"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अगर बंगले नहीं दिखाए तो चप्पलों से मारेंगे, उल्हासनगर में नए मरीज 8 एक्टिव 62, अंबरनाथ में नए मरीज 4 एक्टिव 26, कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 12

💥 उल्हासनगर में नए मरीज 8, एक्टिव मरीज 62

कोरोना मुक्त 25,630, मृत्यु 655, कुल संख्या 26,347

💥 अंबरनाथ में नए मरीज 4, एक्टिव मरीज 26

कोरोना मुक्त 23,816, मृत्यु 579, कुल संख्या 24,421

💥 बदलापुर में नए मरीज 1, एक्टिव मरीज 21

कोरोना मुक्त 25,172, मृत्यु 385, कुल संख्या 25,578

💥 कल्याण-डोंबिवली में  नए मरीज 12, एक्टिव 268

कोरोना मुक्त 1,63,154, मृत्यु 2416, कुल 1,66,332

हीरो बोधा / करण बोधा
किरीट सोमैया दिखाएं कि कहां हैं उद्धव ठाकरे के 19 बंगले
दैनिक उल्हास विकास के 40 वर्षों का सफर मुख्य संपादक 
श्री हीरो अशोक बोधा के विशेष साक्षात्कार में जरूर सुने
मुंबई महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. उन्होंने केंद्रीय एजेंसी ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाया. संजय राउत ने कहा, “महाराष्ट्र (Maharashtra) पर और मराठी लोगों पर जिस तरह के हमले हो रहे हैं. इसके लिए किसी को तो युद्ध का शंख फूंकना ही था. बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि अगर तुमने कोई पाप नहीं किया है तो किसी से डरने की जरूरत नहीं है. आप कितना भी दबाव डालें, हम डरने वाले नहीं हैं. हमें इस पत्रकार परिषद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और शरद पवार समेत सभी पार्टियों के नेताओं ने आशीर्वाद दिया है. मुझे कहा गया है कि आप आगे बढ़ो हम आपके साथ हैं. केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से लगातार धमकियां दी जा रही हैं. या तो हम घुटने टेक दें और सरकार गिरा दें या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें. बीजेपी के नेता तारीख तय करते हैं कि सरकार अब गिरेगी, तब गिरेगी.” उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार गिराने का दबाव डाला जा रहा है और केंद्रीय एजेंसियां उन्हें परेशान कर रही है. उन्होंने कहा, “केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा परेशान किए जाने से पहले बीजेपी के कुछ प्रमुख लोग मुझसे मिले और उन्होंने बार-बार हमें यह समझाने की कोशिश की कि आप सरकार गिराने में हमारी मदद करें. सारी तैयारी हो चुकी है. अगर आपने मदद नहीं की तो केंद्रीय जांच एजेंसियां आपको फिक्स करेंगी, टाइट करेंगी. मैंने उन्हें जवाब दिया कि आप चाहे जो करें लेकिन मैं यह नहीं करूंगा.” उन्होंने आगे कहा, “ठाकरे परिवार और पवार परिवार को भी अब जांच एजेंसियों ने परेशान करने का काम शुरू कर दिया है. जब हमने मना किया तो तीसरे दिन ही मेरे करीबियों पर ईडी की छापेमारियां शुरू हो गईं. इसके बाद मुलुंड के दलाल (किरीट सोमैया) ने पीसी लेकर कहना शुरू कर दिया कि संजय राउत अब जेल जाएंगे. बालासाहब ठाकरे ने हमें झुकना नहीं सिखाया. आप चाहे जो करें.”
‘अगर बंगले नहीं दिखाए तो चप्पलों से मारेंगे’- संजय राउत
संजय राउत ने आगे कहा, “मेरी उस दलाल को चेतावनी है. उद्धव ठाकरे के जिस 19 बंगले के अलिबाग में होने की वो बात करते हैं, वो दिखाएं. अगर ऐसे बंगले दिखाई दिए तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. जिस कोरलाई गांव में 19 बंगले होने की बात की जा रही है, वे अगर वाकई पाए गए तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.” संजय राउत ने किरीट सोमैया को दलाल और बीजेपी का फ्रंट मैन बताया. उन्होंने कहा कि अगर ये 19 बंगले नहीं दिखाए तो सोमैय्या को सभी शिवसैनिक मिलकर चप्पलों से मारेंगे.
संजय राउत ने आगे कहा, “मेरे 50 गुंठा जमीन की जांच ईडी कर रही है. ईडी अधिकारी धमकी देते हैं कि तिहाड़ जेल में डालेंगे. मेरी बेटी की शादी हुई. मुलुंड में मेरे टेलर के पास गए, कितने कपड़े सिलवाए पूछने. फूल वाले, सजावट वाले से पूछताछ कर रहे हैं वे. हैरान करने वाली बात है कि वे मेंहदी वाले के पास तक गए, नेल पॉलिश वाले के पास गए. पूछा, कितना पैसा मिला? गुजरात में 25 हजार करोड़ का घोटाला हुआ, ईडी को वो दिखाई नहीं देता क्या? मेरे साथ दादागिरी करते हैं ये, कहते हैं देख लेंगे. जेल में डालोगे तो डालो लेकिन मैं सबको लेकर जाऊंगा. एक पूर्व मंत्री (सुधीर मुनगंटीवार) की बेटी की शादी में 9 करोड़ तो सिर्फ कार्पेट में खर्च हो गए. उसकी कोई पूछताछ नहीं?” 
