"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

भारी बरसात ने लाॅकडाऊन को बनाया सफल, अंबरनाथ में 70 तो बदलापुर में 21 नए मरीज

* अंबरनाथ में एक्टिव मरीज 526, कोरोना मुक्त 1609
मृत्यु 61, कुल संख्या 2196
* बदलापुर में एक्टिव मरीज 488, कोरोना मुक्त 469,
 मृत्यु 16, कुल संख्या 973
* उल्हासनगर में एक्टिव मरीज 1291, कोरोना मुक्त 1462,
 मृत्यु 57, कुल संख्या 2810
* कल्याण-डोंबिवली में एक्टिव मरीज 5364, कोरोना मुक्त 3582,
 मृत्यु 140, कुल संख्या 9086
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में रविवार को 70 नए कोरोना के मरीज मिले हैं जिससे शहर में कुल मरीजों की संख्या 2196 हो गई है। 24 घंटे में 3 की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या अब 61 हो गई है। शहर में मृतकों की संख्या क्यों बढ़ रही है उस पर प्रशासन को सोच विचार करके कदम उठाना चाहिए। कोविड अस्पताल में वेंटीलेटर तो रखा हुआ है लेकिन उसका उपयोग नहीं किया जा रहा है। आक्सीजन वार्ड में भी कई रोगी दाखिल हैं। मृतकों का प्रतिशत रोज बढ़ रहा है। उसे कम करना होगा। 1609 रोगी ठीक होकर घर गए हैं। जिसका प्रतिशत 73.23 है। एक्टिव मरीजों की संख्या 526 है। डेंटल अस्पताल में 266 उपचार ले रहे हैं। होम क्वारनटाईन में 104 और विभिन्न अस्पतालों में 156 का उपचार चल रहा है। आज शहर पूर्व से 47 और पश्चिम से 23 रोगी मिले हैं। पूर्व में कोरोना फैल रहा है। अब पश्चिम में कोरोना कम हुआ है। आज तक 3973 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है। 
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में रविवार को 21 कोरोना बाधित मिले हैं। कोरोना बाधितों की कुल संख्या 973 हो गई है। आज यहां पर 21 लोगों की रिपोर्ट आयी है जिसमें 0 नेगेटिव और 21 पाॅजिटीव पाए गए हैं। यहां पर आज तक 469 ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। 488 एक्टिव मरीज हैं। यहां पर 50 प्रतिशत रोगी ठीक हुए हैं। अंबरनाथ तक 16 की मौत हुई है। आज किसी का भी स्वेब टेस्ट नहीं लिया गया है। आज तक 1849 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं जिसमें से 1767 को आयसोलेशन किया गया है और 209 नपा के क्वारनटाई सेंटर में रखे गए हैं।
वालधुनी नदी उफान पर, कानसाई में झाड़ गिरा
अंबरनाथ। अंबरनाथ में कल रात से लगातार बारिश हो रही है। रविवार सुबह से हो रही बारिश के कारण कोई भी घर से बाहर नहीं निकला। बरसात ने लाॅकडाऊन को सफल बना दिया है। पुलिस विभाग द्वारा लोगों को घरों में ही रहने का आव्हान किया जा रहा है। बरसात ने इस काम को पूरा कर दिया है नालों में पानी उपर तक बहता दिखाई दिया। ऐतिहासिक शिवमंदिर के पास से बहने वाली वालधुनी नदी में उफान आ गया है। जिस कारण शिवमंदिर पुल के ऊपर से नदी का पानी बह रहा था। मंदिर के अंदर शिवलिंग पानी में डूबा हुआ देखा गया। शहर पूर्व में जावसाई गांव में एक झाड़ सड़क पर गिर गया था। जिसे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने काटकर हटा दिया है। बदलापुर में उल्हास नदी भी पूरी तरह भरकर बह रही है। यहां पर कुछ इलाकों में बरसाती पानी घरों, दुकानों में घुसने की खबर है। हम यहां पर ये नहीं लिख सकते हैं कि जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है क्योंकि कोरोना कहर के कारण लोकल ट्रेनें बंद, दुकानें