"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में कुल मरीज 9 हजार पार, नए मरीज 79, डिस्चार्ज 47, मौत 291, एक्टिव 646, अंबरनाथ में नए मरीज 57, एक्टिव 383, बदलापुर में नए मरीज 61, एक्टिव 355, कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 340, एक्टिव 4275

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 79एक्टिव मरीज 646

कोरोना मुक्त 8105, मृत्यु 291, कुल संख्या 9042

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 57एक्टिव मरीज 383
कोरोना मुक्त 5535मृत्यु 224, कुल संख्या 6142

🔺 बदलापुर में नए मरीज 61एक्टिव मरीज 355
कोरोना मुक्त 5509, मृत्यु 77, कुल संख्या 5941

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 340एक्टिव 4275
कोरोना मुक्त 36,379, मृत्यु 812, कुल संख्या 41,466
युसूफ शेख । हीरो बोधा
उल्हासनगर में मरने वालों की संख्या 300 के करीब
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है आज 79 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 9 हजार पार हो गई अब 9042 मरी हैं। आज कोरोना से चार मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 300 के करीब पहुंच रही है मृतकों की संख्या बढ़कर 291 हो गई है। आज 47 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8105 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 89.64 बताया गया है। वहीं 646 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 179, होम आयसोलेशन में 187 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। अगर इस रफ्तार से शहर में कोरोना के मरीज बढ़ते रहे तो एक बार फिर लाॅकडाऊन का सामना लोगों को करना पड़ सकता है। आज भी लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। कैम्प 1 से 5 तक देर रात तक होटल, फास्ट फूड, कोलीवाड़ा खुले हुए पाए गए हैं। यहां पर लोगों की भीड़ भी देखी जा रही है क्या यह कोरोना को आमंत्रित नहीं कर रहे हैं जहां अन्य दुकानें 7 बजे तक बंद हो जाती है तो फिर होटलों को देर रात अनुमति क्यों। पान की दुकान भी बिना रोक टोक चालू है। पुलिस व प्रशासन केवल खानापूर्ति कर रहा है।
188 मनपा कर्मचारी कर रहे शहर भर में आरोग्य की जांच
उल्हासनगर। महाराष्ट्र शासन के माझे कुटुंब माझी जवाबदारी (मेरा परिवार मेरी जवाबदारी) के तहत घर-घर जाकर कोरोना महामारी के दौरान लोगों के आरोग्य की जांच कर रहे हैं। मनपा जनसंपर्क अधिकारी युवराज भदाणे ने प्रेस नोट जारी करके बताया है कि यह मुहिम 15 सितंबर से शुरू की गई है 10 अक्टूबर तक पहले चरण में मनपा द्वारा तैयार की गई 188 कर्मचारी घर-घर जाकर जांच करेंगे जिसमें एक आरोग्य कर्मचारी व स्थानिक नगरसेवक व दो स्वयं सेवक जिसमें एक पुरुष व महिला का समावेश है। उनके पास मौजूद आरोग्य किट पल्स आक्सीमीटर, टर्मल सैक्नर गन, सेनीटाईजर, ग्लवस, मास्क व आवश्यक दवाईयां भी उपलब्ध होंगी। दूसरे चरण की जांच 14 से 25 अक्टूबर को शुरू होगी। जनजागृति मुहिम के लिए बैनर्स, होर्डिंग व पोस्टर भी लगाए जाएंगे। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के 1.40,981 घर व 5,75,913 लोकसंख्या तक पहुंचाने का कार्य उपरोक्त कर्मचारी करेंगे। 25 सितंबर तक इस सर्वेक्षण में 24,663 घरों में जाकर जांच की गई है। यह मुहिम की शुरुवात महापौर, उपमहापौर व आयुक्त की उपस्थिति में किया गया है।
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5535
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 57 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल  संख्या 6142 हो गई है। आज शहर पूर्व में 38 और पश्चिम में 19 रोगी मिले हैं। शहर पूर्व कानसाई विभाग और पश्चिम का चिखलोली परिसर कोरोना का हाॅटस्पाॅट बन गया है। कानसाई में आठ तो चिखलोली में 9 रोगी मिले हैं। आज तक 5535 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 383 हैं। आज एक कोरोना मरीज की मृत्यु हुई है जिससे मृतकों की कुल संख्या अब 224 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.64 है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 106 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 22,007 पहुंच गई है। आज 247 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 190 नेगेटिव और 57 पाॅजिटीव हैं। आज 68 एंटीजन हुए हैं जिसमें 11 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
अंबरनाथ में पूर्व नगरसेवक ने एम्पायर 
इंडस्ट्रेरियल पर लगाए आरोप, पुलिस को दिया पत्र
