"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अमरावती में आज फिर हिंसा, उल्हासनगर में नए मरीज 6 एक्टिव 32, अंबरनाथ में नए मरीज 3 एक्टिव 54, कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 31

💥 उल्हासनगर में नए मरीज 6, एक्टिव मरीज 32

कोरोना मुक्त 21,144, मृत्यु 646, कुल संख्या 21,822

💥 अंबरनाथ में नए मरीज 3, एक्टिव मरीज 54

कोरोना मुक्त 20,311, मृत्यु 555, कुल संख्या 20,920

💥 बदलापुर में नए मरीज 7, एक्टिव मरीज 31

कोरोना मुक्त 22,487, मृत्यु 374, कुल संख्या 22,892

💥 कल्याण-डोंबिवली में  नए मरीज 31, एक्टिव 300

कोरोना मुक्त 1,41,572, मृत्यु 2330, कुल 1,44,666

हीरो बोधा / करण बोधा
मस्जिद जलाने की झूठी खबर से भड़काई हिंसा-फडणवीस
अमरावती त्रिपुरा हिंसा को लेकर महाराष्ट्र में आज (शनिवार, 13 नवंबर) भी अमरावती में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. अमरावती बंद सुबह हिंसक हो गया. पथराव करती हुई भीड़ को काबू में लाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. शुक्रवार को अमरावती में त्रिपुरा हिंसा के विरोध में कई मुस्लिम संगठनों ने प्रदर्शन किया. अमरावती के अलावा मालेगांव और नांदेड़ में भी प्रदर्शन हुए. कई जगहों में ये प्रदर्शन हिंसक हो गए. पथराव की घटनाएं हुईं. इसके विरोध में हिंदू संगठनों ने शनिवार को बंद का आह्वान किया. लेकिन इस बंद के दौरान अमरावती में सुबह हिंसा भड़क गई. यहां धारा 144 लागू कर दिया गया है.अमरावती की संरक्षक मंत्री यशोमति ठाकुर ने यह जानकारी दी है. धारा 144 चार दिनों के लिए लगाया गया है. अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. नागपुर से अतिरिक्त पुलिस बल बुला लिया गया है.
अमरावती में तनावपूर्ण शांति, मालेगांव और औरंगाबाद में स्थिति नियंत्रण में 
फिलहाल अमरावती में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. सुबह 10 बजे अमरावती बंद ने हिंसक मोड़ ले लिया. साढ़े दस बजे तक भीड़ अचानक हिंसक हो गई. अचानक भड़की इस हिंसा में भीड़ की ओर से पथराव शुरू हो गया. दुकानों और वाहनों पर पथराव हुए. इसके बाद पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े गए, पानी के फव्वारे छोड़े गए और लाठी चार्ज किया गया. फिलहाल धारा 144 लगा दी गई है. नांदेड़ की बात करें तो वहां स्थिति नियंत्रण में है. 3 अलग अलग पुलिस थानेमें 3 FIR दर्ज की गई है. 4 को गिरफ्तार क्या गया है. 20 अन्य की पहचान की गई. नांदेड़ हिंसा पर पुलिस द्वारा यह जानकारी दी गई है. मालेगांव में भी अब स्थिति शांतिपूर्ण है. नासिक ग्रामीण पुलिस अधीक्षक सचिन पाटील ने मालेगांव हिंसा पर नियंत्रण पाने की जानकारी दी है. प्राप्त जानकारियों के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस बल को मदद के लिए बुलाया गया है. कुल मिलाकर अबतक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीसीटीवी और क्लिप के जरिए और भी अपराधियों की गिरफ्तारी होगी.
गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने हिंदू-मुस्लिम संगठनों से शांति की अपील की
महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने हिंदू और मुस्लिम संगठनों से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘अमरावती में शांति बनाए रखें, ये मेरी अपील है. रजा अकादमी पर बीजेपी की बंदी की मांग बीजेपी का एजेंडा है,अभी इस पर कुछ नही बोलूंगा. जिन लोगों ने कानून व्यवस्था की स्थिति खराब की, उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी.आज पूरे राज्य में शांति है. सिर्फ अमरावती में माहौल खराब किया जा रहा है. मैं हिन्दू,मुस्लिम,सामाजिक संगठनों से मदद की अपील करता हूँ. सभी राजनैतिक पार्टियों के नेताओ से बात कर रहा हूँ. देवेंद्र फडणवीस से मेरी बात हुई है. अमरावती के विधायक रवि राणा से बात हुई. सबसे शांति की अपील मैं खुद कर रहा हूँ. इस हिंसा मामले की जांच होगी,सब सामने आएगा. अभी इंटेलिजेंस फेलियर की बात करना गलत है. सब जानकारी ले रहा हूं. किसी संस्था को मोर्चा या हिंसक आंदोलन की अनुमति नही दी गई थी. सोशल मीडिया के माध्यम से क्या मेसेज वायरल किया गया, उसकी भी जांच होगी.
अमरावती, नांदेड़, औरंगाबाद हिंसा पर यह बोले देवेंद्र फडणवीस 
इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ‘त्रिपुरा में जो घटना घटी ही नहीं उसे लेकर महाराष्ट्र में हो रहे दंगे बिल्कुल ग़लत हैं. त्रिपुरा में मस्जिद को जलाया गया इसकी अफवाह फैलाई गई. वहां की पुलिस ने उस मस्जिद की फोटो भी जारी की है. यह साबित किया कि मस्जिद को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. बावजूद इसके महाराष्ट्र में मोर्चे निकाले गए और हिंसा की गई, हिंदू समाज के लोगों की दुकानें जलाई गईं, मैं इसकी निंदा करता हूं.’ बीजेपी नेत नितेश राणे ने कहा कि, ‘महाराष्ट्र में हिंसा भड़काने में रजा अकादमी ने अहम भूमिका निभाई है. पूरा मैनेजमेंट रजा अकादमी ने संभाला. पैंपलेट बांटे गए. अपनी कौम का सफाया किया जा रहा है. ऐसा मैसेज भेजा गया. रजा अकादमी ने आंदोलन को भड़काया है. रजा अकादमी महाविकास आघाडी का पिल्लू है. हिंदुओं को दबाया जा रहा है. रजा अकादमी पर अगर प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो हम इसे खत्म करेंगे. ‘
