"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर राकांपा द्वारा 15 को रक्तदान शिविर, अंबरनाथ आर्डनैंस में हड़ताल की तैयारी, उल्हासनगर में नए मरीज 40, एक्टिव 460, अंबरनाथ में नए मरीज 41, एक्टिव 363

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 40एक्टिव मरीज 460
कोरोना मुक्त 7608, मृत्यु 252, कुल संख्या 8320

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 41एक्टिव मरीज 363
कोरोना मुक्त 4957मृत्यु 206, कुल संख्या 5526

🔺 बदलापुर में नए मरीज 80एक्टिव मरीज 340
कोरोना मुक्त 4673, मृत्यु 73, कुल संख्या 5086

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 500एक्टिव 5277
कोरोना मुक्त 29,724, मृत्यु 734, कुल संख्या 35,735
युसूफ शेख । हीरो बोधा
उल्हासनगर राकांपा द्वारा 15 को 
रक्तदान शिविर का आयोजन
उल्हासनगर। कोविड 19 के संकट के समय उल्हासनगर राकांपा द्वारा कई जनसेवा का कार्य लगातार शुरू है। ऐसे में 15 सितंबर 2020 को सुबह 10.30 से शाम 5.30 बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन उल्हासनगर-5 के राकांपा मध्यवर्ती कार्यालय भाटिया चौक पर किया गया है। रक्तदाताओं से अपील की है कि कोविड 19 के इस संकट के समय परमदान रक्तदान करके अपना जीवन सफल बनाए। इस शिविर में भाग लेने की अपील उल्हासनगर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा सोनिया कौर धामी, गट नेता भारत राजवानी(गंगोत्री) व उनकी पूरी टीम ने की है। ज्ञात हो कि उल्हासनगर राकांपा द्वारा भी लाॅकडाऊन के दौरान जब रक्तदान शिविर की सबसे ज्यादा आवश्यकता थी तब भी उन्होंने इस तरह के शिविर का आयोजन किया था। उसमें मिली सफलता के बाद एक बार फिर रक्तदान शिविर का आयोजन मंगलवार 15 सितंबर को दिया गया है।
अंबरनाथ में 15 से मेरा परिवार, मेरी जवाबदारी, मुहिम शुरू
आरोग्य पथक हर घर में जाकर आरोग्य जांच करेगा
अंबरनाथ। मुंबई के साथ-साथ अंबरनाथ नगरपरिषद ने भी 15 सितंबर से माझे कुटुंब माझी जबाबदारी ये मुहिम शुरू करने का निर्णय लिया है। शासन द्वारा जारी किए गए गाईड लाईन के अनुसार नगरपालिका द्वारा नियुक्त किए गए आरोग्य सेवक हर एक परिवार से भेंट करके घर के सदस्यों की आरोग्य जांच करके बीमारियों की जानकारी देंगे। 15 सितंबर से 24 अक्टूबर 2020 तक ये मुहिम शुरू रहेगी। ऐसी जानकारी पत्रकारों को अंबरनाथ नगरपरिषद ने प्रसिद्धी पत्रक द्वारा दी है। हर एक वार्ड अनुसार आरोग्य पथक तैयार किया जाएगा जिसमें एक आरोग्य कर्मचारी और स्थानिक प्रतिनिधि द्वारा दिए गए दो स्वयंसेवक होंगे। एक पथक हर रोज 50 घरों को भेंट देगा। घर के सभी सदस्यों का तापमान आदि जांच करेगा। बुखार, खांसी, आक्सीजन में कमी ऐसे लक्षण दिखाई दिए तो संशयित रोगी को दवाखाना में भेजा जाएगा। दवाखाने में रोगी की अन्य जांच भी की जाएगी। इस मुहिम की पहली फेरी 15 सितंबर से 10 अक्टूबर और दूसरी फेरी 14 से 24 अक्टूबर तक होगी। अँबरनाथ नपा प्रशासन द्वारा सभी नागरिकों एवं लोक प्रतिनिधियों से सहकार्य करने की अपील की गई है। इस मुहिम के अंतर्गत प्रभावी कोविड नियंत्रण करने के लिए नई जीवन शैली के अनुसार जीवन बिताए के लिए प्रेरित करना है। इस मुहिम के अंतर्गत संशयीत कोविड रोगी की तलाश भी है। ये पथक कालावधि में दो बार एक घर के सदस्यों से भेंट करेगा। नागरिकों से कहा गया है कि कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है इसलिए सामाजिक दूरी अपनाएं, मास्क लगाए और बार-बार हाथ को सेनीटाईज करें। साथ ही दुकानदारों, माल्स, मंडी, कार्यालय कंपनी में नौकरी पेशा वालों, प्रवास करते समय कौन से उपाय योजना किए जाए। उसके बारे में भी प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी देकर प्रशासन ने सभों से सहकार्य करने की अपील की है।
आर्डनैंस एवं एमपीएफ सरकारी कंपनियों 
के निगमीकरण के विरोध में हड़ताल की तैयारी
