"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

शासन नियमानुसार मेरा कार्यकाल समाप्त हुआ- वधरिया, अभी भी कोरोना को मजाक समझ रहे हैं लोग, उल्हासनगर में नए मरीज 25, एक्टिव 431, अंबरनाथ में नए मरीज 42, एक्टिव 314

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 25एक्टिव मरीज 431
कोरोना मुक्त 7491, मृत्यु 246, कुल संख्या 8168

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 42एक्टिव मरीज 314
कोरोना मुक्त 4879मृत्यु 203, कुल संख्या 5396

🔺 बदलापुर में नए मरीज 82एक्टिव मरीज 299
कोरोना मुक्त 4456, मृत्यु 73, कुल संख्या 4828

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 588एक्टिव 4989
कोरोना मुक्त 28,404, मृत्यु 715, कुल संख्या 34,108
युसूफ शेख । हीरो बोधा

विरोधी पक्ष की हुई साजिश नाकाम- वधरिया
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका में स्थायी समिति सभापति राजेश वधरिया का कार्यकाल यूं तो 1 अप्रैल 2020 को समाप्त हो गया था लेकिन शासन के कोविड 19 नियमानुसार इस कार्यकाल को बढ़ाया गया। उसके अनुसार मेरा कार्यकाल 9 सितंबर 2020 को खत्म हुआ है लेकिन मेरे पुराने विरोधी पक्ष शहर में यह अफवाह फैला रहे हैं और सस्ती राजनीति के लिए यह बताया जा रहा है कि उन्हें स्थायी समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। ऐसा हमें श्री वधरिया ने बताया। उन्होंने बताया कि नगर विकास मंत्रालय से 9 सितंबर 2020 को सभी मनपाओं को नोटीस भेजा कि जिन मनपाओं में स्थायी समिति व प्रभाग समितियों के चुनाव रोक दिए गए वह चुनाव करवाने हैं ऐसे में कोविड के कारण बढ़ाए गए कार्यकाल को भी समाप्त किया गया। उन्होंने कहा कि शहर में कुछ मेरे विरोधी यह अफवाह फैला रहे हैं कि मुझे हटवा दिया गया जबकि यह खबर पूरी तरह झुठी है। मेरा कार्यकाल 5 महिने 9 दिन शासन के नियमानुसार ही चला। विरोधियों को मुझे गिराने की मुहिम जो पिछले कई दिनों से चल रही है वो साजिश नाकाम हो गई। जो काम मैं स्थायी समिति सभापति के रहते कर रहा था वो कार्य अब मनपा सदस्य के नाते करता रहूंगा।
उल्हासनगर में अब तक 7491 कोरोना मुक्त
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 25 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8168 हो गई है। आज कोरोना से एक मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 246 हो गई है। आज 23 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7491 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.71 बताया गया है। वहीं 431 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 121, होम आयसोलेशन में 67 व 242 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। शहर में अभी भी कोरोना के प्रति लोग गंभीर नहीं है कोरोना को मजाक बना रखा है। बाजारों में लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा है। सब्जी मंडी में भी भारी भीड़ रहती है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो कोरोना के मामले एक बार फिर उफान पर होंगे।
कुछ ही घंटे की बारिश ने शहर डुबा दिया
उल्हासनगर। शुक्रवार की दोपहर को मूसलाधार बारिश ने जहां सड़कों को डुबा दिया वहीं इस डुबी हुई सड़कों ने मनपा प्रशासन की पोल भी खोल दी। उल्हासनगर-1 से 5 तक एक तरफ हर जगह खराब सड़कों के कारण पानी जमा हो गया वहीं बड़े नालों का पानी भी पूरी तरह सड़कों पर आने से सड़क पूरी डूबी हुई नजर आयी। गोल मैदान परिसर में घुटनों तक पानी शुक्रवार को देखा गया। लोग अपनी दुपहिया वाहन जगह-जगह से निकालते हुए नजर आए। बिजली आपूर्ति तो सुबह से शाम तक कई इलाकों में बंद रही। नेता व नगरसेवक बेपरवाह होकर अपने घरों में धुबककर बैठे रहे।
SST कॉलेज में राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार का आयोजन
उल्हासनगर। लॉकडाउन की अवधि के दौरान, एसएसटी कॉलेज ने विभिन्न शैक्षिक विषयों पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार आयोजित करने के लिए विद्यादान इस उपक्रम का आयोजन किया और विभिन्न विषयों पर 50 से अधिक वेबिनार आयोजित किए।  इसी तरह, हाल ही में केंद्रीय जनशक्ति विकास मंत्रालय के तत्वावधान में, ई-शिक्षा, ई-सामग्री और कॉपीराइट पर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया था। आज की वैश्विक महामारी में, ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली वास्तविक शिक्षा के विकल्प के रूप में उभरी है।  इस नई पद्धति पर शिक्षकों को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से वेबिनार का आयोजन किया गया था।  मुख्य वक्ता हरियाणा में पीडीएम विश्वविद्यालय के कुलपति और जीएडी-टीएलसी के अध्यक्ष डॉ. ए. के. बख्शी ने ई-लर्निंग, ई-कंटेंट पर बहुत ही सरल भाषा में और विभिन्न उदाहरणों के साथ मार्गदर्शन दिया।  इसके अलावा, डॉ. विमल राह, प्रोजेक्ट हेड और संयुक्त निदेशक, जीएडी-टीएलसी ने कॉपीराइट पर मार्गदर्शन प्रदान किया।  3000 से अधिक शिक्षकों ने इस वेबिनार का लाभ उठाया।  एसएसटी कॉलेज के संस्थापक प्राचार्य डॉ. पुरस्वानी ने कहा कि भविष्य में इस तरह के वेबिनार आयोजित करता रहेगा ताकि शिक्षकों के ज्ञान  समय  के अनुसार अपडेट किया जा सके।
