"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में व्यापारियों को समय बढ़ाने के आदेश का इंतजार, महाराष्ट्र सरकार ने 9 से 9 तक दी अनुमति, उल्हासनगर में नए मरीज 46, एक्टिव 557, अंबरनाथ में नए मरीज 47, एक्टिव 338

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 46एक्टिव मरीज 557

कोरोना मुक्त 8866, मृत्यु 320, कुल संख्या 9743

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 47, एक्टिव मरीज 338
कोरोना मुक्त 6288मृत्यु 251, कुल संख्या 6877

🔺 बदलापुर में नए मरीज 35एक्टिव मरीज 227
कोरोना मुक्त 6492, मृत्यु 87, कुल संख्या 6806

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 286एक्टिव 3002
कोरोना मुक्त 42,975, मृत्यु 922, कुल संख्या 46,898
युसूफ शेख । हीरो बोधा
19 से मुंबई में मेट्रो ट्रेन होगी शुरू 
उल्हासनगर। उद्धव सरकार ने अनलॉक-5 में बुधवार को बिगन अगेन (Begin Again) दिशानिर्देशों के तहत सावधानी के साथ मेट्रो रेल को 19 अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना लॉकडाउन के दौरान बंद किए धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलने की मांग को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है और अनलॉक-5 में उन्हें खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। 
महाराष्ट्र सरकार ने एक आदेश निकालकर दुकानों को सुबह 9 से रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी है। लेकिन राज्य की महानगरपालिका व नगरपालिकाओं को कोरोना स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन को इस विषय में आदेश निकालने के लिए कहा है। ऐसे में उल्हासनगर व परिसर के शहरों के व्यापारी प्रशासन के आदेश का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि इन 15 दिनों की दीवाली दशहरा सीजन में अगर उन्हें रात 9 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति मिली तो वो कारोबार अच्छे से कर सकेंगे।

महाराष्ट्र सरकार के बिगन अगेन दिशानिर्देशों के तहत सरकारी और निजी पुस्तकालयों को खोलने की अनुमति भी दी जाएगी, साप्ताहिक बाज़ारों को चलाया जा सकता है और व्यापार प्रदर्शनियों को भी अनुमति दी गई है। वहीं राज्य सरकार के हाल के फैसले पर मंदिरों को खोलने को लेकर कोई आदेश नहीं दिया गया है।

मुख्यमंत्री और राज्यपल के बीच वार-पलटवार

राज्यपाल और मुख्यमंत्री में पत्रों के माध्यम से वार-पलटवार हुआ। राज्यपाल के पत्र से मामला हिंदुत्व और धर्मनिरपेक्षता तक पहुंच गया है। पत्र की भाषा को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। उधर, मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने मंदिर खोलने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ कई जगह प्रदर्शन किए हैं।   दरअसल, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा था। 

कोश्यारी ने पत्र में सभी बार, पब, रेस्टोरेंट खोले गए हैं, लेकिन मंदिर बंद है। सभी सावधानियों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने को कहा है। राज्यपाल ने पत्र में लिखा है कि आप हमेशा ही हिंदुत्व की आवाज रहे हैं। आपने मुख्यमंत्री बनने के बाद अयोध्या में राम मंदिर जाकर अपनी श्रद्धा का परिचय दिया था। क्या आप अचानक से खुद भी ‘सेक्युलर’ हो गए है, वह एक शब्द जिससे आप घृणा करते थे। इस पत्र के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी पलटवार करते हुए मंगलवार को जवाबी पत्र लिखा और राज्यपाल को संविधान की नसीहत दी। 

हिंदुत्व पर आपके सार्टिफिकेट की जरूरत नहीं : ठाकरे 
पत्र का जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने लिखा, मेरे हिंदुत्व को आपके प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है... क्या आप अचानक से खुद भी ‘सेक्युलर’ हो गए हैं, आपको ऐसा सवाल क्यों पूछना है? क्या यह आपको स्वीकार्य नहीं है? ठाकरे ने कहा, क्या धर्मनिरपेक्षता संविधान का अहम हिस्सा नहीं है, जिसके नाम पर आपने राज्यपाल बनते समय शपथ ग्रहण की थी। उन्होंने कहा, लोगों की भावनाओं और आस्थाओं को ध्यान में रखने के साथ साथ, उनके जीवन की रक्षा करना भी अहम है। ठाकरे ने कहा कि यह संयोग है कि आपने जिन तीन पत्रों का जिक्र किया है, वे भाजपा पदाधिकारियों और समर्थकों के हैं। हालांकि, ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार इन स्थलों को पुन: खोलने के अनुरोध पर विचार करेगी।  

शरद पवार ने प्रधानमंत्री को मोदी को चिट्ठी लिखी :  
महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्यपाल के बयान पर संज्ञान लेने के लिए कहा है। पवार ने कहा कि वह राज्यपाल पत्र की ‘असंयमित भाषा’ से स्तब्ध हैं। यह संवैधानिक पद पर बैठे लोगों के लिए अच्छा नहीं है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री ने राज्यपाल की भाषा को देखा होगा। 

केंद्र सरकार ने जून में दी थी सशर्त अनुमति : 
- कोरोना के लक्षण नहीं हो, हाथ-पैर साबुन से धोना, मास्क और थर्मल जांच जरूरी
- सावधानी के साथ सामुदायिक रसोई, लंगर, अन्नदान आदि की छूट 
- सामूहिक प्रार्थना और गायन पर रोक, रिकॉर्डेड भजन बजाने की छूट
- कतार में छह फीट की दूरी जरूरी, परिसर में थूकने पर भी पाबंदी 
- गर्भवती महिलाओं और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों का प्रवेश वर्जित 
- हाथों से प्रसाद या जल देने, घंटी बजाने और मूर्ति छूने की मनाही

उल्हासनगर में आज 43 हुए डिस्चार्ज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 46 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9743 हो गई है। आज फिर कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या 320  हो गई है। आज 43 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8866 हो गई है।रिकवरी प्रतिशत 91.00 बताया गया है। वहीं 557 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 176, होम आयसोलेशन में 173 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। 
अंबरनाथ में अब तक 251 की मौत
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 47 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 6877 हो गई है। आज शहर पूर्व में 27 और पश्चिम में 20 रोगी मिले हैं। 91.43 प्रतिशत के साथ आज तक 6288 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 4.91 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोगी अब 338 हैं। आज दो मरीजों की मौत के बाद 3.64 प्रतिशत के साथ मृतकों की कुल संख्या 251 हो गई है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 118 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 26,846 पहुंच गई है। आज 385 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 332 नेगेटिव और 47 पाॅजिटीव हैं। 
बदलापुर में आज 35 नए पाॅजिटीव, आज भी 5 की मौत
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 35 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6806 हो गई है। आज भी 5 मरीजों की मौत के बाद यहां पर मृतकों का 1.21 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 87 हो गई है। यहां पर 95.38 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 6492 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 3.32 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 227 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 10,400 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 33 नेगेटिव और 35 पाॅजिटीव पाए गए हैं। बदलापुर नपा क्षेत्र में मृतकों की संख्या पर लगाम लगी हुई थी लेकिन आज भी 5  मरीजों की मौत ने प्रशासन को चिंता में डाल दिया है।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 286 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 286 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 46,898 तक जा पहुची है इनमें 3122 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 42,975 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 9 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 922 हो गयी है 398 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है।मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 51, कल्याण पश्चिम में 67, डोंबिवली पूर्व में 51, डोंबिवली पश्चिम में 74, मांडा टिटवाला में 17, पिसवली में 0 तथा मोहना में 1 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 






[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.