"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में टोसिलीज़ुमाब इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाली महिला रिमांड पर, नए मरीज 104, अंबरनाथ में 46 पाॅजिटीव



🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 104एक्टिव मरीज 1932 
कोरोना मुक्त 4333, मृत्यु 109कुल संख्या 6374

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 46एक्टिव मरीज 503
कोरोना मुक्त 2814मृत्यु 134, कुल संख्या 3451

🔺 बदलापुर में नए मरीज 48, एक्टिव मरीज 514
कोरोना मुक्त 1705, मृत्यु 35, कुल संख्या 2254

🔺 कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 434एक्टिव मरीज 5718
कोरोना मुक्त 12,149, मृत्यु 298, कुल संख्या 18,165
टोसिलीज़ुमाब इंजेक्शन की कालाबाजारी 
में बड़े रैकेट का हो सकता है खुलासा
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों के लिए संजीवनी का काम करने वाली सिप्ला कंपनी की टोसिलीज़ुमाब नामक इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाली गिरफ्तार महिला को आज न्यायालय में पेश किया गया जहां उसे दो दिन के रिमांड पर रखा गया है। पुलिस हिरासत में उस महिला से इस कालाबाजारी में उनके साथ और कौन-कौन शामिल है इसकी जानकारी मिल सकती है। जिसमें शहर के कई अन्य लोग भी इस रैकेट में फंस सकते हैं। ज्ञात हो कि 23 जुलाई की रात को उल्हासनगर-3 मनीष नगर निवासी निता प्रकाश पंजवानी को एफडीए ठाणे ने उपरोक्त इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। उल्हासनगर शहर में इस इंजेक्शन की बहुत ज्यादा किल्लत है लोगों को इसके लिए मुंबई जाना पड़ता है। इस इंजेक्शन की एमआरपी 40,545 है जबकि इसकी कालाबाजारी 60 हजार में हो रही थी। वहीं पता चला है कि यह इंजेक्शन होलसेल मार्केट में 31,500 में मिलती है। इस कोरोना संकट के दौरान इस तरह की कालाबाजारी से शहर में रोष का माहौल है क्योंकि इससे शहर का नाम भी खराब हो रहा है। पता चला है कि इस गोरख धंधे के लिए उपरोक्त महिला को बचाने का प्रयास भी शहर के कुछ नेताओं ने किया था। जिसका विरोध टीओके युवा नेता पंकज तिलोकानी ने किया है। ज्ञात हो कि आरोपी महिला सेवानिवृत्त शिक्षिका है।
उल्हासनगर में अब तक 4333 कोरोना मुक्त
उल्हासनगर। एक ही दिन में उल्हासनगर शहर में 221 कोरोना मरीजों के डिस्चार्ज होते हुए कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 4333 हो गई है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या भी घटकर 1932 हो गई है जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। राहत की खबर आज यह है कि जितने आज कोरोना मुक्त हुए हैं उससे आधे यानि शनिवार को 104 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं अब शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 6374 हो गई है। आज 4 कोरोना ग्रस्त मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या अब 109 हो गई है। रोजाना मृतकों का ग्राफ बढ़ते जा रहा है। इसके लिए प्रशासन को सीरियस मरीजों के लिए विशेष प्रबंध करने की आवश्यकता है। क्योंकि अभी भी मनपा द्वारा शहर में ऐसे सीरियस मरीजों के लिए सुविधा उपलब्ध नहीं है ना ही कोई मनपा की हेल्पडेस्क है जहां से सीरियस पैशेंट के ईलाज लिए जानकारी प्राप्त हो सके। एक तरफ कोरोना मरीजों की संजीवनी टोसिलीजुमाब इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है वहीं आयसीयू बेड नहीं मिलने से निजी डाॅक्टर चांदी नहीं सोना काट रहे हैं। ऐसे में भूखमरी की हालत झेल रहे लोगों के पास ना तो काम ना है पैसे तो ईलाज कैसे करवाएं यह भी एक कारण है कि लोगों की जान नहीं बचाई जा रही है। शहर के प्रसिद्ध डाॅक्टरों के साथ प्रतिष्ठित नागिरकों की जान भी कोरोना ने ली है। उसके बावजूद आरोग्य सेवा में सुधार नहीं हुआ है।
