"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

सानिया मिर्जा-मार्टिना हिंगिस ने जीता ब्रिसबेन इंटरनेशनल का डबल्स खिताब, लगातार 26वीं जीत दर्ज की

नई दिल्ली: महिला डबल्स में दुनिया की नंबर 1 जोड़ी सानिया मिर्ज़ा और मार्टिना हिंगिस ने साल 2016 की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने ब्रिसबेन इंटरनेशनल ख़िताब अपने नाम कर लिया है। खिताबी मुकाबले में सानिया और हिंगिस ने एंजेलिक केरबर और आंद्रिया पेटकोविच की जोड़ी को 7-5, 6-1 से हराया।
इस जीत के साथ विश्व नंबर 1 इस जोड़ी ने इसी महीने होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम ख़िताब ऑस्ट्रेलियन ओपन की दावेदारी पेश कर दी है। इस जोड़ी की ये लगातार 26वीं जीत है। पिछले साल इस जोड़ी ने 5 ख़िताब अपने नाम किए थे और इस साल भी जीत के साथ हुई इस शुरुआत से उम्मीद है कि साल 2016 पिछले साल से ज्यादा कामयाब होगा।
लगातार जीत के विश्व रिकॉड से यह जोड़ी महज दो कदम दूर है। लगातार जीत का विश्व रिकॉर्ड गिगी फर्नांडिस और नताशा ज्वेरेवा की जोड़ी के नाम है, जिन्होंने 1994 के सत्र में लगातार 28 जीतें हासिल कर यह रिकॉर्ड कायम किया था। सानिया की यहां यह दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने 2013 में अमेरिका की बेथानेई माटेक के साथ यह खिताब जीता था, जबकि मार्टिना ने यह खिताब बचाए रखा है। उन्होंने जर्मनी की सेबिने लिसिक्सी के साथ पिछले साल यह खिताब जीता था।
Labels:
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.