"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर मनपा प्रशासन द्वारा शहर की प्रमुख सड़कों पर किया गया हाइड्रोजन पेरोक्साइड का छिड़काव


उल्हासनगर मनपा प्रशासन द्वारा शहर की प्रमुख सड़कों
पर किया गया हाइड्रोजन पेरोक्साइड का छिड़काव



कोरोना को रोकने के लिए हर मुमकिन उपाय किए जा रहे हैं



       उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में पुलिस व प्रशासन द्वारा शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास किए जा रहे हैं। एक तरफ पुलिस जहां शहर भर में तैनाती कर लोगों को सामाजिक दूरी हेतु सड़कों पर आने से रोक रही है और लोगों को मदद भी कर रही है वहीं मनपा प्रशासन अपनी पूरी सेवाएं शहर को देने का प्रयास कर रहे हैं। आज मंगलवार को सुबह से ही शहर की प्रमुख सड़कों पर करीब 20 हजार लीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड का छिड़काव किया गया। अग्निशमन दल के कर्मचारियों की मदद से यह कार्य किया गया। यह छिड़काव कोरोना वायरस को रोकने में मदद करेगा। वहीं शहर में चर्चा चल रही थी कि कहीं कोई कोरोना का मरीज तो नहीं मिला है इसलिए छिड़काव हो रहा है लेकिन पुलिस व प्रशासन की सतर्कता से उल्हासनगर शहर में अब तक कोई भी कोरोना का मरीज नहीं है और लोगों से अपील की गई है कि बिना कारण किसी भी तरह की अफवाह न फैलाएं अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर फाॅरवर्ड कोई भी संदेहास्पद भी न भेजे इससे लोगों में भ्रम की स्थित पैदा होती है और माहौल खराब हो सकता है। इस कारण लोग इसका उचित ध्यान दें आपके शहर की सुरक्षा आपके ही हाथों में है इसलिए अफवाह फैलाने वालों से बचे।
      उल्हासनगर के पड़ोसी शहर अंबरनाथ में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है अब अंबरनाथ में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं है। इसलिए अंबरनाथ व उल्हासनगर में कोरोना से बाधित कोई भी मरीज नहीं है। लेकिन कल्याण व डोंबिवली में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कोरोना बाधित मरीजों की संख्या 34 हो गई है जिसमें कल्याण पूर्व-5, कल्याण पश्चिम-7, डोंबिवली पूर्व-16, डोंबिवली पश्चिम-6 इस तरह शहर की सीमाएं सील की गई है। परिसर के शहरों को भी सतर्क रहने का और लाॅक डाऊन का पालन करने का आदेश दिया गया है।
           उल्हासनगर मनपा प्रशासन ने कोरोना के प्रथम उपचार हेतु फीवर जांच केंद्र बनाए हैं जहां कोरोना के लक्ष्ण को देखते हुए उन्हें तुरंत कोरोना अस्पताल में ट्रीटमेंट हेतु दाखिल किया जाएगा। फीवर जांच केंद्रों में कैम्प 1 साधुबेला स्कूल के समीप नागरी आरोग्य केंद्र, कैम्प 2 नागरी आरोग्य केंद्र नेहरू चौक, कैम्प 3 नागरी आरोग्य केंद्र मनपा मुख्यालय के पीछे, कैम्प-4 व 5 के लिए नागरी आरोग्य केंद्र वीटीसी ग्राऊंड के पास सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक प्रबंध किया गया है। ज्ञात हो कि शहर में अब भाजी, दूध व किराणा की दुकानों को शाम 5 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है जिसका पालन किया जा रहा है। पेट्रोल पंप भी बंद होने के कारण शहर में लाॅक डाऊन का अब शत प्रतिशत पालन हो रहा है। 





[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.