अंबरनाथ में 503 एक्टिव मरीज
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में शनिवार को 46 कोरोना के नए बाधित मिले हैं जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 3451 हो गई है। यहां पर मृतकों का प्रतिशत बदलापुर के मुकाबले में ज्यादा है। आज 6 मरीजों की मौत हुई है। मृतकों की संख्या 134 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत कम करने के लिए कोशिशें प्रशासन की ओर से की जा रही हैं। मृतकों का प्रतिशत 3.88 है। ठीक होकर 2814 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं, जिसका प्रतिशत 80 के उपर है। इसी समाधन कारक कहा जा सकता है। एक्टिव मरीज 503 है। जिसका प्रतिशत 14.57 है। पिछले दिनों ये खबर आयी थी कि अंबरनाथ के कोविड सेंटर में से शहर के प्रायवेट डाॅक्टरों नाराज हैं। मुख्याधिकारी ने उन्हें पत्र लिखकर समझाया है। डेंटल कोविड अस्पताल में कोविड मरीजों का ठीक ढंग से उपचार चल रहा है यहां पर केवल तीन की मृत्यु हुई है। रविवार को शहर के मुख्य रास्ते, चौक, सेनीटाईज करने के लिए नपा की ओर से फव्वारनी की जाने वाली है। व्यापारियों में संभर्म है कि वह अपनी दुकानें चालू रखें या बंद रखे इसका प्रशासन ने खुलासा नहीं किया है। आज शहर पूर्व में 31 मरीज तो पश्चिम में 15 मरीज मिले हैं।
बदलापुर में आज मिले 46 पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में आज 48 कोरोना पाॅजिटीव मिले हैं जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 2254 हो गई है। यहां पर भी ठीक होकर डिस्चार्ज होने वालों का ग्राफ काफी बढ़ा है। 1705 ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं 75.64 ठीक हुए हैं। तो 514 मरीजों का उपचार अभी भी अस्पतालों में चल रहा है जिसका प्रतिशत 22.80 प्रतिशत है। मृतकों की संख्या 35 ही है। आज तक 3497 के स्वेब टेस्ट किए गए हैं। 102 स्वेब रिपोर्ट प्रलंबित है। कुल 2699 लोग हम क्वारनटाईन और कुबन क्वारनटाईन सेंटर में हैं।
कल्याण-डोंबिवली में आज 434 पाॅजिटीव मिले
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 434 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 18,165 तक जा पहुची है इनमें 5718 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 12,149 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 9 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 298 हो गयी है ।
लॉकडाऊन में पहले नौकरी गईफिर घर 
चलाने के लिए एक-एक कर बेच दिया कीमती सामान
औरंगाबाद। कोविड-19 महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में औरंगाबाद में रहने वाले एक दंपत्ति ने घर का राशन जुटाने के लिए घर का कीमती सामान बेच डाला। लॉकडाउन में कमाई का कोई जरिया नहीं होने पर मोतिकरनजा निवासी मोहम्मद हारून और उनकी पत्नी ने छह महीने पहले एलपीजी का खर्च कम करने के लिए खरीदे गए इंडक्शन कुकटॉप तक को बेच दिया। 37 वर्षीय मोहम्मद हारून जिस कंपनी में हेल्पर के रूप में काम करते थे। वहां से लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में उनकी नौकरी चली गई। हारून ने कहा कि मैंने चार महीने पहले किराने का सामान खरीदा था और बाद में कुछ रिश्तेदारों ने हमारी मदद की। अब जैसे-जैसे हमारा राशन खत्म हो रहा है हमें अपना रास्ता तलाशना होगा। 12वी पास हारून की पत्नी बच्चों को उर्दू की ट्यूशन देती थी। हालांकिवायरल का प्रकोप शुरू होते ही बच्चों ने आना बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि हम लॉकडाउन से पहले 15,000 रुपये प्रति माह कमाते थेलेकिन अब हमारे पास आय का कोई साधन नहीं है। घर का किराया देने के लिए अपनी पत्नी के गहने बेचने के बाद हारून अब इंडक्शन कुकटॉप बेचने की कोशिश कर रहा हैजिसे उसने एलपीजी सिलेंडर पर पैसे बचाने के लिए के लिए खरीदा था। उन्होंने कहा कि हम छह से सात महीने पहले इंडक्शन कुकटॉप लाए थे। यह कीमती चीज बची थी जिसे हमें बेचना होगा ताकि अगले कुछ महीनों तक अपने परिवार को खिला सके। 
