"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में अब तक 35 हजार लोगों की कोरोना जांच हुई-आयुक्त, उल्हासनगर में नए मरीज 42, एक्टिव 632, अंबरनाथ में नए मरीज 35, एक्टिव 379

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 42एक्टिव मरीज 632

कोरोना मुक्त 8158, मृत्यु 294, कुल संख्या 9084

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 35एक्टिव मरीज 379
कोरोना मुक्त 5572मृत्यु 226, कुल संख्या 6177

🔺 बदलापुर में नए मरीज 64एक्टिव मरीज 369
कोरोना मुक्त 5559, मृत्यु 77, कुल संख्या 6005

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 307एक्टिव 4180
कोरोना मुक्त 36,777, मृत्यु 816, कुल संख्या 41,773
युसूफ शेख । हीरो बोधा
रातभर कारखाने चालू, क्रिकेट टर्फ चालू, होटल व 
वाईन शाॅप पर भीड़ द रही है कोरोना को आमंत्रण
नियमों का उल्लंघन करने वाले वालों पर होगी कार्रवाई-आयुक्त
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका के आयुक्त डाॅ. राजा दयानिधी ने महाराष्ट्र शासन के माझे कुटुंब माझी जवाबदारी (मेरा परिवार मेरी जवाबदारी) मुहिम की जानकारी हेतु पत्रकार परिषद का आयोजन किया जिसमें उन्होंने बताया कि मनपा ने 188 पथक बनाए हैं जिसमें 564 कर्मचारी घर-घर जाकर कोरोना महामारी के दौरान लोगों के आरोग्य की जांच कर रहे हैं। पहले चरण की इस मुहिम की शुरुवात 15 सितंबर से 10 अक्टूबर हो चुकी है। दूसरे चरण की मुहिम 14 से 25 अक्टूबर तक होगी। घर-घर जांच करने वाले पथक के साथ एक आरोग्य कर्मचारी व स्थानिक नगरसेवक व दो स्वयं सेवक जिसमें एक पुरुष व महिला का समावेश है उनके पास मौजूद आरोग्य किट पल्स आक्सीमीटर, टर्मल सैक्नर गन, सेनीटाईजर, ग्लवस, मास्क व आवश्यक दवाईयां भी उपलब्ध होंगी। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के 1.40,981 घर व 5,75,913 लोकसंख्या तक पहुंचाने का कार्य उपरोक्त कर्मचारी करेंगे। 25 सितंबर तक इस सर्वेक्षण में 24,663 घरों में जाकर जांच की गई है। कोरोना के संबंध में उन्होंने कहा है कि अब तक करीब 35 हजार लोगों ने कोरोना की जांच कराई है। जिसमें प्रशासन द्वारा लगाए गए सेंटर व निजी लैब का भी समावेश है। इस बैठक में जनसंपर्क अधिकारी युवराज भदाणे भी उपस्थित थे। 
कई पत्रकारों ने कोरोना के बढ़ते मरीजों का कारण यह भी बताया कि शहर में ईमारतों के ऊपर क्रिकेट टर्फ में रातभर टर्फ मालिक नियमों का उल्लंघन करते हुए मनमाने रकम वसूल कर क्रिकेट खेलने की अनुमति दे रहे हैं वहीं होटलों में पार्सल के नाम पर लोग वहीं खाते हैं और भीड़ जमाएं हुए हैं साथ ही वाईन शाॅप पर भी इसी तरह की भीड़ रोजाना देखने को मिल रही है। शाम 7 बजे मनपा प्रशासन व पुलिस मुख्य बाजारों में आकर दुकानें तो बंद करवाती है लेकिन गलियों व मार्केटों में दूसरे तीसरे मंजिल पर चल रहे कारखानों को बंद नहीं करवा रही है जो रातभर चालू रहते हैं कैम्प 1 से 5 तक कई कारखानों में गेट बंद कर काम धड़ल्ले से जारी है। इस पर आयुक्त ने कहा कि कोरोना का नियम तोड़ने वालों पर प्रशासन जल्द कार्रवाई करेगा।
अंबरनाथ के बच्चे का अपहरण करने वालों 
पर सख्त कार्रवाई हो- उपसभापति निलम
