"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

सत्संग गेट ना खोलने पर विवादः सत्संग इंचार्ज की मौत, उल्हासनगर में नए मरीज 19, एक्टिव 344, अंबरनाथ में नए मरीज 44, एक्टिव 254

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 19एक्टिव मरीज 344
कोरोना मुक्त 7104, मृत्यु 220कुल संख्या 7668

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 44एक्टिव मरीज 254
कोरोना मुक्त 4375मृत्यु 181, कुल संख्या 4810

🔺 बदलापुर में नए मरीज 37, एक्टिव मरीज 177
कोरोना मुक्त 3706, मृत्यु 69, कुल संख्या 3952

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 272एक्टिव 3343
कोरोना मुक्त 23,749, मृत्यु 592, कुल संख्या 27,684
युसूफ शेख । हीरो बोधा
सत्संग विवाद में एक घायल, 
तीन पर अपराध दर्ज
उल्हासनगर। राधास्वामी सतसंग ब्यास का गेट ना खोलने को लेकर एवं एक नाले के विवाद को लेकर तीन लोगों ने सत्संग की देखभाल करने वाले व्यक्ति को पाईप से मारकर घायल किया और सत्संग इंचार्ज को धाक पट्टी जमाते हुए नाले के पास ले गए। इससे इंचार्ज को मानसिक परेशानी होने से उन्हें हृदयविकार का झटका आने से इंचार्ज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने तीन आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया है। विट्ठलवाड़ी पुलिस में घायल आशेलेगांव उल्हासनगर-4 निवासी चंदर ईश्वरलाल मंगलानी(51) ने आरोपी पप्पू भोईर, विशाल भोईर और एक अज्ञात के विरुद्ध शिकायत लिखाया है कि तीन आरोपी 18 अगस्त को शाम 5 बजे राधास्वामी सत्संग ब्याग माणेरेगांव के गेट पर आए। गेट पर शिकायतकर्ता और उनका साथी रोहित खडे थे। तीनों ने गेट खोलने के लिए कहा दोनों ने कहा कि कोरोना संसर्ग के कारण सत्संग नहीं हो रहा है इसलिए गेट खोलने की अनुमति उन्हें नहीं दी गई है। तीनों आरोपी गेट के उपर से कूदकर अंदर आए और शिकायतकर्ता से गाली गलौज करके उन्हें मारा और एक ने सफी पाईप से मारकर घायल किया। वह फिर इंचार्ज जवाहरलाल के पास गए उन्हें भी दमदाटी करके झगड़ा करने लगे और उन्हें जबरदस्ती पकड़कर विवाद वाले नाले के पास ले गए उनकी इस जबरदस्ती से जवाहरलाल को दिल का दौरा पड़ा और वह वहीं गिरकर उनकी मृत्यु हो गई। जवाहरलाल के मरने का कारण तीनों की जबरदस्ती थी इसलिए तीनों आरोपियों पर दफा 304(अ), 452, 324, 323, 504, 506, 188, 34 के अनुसार बुधवार को अपराध दर्ज हुआ है। तीनों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले की जांच सह.पु.नि. एएम सोनवणे कर रहे हैं।
उल्हासनगर में रिकवरी रेट में आयी गिरावट

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में गुरुवार को 19 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7668 हो गई है। आज एक कोरोना के मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 220 हो गई है। आज केवल 7 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7104 हो गई है। पिछले दिनों समाचार आया कि देशभर में उल्हासनगर में रिकवरी रेट सबसे अच्छा है लेकिन पिछले कुछ दिनों से रिकवरी प्रतिशत में गिरावट आयी है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 92.64 बताया गया है। वहीं अब 344 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 118, होम आयसोलेशन में 66 व 160 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। उल्हासनगर-1 से 5, उल्हासनगर-2 से 0, उल्हासनगर-3 से 9, उल्हासनगर-4 से 4 तथा उल्हासनगर-5 से 1 मरीज मिले हैं। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। 
अंबरनाथ में अब तक 4375 कोरोना मुक्त
 
