"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

टीओके पैनल 5 व 6 में करेगी भाजपा का सफाया-पंकज, अंबरनाथ में बिजली चोरी के मामले दर्ज, उल्हासनगर में नए मरीज 50, एक्टिव 618, अंबरनाथ में नए मरीज 45, एक्टिव 386

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 50एक्टिव मरीज 618

कोरोना मुक्त 8058, मृत्यु 287, कुल संख्या 8963

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 45एक्टिव मरीज 386
कोरोना मुक्त 5476मृत्यु 223, कुल संख्या 6085

🔺 बदलापुर में नए मरीज 43एक्टिव मरीज 351
कोरोना मुक्त 5452, मृत्यु 77, कुल संख्या 5880

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 376एक्टिव 4510
कोरोना मुक्त 35,810, मृत्यु 806, कुल संख्या 41,126
युसूफ शेख । हीरो बोधा
उल्हासनगर मनपा के पैनल 5 व 6 में पंकज तिलोकानी व 
अजित माखीजानी को अभी से ही मिला रहा सहयोग
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका चुनाव में अभी काफी समय है लेकिन टीम ओमी कालानी के कार्यों को देखते हुए शुक्रवार को पैनल 6 में एक बैठक का आयोजन स्थानीय वार्डवासियों ने लासी हाॅल में किया था जिसमें युवा नेता पंकज तिलोकानी को वार्डवासियों ने अपना समर्थन व सहयोग दिया है। युवा नेता पंकज ने इस बैठक में आए हुए वार्डवासियों का आभार प्रकट किया और कहा कि टीम ओमी कालानी वार्डवासियों के हर सुख दुख में उनके साथ हमेशा रहेंगे। टीओके प्रमुख ओमी कालानी के मार्गदर्शन में पैनल 5 व 6 हमेशा से ही कालानी का गढ़ रहा है ऐसे में आगामी मनपा चुनाव में टीओके ही भाजपा का सफाया करेगी। जिस तरह युवा नेता पंकज तिलोकानी पैनल 5 में पूरी तरह सक्रिय हैं ठीक उसी तरह पैनल 6 में अजित माखीजानी भी इन दिनों पूरी तरह सक्रिय हैं। दोनों युवा नेताओं को पैनल 5 व 6 की जनता का अभी से ही सहयोग व समर्थन मिल रहा है। युवाओं के इस पैनल में कई युवा कार्यकर्ता भी उनके साथ जुड़ रहे हैं। यहां पर अजू मोहन गाडो रामरख्यानी भी पूरी तरह सक्रिय हैं।
उल्हासनगर-4 में आग से भारी नुकसान
उल्हासनगर। उल्हासनगर-4 में शुक्रवार की रात को 10.28 बजे वीटीसी रोड पर स्थित बाबा प्राईम इंडस्ट्रीयल इस्टेट के पास न्यू सिंध कंपाउंड महादेव नगर में जेट किंग प्राॅडक्ट नामक प्लास्टिक कारखाने में भीषण आग लग गई जिससे काबू पाने में अग्निशमन दल के 4 वाहनों ने उस पर काबू पाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन इसके बावजूद अंबरनाथ की 1 व कल्याण अग्निशमन की 2 ऐसे कुल 7 गाड़ियों व दो टैंकर ने इस भीषण आग पर रात 12 बजे तक काबू पाने में सफलता पायी। इस आग में कोई जनहानि नहीं हुआ लेकिन लाखों के माल का नुकसान हुआ है।
मध्यवर्ती पुलिस ने गिरफ्तार किए चार चोर, 
लाखों का माल बरामद
उल्हासनगर। मध्यवर्ती पुलिस थाने की टीम ने रात में पैट्रोलिंग के दौरान सीएचएम काॅलेज परिसर में घूम रहे युवकों को पकड़कर पूछताछ की जिसमें रिक्शा सहित कई जगहों पर चोरी की बात उन्होंने स्वीकार की है। मध्यवर्ती पुलिस के व.पु.नि. सुधाकर सुराडकर ने बताया कि हमारी टीम ने चार चोरों को गिरफ्तार कर 1 लाख 38 हजार का माल भी बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम अजमल बाबू मुदलियार निवासी अंबरनाथ वेस्ट, गुड्डू रोशन सिंह लबाना निवासी गणेश नगर, सुयम श्यामसुंदर चव्हाण निवासी गणेश नगर, सेक्शन 39, उल्हासनगर तथा एक नाबालिग युवक का समावेश है। इन चार चोरों ने रिक्शा के साथ साथ मोबाईल चोरी, सेप्यर पार्ट्स आदि चोरी किए हैं। आरोपी अजमल पर पहले से ही घर फोड़ी के गुन्हा पुलिस थानों में दर्ज हैं। इन शातिर चोरों को पकड़ने में मध्यवर्ती पुलिस ने सफलता हासिल की है।
उल्हासनगर के 6 लोगों पर अंबरनाथ में बिजली चोरी का मामला दर्ज
