"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 209 कोरोना ग्रस्त, 9 की मौत, निजी स्कूल कोविड सेंटर बनेंगे

* सोमवार को 18 नए मरीज, 3 की मौत
* शहर में 129 एक्टिव कोरोना मरीज, 71 कोरोना मुक्त
* तीन निजी स्कूलों को कोविड केयर सेंटर में तब्दील करेंगे- आरोग्य अधिकारी
* अब तक दो कोरोना ग्रस्त मरीजों की मौत, जबकि 7 लोगों की मौत उपरांत रिपोर्ट पाॅजिटीव
  उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना के कहर ने 209 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है जिसमें 9 लोगों की मौत हुई है जबकि 71 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं। 129 एक्टिव मरीजों का ईलाज अस्पताल में चल रहा है। दो कोरोना मरीजों की मौत कोविड19 के ईलाज के दौरान हुई है जबकि सात लोगों की पाॅजिटीव जांच रिपोर्ट मृत्यु के बाद आयी है। ऐसा उल्हासनगर महानगरपालिका के आरोग्य अधिकारी डाॅ. मोहनालकर ने पत्रकारों को बताया।
  उल्हासनगर में रविवार को कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 191 थी, सोमवार को 18 नए मरीजों के मिलने के बाद यह संख्या बढ़कर 209 हो गई है। जबकि तीन लोगों की मौत भी हुई है। उल्हासनगर-3 के हाॅटस्पाट इलाके ओटी सेक्शन के सम्राट अशोक नगर से 5 और भी कोरोना पाॅजिटीव पाए गए हैं जिसमें से 36 वर्षीय पुरुष, 7,10 व 11 वर्षीय बच्चा व 35 वर्षीय महिला का समावेश है। चोपड़ा परिसर के ब्राह्मणपाड़ा से दो कोरोना मरीज मिले हैं जिसमें 52 व 22 वर्षीय पुरुष का समावेश है। उल्हासनगर-3 के वाघरी पाडा, सेक्शन 22 से एक 38 वर्षीय व्यक्ति कोरोना बाधित मिला है। उल्हासनगर-3 के आंबेडकर नगर से 2 मरीज मिले जिसमें 51 वर्षीय पुरुष व 13 वर्षीय बच्ची का समावेश है। उल्हासनगर-3 आनंद नगर से एक 40 वर्षीय महिला कोरोना रोगी मिली है। श्री चक्रधर निवास आनंदवाडी से एक 35 वर्षीय पुरुष कोरोना बाधित है। उल्हासनगर-1 पुलिस स्टेशन के समीप भारत चौक के पास कौशल पैलस से एक 43 वर्षीय महिला और 22 वर्षीय पुरुष कोरोना बाधित मिला है। उल्हासनगर-4 के सुभाष टेकड़ी इलाके से एक 34 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित पाया गया है।
   उल्हासनगर शहर में सोमवार को 3 कोरोना ग्रस्त लोगों की मौत हुई है। उल्हासनगर-3 सी ब्लाॅक परिसर से एक 61 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हुई है वहीं कैम्प 3 के आंबेडकर नगर परिसर से 60 वर्षीय महिला की भी कोरोना से मौत हुई है इसके अलावा कई दिनों पूर्व ईलाज के दौरान हिरा घाट परिसर निवासी 35 वर्षीय युवक की मौत हुई थी। मौत के बाद जब उसका स्वैब लिया गया तो वो कोरोना पाॅजिटीव पाया गया है। मनपा के आरोग्य अधिकारी डाॅ. सुहास ने बताया है कि शहर में कोरोना से अब तक 9 लोगों की मौत हुई है जिसमें से 2 लोगों की मौत कोरोना के ईलाज के दौरान हुई है जबकि 7 लोगों की मौत उपरांत रिपोर्ट पाॅजिटीव आयी है। कोविड अस्पताल में 51, कामगार अस्पताल में 72, ठाणे में 2, कल्याण में 2, भिवंडी में 1 और कामा अस्पताल मुंबई में 1 कोरोना मरीज का ईलाज चल रहा है। 129 एक्टिव मरीजों में से 106 मरीजों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं जबकि 19 मरीजों में थोड़े ज्यादा हैं वहीं चार मरीज आक्सीजन व वेंटिलेटर पर हैं।
   
  डाॅ. मोहनालकर ने पत्रकारों को बताया कि शहर में बढ़ते मरीजों की संख्या से हमने कैम्प 4 के कोविड अस्पताल के 55 बेडों को बढ़ाकर 75 कर दिया है वहीं कामगार अस्पताल में भी बेडों की संख्या 75 कर दी है। कोरोना के मरीजों हेतु शहर के तीन निजी स्कूलों को कोविड केयर सेंटर के अंतर्गत कोरोना ग्रस्त मरीजों का ईलाज करेंगे। जिससे शहर में ही करीब 300 कोरोना ग्रस्त मरीजों का ईलाज हो सके। उन्होंने शहर के नागरिकों से अपील की है कि घर पर ही रहें सामाजिक दूरी का पालन करें वो ही एकमात्र तरीका है इस रोग पर काबू पाने का। उन्होंने नगरसेवकों का आभार भी प्रकट किया है जो अपने क्षेत्र के लोगों को समझा रहे हैं। उल्हासनगर-2 खेमानी परिसर से एक कोरोना मुक्त मरीज का स्वागत भाजपा नगरसेवक महेश सुखरामानी व परिसर के लोगों ने फूल बरसाकर किया।
Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.