"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

वांगणी में दलित को जिंदा जलाया गया, अंबरनाथ नपा द्वारा 70 कोविड डाॅक्टरों को मानधन नहीं , उल्हासनगर में नए मरीज 66, एक्टिव 464, अंबरनाथ में नए मरीज 53, एक्टिव 347

 🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 66एक्टिव मरीज 464

कोरोना मुक्त 7748, मृत्यु 262, कुल संख्या 8474

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 53एक्टिव मरीज 347
कोरोना मुक्त 5102मृत्यु 212, कुल संख्या 5661

🔺 बदलापुर में नए मरीज 58एक्टिव मरीज 380
कोरोना मुक्त 4858, मृत्यु 73, कुल संख्या 5311

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 572एक्टिव 5318
कोरोना मुक्त 31,172, मृत्यु 750, कुल संख्या 37,240
युसूफ शेख । हीरो बोधा
वांगणी में तनाव, आरोपी गिरफ्तार
अंबरनाथ। अंबरनाथ तालुका के वांगणी के डोणेवाड़ी गांव में एक 48 वर्षीय व्यक्ति को पेट्रोल डालकर उसके पड़ोसी ने जिंदा जला दिया। उस व्यक्ति की मौत हो जाने से वांगणी में तनाव का वातावरण है। आरपीआय सेकुलर अध्यक्ष श्याम गायकवाड़ ने कहा है कि मृतक व्यक्ति दलित को न्याय मिलना चाहिए और आरोपी को सख्त सजा देने की मांग उन्होंने की है। आरोपी को बदलापुर ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतक का नाम चंद्रकांत पवार(48) है। अंबरनाथ तालुका के वांगणी डोणेवाडी में विश्वनाथ अपार्टमेंट में चंद्रकांत पवार परिवार के साथ रहता है। 10 दिन पूर्व उनकी लड़की का निखिल गुरव की मां के साथ झगड़ा हो गया था। 10 सितंबर को आरोपी निखिल गुरव शराब पीकर पवार के घर पर आया और झगड़ा करने लगा। निखिल ने पेट्रोल से भरी बोतल चंद्रकांत पवार के बदन पर डालकर लायटर से आग लगा दिया। मरने से पूर्व चंद्रकांत ने पुलिस को ऐसा बयान दिया है। निखिल पर अपराध दाखिल करके पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था लेकिन गंभीर रूप से घायल चंद्रकांत की कल मुुंबई के एक अस्पताल में उपचार दरम्यान मौत हो गई। आरोपी पहले से ही गिरफ्तार जेल में था उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गय है। उस पर अट्राॅसिटी एक्ट के अनुसार भी अपराध दर्ज है। गायकवाड़ ने अपने बयान में कहा है कि आरोपी पर कड़क कार्रवाई होनी चाहिए। वांगणी के डोणेवाड़ी में शांतिपूर्ण तनाव देखा जा रहा है।
अंबरनाथ नपा प्रशासन को शर्म आना चाहिए, कोविड अस्पताल 
में सेवा दिए डाॅक्टरों को चार माह से मानधन नहीं
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद ने 70 निजी डाॅक्टरों को जिन्होंने डेंटल कोविड अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए अपनी जान पर खेलकर एवं अपने परिवार से 15 दिन दूर रहकर उपचार किया था। इन डाॅक्टरों को अभी तक उनका मानधन नहीं दिया है। जिसके कारण शहर के डाॅक्टरों में नपा प्रशासन के प्रति रोष है। विदित हो कि ये सभी डाॅक्टर शहर के प्रख्यात डाॅक्टर हैं। उन्हें 40 हजार से एक लाख रुपयों का मानधन देने का लिखित आश्वासन मुख्याधिकारी एवं प्रशासक ने किया था लेकिन आज चार महिने बित जाने के बाद भी इन डाॅक्टरों को मानधन नहीं दिया गया है। आमा के उपाध्यक्ष एवं एजीपीए के अध्यक्ष डाॅ. इनामुद्दीन कुरैशी ने कई बार मुख्याधिकारी रसाल, उपमुख्याधिकारी चव्हाण से भेंट करके किए गए करार के अनुसार प्रशासन से मानधन की मांग की लेकिन उन्हें बताया जाता है कि आप सबकी रकम बैंक एकाउंट में डाल दी गई है लेकिन 17 सितंबर शाम तक किसी भी डाॅक्टर के एकाउंट में रकम नहीं आयी है। इन निजी डाॅक्टरों ने डेंटल कोविड अस्पताल में सात दिनों तक रहकर हजारों मरीजों का उपचार किया फिर सात दिनों तक वह क्वारनटाईन रहे इस दरम्यान डाॅक्टरों ने अपना दवाखाना नहीं खेला, अपने परिवार से 15 दिनों तक दूर रहे। 8 से 10 डाॅक्टरों को कोरोना भी हुआ इतना सब करने के बाद भी नपा प्रशासन द्वारा डाॅक्टरों को करार अनुसार एमडी, एमबीबीएस, बीएमएस, डाॅक्टरों को मानधन नहीं देना ये नपा प्रशासन के लिए शर्म की बात है जबकि स्वतः मुख्याधिकारी रसाल और उपमुख्याधिकारी चव्हाण डाॅक्टर हैं। मई माह से 60 से 70 डाॅक्टर नपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में चार महिने से अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं।
अंबरनाथ में रिक्शा चालकों का कोरोना टेस्ट शुरू