बंद, स्कूलें लाॅखडाऊन के कारण सभी बंद है। लोगों ने अपने आपको घरों में कैद कर रखा है। इसलिए ये बरसात जनजीवन अस्त व्यस्त का कारण नहीं बना है। मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल गत दो दिनों से नालों की साफ सफाई सही ढंग से हुई अथवा नहीं नालों के आस पास वह जाकर देख रहे हैं। शिकायत ये मिली है कि इस वर्ष भी शहर के नाले साफ तो किए गए लेकिन नालों की कचरा उठाया नहीं गया और भारी बरसात से ये कचरा नाले के पानी में ही बह गया है। अंबरनाथ और आस पास के शहरों को जलापूर्ति करने वाले बारवी डैम के आस पास भी अच्छी बारिश की खबर है।
अंबरनाथ में प्रख्यात 21 डाॅक्टरों ने 15 दिन तक 
कोविड अस्पताल में कोरोना मरीजों का उपचार किया
अंबरनाथ। अंबरनाथ के डेंटल काॅलेज कोविड अस्पताल में दाखिल कोरोना मरीजों की शहर के प्रख्यात डाॅक्टर दिन रात ड्यूटी करके उनको ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं। गत 15 दिनों से ये सिलसिला शुरू है। 15 दिनों तक इन डाॅक्टरों ने अपने आपको अपने परिवार से दूर रखकर क्वारनटाईन में रहे। पहले के सात दिन 10 डाॅक्टरों ने तीन शिफ्टों में यहां पर अपनी ड्यूटी को अंजाम दिया है। पीपीई कीट पहनकर इन डाॅक्टरों ने अपनी जान पर खेलकर अपने परिवार से अपने आपको क्वारनटाईन करके कोरोना मरीजों को ठीक करने के लिए जो सेवा की है उसके लिए शहर के सभी प्रतिष्ठीत नगरिकों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकतार्ओं व शहरवासियों ने अंबरनाथ मेडिकल एसो एवं इन कोरोना यौद्धाओं की प्रशंसा करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है। शहर के 150 डाॅक्टरों ने कोरोना मरीजों की सेवा के लिए अपने नाम लिखाए। इन 15 दिनों में जिन डाॅक्टरों ने यहां पर रात दिन सेवा की है उनके नाम हैं डाॅ. गणेश राठौड़, डाॅ. रितेश भारंभे, डाॅ. नील जठाले, डाॅ. ज्योति नायर, डाॅ. अनुज शर्मा, डाॅ. विजय शिंगाडे, डाॅ. मयुरेश वारके, डाॅ. नागेश टोनपे, डाॅ. इंद्र मेहता, डाॅ. दत्ता सागर पाटील, डाॅ. राहुल देवरे, डाॅ. संजीव सहाय, डाॅ. महेश कानाडे, डाॅ. शेषधर दीक्षित, डाॅ. जयेश वराडे, डाॅ. यतीन भिसे, डाॅ. श्रीकांत गरजे, डाॅ. देवराज पाॅल, डाॅ. जीवन चौधरी, डाॅ. सतीष राऊथ, डाॅ। स्वपनील अतरदे, मेडिकल की अध्यक्ष डाॅ. उषा महेश्वरी ने ये नाम दिए हैं।
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली मनपा में आज कुल 482 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9086 तक जा पहुची है इनमें 5364 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 3582 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 5 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 140 हो गयी है।  कोरोना के बढ़ते प्रादुर्भाव को रोकने के लिए कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका आयुक्त डॉ विजय सूर्यवंशी ने शहर में 2 जुलाई से 12 जुलाई तक लाकडाउन कि घोषणा की और भाजी विक्रेताओ के लिए कुछ नियम भी बनाये परंतु इन नियमो की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही जिंसके तहत आय प्रभाग मनपा अधिकारी ने मानपाड़ा पुलिस निरीक्षक दादा हरि चौरे की टीम के सहयोग से टाटा नाका परिसर में भाजीपाला विक्रेताओ पर कार्यवाई करते हुए 6 वाहनों को जप्त कर लिया है ।



[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.