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में रैपीड एंटीजन टेस्ट ज्यादा होने के कारण शहर में कोरोना के नए बाधित 24 घंटे के भीतर बढ़ गए हैं। आज गुरुवार को 44 रोगी मिले हैं। कुल संख्या 4810 हो गई है। आज एंटीजन टेस्ट 333 हुए हैं जिसमें 22 पाॅजिटीव आए हैं स्वेब टेस्ट 43 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें 22 पाॅजिटीव पाए गए हैं।कुल 420 कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आयी है। आज तक 4375 रोगी ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं ठीक होने वालों का प्रतिशत 90.95 प्रतिशत है। एक्टीव मरीज 254 हैं जिसमें से 57 डेंटल कोविड अस्पताल में मरीज हैं। आज पूर्व में 26 और पश्चिम में 18 रोगी प्राप्त हुए हैं। आज वांद्रापाड़ा से पांच, बुवापाड़ा से दो और पूर्व में ओल्ड पोस्ट आफीस के पास से पांच मरीज मिले हैं। आज तक 13148 नागरिकों ने कोरोना टेस्ट कराए हैं। अंबरनाथ नपा नेताओं, पूर्व नगरसेवकों, मंडलों, सामाजिक कार्यकर्ताओं को साथ में लेकर शहर के कोने कोने में एंटीजन टेस्ट के लिए कैम्प लगाकर लोगों के मुफ्त में कोरोना चेकअप कर रही है। आज एक कोरोना मरीज की मृत्यु होने से मृतकों की संख्या 181 हो गई है। शहर में मृतकों का प्रतिशत 3.76 है। शहर में कोरोना के 77 होम क्वारनटाईन हैं तो शहर पूर्व के सिटी अस्पताल में केवल 2 मरीज हैं।
बदलापुर में आज 37 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में गुरुवार 37 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 3952 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.75 प्रतिशत के साथ कुल मरने वालों की संख्या 69 हो गई है। आज दो मरीजों की मौत हुई है। यहां पर 93.78 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 3706 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 4.47 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 177 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 5778 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज 47 स्वेब की रिपोर्ट में 10 नेगेटिव और 37 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 272 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में गुरुवार को कुल 272 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 27,684 तक जा पहुची है इनमें 3343 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 23,749 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 10 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 592 हो गयी है 217 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 29, कल्याण पश्चिम में 90, डोंबिवली पूर्व में 91, डोंबिवली पश्चिम में 33, मांडा टिटवाला में 16, पिसवली में 6 तथा मोहना में 7 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।

महाड में इमारत ढहने की घटना में अब तक

 16 की मौत, सलाहकार गिरफ्तार

महाड। रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के मलबे से बुधवार तड़के दो और शव बरामद होने के बाद हादसे में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 16 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि रायगढ़ पुलिस ने बुधवार को घटना के सिलसिले में इमारत के एक आरसीसी सलाहकार को गिरफ्तार कर लिया। घटना के सिलसिले में उसके समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर महाड कस्बे में तारिक गार्डन नामक पांच मंजिला इमारत सोमवार (24 अगस्त) देर शाम ढह गई थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार को दोपहर करीब 11 बजकर 30 मिनट पर बचाव अभियान समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि हादसे में 15 लोगों की मौत मलबे में दबने से हुई, वहीं इस दुर्घटना में घायल हुए एक व्यक्ति की सोमवार रात को एक स्थानीय अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में घायल नौ लोगों का इलाज एक अस्पताल में चल रहा है। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल पारस्कर ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ''बुधवार तड़के 70 वर्षीय एक पुरुष और 60 वर्षीय एक महिला का शव निकाला गया। इसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गई।" एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हादसे में घायल एक व्यक्ति की सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, इसलिए कुल मृतक संख्या 16 हो गई है।
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और पुलिस, स्थानीय आपदा प्रबंधन बचाव दल समेत स्थानीय लोग मलबे में दबे लोगों को बचाने के काम में लगे हुए थे। मंगलवार रात तक 13 पीड़ितों के शवों को निकाला गया था। मंगलवार को दुर्घटना के 19 घंटे बाद चार वर्षीय एक बच्चे को मलबे से जीवित निकाला गया था। वहीं 26 घंटे बाद 60 वर्षीय एक महिला को भी सुरक्षित बचाया गया था।
अधिकारी ने बताया, ''दोनों सुरक्षित हैं और उनका इलाज चल रहा है।" उन्होंने कहा कि मृतकों में नौ महिलाएं शामिल हैं। रायगढ़ के एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ''पांच मंजिला इमारत के एक आरसीसी कन्सल्टेंट (सलाहकार) को आज तड़के उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान बाहुबली धमाने के तौर पर की गई है।" अधिकारी ने बताया कि उसे मनगांव में एक अदालत में पेश किया गया जहां से उसे रविवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
महाड पुलिस ने धमाने के अलावा मंगलवार को बिल्डर फारूक काजी, आर्किटेक्ट गौरव शाह, नगर पालिका इंजीनियर शशिकांत दिघे और महाड नगरपालिका परिषद के मुख्य अधिकारी दीपक जिंजाड पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया, ''बिल्डर, आरसीसी कन्सल्टेंट और आर्किटेक्ट पर निर्माण कार्य की खराब गुणवत्ता के लिए मामला दर्ज किया गया है, वहीं नगरपालिका अधिकारियों पर कब्जा प्रमाणपत्र जारी करने के लिए मामला दर्ज किया गया है।" अधिकारी ने बताया कि जांच चल रही है।
Download Ulhasnagar Municipal 

[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.