"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

500 रुपए के लिए रोज वाईंस मालक पर कैंची व हथौड़ी से वार करने वाला गिरफ्तार, महाराष्ट्रः अनलाॅक-5 में 5 अक्टूबर से खोलें जा सकेंगे होटल, उल्हासनगर में नए मरीज 38, एक्टिव 615, अंबरनाथ में नए मरीज 57, एक्टिव 373

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 38एक्टिव मरीज 615

कोरोना मुक्त 8258, मृत्यु 299, कुल संख्या 9172

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 57एक्टिव मरीज 373
कोरोना मुक्त 5656मृत्यु 230, कुल संख्या 6259

🔺 बदलापुर में नए मरीज 71एक्टिव मरीज 378
कोरोना मुक्त 5679, मृत्यु 77, कुल संख्या 6134

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 482एक्टिव 3898
कोरोना मुक्त 37,709, मृत्यु 826, कुल संख्या 42,433
युसूफ शेख । हीरो बोधा
सीसीटीवी फुटेज हुई वायरल
उल्हासनगर। दो दिनों पूर्व उल्हासनगर से सटे म्हारल गाँव में स्थित प्रसिध्द रोज वाइन शॉप में एक शराबी ग्राहक और दुकान के मालक के बीच मात्र 500 रुपये के लेन देन के मामले में हुए विवाद के चलते ग्राहक ने एक हाथ में कैची ओर दूसरे हाथ में हथौड़ी से हमला कर दिया। यह पूरी घटना वाइन शॉप में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। जिसमें हम साफ देख सकते है किस तरह से उल्हासनगर निवासी रोज वाईन शाॅप मालिक लच्छु आहुजा(45) पर आरोपी गोविंद वर्मा ने हथौड़ी और कैची से काउंटर में घुसकर पेट व सर पर हमला कर रहा है, जिसमें दुकान चालक लहू लुहान हो गया और हमलावर वाइन शॉप से एक बियर पीते हुए खुले आम चला जाता है। इधर घायल व्यापारी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में टिटवाला पुलिस ने शहाड परिसर से आरोपी गोविंद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर रखा गया है। आगे की जांच व.पु.नि. बालाजी पांढरे कर रहे हैं। आरोपी गोविंद अपने दोस्त के साथ शराब खरीदने आया हुआ था लेकिन बिल पर 500 रुपए को लेकर दोनों में विवाद हो गया। सीसीटीवी फुटेज हर जगह वायरल होने के बाद व्यापारी एसोसिएशन ने इसका कड़ा निषेध व्यक्त किया है। व्यापारियों में ऐसे गुंडों के प्रति भारी नाराजगी देखी जा रही है।

केंद्र सरकार ने अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स का 
किया ऐलान, 15 अक्टूबर से खुल सकेंगे सिनेमा हॉल

मुंबई। महाराष्ट्र समेत पूरे देशभर में हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने का फैसला किया है। पीटीआई के अनुसार, राज्य में 31 अक्टूबर तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही 5 अक्टूबर से 50 फीसदी क्षमता के साथ होटल्स, फूड कोर्ट्स, रेस्त्रां और बार को खोलने की अनुमति भी दी गई है।

भारत में 1 अक्टूबर से अनलॉक 5 की शुरुआत होने जा रही है तो केन्द्र सरकार की तरफ से बुधवार को कुछ और नई रियायतों का ऐलान किया गया है। मार्च में जब से देश में कोरोना के प्रसार की रोकथाम के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया उसके बाद से चरणबद्ध तरीके से रियायतों का ऐलान किया जा रहा है। सरकार की तरफ से बुधवार को जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लैक्स, खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले स्विमिंग पूलों, और इंटरटेनमेंट पार्क को 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दी गई है। सरकार ने ने कहा कि सिनेमा, थिएटर, मल्टीप्लैक्स में 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी जाएगी। इसके लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय की तरफ से स्टैंडर्ड ऑफ प्रोटोकॉल्स जारी किए जाएंगे। 

इसके साथ ही, स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को दोबारा खोलने के लिए राज्य सरकारों को 15 अक्टूबर के बाद फैसला लेने को कहा गया है। इसके लिए माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होगी। लेकिन, कंटनमेंट जोन में 31 अक्टूबर तक कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा।

हालांकि, देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के साथ इजाफा हुआ है उसके बावजूद सरकार ने यह सुनिश्चित किया था कि कुछ और रियायतें दी जाएंगी। इससे पहले, अनलॉक 4.0 के दौरान केन्द्र सरकार ने मेट्रो सेवाएं समेत कई गतिविधियों को दोबारा शुरू करने की इजाजत दी थी, जिन्हें मार्च के बाद से ही बंद रखा गया था। इसके साथ ही, 21 सितंबर से स्कूल और कॉलेजों को भी आंशिक तौर पर खोलने की इजाजत दी गई थी।

