"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

कानून व्यवस्था नहीं संभाल सकते तो इस्तीफा दे उद्धव ठाकरे, उल्हासनगर में नए मरीज 39, एक्टिव 440, अंबरनाथ में नए मरीज 50, एक्टिव 315

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 39एक्टिव मरीज 440
कोरोना मुक्त 7518, मृत्यु 249, कुल संख्या 8207

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 50एक्टिव मरीज 315
कोरोना मुक्त 4927मृत्यु 204, कुल संख्या 5446

🔺 बदलापुर में नए मरीज 92एक्टिव मरीज 294
कोरोना मुक्त 4553, मृत्यु 73, कुल संख्या 4920

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 578एक्टिव 5132
कोरोना मुक्त 28,833, मृत्यु 721, कुल संख्या 34,686
युसूफ शेख । हीरो बोधा

मुंबई में पूर्व नेवी ऑफिसर की तरफ से एक व्हाट्एस पर एक कार्टून फॉरवर्ड करने पर कथित शिवसेना के कार्यकर्ताओं की तरफ से शुक्रवार को बुरी तरह पिटाई का मामला सामने आने के बाद राज्य की उद्धव सरकार की चौतरफा आलोचना हो रही है। पूर्व नेवी ऑफिसर मदन शर्मा ने एक तरफ जहां अपने और परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि अगर राज्य की कानून व्यवस्था को नहीं संभाल सकते तो उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।
उपनगर कांदिवली के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स इलाके में शुक्रवार की सुबह शर्मा के साथ यह घटना हुई थी। इस मामले में छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया लेकिन शनिवार को उन्हें जमानत दे दी गई। मदन शर्मा ने पत्रकारों से कहा, ''अगर मुझे या मेरे परिवार को कुछ होता है तो मैं उद्धव ठाकरे को दोषी ठहराऊंगा।''
पूर्व नेवी ऑफिसर ने मांगा उद्धव का इस्तीफा
मदन शर्मा ने इस घटना के एक दिन बाद शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं घायल और तनाव में हूं। जो हुआ वह दुखद है। मैं उद्धव ठाकरे से यह कहना चाहता हूं कि अगर आप कानून व्यवस्था नहीं देख सकते हैम तो इस्तीफा दे दीजिए और लोगों को इसका फैसला करने दीजिए की कौन देख सकता है।" उन्होंने आगे कहा, "वे लोग मेरे बच्चे, मेरे परिवार और मुझे नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए, मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षा मुहैया कराए।"
पूर्व नेवी ऑफिसर ने कहा कि उद्धव ठाकरे के सभी संगठनों और कार्यकर्ताओं को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए कि ऐसी घटना किसी और के साथ दोबारा नहीं होगी।  
रक्षामंत्री ने की पूर्व नेवी ऑफिसर से बात
इधर, इस घटना के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व नेवी ऑफिसर मदन शर्मा से शनिवर को बात की और उनका हालचाल लिया। रक्षामंत्री ने कहा कि पूर्व अधिकारियों पर इस तरह के हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  रक्षामंत्री ने ट्वीट किया, ''रिटायर्ड नेवल अधिकारी मदन शर्मा से बात की, जिनपर मुंबई में गुंडों ने हमला किया। उनसे उनका हालचाल लिया। पूर्व सैनिकों पर इस तरह का हमला पूरी तरह अस्वीकार्य और दुखद है। मैं मदन जी को जल्द रिकवरी के लिए शुभकामनाएं देता हूं।''
फडणवीस बोले- महाराष्ट्र में पहले कभी ऐसी स्थिति नहीं
इस घटना को लेकर बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए उन्होंने इसे 'राज्य प्रयोजित आतंकवाद' करार दिया। इसके साथ ही फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को गुंडा राज रोकना चाहिए।
मीडिया से बात करते हुए देवेन्द्र फडणवीस ने कहा- “जो कुछ हुआ वह बहुत गलत है, यह एक किस्म का राज्य प्रायोजित आतंकवाद है। जैसा कि मैंने कल ट्वीट कर मुख्यमंत्री से गुंडा राज रोकने को कहा। मीडिया दबाव के चलते छह लोगों को कल गिरफ्तार किया गया लेकिन 10 मिनट में रिहा हो गए। मैं नहीं मानता हूं कि महाराष्ट्र में पहले कभी ऐसी स्थिति रही हो।”

उल्हासनगर में अब तक 7518 कोरोना मुक्त
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 39 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8207 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 249 हो गई है। आज 27 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7518 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.6 बताया गया है। वहीं 440 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 123, होम आयसोलेशन में 76 व 241 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। शहर में अभी भी कोरोना के प्रति लोग गंभीर नहीं है कोरोना को मजाक बना रखा है। बाजारों में लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा है। सब्जी मंडी में भी भारी भीड़ रहती है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो कोरोना के मामले एक बार फिर उफान पर होंगे।
अंबरनाथ में कोरोना का उतार चढ़ाव जारी
अंबरनाथ। अंबरनाथ में 24 घंटे के भीतर 50 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। शहर में आज तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5446 हो गई है। मृतकों की संख्या पर ब्रेक नहीं लग रहा है। आज फिर एक की मृत्यु होने से मृतकों की कुल संख्या 204 हो गई है। कोरोना से मरने वालों का प्रतिशत 3.74 प्रतिशत है जो की ज्यादा है। आज तक 4927 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। प्रतिशत 90.47 प्रतिशत है जो की समाधान कारक है। आज शहर पूर्व में 38 तो पश्चिम में 12 रोगी मिले हैं। डेंटल कोविड अस्पताल में 64 एक्टिव रोगी हैं तो शहर में एक्टिव मरीज कुल 315 हैं। आज तक 17267 लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया है। आज 292 ने टेस्ट कराया है जिसमें 242 नेगेटिव और 50 पाॅजिटीव पाए गए हैं। शहर रैपिड एंटीजन के टेस्ट ज्यादा कराए जाने के कारण मरीज ज्यादा मिल रहे हैं।
बदलापुर में आज 92 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 92 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 4920 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.48 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 ही है। यहां पर 92.54 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 4553 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 5.97 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 294 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 7043 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 22 नेगेटिव और 92 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 578 मरीज
कल्याण।  कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 578 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 34,686 तक जा पहुची है इनमें 5132 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 28,833 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 6 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 721 हो गयी है 429 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 148, कल्याण पश्चिम में 204, डोंबिवली पूर्व में 102, डोंबिवली पश्चिम में 104, मांडा टिटवाला में 10, पिसवली में 1 तथा मोहना में 9 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।

Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 


[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.