"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

बदलापुर में आनलाईन लाखों की ठगी, आखिरकार पबजी बैन, उल्हासनगर में नए मरीज 24, एक्टिव 411, अंबरनाथ में नए मरीज 44, एक्टिव 294

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 24एक्टिव मरीज 411
कोरोना मुक्त 7216, मृत्यु 230कुल संख्या 7857

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 44एक्टिव मरीज 294
कोरोना मुक्त 4553मृत्यु 190, कुल संख्या 5037

🔺 बदलापुर में नए मरीज 55एक्टिव मरीज 265
कोरोना मुक्त 3905, मृत्यु 73, कुल संख्या 4243

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 384एक्टिव 3069
कोरोना मुक्त 25,887, मृत्यु 648, कुल संख्या 29,604
युसूफ शेख । हीरो बोधा
कोविड अस्पताल व बजाज
 एलायंस के नाम पर हुई ठगी
अंबरनाथ। आजकल लाॅकडाऊन में बेकारी व बेरोजगारी बढ़ जाने के कारण आनलाईन चिटिंग करने के धंधे बढ़ गए हैं। बदलापुर में दो अलग-अलग घटनाओं में एक को बजाज एलायंस लोन के नाम पर और दूसरे को एम्स अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए बेड आदि सामान खरीदारी के नाम पर लाखों रुपए ठगने की वारदात हुई है। बदलापुर पुलिस ने दोनों को ठगने की शिकायत दर्ज की है। सोवाडी बदलापुर निवासी संगीता मौर्या(37) के अनुसार पाॅलिसी बाजार आनलाईन लोन देने वाली साईट पर व्यक्तिगत 12 लाख रुपए कर्ज मिलने के लिए फार्म भरने पर उन्हें बजाज एलायंस फायनान्स कंपनी की सुप्रिया सारंग, विमल, अविनाश निधी गुप्ता ने उनके मोबाईल फोन पर बताया कि एनओसी, स्टैम्प ड्यटी जीएसटी इत्यादि रिफंडेबल रकम बोलकर तीन लाख 31 हजार रुपए इंडियन ओवरसीस बैंक, साऊथ इंडियन बैंक के उनके खाते से ठगों से ट्रांसफर करके ले लिया। लोन ना देते हुए उनकी रकम ठगों ने हड़प कर लिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरुद्ध 420 का अपराध दर्ज किया है। दूसरी घटना में बेलवली बदलापुर निवासी अनिल गणपत(50) ने तेजस शाह और कैलाश माने के बारे में शिकायत की है कि 31 मार्च से 6 अप्रैल के बीच दोनों आरोपियों ने शिकायतकर्ता के मोबाईल पर फोन करके बताया कि एम्स अस्पताल पुणे कोविड 19 के लिए बेड लाॅकर, ट्राली व अन्य फर्निचर चाहिए। शिकायतकर्ता भी लाॅकडाऊन में खाली घर में बैठे ठगों ने उनसे कहा कि टेंडर के लिए 11400 रुपए लगेंगे और एम्स अस्पताल के एमडी को भी कमीशन के लिए 20 हजार और 22400 रु ऐसे कुल 53800 रुए तेजस शाह और कैलाश माने को आनलाईन बुकिंग द्वारा भेजने पर मजदूर करके उनके साथ दोनों ने चिटिंग की। पुलिस ने 420 के अनुसार दोनों मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मोदी सरकार की तीसरी 'डिजिटल स्ट्राइक', 