अंबरनाथ। अंबरनाथ की आर्डनैंस फैक्ट्री और एमटीपीएफ केंद्र सरकार द्वारा संचालित दोनों कंपनियों के मजदूरों ने एवं केंद्रीय कामगार संघटना ने एकता के साथ केंद्र सरकार द्वारा कंपनियों के निगमीकरण किए जाने का विरोध करते हुए आंदोलन किया था। उस समय मा. सचिव संरक्षण उत्पादन द्वारा आवाहन किए जाने पर हड़ताल आंदोलन को वापस ले लिया गया था। अभी कोविड 19 व लाॅकडाऊन काल में अर्थ मंत्री, संरक्षण मंत्री और प्रधानमंत्री ने फिरसे निगमीकरण की घोषणा की है। जिसके कारण पूरे देश के 80 हजार मजदूरों, लाखों लघु उद्योग के मजदूरों पर टांगती तलवार लटक रही है। निगमीकरण के विरुद्ध आवाज उठाने के लिए एवं मजदूरों का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री तक मजदूरों की आवाज पहुंचाने के लिए स्ट्रगल कमेटी डिफेंस सिविल एम्पलायीस की ओर से सांसद श्रीकांत शिंदे को निवेदन दिया गया है। निवेदन पर तीन यूनियनों ओईयूए महासचिव, आईएनटीयुसी और एएनएमएस महासचिव के हस्ताक्षर के साथ संयुक्त कृती समिती आयुध निर्माणी अंबरनाथ समन्वयक के हस्ताक्षर है। निवेदन में कहा गया है कि सभी कामगार संगठनाओं सभी केंद्रीय कामगार संघटनाओं ने एकता के साथ स्ट्राईक बेलेट में 99 प्रतिशत ने हड़ताल के पक्ष में अपना समर्थन किया है। इस मामले में केंद्र सरकार से बातचीत करने वाली केंद्रीय संघटना ने निगमीकरण का प्रखर विरोध दर्शाते हुए निगमीकरण रद्द करो और उच्च स्तरीय समिती स्थापना करके आयुध निर्माणी का दर्जा सुधारने के लिए उपाय योजना करने का सुझाव दिए है। सांसद शिंदे को दिए गए निवेदन पत्र में कहा गया है कि वह मजदूरों का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में आवाज उठाएं।
उल्हासनगरः कोरोना में तेजी
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 40 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8320 हो गई है। आज कोरोना से एक मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 252 हो गई है। आज 42 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7608 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.44 बताया गया है। वहीं 460 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 120, होम आयसोलेशन में 95 व 245 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। उल्हासनगर शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या अब धीरे-धीरे बढ़ रही है। लाॅकडाऊन से बचने के लिए लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।
अंबरनाथ में कोरोना का उतार चढ़ाव जारी
अंबरनाथ। अंबरनाथ में आज 41 कोरोना के नए रोगी मिले हैं। यहां पर कुल संख्या अब 5526 हो गई है। शहर पूर्व में 25 और पश्चिम में 16 रोगी मिले हैं। शहर में विद्यमान रोगी 363 हैं जिसका प्रतिशत 6.56 है। अभी तक 4957 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। ठीक होने वालों का प्रतिशत 89.70 है। आज कोरोना से दो की मौत हुई है। अबी तक शहर में कुल 206 लोग कोरोना से मरे हैं। मृतकों का प्रतिशत 3.72 है। मृतकों का प्रतिशत प्रशासन की चिंता को बढ़ा रहा है। प्रशासन की ओर से प्रतिशत को कम करने के बारे में उपाय योजना किए जा रहे हैं। नपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में विद्यमान रोगी 103 हैं। आज तक 17678 लोगों ने अपना कोविड टेस्ट कराया है। आज 201 ने अपना टेस्ट कराया है जिसमें 160 नेगेटिव और 41 पाॅजिटीव पाए गए हैं। शहर में रैपिड एंटीजन टेस्ट ज्यादा किए जाने के कारण पाॅजिटीव की संख्या में बढ़ोत्तरी होते जा रही है।
बदलापुर में आज 80 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 80 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5086 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.43 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 ही है। यहां पर 91.87 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 4673 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.68 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 340 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 7292 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 51 नेगेटिव और 80 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 500 मरीज
कल्याण।  कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 500 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35,735 तक जा पहुची है इनमें 5277 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 29,724 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 6 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 734 हो गयी है 486 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 52, कल्याण पश्चिम में 127, डोंबिवली पूर्व में 197, डोंबिवली पश्चिम में 98, मांडा टिटवाला में 13, पिसवली में 1 तथा मोहना में 12 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 





[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.