अंबरनाथ नपा के पास एम्बूलैंस तो है लेकिन चालक नहीं
स्काॅय वाॅक से गिरे गंभीर को स्ट्रेचर पर लाया गया
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद के पास कुल 18 एम्बूलैंस हैं। सांसद डाॅ. श्रीकांत शिंदे ने भी 5 एम्बूलैंस नपा को दिया है लेकिन ये सभी एम्बूलैंस उस समय काम की नहीं रही जब शुक्रवार को एक 35 वर्षीय व्यक्ति   स्काॅय वाॅक की सीढ़ियों से गिर गया। उसका सरफट जाने से वह बेहोश हो गया। पूर्व नगरसेवक उमर इंजीनियर तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे वह छाया अस्पताल गए तो उन्हें जानकारी मिली कि अस्पताल में ठेके पर ली गई दो एम्बूलैंस खडी है जिसमें से एक एम्बूलैंस का रोजाना का किराया चार हजार रुपए हैं लेकिन इस एम्बूलैंस के दोनों चालक लापता हैं। पता चला है कि ये एम्बूलैंस नाम मात्र केवल दिखावे के लिए खडी है और ठेकेदार उसका रोजाना एक किराया बराबर वसूल कर रहा है। तीसरी एम्बूलैंस शासन संचालित छाया अस्पताल की है। उसका चालक मौजूद है पर एम्बूलैंस एकदम खराब कंडीशन में महिनों से अस्पताल आंगन में खडी है। उस घायल व्यक्ति को अस्पताल के कुछ कर्मचारियों एवं स्वतः उमर ने स्ट्रेचर पर डालकर छाया अस्पताल ले लाए, व्यक्ति होश में नहीं था। रक्त ज्यादा बह चुका था उसे उपस्थित डाॅ. रायबोले मैडम ने देखा और एक एम्बूलैंस में डालकर उसे सेंट्रल अस्पताल में भेज दिया। पुलिस भी अस्पताल में पहुंच गई थी। ये घटना शुक्रवार शाम 4.30 बजे की है। उमर ने मुख्याधिकारी से भेंट करके एक एम्बूलैंस अस्पताल को देने की मांग की है और ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग की है। सांसद ने नपा को पांच एम्बूलैंस एवं एक कार्डियाक एम्बूलैंस कल ही दिया है तो नपा को चाहिए कि ठेके पर ली गई एम्बूलैंस को बंद करके ठेका रद्द किया जाए।
अंबरनाथ में कोरोना का उतार चढ़ाव जारी
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का उतार चढ़ाव जारी है। आज 42 नए रोगी मिले हैं। आज शहर पश्चिम में 23 और पूर्व में 19 रोगी मिले हैं। शहर में अभी तक की कुल संख्या 5396 हो गई है। आज फिर कोरोना से दो की मौत हुई है। मृतकों की कुल संख्या 203 हो गई है। एक्टिव मरीज 314 हैं। अभी तक 4879 यानी 90.41 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी का प्रतिशत 5.81 है। नपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 69 मरीज हैं। शहर में कोरोना का प्रकोप बढ़ने के दो मुख्य कारण है। एक नपा प्रशासन द्वारा रैपिड एंटीजन टेस्ट बहुत ज्यादा कराए जा रहे हैं । शहर के फेरीवालों एवं रिक्शा चालकों का एंटीजन टेस्ट जल्द शुरू किया जाएगा ऐसा मुख्याधिकारी ने कहा है। दूसरा कारण अनलाॅक के कारण लोग आजादी से घर के बाहर बिना मास्क के निकल रहे हैं। प्रशासन ने बिना मास्क वालों से दंड वसूलना शुरू करना चाहिए। कोरोना प्रकोप को 6 माह हो गए हैं फिर भी कुछ ने सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने को मजाक समझ रखा है। शहर में अभी तक 16967 ने कोरोना टेस्ट कराया है। आज 290 ने टेस्ट कराया है जिसमें 248 नेगेटिव और 42 पाॅजिटीव आए हैं।
बदलापुर में आज 82 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 82 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 4828 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.51 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 ही है। यहां पर 92.29 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 4456 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.19 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 299 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 6929 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 35 नेगेटिव और 82 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 588 मरीज
कल्याण।  कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में शुक्रवार को कुल 588 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 34,108 तक जा पहुची है इनमें 4989 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 28,404 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 7 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 715 हो गयी है 187 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 75, कल्याण पश्चिम में 164, डोंबिवली पूर्व में 184, डोंबिवली पश्चिम में 115, मांडा टिटवाला में 33, पिसवली में 5 तथा मोहना में 12 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 


[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.