PUBG समेत 118 मोबाइल ऐप्स पर लगाया बैन

नई दिल्ली। भारत-चीन के बीच सीमा पर लंबे समय से चल रहे तनाव के बीच केंद्र सरकार ने बुधवार को एक और अहम फैसला लिया है। सरकार ने चीन पर तीसरी 'डिजिटल स्ट्राइक' करते हुए दुनियाभर में लोकप्रिय गेमिंग ऐप PUBG समेत 118 मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया है। इससे पहले भी सरकार कई चीनी कंपनियों की ऐप को बन कर चुकी है। सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने प्रतिबंधित की गईं ऐप्स को देश की सुरक्षा, संप्रभुता, एकता के लिए नुकसानदेह बताया है।
ऐप्स को बैन किए जाने की जानकारी देते हुए आईटी मंत्रालय ने कहा, 'सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69-ए के तहत इस फैसले को लागू किया है। ये सभी 118 मोबाइल ऐप्स विभिन्न प्रकार के खतरे उत्पन्न कर रही थीं, जिसके चलते इन्हें ब्लॉक किया गया है।' मंत्रालय ने आगे कहा उपलब्ध जानकारी के मद्देनजर ये ऐप्स ऐसी गतिविधियों में लगे हुए हैं, जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, सुरक्षा के लिए नुकसानदायक है।
सरकार ने जिन 118 मोबाइल ऐप्स को बैन किया है, उनमें APUS लॉन्चर प्रो थीम, APUS सिक्योरिटी-एंटीवायरस, APUS टर्बो क्लीनर 2020, शाओमी की शेयर सेव, फेसयू, कट कट, बायडु, कैमकार्ड शामिल हैं। इसके अलावा, वीचैट रीडिंग, पिटू, इन नोट, स्मॉल क्यू ब्रश, साइबर हंटर, लाइफ आफ्टर आदि ऐप्स भी शामिल हैं।
मंत्रालय ने आगे कहा, 'सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय को विभिन्न स्रोतों से कई शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें चोरी के लिए एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कुछ मोबाइल ऐप के दुरुपयोग और यूजर्स के डेटा का गलत इस्तेमाल शामिल है।'आईटी मंत्रालय ने कहा कि भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र, गृह मंत्रालय ने भी इन ऐप्स को ब्लॉक करने के लिए एक विस्तृत सिफारिश भेजी है। भारत की संप्रभुता के साथ-साथ हमारे नागरिकों की गोपनीयता को नुकसान पहुंचाने वाले ऐप्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला लिया गया है।'
सबसे पहले जून के अंत में भारत सरकार ने चीन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 59 चाइनीज चीनी मोबाइल एप्स को बैन किया था। इन ऐप्स में टिकटॉक, शेयर इट, यूसी ब्राउजर, हेलो, विगो, जैसे ऐप शामिल थीं। इसके बाद, अगले महीने में सरकार ने 47 और चीनी मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस तरह बुधवार को लिए गए फैसले से पहले सरकार 106 चीनी ऐप्स को बैन कर चुकी थी। गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मई महीने की शुरुआत से ही तनाव की स्थिति बरकरार है। इस तनाव में बढ़ोतरी तब हुई थी, जब जून के मध्य में दोनों देशों के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प हो गई थी। इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई चीनी सैनिक भी मारे गए थे। वहीं, पिछले महीने फिर से चीनी सैनिकों ने उकसावेपूर्ण कार्रवाई की थी।
उल्हासनगर में आज भी 
कोरोना से 2 की मौत
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बुधवार को 24 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7857 हो गई है। आज कोरोना के दो मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 230 हो गई है। आज 19 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7216 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.84 बताया गया है। वहीं 411 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 119, होम आयसोलेशन में 62 व 230 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। उल्हासनगर-1 से 0, उल्हासनगर-2 से 0, उल्हासनगर-3 से 12, उल्हासनगर-4 से 6 तथा उल्हासनगर-5 से 6 मरीज मिले हैं। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या एक बार फिर बनने से प्रशासन के लिए चिंता का विषय बताया गया है। प्रशासन द्वारा लोगों से अपील की गई है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए जिन्हें कोरोना के लक्ष्ण हैं वो टेस्ट जरूर कराएं।
शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुए गणपति
 उत्सव के लिए आयुक्त ने आभार जताया 
