"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

रिक्शा चालकों का लोन माफ करें, उन्हें 25 हजार मदद दें सरकार, उल्हासनगर में सात दुकानदारों पर कार्रवाई, उल्हासनगर में नए मरीज 73, एक्टिव 463, अंबरनाथ में नए मरीज 39, एक्टिव 341

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 73एक्टिव मरीज 463
कोरोना मुक्त 7566, मृत्यु 251, कुल संख्या 8280

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 39एक्टिव मरीज 341
कोरोना मुक्त 4938मृत्यु 206, कुल संख्या 5485

🔺 बदलापुर में नए मरीज 86एक्टिव मरीज 320
कोरोना मुक्त 4613, मृत्यु 73, कुल संख्या 5006

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 549एक्टिव 5269
कोरोना मुक्त 29,238, मृत्यु 728, कुल संख्या 35,235
युसूफ शेख । हीरो बोधा
लाईट-पानी व घरपट्टी बिल माफ हो

अंबरनाथ। अंबरनाथ और बदलापुर के आटो रिक्शा चालक 6 माह से हो रहे लाॅकडाऊन में रिक्शा बंद होने से आर्थिक संकट में घिर गए हैं। रिक्शा चालकों ने 6 माह की कर्जमाफी, कर माफी के साथ महाराष्ट्र शासन से आर्थिक मदद देने की गुहार की है। कोरोना महामारी पाश्र्वभूमि पर लाॅकडाऊन में ठप्प हुआ रिक्शा व्यवसाय अनलाॅक के बाद भी सही ढंग से नहीं चल रहा है। रिक्शा का धंधा लोकल ट्रेनों पर निर्भर है। नौकरी पेशा सुबह में रिक्शा से जाकर लोकल ट्रेन पकड़ते हैं और शाम में लोकल से आने वाले घर जाने के लिए रिक्शा का भी सहारा लेते हैं। अनलाॅक के बाद अभी तक ट्रेनें शुरु नहीं होने से एवं रिक्शा में केवल दो मुसाफिर की अनुमति होने से उनका धंधा आधे से भी कम होकर रह गया है। ज्यादातर रिक्शा चालकों ने बैंक से कर्ज लेकर रिक्शा खरीदा है। बैंकों ने उन्हें लोन की रकम भरने के लिए दमदाटी करना शुरू कर दिया है। रिक्शा चालकों ने मांग की है कि उनके 6 माह के कर्ज के हफ्ते माफ किए जाए, उनके लायसंस, परमीट नूतनीकरण, इशुरेंस, रोड टैक्स, पासिंग फी माफी की जाए उनके घर के लाईट बिल, घर पट्टी, पानी बिल माफ किए जाए और यूूनियन ने ये मांग की है कि रिक्शा चालकों को सरकार ने 25 हजार रुपए आर्थिक मदद दें। कुछ चालकों ने सोना, घर का सामान गिरवी रखकर अपना घर चला रहे हैं, उनकी इन परेशानियों पर प्रशासन को तुरंत ध्यान देना चाहिए।
उल्हासनगर में सात दुकानदारों, होटल, 
चायनीज, फास्ट फुड वालों पर अपराध दर्ज
उल्हासनगर। उल्हासनगर पुलिस ने तीन चायनीज, एक होटल, एक फास्ट फुड, नाश्ता शाॅप और एक आईस्क्रीम दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए उन पर अपराध दाखिल किया है। उल्हासनगर-1 और 2 के सात दुकानों पर अपराध दर्ज किया गया है। ये कार्रवाई 12 सितंबर शनिवार रात 8 से साढे आठ बजे के दरम्यान की गई है। जिन सात पर कार्रवाई की गई है उनके नाम हैं। मदन पंजवानी, लक्ष्मी नाश्ता शाॅप, राजू पुरस्वानी वैष्णु होटल, अमित जयसिंघानी वैष्णू चायनीज, लखन करीरा, दयालु आईस्क्रीम, दिनेश रेलवानी, फास्ट फुड वाला, रवि होतचंदानी बालाजी चायनीज और मनवर नारवानी चायनीज दुकानों पर कार्रवाई करते हुए उन पर भादवि कलम 188, 269, 270, 290, सह आपत्ती व्यवस्थापन कायदा कलम 51(ब) के अनुसार अपराध दर्ज किया गया है। इन पर आरोप है कि कोरोना विषाणू प्रादुर्भाव का संभव है ये जानकारी होते हुए भी एवं पुलिस आयुक्त द्वारा संचारबंदी(कफ्र्यू) लागू है इस मनाई आदेश का भंग करके अपनी दुकानें खुली रखकर ग्राहकों को खाद्य पदार्थ की विक्री की गई। सभी के जीवन को धोकादायक कोरोना विषाणू का संसर्ग होगा ऐसी घातककृति करने पर सब पर अपराध दर्ज किया गया है। मामले की जांच उल्हासनगर पुलिस के उपनि. शिंदे कर रहे हैं।
उल्हासनगर में बढ़ते मरीज चिंता का विषय
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 73 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8280 हो गई है। आज कोरोना से दो मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 251 हो गई है। आज 48 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7566 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.38 बताया गया है। वहीं 463 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 128, होम आयसोलेशन में 83 व 252 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। उल्हासनगर शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या अब धीरे-धीरे बढ़ रही है। आज कई दिनों बाद 50 से अधिक मरीज मिले हैं जिससे मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। आने वाले दिनों में यह संख्या बढ़ सकती है। लाॅकडाऊन से बचने के लिए लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।