‘महाराष्ट्र का सबसे बड़ा घोटाला 25 हजार करोड़ का फडणवीस काल में हुआ’
संजय राउत ने कहा, “हरियाणा का एक दूधवाला है. एस. नरवर नाम है उसका. पांच साल में वो 7 हजार करोड़ का मालिक बन बैठा. इनमें से साढ़े तीन हजार करोड़ महाराष्ट्र से गए हैं. देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री रहते इतने पैसे महाराष्ट्र से बाहर कैसे गए? क्यों गए? महाराष्ट्र में सबसे बड़ा घोटाला हुआ महा आईटी घोटाला. यह घोटाला है 25 हजार करोड़ का. फडणवीस के काल में हुआ. कहां गया अमोल काले. इस घोटाले से जुड़ा विजय दभंगाले कौन है? सबके अकाउंट्स, सबके लिंक्स, सबके ट्रांजैक्शंस के डिटेल हैं मेरे पास.बिना टेंडर किसको कॉन्ट्रैक्ट मिले हैं. पैसा कहां-कहां गया है. पांच हजार करोड़ का हिसाब मेरे पास है. ये सब जाएगा जांच एजेंसियों के पास. आपने गलत आदमी से पंगा लिया है. आपने शिवसेना से पंगा लिया है. आपने महाराष्ट्र से पंगा लिया है.”
‘किरीट सोमैया का परिवार है पीएमसी बैंक घोटालेबाज का पार्टनर’
संजय राउत ने कहा, “किरीट सोमैया बार-बार कहते हैं राकेश वाधवा पीएमसी बैंक घोटाला का घोटालेबाज है और उसका हमसे संबंध है. उसके खाते से बीजेपी के अकाउंट में 20 करोड़ गया है. ईडी, सीबीआई, पीएम और गृहमंत्री आप सब लोग मेरा  यह स्पीच सुनिए. ये जो राकेश वाधवान है, जिसने इतना बड़ा घोटाला किया है. अब मैं बताता हूं कि इसकी पूरी डिटेल. यह  निकॉन इंफ्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी किसकी है. यह कंपनी किरीट सोमैया के रिश्तेदार की है. पीएमसी बैंक घोटाला के मास्टरमाइंड राकेश वाधवान से किरीट सोमैया का करीबी संबंध है. ”
उन्होंने कहा, “निकॉन फेज वन और निकॉन फेज टू का प्रोजेक्ट जिसका इन्वायरनमेंट क्लियरेंस नहीं है. राष्ट्रीय पर्यावरण विभाग अगर इसकी जांच करे तो इसे 200 करोड़ का जुर्माना देना पड़ेगा. ये सबूत में इओडब्लू को दूंगा. ईडी को दूंगा. मैं महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे से आह्वान करता हूं कि वे इस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करें. इस कंपनी में पार्टनर नील किरीट सोमैया है. वो किरीट सोमैया का बेटा है.  इस प्रोजेक्ट का सारा लेन-देन पीएमसी बैंक से हुआ है. किरीट सोमैया का परिवार इससे सीधे तौर पर जुड़ा है. पीएमसी बैंक घोटाले की जांच ईडी कर रही है. पिछले तीन महीने में मैंने ईडी को ये सारे सबूत तीन बार भेजे हैं. हमसे एक गुंठा और दो गुंठा जमीन का हिसाब मांगते हैं ये. किरीट सोमैया ईडी के वसूली एजेंट हैं.”
‘मुंबई के 60 बिल्डरों से 300 करोड़ की ईडी के नाम से वसूली’
संजय राउत ने कहा, “जितेंद्र चंद्रलाल नलवाणी कौन है?  मुंबई के 70 बिल्डरों से ईडी के नाम पर वसूली की जा रही है. ये कौन हैं?  किसके लोग हैं? ये सारी जानकारियां मैं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को दूंगा. मुंबई के 60 बिल्डरों से 300 करोड़ की वसूली की गई है.अस्सी साल के बुड्ढे तक को धमकाते हैं ये. ईडी वाले यह कह कर कि यहीं मरेगा तू घर नहीं जाएगा. अरे लड़ना है तो हमसे लड़ो. बुड्ढ़ों और बच्चों को तो छोड़ दो.”
‘देवेंद्र फडणवीस का एक और फ्रंटमैन मोहित कंबोज, उन्हें फंसा कर छोड़ेगा’
संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस का नया फ्रंटमैन उन्हें फंसा कर छोड़ेगा. संजय राउत ने कहा, “देवेंद्र फडणवीस का एक और फ्रंटमैन है, मोहित कंबोज. वो फडणवीस साहब को डुबाने वाला है. पीएमसी बैंक का पैसा लेकर मोहित कंबोज का एक प्रोजेक्ट चल रहा है. राकेश वाधवान जो पीएमसी बैंक का घोटालेबाज है उससे पूछो कि उसके कंबोज बायोफार्मिंग केबीजी वेंचर, आर्यन मैन रियल स्टेट, तीर्थ कंपनी, केबीजी होटल्स, सिल्वर फिल्म कंपनी कई और प्रोजेक्ट उसमें किसका पैसा, कहां से आया. सारा पैसा पीएमसी बैंक घोटाले का लगा है. पीएमसी घोटाले के पैसे से मोहित कंबोज ने पत्राचाल जमीन खरीदी. मोहित कंबोज ने राकेश वाधवान से 12000 करोड़ की संपत्ति सिर्फ 100 करोड़ में खरीदी. फडणवीस साब यह आपको मालूम हो.”
‘मेरे करीबियों के घर रेड पड़ी तो मैंने अमित शाह को फोन किया था’