उल्हासनगर. इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण गणेशोत्सव त्यौहार बेहद सादगी भरे माहौल में संपन्न हुआ और 11 दिन तक चलने वाले इस त्यौहार का मंगलवार को प्रतिमा विसर्जन के साथ समापन हो गया. इस दौरान गणेश मंडलों, आम भक्तों, मनपा कर्मियों, पुलिसकर्मियों तथा कल्याण-डोंबिवली के मनपा कर्मियों, मनपा के सभी पदाधिकारी, गटनेता, पत्रकार, सभी प्रभाग समिति के सभापति, सदस्य/सदस्या, शहर  के सभी राजनीतिक पार्टियां, सभी एनजीओ  के प्रति उल्हासनगर महानगरपालिका के आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि ने आभार प्रकट किया है. इस संदर्भ में आयुक्त ने एक पत्र जारी कर आभार जताया है. साथ ही उन्होंने उन गणेश मंडलों की भी सराहना की है जिन्होंने गणेशोत्सव के निमित्त मनपा द्वारा जारी की गई सरकारी दिशा निर्देश का पालन किया. आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि ने अपने सार्वजानिक आभार में इस बात का उल्लेख किया है कि इस साल कोरोना के प्रादुर्भाव, पर्यावरण और बारिश को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश और उल्हासनगर मनपा द्वारा लगातार किये गए आह्वान पर जो सभी ने सादगी के साथ गणेशोत्सव मनाया और मनपा द्वारा निर्धारित मूर्ति संकलन केंद्र में जाकर गणपति बप्पा की मूर्ति विसर्जन के लिए दी उसके लिए मैं आप सभी के प्रति आभार प्रकट करता हूँ.
अंबरनाथ में कोरोना से मरने वालों की सिलसिला जारी
अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना से रोजाना एक से लेकर तीन मरीजों तक मौत हो रही है। शहरवासी अब इस ना समझी में है कि कोरोना अब कमजोर हो गया है। कुछ तो ये भी बोल कि कोरोना महामारी है भी या नहीं ये सब फ्राड है लेकिन रोजाना जो लोग मर रहे हैं वो कोरोना से मर रहे हैं। ऐसा प्रशासन की ओर से बताया जा रहा है। अंबरनाथ में 24 घंटे के भीतर कोरोना से दो की मौत हुई है। मृतकों की संख्या 190 हो गई है। आज शहर में कोरोना के 44 नए रोगी मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या पांच हजार के पानी यानी 5037 हो गई है। अब तक 4553 रोगी ठीक होकर घर गए हैं। एक्टिव मरीज 294 हैं। अंबरनाथ नपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 86 एक्टिव रोगी हैं। गत एक महिने से इस अस्पताल में एक भी कोरोना का मरीज नहीं मरा है। एक महिने पूर्व से इस अस्पताल में मृतकों की संख्या केवल चार हैं। आज तक 14673 लोगों ने कोविड टेस्ट कराया है। आज कुल 228 टेस्ट का नतीजा आया है जिसमें 184 नेगेटिव और 44 पाॅजिटीव आए हैं। शहर पूर्व से 31 तो पश्चिम से 13 रोगी आज मिले हैं।
सांसद के प्रयास से अंबरनाथ में चिखलोली 
रेलवे स्टेशन के लिए भूसंपादन प्रक्रिया शुरू
अंबरनाथ। अंबरनाथ और बदलापुर के बीच चिखलोली रेलवे स्टेशन को शुरू करने के लिए सांसद श्रीकांत शिंदे द्वारा रेलवे प्रशासन के पास मांग किए जाने पर और उनके द्वारा किए गए अथक प्रयासों से चिखलोली रेलवे स्थानक को मंजूरी मिली है। इस रेलवे स्थानक के लिए जमीन संपादन की प्रक्रिया अब सुरू हो गई है। बुधवार को विधायक डाॅ. बालाजी किणीकर ने अंबरनाथ तहसीलदार जयराज देशमुख और रेलवे के अभियंता के साथ नियोजित चिखलोली रेलवे स्थानक जगह का दौरा करके देखा और ये चर्चा हुई कि किस प्रकार जगह को संपादन करके रेलवे स्थानक का कार्य शुरू किया जाए। उस समय स्थानिक गांववासी भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। अंबरनाथ तहसीलदार के साथ रेलवे उप मुख्य अभियंता एमजी कटके भूमि अभिलेख उपअधीक्षक मीना पांढरे, विकास अंडागले, शाखा प्रमुख रामदास मोहपे एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। चिखलोली रेलवे स्टेशन बनेगा ऐसा कई वर्षों से अंबरनाथ एवं बदलापुर के निवासी सुन रहे हैं। भूसंपादन के बाद ये काम तेजी से आगे बढ़ेगा। ऐसा समझा जा रहा है।
बदलापुर में आज 55 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में बुधवार 55 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 4243 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.72 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 हो गई है। यहां पर 92.03 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 3905 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.24 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 265 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 6109 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज 75 स्वेब की रिपोर्ट में 20 नेगेटिव और 55 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 384 मरीज
कल्याण।  कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में बुधवार को कुल 384 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 29,604 तक जा पहुची है इनमें 3069 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 25,887 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 10 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 648 हो गयी है 223 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 59, कल्याण पश्चिम में 157, डोंबिवली पूर्व में 103, डोंबिवली पश्चिम में 5, मांडा टिटवाला में 43 तथा मोहना में 17 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 

[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.