अंबरनाथ में मुफ्त मेडिकल कैम्प का आयोजन
अंबरनाथ। अंबरनाथ में भी मालेगांव के मंसुरी काढा की धूम है। शहर में कोरोना वायरस फैल रहा है इससे महफूज रहने एवं शरीर में शक्ति बनाए रखने के लिए इस काढे का लोग लाभ उठा रहे हैं। मुस्लिम जमात अंबरनाथ ने गैबन शाह वली दरगाह कोहोजगांव में दो दिनों के मेडिकल कैम्प का आयोजन किया है। ये कैम्प शनिवार और रविवार को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक किया गया। इस कैम्प में मालेगांव से आए हुए दो डाॅक्टर लोगों का चेकअप करके दवाईयां दे रहे हैं। ऐसी जानकारी हमें जमात अध्यक्ष सलीम चौधरी ने दी है। शनिवार को पहले दिन इस कैम्प को अच्छा प्रतिसाद मिला। सैकड़ों लोगों ने इसका लाभ उठाया है। यहां पर मुनासिब दाम में मालेगांव का काढा भी दिया जा रहा है। मरहूम हाजी सलीम सय्यद की स्मृति में इस कैम्प का आयोजन किया गया है। रविवार को भी ये कैम्प शुरू है। शहरवासियों से अपील की गई है कि इस मेडिकल कैम्प का लाभ उठाएं। खिदमत ए उम्मत कमेटी के पदाधिकारियों ने भी कैम्प को सफल बनाने में परिश्रम किया।
जो चाहिए वह करो बस रिजल्ट दो- उद्धव ठाकरे
कल्‍याण। 'चेस द वायरस' यह महत्वपूर्ण है वायरस के व्यक्ति तक पहुचने से पूर्व ही हमारी यंत्रणा पहुच जानी चाहिए ऐसा वक्तव्य महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऑनलाइन डोम्बिवली पूर्व पाटीदार भवन, कल्याण पश्चिम आसरा फाउंडेशन के कोविड आरोग्य केंद्र तथा गौरी पाड़ा के स्वॅब टेस्टिंग सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि आरोग्य संबंधित सभी सुविधा जनता तक पहुचे इसके लिए शासन कटिबद्ध है तेजी से बढ़ रही मरीजो की संख्या को नियंत्रित करने के लिए दर्जेदार सुविधा का निर्माण करने की आवश्यकता है साथ ही ट्रेसिंग की क्षमता भी बढ़ानी होगी सिर्फ बेड व दवाओं से यह संख्या कम नही होगी उसके लिए आधुनिक सुविधा बढ़ानी होगी कॉरंन्‍टाइन सेंटर में असुविधा ना हो इसका खास ख्याल रखना होगा मरीजो में भय का वातावरण ना फैलने पाये इसके लिए सेंटर में मानसोपचार विशेषज्ञ की नियुक्ति करनी होगी उन्होंने आगे कहा कि करीब 90% लोग ठीक होकर अपने घर भी जा चुके है आप सब डगमगाए नही,पीछे नही हटे आप की जो भी जरूरत होगी उसे मैं पूरा करूंगा परन्तु मुझे उसके बदले रिजल्ट चाहिए । डोंबिवली पूर्व के दावडी गाव में कच्छी कडवा पाटीदार समाज, मुंबई ने पाटीदार भवन के लिए प्रशस्त जगह महापालिका को दिया है इसके पहले महले पर 5000 स्क्वे.फीट का प्रशस्त जगह में 70 बेड में से 60 ऑक्सिजन सुविधा व 10 सेमी आयसीयू बेड निर्मित किया जाएगा वही दूसरे महले डॉक्टरर्स के रहने, रेस्ट रुम व कार्यालय रहेगा तीसरी मंजिल पर 5000 स्के.फीट प्रशस्त जगह में ऑक्सिजन सुविधा युक्त 70 बेड व चौथे मंजिल पर भी ऑक्सिजन सुविधा युक्त 70 बेड का निर्माण किया जाएगा उसके बेसमेंट में कँन्टींग सुविधा, सीसीटीव्ही कॅमरा पाटीदार समाज की तरफ से उपलब्ध कराई जा रही है इतना ही नही इस अस्पताल में डॉ राहुल घुले द्वारा 1 रूपी क्लिनिक भी चलाया जाएगा । इस अवसर पर पालकमंञी एकनाथ शिंदे, सांसद श्रीकांत शिंदे, पालिका आयुक्‍त डॉ. विजय सूर्यवंशी, विधायक विश्‍वनाथ भोईर, प्रमोद पाटील, रविंद्र चव्‍हाण, जिल्‍हाधिकारी राजेश नार्वेकर , महापौर विनिता राणे, स्‍थायी समिती सभापती विकास म्‍हाञे, विरोधी पक्ष नेता राहुल दामले, परीवहन सभापती मनोज चौधरी समेत अन्य नगरसेवक व महापालिका अधिकारी वर्ग उपस्थित थे ।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.