"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 1766, अंबरनाथ में 1769, बदलापुर में 742 व कल्याण में 6113 कोरोना ग्रस्त

हीरो बोधा-युसूफ शेख
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में वर्चस्व व श्रेय की राजनीति के चलते इस कोरोना महामारी के दौरान व्यापारी काफी गुमराह हो रहे हैं। कोरोना मामले बढ़ते देख रविवार को टीओके प्रमुख ओमी कालानी द्वारा अचानक 1 से 7 जुलाई तक सेल्फ लॉकडाऊन की घोषणा यूटीए मार्फत की जिससे लोग असमझ में आ गए कि हाल ही में खुले लॉकडाऊन के बाद दोबारा लॉकडाऊन कैसे करें? वहीं रविवार को ही तीन माह बाद सैलून की दुकानें खुली हैं और व्यापारियों को भी एक दिन छोड़कर अपनी दुकानें खोलने मिल रही है ऐसे में दोबारा लॉकडाऊन की घोषणा से व्यापारी असमझ में हैं और एक बार फिर लॉकडाऊन के पक्ष में नहीं है। उनका कहना है कि कोरोना दुकानदारों के कारण नहीं हो रहा है यह यूटीए भी कह चुका है। मनपा प्रशासन की लापरवाही से ही कोरोना शहर में बढ़ रहा है क्योंकि कोरोना संक्रमित क्षेत्र कंटेनमेंट झोन को मनपा अब सैनीटाईज तक नहीं कर रही है और कोरोना मरीजों व संदेहास्पद मरीजों के प्रति मनपा पूरी तरह लापरवाह रही है। मनपा के भ्रष्ट कारोबार की पोल खुल चुकी है नेताओं को उसे सुधारने की आवश्यकता है ना की व्यापारियों को बलि का बकरा बनाया जाए। एम्बूलैंस की कमी, ऑक्सीजन की कमी, बेड की कमी से जानें जा रही है। आपात मरीजों के लिए कोई सुविधा नहीं सभी सेंटर बंद। आरोग्य अधिकारियों के फोन बंद क्या इस तरह शहर में कोरोना मरीज कम होंगे। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष जमनू पुरस्वानी का कहना है कि जब तक सरकारी आदेश नहीं आता तब तक अनलॉक के नियमों का सख्ती से पालन व्यापारी करें। नए आए मनपा आयुक्त लॉकडाऊन संबंधी उचित आदेश देंगे।
उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में सोमवार को कोरोना बम फटा है। सोमवार को 137 नए पॉजिटीव मरीज मिलने से शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 1766 हो गई है। जिसमें से एक कोरोना ग्रस्त मरीज की मृत्यु हुई है। सोमवार को 53 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौटे हैं जिससे शहर में अब तक 50 प्रतिशत से भी अधिक मरीज 986 कोरोना मुक्त हुए हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या अब 737 है। इन सभी मरीजों का ईलाज शहर के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। शहर के बाहर 46 मरीज हैं जबकि 90 मरीज होम आयसोलेशन में अपना ईलाज करवा रहे हैं। उल्हासनगर-3 सम्राट अशोक नगर से एक बार कोरोना ग्रस्त मरीज मिलने शुरू हो गए हैं। सोमवार को यहां सबसे अधिक 10 मरीज मिले हैं। 
सोमवार को उल्हासनगर-1 से 5 तक जिन क्षेत्रों से कोरोना के मरीज मिले हैं उनमें:- उल्हासनगर-1 के लक्ष्मी नारायण मंदिर से 1, सेंचुरी क्लब रोड से 4, सी ब्लॉक के पास से 1, शहाड फाटक से 1, कमला नेहरू नगर धोबीघाट से 1, सम्राट हर्षवर्धन नगर से 6, साधुबेला स्कूल के पास  से 4, राजीव गांधी नगर से 1, हनुमान मंदिर के पास से 1, प्रेमीबाई धर्मशाला के पास से 1, मधुबन होटल के पास से 1, बेवस चौक के पास से 1, व अन्य क्षेत्र से 1, उल्हासनगर-2 से 1, बेफ्रिकी चौक से 1, झुलेलाल मंदिर के पास से 1, ओटी सेक्शन से 2, सोनार गली से 1, गणेश मंदिर के पास से 1, खेमानी चौक से 3, सेक्शन 19 से 1, कोनार्क बैंक के पास से 1, सोनारा