अंबरनाथ में कोरोना का उतार चढ़ाव जारी
अंबरनाथ। अंबरनाथ में आज 39 कोरोना के नए रोगी मिले हैं। यहां पर कुल संख्या अब 5485 हो गई है। 341 एक्टिव मरीज 6.21 प्रतिशत के साथ अपना ईलाज करवा रहे हैं। अब तक 4938 रोगी ठीक होकर घर गए हैं जिनका प्रतिशत 90.02 बताया गया है। मृतकों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रही है। आज दो कि कोरोना से मृत्यु हुई है। मृतकों की कुल संख्या 206 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.75 हो गया है जबकि ये 2 प्रतिशत होना चाहिए। ये कहा जा रहा है कि शहर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। प्रशासन मृतकों की संख्या कम करने में फेल हो गई है। एंटीजन टेस्ट बहुत ज्यादा किए जा रहे हैं। आज 263 टेस्ट किए गए जिसमें से 224 नेगेटिव और 39 पाॅजिटीव रिपोर्ट आयी है। अभी तक 17490 लोगों ने कोरोना का टेस्ट कराया है। आज शहर पूर्व में ज्यादा रोगी मिले हैं। पूर्व में 30 और पश्चिम में 9 मरीज मिले हैं। अंबरनाथ नपा संचालित डेंटल अस्पताल में 88 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं. अंबरनाथ के अन्य अस्पतालों में 109 रोगी एवं 136 होम आयसोलेशन में रहकर अपना उपचार करवा रहे हैं।
बदलापुर में आज 86 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 86 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5006 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.45 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 ही है। यहां पर 92.14 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 4613 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.39 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 320 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 7161 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 32 नेगेटिव और 86 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 549 मरीज
कल्याण।  कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 549 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35,235 तक जा पहुची है इनमें 5269 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 29,238 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 7 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 728 हो गयी है 405 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 80, कल्याण पश्चिम में 200, डोंबिवली पूर्व में 154, डोंबिवली पश्चिम में 88, मांडा टिटवाला में 14, पिसवली में 0 तथा मोहना में 13 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
ठाणे मनपा के नगरसेवक संजय भोईर के प्रयास 
से लोढा प्रिवा में मुफ्त एंटीजन का सफल आयोजन
 उल्हासनगर के पूर्व नगरसेवक अन्नू मनवानी का रहा सहयोग
ठाणे।  ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र के माजीवाड़ा परिसर में स्थानीय नगरसेवक श्री संजय भोईर द्वारा लोढा प्रिवा नामक इमारत में कोरोना महामारी के चलते सभी इमारत के निवासियों का मुफ्त में कोविड एंटीजन टेस्ट कराया गया। इस टेस्ट का लाभ इमारत के निवासियों ने लिया। स्थानीय निवासी व उल्हासनगर के पूर्व नगरसेवक अन्नू मनवानी ने नगरसेवक संजय भोईर के कार्य को सराहा और कहा कि यह टेस्ट सभी को करानी चाहिए ताकि कोरोना का मरीज न रहे। इमारत के निवासियों ने श्री भोईर का सत्कार भी किया। उस समय मनोज वैद्य, राहुल अन्नू मनवानी, स्वापिनल कलबंदे, विवेक चतुर्वेदी व ओमी मेहता सहित इमारत वासी उपस्थित थे।

Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 


[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.