उल्हासनगर। उल्हासनगर-5 के 6 लोगों पर महावितरण के अधिकारी ने बिजली चोरी के मामले में अंबरनाथ पुलिस स्टेशन में अपराध दाखिल कराया है। अधिकारी जयेश यशवंत बेढारी ने शिकायत लिखाया है कि उल्हासनगर-5 निवासी नंदुमल रोचूमल ने 38470 रुपयों का बिजली चोरी की है इसी प्रकार धनवंत राठोड़ ने 61450 रु. दौलत मसंद ने 33020, सुभाष चौहाण ने 38270, विमल शेवाले ने 6710 रु और आशा सकट ने 11300 रु. के बिजली चोरी की है। सभों ने हजारों यूनिट की बिजली चोरी की है और महावितरण कंपनी का आर्थिक नुकसान किया है। अंबरनाथ पुलिस स्टेशन में महाराष्ट्र विद्युत कायदा कलम 2003 के कलम 135 के अनुसार अपराध दर्ज किया गया है। मामले की जांच पु.उप.नि. संदीप खाडे कर रहे हैं। लाॅकडाऊन में इतने बड़े पैमाने पर पहली बार महावितरण ने कार्रवाई करते हुए बिजली चोरी का मामला पकड़कर 6 पर अपराध दर्ज कराया है। महावितरण कंपनी के मीटर रीडर घरों में आकर मीटर रिडींग नहीं कर रहे हैं। बिना रिडींग के मनमाना बिल लोगों को भेजा जा रहा है। मीटर रीडर को डर है कि उसे कहीं कोरोना ना हो जाए।
अंबरनाथ में कुछ स्कूल प्रशासन बच्चों की 
फीस के लिए पालकों पर डाल रहे हैं दबाव
अंबरनाथ। अंबरनाथ के कई स्कूल के प्रशासन पालकों को अपने बच्चे की फीस जमा कराने के लिए दबाव डाल रही है। इस काम में अंग्रेजी स्कूलें सबसे आगे हैं। ऐसे लग रहा है जैसे इन स्कूलों को भीक लगी है। एक ओर जहां लाॅकडाऊन के कारण बढ़ते कोरोना के कारण लोगों की नौकरी चली गई है, कई लोग बेरोजगार हो गए हैं। घरों में भोजन के लिए पैसा नहीं है कई कर्ज हो गए हैं। ऐसे में शहर के लगभग सभी स्कूलों ने अपने पालकों को मोबाईल पर ये पैगाम भेजा है कि वह अपने बच्चे को 6 महिने की फीस जल्द से जल्द जमा करें। पालकों से कहा गया है कि हमारे टीचर आपके बच्चे को इस लाॅकडाऊन में आनलाईन शिक्षा देने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। हमें हमारे स्टाफ के वेतन, स्कूल मेनटेनस, एएमसी का सेनीटाईजशन, आनलाईन पढ़ाई का खर्च हमें बर्दाश्त करना पड़ रहा है इसलिए जल्द से जल्द आनलाईन फीस भरने का प्रबंध करें। अंग्रेजी स्कूल पालकों को फीस भरने के लिए दबाव डाल रहे हैं, जबकि पालकों के पास पैसा नहीं है। लाॅकडाऊन को 6 माह हो गए हैं। इन 6 माह में उनके पास एक रुपया भी नहीं आया है। कईयों ने ब्याज पर रकम लेकर घर का राशन भरा है। किराए के घर का किराया तक अदा नहीं हुआ है। स्कूल अबी शुरू नहीं हुए हैं। आनलाईन पढ़ाई भी बच्चों को समझ में नहीं आ रही है। इस बेकारी में कुछ तो कोरोना का शिकार भी हुए हैं। सरकार को चाहिए कि वह स्कूलों के बारे में बच्चों की फीस के संबंध में कुछ नियम बनाए ताकि स्कूल वाले इस लाॅकडाऊन में पालकों से फीस की अदायगी के बारे में दबाव ना डाले।
उल्हासनगर में अब तक कोरोना मुक्त 8058
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 50 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8963 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 287 हो गई है। आज 41 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8058 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 89.90 बताया गया है। वहीं 618 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 175, होम आयसोलेशन में 183 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है।
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5476
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 45 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल  संख्या 6085 हो गई है। आज शहर पूर्व में 40 और पश्चिम में 5 रोगी मिले हैं। आज तक 5476 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 386 हैं। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 125 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 21,801 पहुंच गई है। आज 318 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 273 नेगेटिव और 45 पाॅजिटीव हैं। आज 118 एंटीजन हुए हैं जिसमें 22 पाॅजिटीव पाए गए हैं एंटीजन टेस्ट में पाॅजिटीव कम आ रहे हैं। मृतकों की कुल संख्या 223 ही है। आज दो मरीजों की मौत हुई है।
बदलापुर में आज 43 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 43 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5880 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.30 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 हो गई है। यहां पर 92.72 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5452 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 5.96 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 351 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 8576 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 46 नेगेटिव और 43 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 376 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 376 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 41,126 तक जा पहुची है इनमें 4510 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 35,810 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, वही आज 5 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 806 हो गयी है 533 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 54, कल्याण पश्चिम में 105, डोंबिवली पूर्व में 104, डोंबिवली पश्चिम में 79, मांडा टिटवाला में 26 , पिसवली में 0 तथा मोहना में 8 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
न्यूज चैनलों के पत्रकारों की आपस में मारपीट
टीआरपी बढ़ाने के लिए एंकर नफरत फैला रहे हैं
अंबरनाथ। प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के रिपोर्टर हमेशा मिल जुलकर एक दूसरी की सहायता से कार्य करते हैं लेकिन चार दिनों पूर्व रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर भंडारी ने दूसरे रिपोर्टरों को चाय बिस्कीट वाले रिपोर्टर कह दिया, फिर क्या था सभी रिपोर्टर गुस्से में आए गए। एनडीटीवी और एबीपी माझा के रिपोर्टरों ने रिपब्लिक टीवी के भंडार को सबक सिखाने के लिए थप्पड़ जड दिया। रिपब्लिक के दूसरे रिपोर्टर सुहैल ने काफी बीच बचाव किया। सोशल मीजिया पर और कई अखबारों में ये खबर आयी। गत दिनों नार्कोसेल कार्यालय के बाहर कई न्यूज चैनलों को रिपोर्टरों और कैमरेमैन खडे हुए थे। ब्रेकिंग न्यू की प्रतिक्षा थी, बाों बातों में भंडारी ने दूसरी टीवी चैनलों के पत्रकारों को चाय बिस्कीट वाले पत्रकार कह दिया। उस पर से झगड़ा शुरू हो गया। मामला गाली गलौच तक पहुंचा। प्राईम टाईम पर दिखानई जाने वाली खबर तो बाजू में रह गई। पत्रकारों की लड़ाई सड़कों पर नजर आने लगी। कुछ पुलिस कर्मियों के बीच बचाव किया। ऐसा पहली बार हुआ जब न्यूज चैनलों के पत्रकार आपस में इस प्रकार मारपीट कर बैठे हों और स्वतः ब्रेकिंग न्यू बन बैठे हों जो पत्रकार एक साथ खाना, पीना, हंसी मजाक किया करते थे वह ही लड़ पड़े। गत कुछ दिनों से टीआरपी बढ़ाने के लिए न्यूज चैनल के पत्रकार सुशांत सिंह आत्महत्या केस एवं ड्रग्स मामले को लेकर रिपोर्टिंग कर रहे हैं। इन बातों ने उनके आपसी तनाव को बढ़ा दिया है। टीवी एंकरों का रोज-रोज गुस्से में आकर एंकरिंग करना यही वह वो हैं जिसने पत्रकारों को आपस में बांट दिया है। आपसमें नफरत फैलाना ये एक अच्छी बात नहीं है। 

Download Ulhasnagar Municipal 

Corporation CORONA Press Note 








[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.