"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ की एक कंपनी से हुआ जहरीला गैस का रिसाव, उल्हासनगर में नए मरीज 38, एक्टिव 458, अंबरनाथ में नए मरीज 44, एक्टिव 283

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 38एक्टिव मरीज 458
कोरोना मुक्त 7326, मृत्यु 236कुल संख्या 8020

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 44एक्टिव मरीज 283
कोरोना मुक्त 4709मृत्यु 195, कुल संख्या 5187

🔺 बदलापुर में नए मरीज 71एक्टिव मरीज 321
कोरोना मुक्त 4140, मृत्यु 73, कुल संख्या 4534

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 496एक्टिव 3823
कोरोना मुक्त 27,002, मृत्यु 678, कुल संख्या 31,503
युसूफ शेख । हीरो बोधा

कृपा कैम कंपनी से जहरीले गैस के रिसाव से 
हजारों लोगों को खांसी आंखों में जलन की शिकायत
अंबरनाथ। शनिवार रात में आयटीआय के पीछे स्थित कृपा कैम केमिकल कंपनी से हायड्रोक्लोरीक एसिड गैस के रिसाव के कारण शहर पश्चिम और पूर्व के हजारों लोगों का खांसी, सांस रुकने, गले में जलन की शिकायत हुई है। ऐसी जानकारी हमें अंबरनाथ फायर ब्रिगेड के अधिकारी सोनवणे ने दी है। रात 10 से 12 बजे तक गैस लिकेज से लोग परेशान हुए हैं। महाराष्ट्र पोलुशन बोर्ड एवं फैक्ट्री इंसपेक्टर ने जांच शुरू कर दिया है। कंपनी में शनिवार रात 10 बजे काम चल रहा था तो लाईट चली गई और ब्लोअर बंद हो गया जिसके कारण कैमिकल से खतरनाक गैस लिकेेज होना शुरू हो गया और वातावरण में फैल गया। ये हायड्रोक्लोरीड गैस हवा में फैलने से हजारों लोगों को परेशानी हुई है। इस कंपनी में जनरेटर भी काम नहीं कर रहा है। इसलिए गैस लिकेज हुआ है। शिकायत प्राप्त होने पर मुख्याधिकारी ने अग्निशमक दल को घटनास्थल पर जाने के आदेश देने पर अधिकारी सोनवणे दल के साथ वहां पर पहुंचे जानकारी ली और महाराष्ट्र पोलूशन कंटोर्ल बोर्ड कंपनी इंसपेक्टर को खबर की। एमपीसीबी ने जांच शुरू कर दिया है। शहर में शनिवार रात में एक बड़ी दुर्घटना होते होते रह गए। 3 सितंबर को शहर पश्चिम के मोरीवली एमआयडीसी के केमिकल झोन से भी गैस का रिसाव हुआ था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। एमपीसीबी की लापरवाही के कारण शहर में गैस रिसाव हो रहा है। अगर इस पर कंट्रोल नहीं किया गया तो शहर में किसी दिन बड़ी दुर्घटना हो सकती है।
उल्हासनगर में कोरोना ग्रस्त 8 हजार पार
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 38 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8 हजार पार 8020 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है। आज 25 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7326 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.35 बताया गया है। वहीं 458 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 129, होम आयसोलेशन में 69 व 260 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। मनपा द्वारा कोविड जांच केंद्रों पर मुफ्त एंटीजन कोविड जांच रखी हुई है अगर किसी भी शहरवासी को कोविड जांच करानी है तो वो मुफ्त में करा सकता है। इस टेस्ट का परिणाम केवल 10 से 15 मिनट के भीतर ही आ जाता है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि एंटीजेन टेस्ट जरूर कराएं।
अंबरनाथ में अब तक 4709 कोरोना मुक्त
अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना का जोर फिर से बढ़ रहा है। आज कोरोना के 44 नए रोगी मिले हैं। कुल संख्या अब 5187 हो गई है। शहर पूर्व में 20 तो पश्चिम में 24 रोगी मिले हैं। आज फिर एक की मृत्यु हुई है। मृतकों की कुल संख्या 195 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत पौने चार हो गया है। रैपिड एंटीजन टेस्ट रोजाना 100 से ज्यादा किए जा रहे हैं। आज 210 टेस्ट की रिपोर्ट आयी है जिसमें 166 नेगेटिव और 44 पाॅजिटीव हैं। अब तक 15602 लोगों ने अपना स्वैब टेस्ट कराया है। अब तक 4709 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। एक्टिव मरीज 283 हैं। नपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 76 मरीज अपना उपचार करवा रहे हैं। शहर में कोरोना के मरीज ज्यादा मिलने से शहर में फिर से इस चर्चा ने जोर पकड़ा है कि क्या शहर में फिरसे लाॅकडाऊन किया जाएगा। प्रशासन ने एंटीजन टेस्ट पर ज्यादा जोर दिया है। शहर के फेरीवालों ठेलेवालों का भी एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा। ऐसी जानकारी प्रशासन की ओर से दी गई है। ये भी खबर है कि नवंबर के पहले हफ्ते से लोकल ट्रेनें शुरू की जाएंगी।
अंबरनाथ के शिक्षकों को कोविड यौद्धा सन्मान पत्र
अंबरनाथ। अंबरनाथ भाजपा द्वारा शिक्षक दिन पर शहर के शिक्षकों को कोविड यौद्धा सन्मान पत्र प्रदान करके सन्मानित किया गया। उर्दु स्कूल, गुजराती, मराठी, तमिल, कन्नडा स्कूल के लगभग 89 शिक्षकों को सन्मानित किया गया। भाजपा शहराध्यक्ष अभिजीत करंजुले, खानजी धल, दिलीप कणसे, संतोष शिंदे, मंजु धल के हाथों शिक्षक वाल्मीकी जाधव, रजीया हनीफ शेख, वंदना राजपूत, फरीदा काझी, कल्पना झेंडे, जमीना मुल्लानी,  आर जयाराणी, शिरीन शेख, उषा सुर्यवंशी, विजया सासे आदि को फूल, कोविड यौद्धा सन्मान पत्र देकर सन्मानित किया गया। शहर पूर्व के भाजपा कार्यालय में एक छोटा खानी प्रोग्राम करके शिक्षक दिन मनाया गया। इस अवसर पर अभिजीत करंजुले ने शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि आप लोगों ने कोरोना महामारी की कालावधि में मानवता की दृष्टि से सेवा की है। इस सेवा की कोई किंमत नहीं। भाजपा के जिला सचिव खानजी धल ने भी शिक्षकों के कार्य की सराहना करते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में भी आप इसी तरह लोगों की सेवा करते रहे। सन्मान पत्र प्राप्त होने पर उन्होंने सभी शिक्षकों को बधाई दी है। नपा की पूर्व नगराध्यक्षा मनिषा वालेकर, शहर प्रमुख अरविंद वालेकर, कांग्रेस के प्रदीप पाटील, राकांपा के सदा पाटील ने भी शिक्षक दिन पर शिक्षकों को बधाई दी है।
बदलापुर में आज 71 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है आज 71 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 4534 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.61 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 ही है। यहां पर 91.31 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 4140 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 7.07 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 321 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 6473 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 26 नेगेटिव और 71 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 496 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में रविवार को कुल 496 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 31,503 तक जा पहुची है इनमें 3823 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 27,002 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 7 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 678हो गयी है 308 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 51, कल्याण पश्चिम में 160, डोंबिवली पूर्व में 160, डोंबिवली पश्चिम में 97, मांडा टिटवाला में 18, पिसवली में 6 तथा मोहना में 4 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 


[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.