संजय राउत ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया कि जब उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी हो रही था तब उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को फोन किया था. संजय राउत ने कहा, ” जिस दिन मेरे दोस्तों के ठिकानों पर छापेमारियां हो रही थीं, उस रात मैंने गृहमंत्री अमित शाह को फोन किया था. उनसे कहा था कि आपकी मेरे साथ दुश्मनी है, मुझे टारगेट करो. मेरे परिवार को मेरे बच्चों को क्यों टारगेट किया जा रहा है. यह शिवसेना भवन है. हम बालासाहेब ठाकरे के सिखाए हुए लोग हैं. मुझे जो कहना था, कह दिया. हम डरने वाले नहीं हैं और झुकने वाले नहीं है. यह कहानी खत्म नहीं हुई है. कुछ वीडियो और सबूत लेकर फिर हाजिर हो जाऊंगा. यह सरकार ना झुकेगी, ना गिरेगी. 2024 में सत्ता बदलेगी.”
संजय राउत प्रेस कॉन्फ्रेंस में 45 मिनट बोले. लेकिन जिन साढ़े तीन नेताओं को जेल भेजने की बात उन्होंने की थी, उनका नाम नहीं लिया. प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होने के बाद जब पत्रकारों ने उनसे उन साढ़े तीन नेताओं के नाम पूछे जिनके बारे में उन्होंने सोमवार को कहा था कि वे जेल जाने वाले हैं, इस पर संजय राउत ने कहा कि अभी तो सिर्फ ट्रेलर है. उनमें से कोई आधा है…कोई पाव है…कोई चार आने वाला है. धीरे-धीरे सब पता लगेगा. यह कह कर उन्होंने उन साढ़े तीन नेताओं के नाम टाल दिए.
उल्हासनगर में 8 नए मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 8 नए कोरोना पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 26,347 हो गई है। मृतकों की कुल संख्या 655 हो गई है। आज 19 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 25,630 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 97.27 बताया गया है। वहीं 62 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 2, होम आयसोलेशन में 55 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। उल्हासनगर-1 में आज 3, उल्हासनगर-2 में 3, उल्हासनगर-3 में 1, उल्हासनगर-4 में 1 और उल्हासनगर-5 में 0 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। उल्हासनगर में वैक्सीन लगाने का कार्य जारी है। शहर में अब तक 6 लाख 30,455 लोगों ने वैक्सीन लगाई है। 20,403 फ्रंटलाईन वकर्स ने कोरोना का डोज लिया है। 18 वर्ष से अधिक 3,74,242 तथा 45 वर्ष से अधिक 2,15,503 लोगों ने कोरोना का डोज लिया है। 15 से 18 वर्ष के 17,248 बच्चों ने वैक्सीन का डोज लिया है।
अंबरनाथ में 4 नए मरीज
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में आज केवल 4 ही कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 24,421 हो गई है। 97.52 प्रतिशत के साथ आज तक 23,816 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 0.16 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोग अब 26 हैं। मृतकों की कुल संख्या 579 हो गई है। शहर में कोविड 19 टेस्ट की टेस्ट करने वालों की संख्या 1,46,285 पहुंच गई है। आज 111 लोगों ने टेस्ट कराया है जिसमें 107 नेगेटिव और 4 पाॅजिटीव हैं। अंबरनाथ में अब तक 2,72,848 लोगों ने वैक्सीन लिया है।
बदलापुर में 1 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 1 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 25,578 हो गई है। मृतकों का 1.50 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 385 हो गई है। यहां पर 98.38 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 25,172 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 0.10 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 21 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 94,577 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 48 नेगेटिव और 1 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली में 12 नए पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में आज कुल 12 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। जिससे कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,66,332 तक जा पहुंची है इनमें 268 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 1,63,154 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, मरने वालों की संख्या 2416 तक पहुंच गई है। 25 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हुए हैं। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 1, कल्याण पश्चिम में 4, डोंबिवली पूर्व में 6, डोंबिवली पश्चिम में 1, मांडा टिटवाला में 0, पिसवली में 0 तथा मोहना में 0 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
Download Ulhasnagar Municipal 
👇👇 Corporation CORONA PRESS NOTE 👇👇
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.