अंबरनाथ में निसर्ग तूफान से कई पेड़ गिरे, अंबरनाथ में 214 और बदलापुर में 261 कोरोना ग्रस्त

अंबरनाथ। युसूफ शेख
    कोरोना संकट के बीच निसर्ग तूफान बुधवार की दोपहर में अंबरनाथ उल्हासनगर में आकर तेजी से गुजर गया। शहर में कई जगहों पर पुराने झाड़ जड से उखड कर गिर गए। पूर्व और पश्चिम में झाड गिरने से बिजली की तारें टूट गई, बिजली के खंभे टेडे हो गए। दोपहर से बिजली गुल है लाईट कब आएगी कहा नहीं जा सकता। कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। 90 से 100 किमी के रफ्तार से हवाएं सायं सायं करके चल रही थी। 2.30 बजे तूफान से जोर पकड़ा और पांच बजे समाप्त हुआ। शहर पश्चिम के खुंटवली में दो आम के और एक जामून का पेड जड से उखडकर गिर गया। एक घर का नुकसान हुआ है और एक पेड बिजली के तारों पर गिरने से तारें टूट गई। बिजली का खंभा झुक गया। हुतात्मा चौक, वडवली और अश्विनी अस्पताल के पास झाड़ गिरे हैं। बदलापुर में भी कई झाड गिरे। यहां पर भी कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। अंबरनाथ नगरपरिषद और पुलिस विभाग की तरफ से लोगों को एवं दुकानदारों को वाहन पर स्पीकर से घोषणा करके दोपहर में सतर्क कर दिया गया था। नपा की एमरजेंसी टीम को अलर्ट कर दिया गया था लेकिन अग्निशमक दल का फोन बंद होने के कारण शहरवासियों के सामने ये समस्या खडी हो गई है कि वह आपत्ती के समय कहां फोन करें किससे मदद ले। सह.पु.आयुक्त कार्यालय आंगन का एक झाड भी तूफान की जद में आकर गिरा है। लोग घरों में ही दुबककर बैठ गए और भगवान से तूफान से सुरक्षित गुजरने के लिए दुआ करते रहे।
    अंबरनाथ में आज बुधवार को एक अच्छी खबर आयी है कि 12 कोरोना बाधित ठीक होकर सिटी अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैँ। आज 6 कोरोना पाॅजिटीव पाए गए हैं। कुल संख्या 214 हो गई है लेकिन चिंता की बात यह है कि अभी भी 219 लोगों के रिपोर्ट की प्रतिक्षा है। आज कोरोना बाधितों में एक बीएमसी के जलापूर्ति विभाग का कर्मचारी है। एक रिलायंस कंपनी में कार्यरत है तो एक एयरपोर्ट में अभियंत्रिकी है। कमलाकर नगर, महाराष्ट्र हाउंसिंग बोर्ड, न्यू बालाजी नगर, चिंचपाड़ा, शहर पश्चिम से एक-एक और शहर पूर्व जांभिवली गांव से एक बाधित मिला है। अंबरनाथ में आज के दिन तक कुल 124 बाधित मरीज हैं। अभी तक कुल 83 लोग अच्छे होकर घर चले गए हैं। आज 41 लोगों के स्वेब सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी तक कुल 1115 लोगों का स्वेब सेम्पल कलेक्शन किया गया है। जिसमें से 668 नेगेटिव हैं। 567 लोगों को क्वारनटाईन किया गया है।
   बदलापुर में आज कोरोना पाॅजिटीव के ज्यादा मरीज मिले हैं। 29 मरीज आज बुधवार को मिले हैं। कुल संख्या 261 हो गई है। 29 को ज्यादातर पहले से कोरोना बाधित लोगों के परिवार के सदस्य हैं। एक नर्स है एक अंबरनाथ प्रिटिंग प्रेस में कार्य करने वाला 31 वर्ष का पुरुष है। एक मुंबई पुलिस में कार्यरत है तो दो लंबे टेक्नीशीयन है। यहां पर 130 मरीज ठीक होकर डीस्चार्ज किए गए हैं। 124 का विविध अस्पतालों में उपचार चल रहा है। बदलापुर में कोरोना से सात लोगों की मौत हुुई है। सातों मृतक शहर पश्चिम के बताए गए हैं।

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

ULHAS VIKAS

{facebook#https://www.facebook.com/ashokubodha?lst=100004327352253%3A100004327352253%3A1544105693} {twitter#https://twitter.com/ulhasvikas} {google-plus#https://plus.google.com/u/0/112820940958764632209?tab=mX} {youtube#https://www.youtube.com/channel/UCJqNLYFJiQKoLRvJrwhY3vg?disable_polymer=true} {instagram#https://www.instagram.com/accounts/login/?hl=en}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget