"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ और उल्हासनगर में मास्क न पहनने पर दंड, उल्हासनगर में नए मरीज 48, एक्टिव 582, अंबरनाथ में नए मरीज 25, एक्टिव 340

 🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 48एक्टिव मरीज 582

कोरोना मुक्त 7891, मृत्यु 275, कुल संख्या 8748

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 25एक्टिव मरीज 340
कोरोना मुक्त 5315मृत्यु 218, कुल संख्या 5873

🔺 बदलापुर में नए मरीज 47एक्टिव मरीज 385
कोरोना मुक्त 5202, मृत्यु 76, कुल संख्या 5663

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 296एक्टिव 4859
कोरोना मुक्त 33,829, मृत्यु 780, कुल संख्या 39,468
युसूफ शेख । हीरो बोधा
अंबरनाथ में 30 लोगों पर हुई कार्रवाई
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद आरोग्य विभाग और शिवाजी नगर पुलिस ने बिना मास्क वालों पर शिवाजी चौक पर मंगलवार को कार्रवाई की 30 लोगों पर कार्रवाई करते हुए हरेक से 300 रुपए वसूल करके नपा की रसीद दी गई। कुल 8 हजार रुपए एकत्रित किए गए हैं। ऐसी जानकारी हमें व.पु.नि. बग्गा ने दी है। शहर में कोरोना का संसर्ग बढ़ गया है फिर भी शहरवासी मुंह पर मास्क पहने बिना बाजारों में घूम रहे हैं। स्वतः व.पु.नि. बग्गा ने शिवाजी चौक पर खडे रहकर आरोग्य विभाग के कर्मचारियों को लेकर ये कार्रवाई की है मुख्याधिकारी रसाल के आदेश पर आरोग्य अधिकारी सुरेश पाटील की निगरानी में स्वच्छता निरीक्षक विलास भोपी और उनकी टीम ने ये कार्रवाई की है पाटील ने हमें बताया कि शासन के नियमानुसार बिना मास्क वालों से दंड वसूला जा रहा है विदित हो कि शिवसेना शहर प्रमुख अरविंद वालेकर ने नपा प्रशासन को पत्र देकर बिना मास्क पहनकर बाजारों में घूम रहे लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की थी। इस कार्रवाई के बाद शहर में हलचल मच गई है। नपा प्रशासन ने हमें बताया कि ऐसी कार्रवाई शहर में चौक चौक पर की जाएगी लोगों से अपील की गई है कि शहर में कोरोना संसर्ग बढ़ रहा है मास्क पहनकर ही घर से निकलें वरना दंड वसूल जाएगा।
उल्हासनगर में भी लोग इस तरह सड़कों व वाहनों पर बिना मास्क के घूम रहे हैं जैसे कोरोना खत्म हो गया है। महानगरपालिका प्रशासन व पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 500 रुपए दंड वाहन चालकों व राहगीरों से वसूले। पुलिस विभाग ने तो युवकों से उठक बैठक भी करवाया लेकिन फिर भी शहर में कोरोना के प्रति लोग गंभीर नहीं नजर आ रहे हैं। मनपा प्रशासन को चाहिए कि मास्क हेतु कड़क कार्रवाई करें और न पहनने वालों से दंड वसूल किया जाए। ज्यादातर कैम्प 2 के भीड़ वाले बाजारों में तो यह नजारा आम हो गया है। कई दुकानदार भी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। देर रात तक दुकानें खुली हुई। नजर आ रही है जो मनपा प्रशासन और पुलिस विभाग को नजर नहीं आ रहा। यहां पर कई पान की दुकानें भी खुलेआम जारी है जिन्हें अब तक खोलने का आदेश नहीं है।
विट्ठलवाड़ी पुलिस थाने से जप्त की हुई बाईक चोरी
उल्हासनगर। उल्हासनगर के विभिन्न इलाकों से दुपहिया वाहनों की चोरी होने की रिपोर्ट लिखने में आनाकानी करने वाले पुलिस कर्मियों को कुछ अज्ञात वाहन चोरों ने पुलिस थाने में खड़ी मोटर साइकिल चोरी करके एक बड़ा झटका दे दिया है। मिली जानकारी के अनुसार उल्हासनगर-4 के यातायात पुलिस कर्मियों ने एक वाहन चालक पर कार्यवाही करके उसकी बजाज पल्सर जप्त करके उसे विट्ठलवाड़ी पुलिस थाने व यातायात कार्यालय आंगन में खड़ी कर दी थी जहां से कुछ अज्ञात चोर उसे उड़ा ले गए विट्ठलवाड़ी पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ भादवी के कलाम 379 के तहत मामला दर्ज करके आगे की छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल वाहन चोरों की इस कारस्तानी से पूरे शहर में पुलिस के कार्यक्षमता पर सवाल उठाए जा रहे है और लोग यह कह रहे है कि जो पुलिस आने ही प्रांगन में खड़ी मोटर साइकिल को चोरी होने से नहीं बचा पायी वो लोगो की और उनके वाहनों की सुरक्षा कैसे कर पायेगी।
मराठा आरक्षण को शिवसेना, राकांपा, आगरी सेना का समर्थन
अंबरनाथ। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मराठा आरक्षण को स्थगति दिए जाने के विरोध में आज अंबरनाथ में मराठा समाज द्वारा एक मोर्चा निकालकर तसील कार्यालय तक जाकर तहसीलदार को एक निवेदन दिया गया इस मोर्चे को अंबरनाथ शिवसेना, राकांपा और आगरी सेना ने समर्थन दिया है। मराठा समाज को आरक्षण मिले ऐसी भूमिका शिवसेना की पहले से रही है। इसलिए अंबरनाथ शिवसेना पक्ष ने मराठा समाज को समर्थन देने की घोषणा की है। ऐसा सकल मराठा समाज को शिवसेना की ओऱ से समर्थन पत्र दिया गया है। गत पांच वर्षों से मराठा समाज आरक्षण मिलने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। महाराष्ट्र शासन ने मराठा समाज को एसईबीसी के अनुसार आरक्षण दिया लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस आरक्षण को स्थगति दी है जिसके कारण समाज में नाराजगी देकी जा रही है। जगह-जगह आंदोलन किए जा रहे हैं, सकल मराठा समाज की तरफ से मंगलवार को शहर पूर्व के शिवाजी चौक से तहसीलदार कार्यालय तक मोर्चा निकालकर तहसीलदार जयराम देशमुख को स्थगति को तत्काल हटाने की मांग की गई है। राकांपा अंबरनाथ शहर की ओर से शहराध्यक्ष सदाशिव पाटील व आगरी समाज के संजय फूलोरे ने समर्थन दिया है। सकल मराठा समाज के बालकृष्ण परब, विलास आंग्रे, पुरुषोत्तम उगले, संजय गावडे, बालू मामा, सुभाष सालुंखे, बाबूराव माने, दीपक पवार, प्रकाश डावरे, प्रकाश वालुंज आदि मराठा समाज के मान्यवर मोर्चे में उपस्थित रहे।
अंबरनाथ नपा पांच दिनों तक लोगों को कोरोना रिपोर्ट नहीं दे पा रही
अंबरनाथ। अंबरनाथ में नपा प्रशासन की ओर से रैपिड एंटीजन टेस्ट बड़े पैमाने पर किए जा रहे हैं लेकिन टेस्ट किए गए लोगों को कोविड 19 की रिपोर्ट चार-पांच दिन बाद भी नहीं दी जा रही है इस कार्य के लिए नए भर्ती कराए गए लोग सही ढंग से कार्य नहीं कर रहे हैं। मंगलवार को कई रिक्शा चालकों के साथ खुंटवली निवासी अशोक घोलप(50) और सुभाष घोलप(58) ने हमें बताया कि वह पांच दिनों से नपा कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं कि उन्हें टेस्ट की रिपोर्ट मिले उन्हें कोरोना कंट्रोल रुम से फोन करके ये तक नहीं बताया गया कि वह कोरोना पाॅजिटीव है या नेगेटिव। 16 सितंबर को उन्होंने महात्मा गांधी विद्यालय में बैठे नपा के कर्मचारियों से कोरोना टेस्ट कराया था। उन्हें बताया गया कि जेजे अस्पताल से 18 तारीख को रिपोर्ट आ जाएगी और तुम्हें खबर किया जाएगा। जबकि रिपोर्ट 17 की शाम में आ गई थी। घोलप को कंट्रोल रुम से फोन करके ये खबर भी नहीं दी गई कि उनकी रिपोर्ट क्या आयी है। अशोक और सुभाष घोलप रोजाना कभी गांधी विद्यालय, कभी नपा कार्यालय तो कभी छाया अस्पताल में जाकर पूछते रहे कि उनको टेस्ट क्या आया है। आखिर 22 सितंबर को इस संवाददाता ने कंट्रोल रुम में जाकर दोनों का टेस्ट रिपोर्ट देने को कहा दोनों का रिपोर्ट नेगेटिव था। ऐसी मनमानी नपा में चल रही है। ऐसे ही शनिवार 18 को 121 रिक्शा चालकों का किया गया, एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट 22 की सुबह तक नहीं दिया गया था। इस संबंध में हमने मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल से शिकायत की है। उन्होंने कहा है कि फोन करके टेस्ट करने वालों को रिपोर्ट बताना चाहिए कंप्यूटर खराब होने से रिपोर्ट देने में देरी हो रही है। अब कंप्यूटर ठीक हो गया है। ऐसा उन्होंने कहा है।
उल्हासनगर में अब तक कोरोना मुक्त 7891
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 48 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8748 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 275 हो गई है। आज 31 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7891 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 90.20 बताया गया है। वहीं 582 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 149, होम आयसोलेशन में 146 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 के करीब पहुंच गई है। डिस्चार्ज से ज्यादा अब नए मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। 
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5315
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 25 नए कोरोना रोगी मिले हैं। कुल संख्या 5873 हो गई है। आज शहर पूर्व में 12 और पश्चिम में 13 रोगी मिले हैं। आज तक 5315 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 340 हैं। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 113 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 20,452 पहुंच गई है। आज 330 ने टेस्ट कराया है। जिसमें 258 नेगेटिव और 25 पाॅजिटीव हैं। आज 247 एंटीजन हुए हैं। जिसमें 213 पाॅजिटीव पाए गए हैं एंटीजन टेस्ट में पाॅजिटीव कम आ रहे हैं। आज दो मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 218 है।
बदलापुर में आज 47 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 47 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5663 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.34 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 76 ही है। यहां पर 91.85 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5202 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 7.79 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 385 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 8131 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 29 नेगेटिव और 47 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
अंबरनाथ के इजहार काझी मास के जिलाध्यक्ष नियुक्त
अंबरनाथ। अंबरनाथ के सामाजिक कार्यकर्ता मो. इजहार काझी को मुस्लिम आरक्षण संघर्ष समन्वय समिति महाराष्ट्र(मास) ठाणे जिलाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है। ये नियुक्ति पत्र मास के प्रदेशाध्यक्ष रशीद शेख ने दिया है। इजहार काझी ने कहा है कि वह समाज के युवा शक्ति को संघटित करके उनके प्रश्न को हल करने का प्रयास करेंगे। उनकी इस नियुक्ति पर शहर के मान्यवरों ने उन्हें बधाई दी है। 
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 296 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 296 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 39,468 तक जा पहुची है इनमें 4859 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 33,829 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 7 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 780 हो गयी है 578 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 20, कल्याण पश्चिम में 154, डोंबिवली पूर्व में 86, डोंबिवली पश्चिम में 25, मांडा टिटवाला में 8, तथा मोहना में 2 व पिसवली में 1 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 







[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.