अंबरनाथ। ढाई वर्षीय मासूम का अपहरण करके 70 हजार में बेचने वाले आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग विधानपरिषद की उपसभापित डाॅ. निलम गोन्हे ने ठाणे के पुलिस आयुक्त विवेद फणसालकर को लिखित पत्र देकर किया है और अंबरनाथ पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों का अभिनंदन भी किया है। दिनदहाड़े ऐसे मासूमों के अपहरण को रोकना जरूरी है। बात अपहरण करने वालों की अंतरराष्ट्रीय टोली है। इसलिए सभी पुलिस स्टेशनों को सतर्कता बरतने का आदेश दें। ऐसा पत्र में गोन्हे ने पुलिस आयुक्त से कहा है। अंबरनाथ में हुए बच्चे के अपहरण प्रकरण में गुन्हेगाहों पर कठोर कार्रवाई की गई तो इसका असर दूसरे अपहरणकर्ताओं पर पड़ेगा इसलिए पकड़े गए आरोपियों पर कड़क कार्रवाई करने के आदेश उन्होंने दिए हैं। विदित हो कि 15 सितंबर को अंबरनाथ पश्चिम के सर्कस मैदान में ढाई वर्षीय मासूम विकास मंडल का अपहरण करके 70 हजार रुपयों में बेचा गया था। अंबरनाथ पुलिस ने कड़ी मेहनत से जांच करके पांच अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करके बच्चे को बरामद करके माता-पिता के हवाले किया है। दिनदहाड़े हुए ऐसे अपहरण को रोकना जरूरी है। ऐसा निलम गोन्हे ने पुलिस आयुक्त को दिए गए पत्र में कहा है। ढाई वर्ष के विकास मंडल का अपहरण करने वालों को पुलिस ने जिस कड़ी मेहनत से रात दिन एक करके पकड़ा है इसलिए पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों की शहर में प्रशंसा की जा रही है।
कोरोना काल में नेत्रहीनों की हालत खस्ता
संस्था ने अनाज व नकद देकर मदद की
अंबरनाथ। लाॅकडाऊन कोरोना काल में गत 6 महिने से कामकाज एवं लोकल ट्रेनें बंद होने के कारण वांगणी स्थित सैकड़ों नेत्रहीनों की हालत बहुत की ज्यादा खस्ता है। इस कठिन समय में उनको सहायता करने वाली इंडीयन मल्टीप्रपज फाॅर दी ब्लाईंड संस्था अंबरनाथ के चेयरमैन राजेश अग्रवाल और सचिव डाॅली अग्रवाल आए आए और उन्होंने वांगणी में उनके घरों में जाकर उन्हें 500-500 नकद सहायता की। राजेश ने इस संबंध में बताया कि गत 6 माह से वह लगातार यहां आ रहे हैं। हर माह वह इन लोगों को घरों में राशन अनाज भरकर देते हैं। ये सभी नेत्रहीन लोकल ट्रेनों में बच्चों के खिलौने, कापियां, किताबें, चैन, तकिया आदि बेचते हैं लेकिन 6 माह से लोकल ट्रेनें बंद होने के कारण इनके सभी धंधे बंद हो गए हैं। कुछ के टेलीफोन बूथ की टपरियां हैं जोकि बंद पड़ी हुई हैं। गत कुछ दिनों से इनके पास दवाईयों के लिए भी पैसे नहीं हैं इसलिए उपरोक्त संस्था ने सभी के घरों में जाकर नकद रकम देकर सहायता की है। विदित हो कि इस संस्था के राजेश अग्रवाल  इन नेत्रहीनों को अनाज, नकद रकम के अलावा बरसात में छाता, रेनकोड, ठंडी में गर्म स्वेटर आदि भी देते हैं। इन नेत्रहीनों की लगभग 300 घरों की आबादी वांगणी में है जहां जाकर अग्रवाल ने सहायता की।
उल्हासनगर मनपा के पैनल 9 में नगरसेविका डिम्पल 
कुमारी ठाकुर के प्रयासों से विकास कार्यों की शुरुवात
उल्हासनगर। उल्हासनगर मनपा के पैनल 9 में भाजपा टीओके की नगरसेविका डिम्पल नरेंद्र कुमारी ठाकुर के प्रयास से आज कई विकस कामों की शुरुवात हुई। कैम्प 3 टेकड़ी परिसर में नई बांउड्री वाॅल के कार्य का नारियल फोड़कर का शुभारंभ किया गया साथ ही सपना गार्डन में बांउड्री वाॅल, 24 बेंच व चिल्ड्रंस पार्क में हाय माॅस जैसे विकास कार्य की शुरुवात भी आज की गई। इस अवसर पर पूर्व नगरसेवक नरेंद्र कुमारी ठाकुर, नारायण पंजाबी, अजू मोहन गाडो रामरख्यानी, कमलेश निकम, प्रभु चंदनानी, प्रकाश ठाकुर व सुनील बिजलानी सहित वार्ड के लोग मौजूद थे। 
उल्हासनगर मनपा कर्मचारी दिलीप भोईर 
द्वारा अवैध निर्माणों से जोरदार वसूली