अनलॉक 5.0 को लेकर जारी नई गाइडलाइंस-

कंटेनमेंट जोन के बाद 15 अक्टूबर 2020 से नई गतिविधियो को शुरू करने की इजाजत होगी।

पचास फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा/थिएटर्स/मल्टीप्लैक्सेज को दोबारा चालू करने की इजाजत होगी। इसके लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से एसओपी जारी किया जाएगा।

बिजनेस टू बिजनेस एग्जिबिशन की इजाजत होगी, इसके लिए वाणिज्य विभाग की तरफ से एसओपी जारी किया जाएगा। खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए स्विमिंग पूलों के इस्तेमाल की इजाजत दी जाएगी। इसके लिए यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स मंत्रालय की तरफ से एसओपी जारी किया जाएगा। सोशल, एकैडमिक, स्पोर्ट्स, मनोरंजन, धार्मिक, राजनैतिक और अन्य सभाओं के लिए पहले ही कंटेनमेंट जोन के बाहर 100 लोगों की इजाजत दे दी गई है। अब राज्य सरकारों और केन्द्र शासित प्रदेशों को यह इजाजत दी गई है कि वे कंटेनमेंट जोन के बाहर 15 अक्टूबर के बाद 100 से ज्यादा लोगों को शर्तों के साथ इजाजत दे सकते हैं। 

तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। एक दिन में 80,472 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 62 लाख से अधिक हो गई है। संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या भी 51,87,825 हो गई है, जिससे स्वस्थ होने की दर 83.33 प्रतिशत पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे जारी किए गए ताजातरीन आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 62,25,763 हो गए जबकि 1,179 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 97,497 हो गई।

मध्यवर्ती पुलिस को मिली एक 
ओर सफलता, दो चोर गिरफ्तार
उल्हासनगर। मध्यवर्ती पुलिस थाने क्षेत्र में इन दिनों चोरों की शामत आ गई है। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की सतर्कता से आए दिन बाईक चोर, मोबाईल चोर व घरों में चोरी करने वालों की दरपकड़ शुरू हो गई है। उल्हासनगर परिमंडल-4 के नए आए पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे के मार्गदर्शन में मध्यवर्ती पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सुधाकर सुरडकर की टीम पु.नि. राजेंद्र कोते के आदेश पर सह.पु.नि. कोकरे, स.पु.उप.नि. आरडी पाटील, पु.हव. संजय सुर्वे, पु.ना. प्रवीण पाटील, दत्तु जाधव, शिपाई योगेश शिंदे, प्रवीण कुभार, विनोद कामडी, सतिष सोनवणे को गुप्त जानकारी मिली कि करण उदयसिंग ठाकुर(30) निवासी दहिसर पूर्व यह चोर सेंचुरी मैदान डाॅल्फीन क्लब, उल्हासनगर-3 में चोरी किए हुए मोबाईल बेचने आ रहा है। उसे जाल बिछाकर पकड़कर उसके पास से 88,500 रुपए के पांच विवो, ओपो, एमआय के मोबाईल पुलिस ने जब्त किए हैं। इसके अलावा एक और चोर को पकड़ने में मध्यवर्ती पुलिस को सफलता मिली है। अरबाज उर्फ शुटर मेहमुद खान(20) भेंड़ीपाड़ा, अंबरनाथ प. को भी पकड़ा है उसके पास से 15 हजार कपड़े आदि बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है।
उल्हासनगर में आज डिस्चार्ज हुए 51 मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 38 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9172 हो गई है। आज कोरोना से पांच मरीजों की मौत हुई है। मृतकों की संख्या 299 हो गई है। आज 51 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8258 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 90.03 बताया गया है। वहीं 615 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 156, होम आयसोलेशन में 174 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है।
अंबरनाथ में कोरोना से आज चार की मौत
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 57 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल  संख्या 6259 हो गई है। आज शहर पूर्व में 48 और पश्चिम में 9 रोगी मिले हैं। आज तक 5656 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 373 हैं। आज बुधवार को चार कोरोना ग्रस्त मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या अब 230 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.67 है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 90 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 22,755 पहुंच गई है। आज 336 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 279 नेगेटिव और 57 पाॅजिटीव हैं।
बदलापुर में आज 71 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 71 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6134 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.27 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 ही है। यहां पर 92.58 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5679 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.16 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 378 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 9100 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 73 नेगेटिव और 71 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 482 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 482 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 42,433 तक जा पहुची है इनमें 3898 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 37,709 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 5 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 826 हो गयी है 460 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 77, कल्याण पश्चिम में 146, डोंबिवली पूर्व में 158, डोंबिवली पश्चिम में 85, मांडा टिटवाला में 12 , पिसवली में 1 तथा मोहना में 3 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.