हॉल के पास से 3, दुर्गामाता नगर से 4, रमाबाई नगर से 1, भैयासाहेब आंबेडकर नगर से 5, उल्हासनगर-3 के चोपड़ा कोर्ट से 1, हॉस्पिटल एरिया से 2, ओटी सेक्शन 2, सम्राट अशोक नगर से 10, सुभाष नगर से 7, सेक्शन 22 से 1, बाबासाहेब आंबेडकर नगर से 1, शांतिनगर से 2, गौतम नगर सेंचुरी कॉलोनी के पास से 2, 17 सेक्शन से 2, जसलोक स्कूल के पास से 1, पंजाबी कॉलोनी से 1, टेलीफोन एक्सचेंज से 2 व 3 अन्य क्षेत्र से मिले हैं उल्हासनगर-4 के संतोष नगर से 1, शिवनेरी हॉस्पिटल के पास से 1, सुभाष टेकड़ी से 1, पांच दुकान परिसर से 1, सेक्शन 26 से 3, सेक्शन 25 से 2, बंगलो एरिया से 1, मराठा सेक्शन से 1, गजानन नगर से 1, महात्मा फुले कॉलोनी से 1, दीपक नगर से 1, सरकारी दवाखाने के पास से 1, महात्मा फुले नगर से 4, साईनाथ कॉलोनी से 1, कुर्ला कैम्प रोड से 1, गुरुनानक स्कूल के पास से 1, आशेला गांव रोड से 3 व 1 अन्य क्षेत्र से उल्हासनगर-5 के विट्ठल नगर से 1, भाटिया चौक के पास से 3, प्रभात गार्डन से 2, बस स्टॉप से 1, सतरामदास हॉस्पीटल के पास से 1, ओटी सेक्शन से 1, प्रेमनगर टेकड़ी से 1, गांधी रोड से 5, गोकुल नगर से 4 व 1 अन्य क्षेत्र से मरीज मिला है।
अंबरनाथ में 6 जुलाई तक लॉकडाऊन, व्यापारी नाराज
अंबरनाथ। अंबरनाथ में सोमवार को 88 नए कोरोना बाधित मिले हैं यहां पर कुल संख्या 1769 हो गई है। 23 से 29 जून तक लॉकडाऊन में दुकानें बंद रहने के बावजूद इन सात दिनों में 500 कोरोना के मरीज मिले हैं। प्रशासन का नियोजन सही नहीं होने के कारण लॉकडाऊन असफल रहा है। फिर भी 6 जुलाई तक दुकानें बंद रखने का आदेश दिए जाने से व्यापारियों में भारी रोष देखा जा रहा है। मृतकों की संख्या भी बढ़ते जा रही है। सात दिनों में 8 की मौत हुई है। मृतकों की कुल संख्या 42 हो घई है। एक्टिव मरीज 724 है। जबकि 1003 लोग ठीक होकर घर गए हैं। शहर पश्चिम में कोरोना के मरीज ज्यादा है। पूर्व में भी हैं लेकिन कम है। नपा प्रशासन के वर्कर घर-घर जाकर ऑक्सीजन और फीवर चेक कर रहे हैं। संशयित को कोरोना टेस्ट करने के लिए भेजा जा रहा है। एक अच्छी खबर ये है कि शहर में ठीक होने वालों का प्रतिशत 55 हो गया है। 24 घंटे में रिकार्ड तोड़ मरीज ठीक हुए हैं एक ही दिन में 230 रोगी अच्छे होकर घर गए हैं।
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में सोमवार को 21 कोरोना बाधित मिले हैं। यहां पर 21 की आज स्वेब रिपोर्ट प्राप्त हुई है पूरे 21 ही बाधित मिले हैं। कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 742 हो गई है। आज तक 1489 का स्वेब कलेक्शन करके टेस्ट किया गया है। 28 स्वेब रिपोर्ट की प्रतिक्षा है। 900 को घरों में क्वारनटाईन किया गया है। 130 नपा के क्वारनटाईन सेंटर मे ंहै। एक्टिव रोगी 369 है। 358 ठीक होकर घर गए हैं। आज 28 बाधित में से दो पुलिस कर्मी है जो मुंबई पुलिस में कार्यरत है। 
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली शहर में कोरोना संक्रमितों के मामलों में फिर तेजी हुई है सोमवार को कुल 435 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 6113 तक जा पहुची है इनमें 3706 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 2294 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वहीं आज 6 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 113 हो गयी है।

[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.