अंबरनाथ। अंबरनाथ में मुख्य रिक्शा स्टैंड पर रिक्शा चालकों का कोरोना टेस्ट मुफ्त में तीन दिनों तक किया जाएगा। गुरुवार को 115 चालकों का एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें केवल एक 52 वर्षीय चालक पाॅजिटीव पाया गया। जिसे डेंटल अस्पताल में उपचार हेतु भेजा गया है। रिक्शा यूनियन अध्यक्ष रामदास पाटील, उपाध्यक्ष मिलिंद पाटील एवं पदाधिकारियों ने अंबरनाथ नगरपरिषद के सहकार्य से मुफ्त कोरोना टेस्ट का आयोजन किया गया है। 17 सितंबर को मेन रिक्शा स्टैंड, 18 शुक्रवार को महात्मा गांधी रिक्शा स्टैंड, गांवदेवी रिक्शा स्टैंड, 19 शनिवार को लादी नाका, आर्डनैंस और भाजी मार्केट रिक्शा स्टैंड के चालकों का टेस्ट किया जाएगा। ऐसी जानकारी हमें पूर्व नगरसेवक व उपाध्यक्ष मिलिंद पाटील ने दी है। सुबह 10 से शाम 4 बजे तक ये टेस्ट तीन दिनों तक शुरू रहेगा। गुरुवार को मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल ने चालकों के टेस्ट कैम्प का जायजा लिया। डाॅ. उत्कृष शिंदे, डाॅ. मेघना उताले, अतुल वाल्मीकी व अन्य ने चालकों का कोरोना टेस्ट किया। कोविड 19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए महाराष्ट्र राज्य को मेरा परिवार मेरी जवाबदारी मुहिम के अनुसार ये टेस्ट किए जा रहे हैं।
उल्हासनगर में अब तक कोरोना मुक्त 7748
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 66 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8474 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 262 हो गई है। आज 59 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7748 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.43 बताया गया है। वहीं 464 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 112, होम आयसोलेशन में 121 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। उल्हासनगर मनपा प्रशासन कोरोना के चलते कई सच्चाईयां लोगों तक नहीं पहुंचा रही है जिस कारण लोग कोरोना की कई सच्चाईयों से वंचित हैं। जबसे मनपा आयुक्त डाॅ. दयानिधी ने चार्ज संभाला है तबसे उन्होंने एक बार भी पत्रकारों से कोरोना आदि विषय पर बातचीत नहीं की इससे ऐसा लग रहा है कि प्रशासन कोरोना की सच्चाई छुपा रहा है। जल्द ही प्रशासन की कोरोना लापरवाही सबके सामने आएगी।
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5102
अंबरनाथ। अंबरनाथ में आज 53 नए कोरोना के रोगी मिले हैं। आज तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5661 हो गई है। शहर पूर्व में 32 और पश्चिम में 21 मरीज मिले हैं। आज दो की कोरोना से मौत हुई है मृतकों की कुल संख्या 212 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.74 है जोकि ज्यादा है। आज तक 5102 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। शहर में एक्टिव मरीज 347 हैं। 90.12 प्रतिशत ठीक हुए हैं तो 6.12 प्रतिशत एक्टिव मरीज हैं। कुल 337 कोरोना जांच रिपोर्ट आज आयी है। जिसमें 282 नेगेटिव और 53 पाॅजिटीव हैं। आज 270 एंटीजन टेस्ट किए गए हैं जिसमें 256 नेगेटिव और 14 पाॅजिटीव आए हैं। 67 स्वैब टेस्ट हुए हैं जिसमें 39 पाॅजिटीव रिपोर्ट आयी है। एक 52 वर्षीय रिक्शा चालक पाॅजिटीव आया है। अभी तक कुल 18717 लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया है। डेंटल कोविड अस्पताल में 117 विद्यमान मरीज हैं। अन्य अस्पतालों में 117 और होम क्वारनटाईन में 109 मरीज अपना उपचार ले रहे हैं।
बदलापुर में आज 58 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 58 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5311 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.37 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 ही है। यहां पर 91.47 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 4858 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 7.15 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 380 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 7670 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 57 नेगेटिव और 58 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 572 मरीज
कल्याण।  कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 572 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 37,240 तक जा पहुची है इनमें 5318 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 31,172 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 6 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 750 हो गयी है 485 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है।मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 72, कल्याण पश्चिम में 166, डोंबिवली पूर्व में 171, डोंबिवली पश्चिम में 85, मांडा टिटवाला में 52, पिसवली में 8 तथा मोहना में 18 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 


[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.