उल्हासनगर। उल्हासनगर प्रभाग समिति-2 में मनपा कर्मचारी दिलीप भोईर द्वारा इन दिनों प्रभाग में अवैध निर्माणों से जोरदार वसूली की जा रही है। खबरी का काम करने वाले भोईर की शिकायतें पिछले कई माह से हमें मिल रही है। बताया जाता है कि भोईर अपने बाॅस के लिए काम करता है उसका बाॅस कौन है इसकी जांच मनपा आयुक्त को करनी चाहिए क्योंकि प्रभाग में अवैध निर्माणों की टिप अधिकारियों व नेताओं तक देने का कार्य उसे द्वारा ही किया जाता है। उल्हासनगर-2 जय शंकर आईस्क्रीम के पास बैरक नं. 528, रुम नं. 20 शाॅप 13 में रानी नामक महिला अवैध निर्माण को अंजाम दे रही है। क्या दिलीप भोईर द्वारा ही इन ठेकेदारों की सैटिंग की जाती है इसकी भी जांच होनी चाहिए। भोईर को निलंबित करने की मांग भी अब लोग कर रहे हैं।
उल्हासनगर में आज डिस्चार्ज हुए 53 मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 42 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9084 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की बढ़कर 294 हो गई है। आज 53 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8158 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 89.81 बताया गया है। वहीं 632 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 166, होम आयसोलेशन में 178 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। 
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5572
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 35 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल  संख्या 6177 हो गई है। आज शहर पूर्व में 27 और पश्चिम में 8 रोगी मिले हैं। आज तक 5572 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 379 हैं। आज दो कोरोना मरीजों की मृत्यु हुई है जिससे मृतकों की कुल संख्या अब 226 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.65 है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 105 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 22,210 पहुंच गई है। आज 191 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 144 नेगेटिव और 35 पाॅजिटीव 12 इनकनक्लुसिव भी हैं।
बदलापुर में आज 64 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 64 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6005 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.28 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 हो गई है। यहां पर 92.57 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5559 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.14 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 369 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 8849 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 35 नेगेटिव और 64 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 307 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 307 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 41,773 तक जा पहुची है इनमें 4180 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 36,777 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 4 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 816 हो गयी है 398 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 47, कल्याण पश्चिम में 104, डोंबिवली पूर्व में 82, डोंबिवली पश्चिम में 49, मांडा टिटवाला में 15 , पिसवली में 4 तथा मोहना में 6 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.