"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

महाराष्ट्र तक पहुंची हिजाब विवाद की आंच, उल्हासनगर में नए मरीज 4 एक्टिव 142, अंबरनाथ में नए मरीज 4 एक्टिव 61, कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 31

💥 उल्हासनगर में नए मरीज 4, एक्टिव मरीज 142

कोरोना मुक्त 25,501, मृत्यु 655, कुल संख्या 26,298

💥 अंबरनाथ में नए मरीज 4, एक्टिव मरीज 61

कोरोना मुक्त 23,761, मृत्यु 579, कुल संख्या 24,401

💥 बदलापुर में नए मरीज 7, एक्टिव मरीज 40

कोरोना मुक्त 25,140, मृत्यु 384, कुल संख्या 25,564

💥 कल्याण-डोंबिवली में  नए मरीज 31, एक्टिव 1512

कोरोना मुक्त 1,61,772, मृत्यु 2413, कुल 1,66,189

हीरो बोधा / करण बोधा
AIMIM ने समर्थन में लगाए पोस्टर
दैनिक उल्हास विकास के 40 वर्षों का सफर मुख्य संपादक 
श्री हीरो अशोक बोधा के विशेष साक्षात्कार में जरूर सुने
मुंबई कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब विवाद की आंच अब महाराष्ट्र तक पहुंच गई है। एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं ने महिला मुस्लिम छात्रों के लिए 'हिजाब' के समर्थन में महाराष्ट्र के बीड शहर में बैनर लगाए और कहा कि भारतीय संविधान नागरिकों को उनकी धार्मिक संस्कृति का पालन करने का अधिकार देता है। बीड के बशीरगंज और करंजा इलाकों में सोमवार को 'पहले हिजाब फिर किताब' (हिजाब पहले, किताब बाद में) का संदेश देने वाले बैनर लगाए थे। इन बैनर को सोमवार को लगाया गया था जिसे मंगलवार को हटा दिया गया। बीड शहर के पुलिस थाने के इंस्पेक्टर रवि सनप ने बुधवार को बताया बीड में स्थिति शांतिपूर्ण है। हमने उन्हें (कार्यकर्ताओं) से कहा कि उन्होंने बिना अनुमति के बैनर लगाए हैं। उन्होंने बतों को समझा और उसे हटा दिया।
बीड में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के छात्र विंग के सदस्य लुकमान फारूकी ने कहा कि भारतीय संविधान प्रत्येक व्यक्ति को उसकी धार्मिक संस्कृति का पालन करने का अधिकार देता है, और जो लोग 'हिजाब' का विरोध वो पहले संविधान को पढ़ें। उन्होंने कहा, इसलिए लोगों के बीच इस संदेश को पहुंचाने के लिए हमने एक दिन के लिए बीड में हिजाब के समर्थन में बैनर लगाए थे। कर्नाटक में हिजाब का मुद्दा काफी गंभीर हो गया है। हिजाब के सपोर्ट और विरोध के लेकर कई जगहों पर प्रदर्शन भी हुए। राज्य सरकार ने स्थिति पर काबू पाने के लिए मंगलवार को सभी हाई स्कूल और कॉलेज को अगले तीन दिन तक के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। स्कूल में हिजाब पहनने का यह मामला हाई कोर्ट भी पहुंच गया है। बुधवार को दूसरे दिन सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने मामले को बड़ी बेंच के पास भेज दिया है। अभी तक इस मामले को सिंगल बेंच ही देख रही थी। मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस कृष्ण दीक्षित ने कहा मुझे लगता है कि इस केस को बड़े बेंच को भेजने की जरूरत है। 
हिजाब-भगवा विवाद का असर महाराष्ट्र (Hijab row in Maharashtra) के मालेगांव, बीड और औरंगाबाद जैसे इलाकों में दिखाई दे रहा है. कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुए इस विवाद पर अब महाराष्ट्र के इन इलाकों से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कर्नाटक के एक मौलाना ने नासिक जिले के मालेगांव में  शुक्रवार को हिजाब दिवस मनाने का आह्वान (Hijab Day on friday in malegaon) किया है. औरंगाबाद के एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने ड्रेस कोड के नाम पर हिजाब बैन का समर्थन करने वालों से सवाल किया है कि राजस्थान से बीजेपी की महिला सांसद को जब सर पर पल्लू ओढ़ने के लिए कुछ नहीं कहा जाता, तो मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पर सवाल क्यों? एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है. नवाब मलिक ने कहा कि अपनी पसंद का खाना और अपनी पसंद का पहनना, यह हर भारतीय का मौलिक अधिकार है. बीजेपी और संघ परिवार  लोगों के खाने और पहनने पर नियंत्रण लाकर मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कर रही है. मेरा सवाल है कि क्या मुस्लिम लड़कियां पढ़ने जा रही हैं, इससे उन्हें परेशानी है? फिर बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ के आपके नारे का क्या? कोई दुपट्टे डालकर अपना सर ढंके, यही भारतीय संस्कृति भी है. हिजाब पहनना मतलब मुंह या पहचान छुपाना नहीं होता. हिजाब और बुरखे में अंतर है. हिजाब में सर ढंका जाता है, बुरखे में मुंह भी ढंका जाता है. केरल हाई कोर्ट ने अपना फैसला दिया है कि लड़कियां हिजाब पहन सकती है. अब कर्नाटक हाई कोर्ट में मामला गया है. फैसले का इंतजार है. 
मालेगांव में जुम्मे के दिन, मनाया जाएगा ‘हिजाब दिन’
