"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ में झोपड़े से ढाई वर्ष के बच्चे के अपहरण से सनसनी, नगरसेवकों की बिजली विभाग में बैठक संपन्न, उल्हासनगर में नए मरीज 58, एक्टिव 460, अंबरनाथ में नए मरीज 22, एक्टिव 354

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 58एक्टिव मरीज 460
कोरोना मुक्त 7689, मृत्यु 259, कुल संख्या 8408

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 22एक्टिव मरीज 354
कोरोना मुक्त 5044मृत्यु 210, कुल संख्या 5608

🔺 बदलापुर में नए मरीज 86एक्टिव मरीज 396
कोरोना मुक्त 4784, मृत्यु 73, कुल संख्या 5253

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 537एक्टिव 5237
कोरोना मुक्त 30,687, मृत्यु 744, कुल संख्या 36,668
युसूफ शेख । हीरो बोधा
अंबरनाथ झोपड़े से ढाई वर्ष के बच्चे के अपहरण से सनसनी
अंबरनाथ। अंबरनाथ के सर्कस मैदान झोपड़पट्टी से एक ढाई वर्षीय लड़के के अपहरण हो जाने से पूरे परिसर एवं पुलिस विभाग में खलबली मची हुई है। बच्चे का अपहरण हुए 32 घंटे बीत जाने के बाद से बुधवार शाम खबर लिखे जाने तक बच्चे का सुराग नहीं लग सका है। बच्चे की मां लीलीया शिवा मंडल(30) निवासी स्टेशन भाजी मार्केट के पास सर्कस मैदान में कच्चे झोपड़े में परिवार के साथ रहती है। पति शहद के छत्ते से शहद निकालकर बेचने का काम करता है। लीलीया के चार बच्चे हैं। उसका ढाई वर्षीय लड़का विकास मंडल मंगलवार की दोपहर 12 बजे झोपड़े के बाहर खुले में खेल रहा था। लीलीया झोपड़े में दोपहर का खाना बना रही थी। थोडी देर बाद जब वह घर से बाहर आयी तो बच्चे को लापता पाया उसने और आस पास के निवासियों ने बच्चे को बहुत तलाश किया लेकिन नहीं मिला और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। बच्चे की मां को शक है कि विकास को किसी ने लालच देकर अपहरण किया होगा। अंबरनाथ पुलिस के अलावा क्राईम ब्रांच पुलिस भी बच्चे को तलाश कर रही है। दफा 363 के अनुसार अपराध दर्ज किया गया है 25 वर्षों से रह रहे झोपड़ावासियों ने बताया कि ये पहली बार हुआ है सर्कस मैदान से बच्चे के अपहरण को पुलिस ने भी आवाहन किया है कि इस बच्चे का पता चले तो उन्हें खबर करें। बच्चे ने गुलाबी रंग का टी शर्ट और नीले रंग का ट्रैक पैंट पहन रखा है विकास की चार वर्षी बहन सुधा हाथों में बाईबल लेकर रोते रोते अपनी मां के साथ अपने भाई को तलाश रही है।
अंबरनाथ में बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई हो
अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना का प्रकोप फिरसे बढ़ रहा है और शहरवासी हैं कि बिना मास्क के शहर में घूम रहे हैं और ये समझ रहे हैं कि कोरोना हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता जबकि कोरोना से रोजाना एक से लेकर तीन तक की मौत हो रही है। अंबरनाथ में मास्क ना पहनने वालों पर कार्रवाई किए जाने की मांग शहर शिवसेना प्रमुख अरविंद वालेकर ने नपा प्रशासन और पुलिस विभाग से की है। जबसे अनलाॅक हुआ है तबसे शहरवासी बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकल रहे हैं। बिना मास्क लगाए एवं सोशल डिस्टेंसींग का बिलकुल भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है जिसके कारण शहर में कोरोना तेजी से फैल रहा है। अनेक राज्य एवं शहरों में बिना मास्क वालों पर कार्रवाई करके उनसे दंड वसूला जा रहा है। अगर ऐसे लापरवाह लोगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो शहर में कोरोना का संकट बढ़ेगा और कोरोना पर कंट्रोल करना मुश्किल हो जाएगा। आज कोरोना महामारी को छ महिने हो गए हैं। सभी को पता है कि कोरोना का व्यक्सीन अभी तक आया नहीं है। कोरोना मरीजों की बचाने के लिए प्रशासन एवं राज्य शासन हर तरह का उपाय कर रहे हैं। कई लोगों की जानें चली गई हैं। आज तक अंबरनाथ में 209 लोग मरे हैं। फिर भी लोग समझ नहीं रहे हैं। बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई करने का पत्र अरविंद वालेकर ने प्रशासक जगतसिंग गिरासे, तहसीलदार, सह.पु.आयुक्त और वरिष्ठ निरीक्षक को दिया है।