अमरावती, नांदेड़, औरंगाबाद हिंसा पर नवाब मलिक, संजय राउत की प्रतिक्रियाएं
इसके जवाब में संजय राउत ने कहा कि, ‘रजा अकादमी का संबंध बीजेपी से है. रजा अकादमी मुसलमानों का प्रतिनिधित्व नहीं करती. पिछले दिनों हुए कुछ राज्यों के चुनावों में बीजेपी को हार मिली है. इसलिए बीजेपी हिंदू-मुसलमान की राजनीति कर रही है.रजा अकादमी बीजेपी की पिल्लू है.’ इस बारे में  नवाब मलिक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘त्रिपुरा में जो हिंसा हुई, वह वसीम रिजवी ने जो किताब लिखी है, उसके विरोध के तौर पर भड़की है. वसीम रिजवी ने अनेक लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. वसीम रिजवी की वजह से देश में शांति व्यवस्था भंग हुई है. रिजवी पर तुरंत कार्रवाई की जाए. ‘
त्रिपुरा की आग की आंच महाराष्ट्र तक पहुंची
हाल ही में बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमलों के विरोध में त्रिपुरा में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किए थे. सोशल मीडिया में इस तरह के मैसेज वायरल हुए कि इन प्रदर्शनों के दौरान मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया गया. इसके बाद त्रिपुरा में बड़े स्तर पर सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. महाराष्ट्र में भी अमरावती, मालेगांव और नांदेड़ जैसे इलाकों में इसका असर दिखाई दिया और शुक्रवार को इन शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए.
उल्हासनगर में 6 नए मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 6 नए कोरोना पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 21,822 हो गई है। मृतकों की कुल संख्या 646 हो गई है। आज 8 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 21,144 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 96.89 बताया गया है। वहीं 32 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 6, होम आयसोलेशन में 24 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। उल्हासनगर-1 में आज 0, उल्हासनगर-2 में 1, उल्हासनगर-3 में 2, उल्हासनगर-4 में 3 और उल्हासनगर-5 में 0 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। उल्हासनगर में वैक्सीन लगाने का कार्य जारी है। 6443 फ्रंटलाईन वकर्स ने अब तक वैक्सीन पहला का डोज लिया है उन्होंने 3306 वकर्स ने दूसरा डोज लिया है। 18 वर्ष से अधिक 2,02,939 तथा 45 वर्ष से अधिक 1,55,306 लोगों ने कोरोना का डोज लिया है।
अंबरनाथ में 3 नए मरीज
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में आज केवल 3 ही कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 20,920 हो गई है। 97.08 प्रतिशत के साथ आज तक 20,311 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 0.25 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोग अब 54 हैं। मृतकों की कुल संख्या 555 हो गई है। शहर में कोविड 19 टेस्ट की टेस्ट करने वालों की संख्या 1,26,828 पहुंच गई है। आज 177 लोगों ने टेस्ट कराया है जिसमें 174 नेगेटिव और 3 पाॅजिटीव हैं। अंबरनाथ में वैक्सीन का पहला डोज 72,243 ने लिया है जबकि दूसरा डोज 38,940 लोगों ने लिया है।
बदलापुर में 7 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 7 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 22,892 हो गई है। मृतकों का 1.63 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 374 हो गई है। यहां पर 98.23 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 22,487 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 0.13 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 31 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 80,955 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 79 नेगेटिव और 7 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली में 31 नए पाॅजिटीव1 की मौत
कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में आज कुल 31 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। जिससे कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,44,666 तक जा पहुंची है इनमें 300 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 1,41,572 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, आज 1 मरीज की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 2330 तक पहुंच गई है। 32 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हुए हैं। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 3, कल्याण पश्चिम में 10, डोंबिवली पूर्व में 11, डोंबिवली पश्चिम में 5, मांडा टिटवाला में 2, पिसवली में 0 तथा मोहना में 0 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
Download Ulhasnagar Municipal 
👇👇 Corporation CORONA PRESS NOTE 👇👇
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.