अंबरनाथ। अंबरनाथ के पूर्व नगरसेवक अशोक गुंजाल ने एम्पायर इंडस्ट्रेरियल सेंट्रम पर आरोप लगाया है कि उनके लाखों रुपयों में खरीदे गए इंस्ट्रेरियल गाले का शटर का ताला काटकर उनके कर्मचारियों ने उनके पूछे बिना गाले के अंदर घुस गए। उन्होंने ऐसा लिखित पत्र अंबरनाथ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक को दिया है। गुंजाल ने ये भी आरोप लगाया है कि उनके गाले से पांच कंपनी में इस्तेमाल होने वाली इलेक्ट्रीक मीटर और केबल वायर भी गायब हैं। हमें दिए गए बयान एवं पत्र के अनुसार 25 सितंबर को जब वह एम्पायर में पाला विंग के गाला नं. 008 में वह गए तो उन्होंने देखा कि उनके शटर के दोनों ताले तोड़कर और काटकर फेंके गए हैं। एम्पायर के मुख्य कार्यालय में जो गेट के पास ही बना है वहां जाकर उन्होंने शिकायत की तो वहां पर उपस्थित कर्मचारियों ने बताया कि उनकी एसी उनके गाले में था इसलिए उन्होंने ताला तोड़कर एसी को लिया है। ऐसा पत्र में गुंजाल ने लिखा है। उनका ये भी कहना है कि उनको एम्पायर वालों ने खबर क्यों नहीं किया, उनके पूछे बिना उनके गाले में वह क्यों गए। एम्पायर पर ट्रेस पासिंग का अपराध दर्ज करने की मांग उन्होंने की है। इस संबंध में जब हमने एम्पायर के व्यवस्थापक अनिल सिंग से खुलासा लेने के लिए फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने हमारा काॅल रिसीव नहीं किया। गुंजाल ने कहा है कि अगर इसी तरह एम्पायर वालों का व्यवहार रहा तो उनके प्रोजेक्ट में लाखों रुपयों का गाला कौन खरीदेगा। विदित हो कि अंबरनाथ बदलापुर के बीच में पुरानी गाॅरलीक कंपनी के पास एम्पायर प्रोजेक्ट शुरू है जहां लाखों रुपयों में एक-एक इंडस्ट्रयल गाले बेचे जा रहे हैं।
बदलापुर में आज 61 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 61 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5941 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.29 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 हो गई है। यहां पर 92.72 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5509 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 5.96 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 355 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 8695 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 58 नेगेटिव और 61 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 340 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 340 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 41,466 तक जा पहुची है इनमें 4275 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 36,379 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, वही आज 6 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 812 हो गयी है 569 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 63, कल्याण पश्चिम में 105, डोंबिवली पूर्व में 75, डोंबिवली पश्चिम में 78, मांडा टिटवाला में 4 , पिसवली में 1 तथा मोहना में 14 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
भाजपा द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न
उल्हासनगर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती के उपलक्ष्य में इंदिरा गाँधी गार्डन में वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। वृक्ष सिर्फ वृक्ष नहीं होता है एक परिवार होता है, जरुरत है सिर्फ कुछ सालों की देखभाल की रखरखाव की ये आपको शुद्ध हवा देगा, फल देगा और कोई समय सीमा नहीं है पीढ़ियों तक आपको चीजें मिलेंगी वो भी मुफ्त, इसलिए जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाएं का संदेश भाजपाईयों ने दिया। इस कार्यक्रम में कामगार मोर्चा अध्यक्ष ऋषिकेश मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष हरेश बोधा, जिला उपाध्यक्ष भास्कर मिश्रा, मंडल क्रमांक एक अध्यक्ष चंद्रशेखर यादव, सोशल मीडिया अध्यक्ष रोशन झा, जिला महासचिव कामगार मोर्चा गंगासागर मिश्रा व अन्य मान्यवरों ने उपस्थित रह कर कार्यक्रम को सफल बनाया।
जोधानी को मिला बेस्ट बैकस्टेज का अवार्ड
उल्हासनगर। सिन्धी भाषा व कला संस्कृति को देश विदेश तक पहुंचाने के लिए संत कंवर धाम अमरावती की ओर से लाईव शो के दौरान अवार्ड प्रदान किए गए। शान ए सिंधियत अवार्डस के नाम से दिए गए अवार्ड में उल्हासनगर के श्री प्रदीप जोधानी ( विवेन प्रोडक्शन ) को फेस बुक लाइव शो प्रोग्राम के लिए बेस्ट बैकस्टेज सपोर्टर के रूप में यह अवार्ड दिया गया।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.