"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में अतिधोकादायक इमारतों को अंतिम नोटीस मिलने से हड़कंप, उल्हासनगर में नए मरीज 50, एक्टिव 631, अंबरनाथ में नए मरीज 25, एक्टिव 353

 🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 50एक्टिव मरीज 631

कोरोना मुक्त 8207, मृत्यु 294, कुल संख्या 9134

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 25एक्टिव मरीज 353
कोरोना मुक्त 5623मृत्यु 226, कुल संख्या 6202

🔺 बदलापुर में नए मरीज 58एक्टिव मरीज 367
कोरोना मुक्त 5619, मृत्यु 77, कुल संख्या 6063

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 178एक्टिव 3881
कोरोना मुक्त 37,249, मृत्यु 821, कुल संख्या 41,951
युसूफ शेख । हीरो बोधा
उल्हासनगर में 23 अतिधोकादायक 
इमारत को खाली करने का नोटीस
बालाजी अपार्टमेंट को किया गया सील
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका द्वारा शहर की 23 अतिधोकादायक इमारतों को अंतिम नोटीस देकर उन्हें खाली करने को कहा गया है। इतना ही नहीं प्रभाग समिति-1, 2, 3 व 4 द्वारा भी सभी धोकादायक इमारतों को अंतिम नोटीस दिया है और इमारत के निवासियों से सात दिनों के भीतर जवाब भी मांगा है। आज कैम्प 2 स्थित आवत चौक पर अतिधोकादायक इमारत बालाजी अपार्टमेंट मनपा प्रशासन द्वारा सील किया गया है। बताया गया है कि इस इमारत का पानी व लाईट कनेक्शन काटने के बाद जबर्दस्ती लोगों को बाहर निकाला गया। बेघर हुए लोगों को कोई सहायता नहीं कर रहा है। ऐसा एक समाजसेवी ने बताया है। यह इमारत 23 अतिधोकादायक इमारतों की सूची में शामिल है। इसी तरह मिलन दर्शन अपार्टमेंट, उ-2, हिरानंद अपार्टमेंट, उ-2, सिंदरी सागर, उ-2, बालाजी अपार्टमेंट-उ-2, जय कृष्णा मार्केट,उ-2, श्री हरी काम्पलेक्स, उ-2, चिमन टाॅवर, उ-3, वाधवानी अपार्टमेंट, उ-2, पेनसुल्ला पार्क,उ-3, मिनिस्टर काम्पलेक्स, उ-3, रुपसागर अपार्टमेंट,उ-3, जय मंगलमूर्ति अपार्टमेंट, उ-4, एमएन साली, उ-5, विरुसिंग आत्मासिंग सोडी, उ-3, जय गजानन मार्केट, उ-5, पतपेढी ज्ञानदिप विद्यालय,उ-4, वाचनालय, ज्ञानदिप विद्यालय, उ-4, मुख्याध्यापक, होली चाईल्ड स्कूल, उ.5, संतोष जाधव, उ.4, प्लाजा पैलेस, उ.5, कोहिनुर पैलस, उ.4. यह सभी 23 अतिधोकादायक इमारतों को खाली करने का नोटीस मनपा ने दिया है इनमें से कुछ इमारतें खाली ही हैं इन्हें मनपा तोड़ने की योजना बना रही है, साथ ही कैम्प 4 में हाल ही में खाली पड़ी इमारत शिव गंगा सोसायटी को तोड़ने का कार्य जारी है। कई इमारतों में तो दुकान, कारखाने व लोग रहते भी हैं उन पर अब तोड़क कार्रवाई की तलवार लटक रही है। रोजाना नेताओं के पास नोटीस के साथ लोग देखे जा रहे हैं। कोरोना की इस महामारी के दौरान बेघर होने की दोहरी मार धोकादायक इमारतों में रहने वाले कारोबार करने वालों पर पड़ी है। भिवंडी में देर रात के दौरान धोकादायक इमारत गिरने से 40 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद उल्हासनगर मनपा प्रशासन सक्रिय हो गई है। लेकिन उन धोकादायक इमारतों में रहने वाले सैकड़ों परिवार को अन्य जगह शिफ्ट करने की कोई योजना मनपा के पास नहीं है। धोकादायक इमारतों की सूची में शामिल कई इमारतों ने मरम्मत करवाकर वास्तुविशारद का प्रमाण पत्र भी दिया है लेकिन उनका नाम अभी भी सूची में शामिल है। धोकादायक इमारतों में रहने वाले लोग वास्तुविशारद के पास चक्कर काटते हुए नजर आ रहे है। विधायक कुमार आयलानी भी इस मुद्दे पर चुप बैठे हुए हैं मनपा में सत्तापक्ष में बैठी शिवसेना भी इस विषय पर लोगों की मदद नहीं कर रही। वहीं मनपा प्रशासन का कहना है कि धोकादायक व अतिधोकादायक इमारतों में रहने वाले लोगों को कई बार नोटीस देने के बाद ना तो नोटीस का जवाब आता है और ना मरम्मत की जाती है इसलिए हम कार्रवाई करने पर मजबूर हैं।
अंबरनाथ: बुवापाड़ा के पास पाईप लाईन फटा, 
लोगों को कई दिनों से पानी नहीं मिला
अंबरनाथ। अंबरनाथ पूर्व और पश्चिम में लोगों को महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण की ओर से पीने का पानी नहीं दिया जा रहा है। दो-दो दिन जलापूर्ति ना होने के कारण लोग परेशान हैं। कुछ परिसर में तो एक दिन आधे से पौन घंटा तक जलापूर्ति की जा रही है। एमजेपी के नियोजन शुन्य योजनाओं के कारण लोग पानी के लिए यहां वहां दौड़ रहे हैं। बुवापाड़ा के पास केबी मुख्य सड़क से लगकर कावेरी स्वीट्स के पास विभाग द्वारा पानी की मुख्य लाईन से यहां के लोगों को जलापूर्ति करने के लिए नए पाईप जोड़े गए हैं। गत कई दिनों से इस जोड़े गए पाईप से लाखों लीटर पानी बह रहा है। यहां के लोगों को जलापूर्ति विभाग को इसकी शिकायत की है इस पर पाईप लाईन को दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। घाडगे नगर नया भेंडीपाड़ा, खुंटवली, बुवापाड़ा, वुलन चाल में गत कई दिनों से एक दिन आड से केवल आधे से पौन घंटा जलापूर्ति की जा रही है। पानी के प्रेशर भी ठीक ना होने से घर में रखे ड्रम, बर्तन आदि में पूरा पानी नहीं भरता है। लाॅकडाऊन में नेता एवं लोग खामोश है तो उसका गलत फायदा जलापूर्ति विभाग वाले उठा रहे हैं। ऐसा आरोप यहां के लोग लगा रहे हैं।