मंगलवार को ‘जमीयत-उलेमा ए हिंद’ के प्रमुख मौलानाओं की बैठक विधायक मौलाना मुफ्ती इस्माइल के नेतृत्व में हुई. इसी मीटिंग में यह फैसला किया गया. गुरुवार को महिला मिलन का एक कार्यक्रम रखा गया है. वहां हिजाब का समर्थन करने के लिए  हिजाब और बुरखाधारी महिलाओं को बुलाया गया है. मौलाना मुफ्ती ने यह भी जानकारी दी कि शुक्रवार को मालेगांव में ‘हिजाब दिन’ के तौर पर मनाया जाएगा. सभी महिलाएं उस दिन बुरखा पहनेंगी. उन्होंने कहा भारत में हर धर्म को अपने रीति-रिवाजों के मुताबिक रहने की आजादी है. मुस्लिम छात्राएं अपने मजहब और रीति-रिवाजों के हिसाब से हिजाब पहन रही हैं. अपने जिस्म को पूरी तरह से ढंक कर चल रही हैं. इसके विरोध की वजह क्या है? यह समझ से बाहर है. 
‘जाएं बीजेपी की महिला सांसद से कहें कि वे सर से पल्लू हटाएं’
इस मुद्दे पर एआईएमआईएम से औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील ने राष्ट्रपति द्वारा बाबा साहेब आंबेडकर का उल्लेख करते हुए संसद में दिए एक भाषण का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य स्वतंत्रता, समानता और विविधता को कायम रखने का होना चाहिए. लेकिन कर्नाटक के उडुपी में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनने की वजह से कॉलेज में क्लास करने से रोक दिया गया. अगर स्वतंत्रता और समानता की नीति का पालन किया गया होता तो उन्हें नहीं रोका गया होता. इसी तरह लोकसभा में आज भी राजस्थान से बीजेपी की एक महिला सांसद सर पर पल्लू ओढ़ कर आती हैं. क्योंकि यह उनकी तहजीब का हिस्सा है. क्या उनको जाकर आप कहेंगे कि सर से पल्लू हटाएं?
उल्हासनगर में 4 नए मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 4 नए कोरोना पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 26,298 हो गई है। मृतकों की कुल संख्या 655 हो गई है। आज 33 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 25,501 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 96.97 बताया गया है। वहीं 142 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 3, होम आयसोलेशन में 129 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। उल्हासनगर-1 में आज 0, उल्हासनगर-2 में 2, उल्हासनगर-3 में 0, उल्हासनगर-4 में 2 और उल्हासनगर-5 में 0 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। उल्हासनगर में वैक्सीन लगाने का कार्य जारी है। शहर में अब तक 6 लाख 21,398 लोगों ने वैक्सीन लगाई है। 20,396 फ्रंटलाईन वकर्स ने कोरोना का डोज लिया है। 18 वर्ष से अधिक 3,69,489 तथा 45 वर्ष से अधिक 2,13,936 लोगों ने कोरोना का डोज लिया है। 15 से 18 वर्ष के 14,893 बच्चों ने वैक्सीन का डोज लिया है।
अंबरनाथ में 4 नए मरीज1 की मौत
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में आज केवल 4 ही कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 24,401 हो गई है। 97.37 प्रतिशत के साथ आज तक 23,761 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 0.24 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोग अब 61 हैं। आज 1 मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 579 हो गई है। शहर में कोविड 19 टेस्ट की टेस्ट करने वालों की संख्या 1,45,565 पहुंच गई है। आज 230 लोगों ने टेस्ट कराया है जिसमें 226 नेगेटिव और 4 पाॅजिटीव हैं। अंबरनाथ में अब तक 2,69,055 लोगों ने वैक्सीन लिया है।
बदलापुर में 7 नए पाॅजिटीव1 की मौत
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 7 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 25,564 हो गई है। आज 1 मरीज की मौत के बाद मृतकों का 1.49 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 384 हो गई है। यहां पर 98.06 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 25,140 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 0.43 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 40 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 94,110 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 74 नेगेटिव और 7 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली में 31 नए पाॅजिटीव1 की मौत
कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में आज कुल 31 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। जिससे कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,66,189 तक जा पहुंची है इनमें 1512 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 1,61,772 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, आज 1 मरीज की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 2413 तक पहुंच गई है। 1415 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हुए हैं। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 1, कल्याण पश्चिम में 10, डोंबिवली पूर्व में 12, डोंबिवली पश्चिम में 7, मांडा टिटवाला में 1, पिसवली में 0 तथा मोहना में 0 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
Download Ulhasnagar Municipal 
👇👇 Corporation CORONA PRESS NOTE 👇👇
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.