उल्हासनगर में आज डिस्चार्ज हुए 49 मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 50 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9134 हो गई है। आज कोरोना से किसी की मौत नहीं हुआ है। मृतकों की संख्या 294 ही है। आज 49 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8207 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 89.85 बताया गया है। वहीं 631 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 156, होम आयसोलेशन में 183 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। 5 लाख से अधिक आबादी वाले इस शहर में केवल 35 हजार ही कोरोना की जांच हुई है जिसमें 9 हजार से अधिक पाॅजिटीव हैं जोकि 25 प्रतिशत है। शहर में कोरोना की जांच अगर बढ़ती है तो ही इसपर काबू पाया जाएगा। मृतकों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है उस पर भी काबू पाना आवश्यक है वहीं उल्हासनगर शहर में बाहरी शहर व गांव से लोग आ रहे हैं इससे भी बीमारी पर काबू कैसे पाया जाए। उल्हासनगर-1 से 5 तक हर चौराहों पर मनपा प्रशासन व पुलिस द्वारा वाहन चालक व राहगीरों से मास्क न पहनने पर दंड वसूलने का कार्य जारी है।
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5623
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 25 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल  संख्या 6202 हो गई है। आज शहर पूर्व में 18 और पश्चिम में 7 रोगी मिले हैं। आज तक 5623 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 353 हैं। मृतकों की कुल संख्या अब 226 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.64 है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 88 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 22,447 पहुंच गई है। आज 220 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 183 नेगेटिव और 25 पाॅजिटीव 12 इनकनक्लुसिव भी हैं।
बदलापुर में आज 58 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 58 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6063 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.26 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 ही है। यहां पर 92.67 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5619 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.05 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 367 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 8956 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 43 नेगेटिव और 58 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 178 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 178 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 41,951 तक जा पहुची है इनमें 3881 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 37,249 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 5 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 821 हो गयी है 472 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 44, कल्याण पश्चिम में 34, डोंबिवली पूर्व में 55, डोंबिवली पश्चिम में 38, मांडा टिटवाला में 6 , पिसवली में 0 तथा मोहना में 1 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
बुवापाड़ा गणेश चौक पर वृक्षारोपण संपन्न
अंबरनाथ। अंबरनाथ बुवापाड़ा के गणेश चौक के पास योगेश्वर हिन्दी विद्यालय के समक्ष के परिसर में गंदगी को साफ करके कचरे को हटाकर कांग्रेस के विनय रमाकांत मिस्रा ने साफ सफाई करके यहां पर मंगलवार को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। रीना मिश्रा व अन्य महिलाओं ने यहां पर आंवला, आम व अन्य जाति के पौधे लगाए। विनय मिश्रा के जन्मदिवस पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आस पास में उत्तर भारतीय समाज के लोग ज्यादा संख्या में बसते हैं। इन लोगों को शाम में उठने बैठने के लिए एक गार्डन नहीं है यहां पर एक अच्छा गार्डन हो जाएगा। ऐसी जानकारी रिना मिश्रा ने दी है। इस कार्यक्रम के लिए आस पास के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे। यहां के निवासियों ने यहां पर साफ सफाई किए जाने पर एवं पौथे लगाए जाने पर मिश्रा का आभार व्यक्त किया है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.