कल्याण बिजली महावितरण कार्यालय में 
उल्हासनगर के नगरसेवकों की विशेष बैठक
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में बार-बार बिजली खंडित और अधिक बिल के चलते उल्हासनगर के कुछ नगरसेवकों ने कल्याण के बिजली महावितरण कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। जहां अधिकारियों ने उन्हें एक माह में इसके निवारण की बात कही है। इस बैठक में नगरसेवक लाल पंजाबी, राजेश वधरिया, टोनी सीरवानी, पिंटो बठिजा, पीएस आहुजा आदि शामिल हुए। उल्हासनगर महावितरण कार्यालय द्वारा सहयोग न मिलने के कारण नगरसेवक कल्याण के कार्यालय में बातचीत हेतु गए। ज्ञात हो कि पिछले कई दिनों से शहर में बिजली खंडित की समस्या चल रही है। एक तरफ बच्चों के सभी क्लास अब अनलाईन होने के कारण बिजली की जरूरत अधिक हो रही है और ऐसे में बिना कोई तय समय के बिजली घंटों बंद की जा रही है इससे बच्चों की पढ़ाई भी जा रही है और व्यापारियों का धंधा भी ठप्प पड़ रहा है। बिजली विभाग की इस मनमाने के खिलाफ सर्वपक्षीय दलों के नगरसेवकों को एकजुट होकर बिलों में भी रियायत देनी चाहिए। यह कार्य नगरसेवक टोनी सीरवानी की पहल पर किया गया।
उल्हासनगर में अब तक कोरोना मुक्त 7689
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 58 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8408 हो गई है। आज कोरोना से चार मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 259 हो गई है। आज 43 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7689 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.45 बताया गया है। वहीं 460 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 127, होम आयसोलेशन में 94 व 239 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। उल्हासनगर शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या अब धीरे-धीरे बढ़ रही है। लाॅकडाऊन से बचने के लिए लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5044
अंबरनाथ। अंबरनाथ में आज 22 नए कोरोना के रोगी मिले हैं। आज तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5608 हो गई है। बढ़ते कोरोना के रोगी को देखते हुए शहर में फिरसे इस अफवाह ने जोर पकड़ा है कि 17 सितंबर से शहर में लाॅकडाऊन शुरू हो रहा है। प्रशासन की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। राज्य के अन्य शहरों में फिरसे लाॅकडाऊन एवं जनता कफ्र्यू लागू किया जा रहा है। इसलिए शहर में ये अफवाह फैल रही है। प्रशासन की ओर से रैपिड एंटीजन टेस्ट ज्यादा संख्या में किए जाने से कोरोना के रोगी प्राप्त हो रहे हैं। फिलहाल शहर में एक्टिव रोगी 354 हैं। आज तक 5044 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। 24 घंटे के भीतर कोरोना से एक की मौत हुई है। जिसके कारण मृतकों की कुल संख्या 210 हो गई है। आज 288 लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें 266 नेगेटिव और 22 पाॅजिटीव आए हैं। आज शहर पूर्व में 13 और पश्चिम में 9 रोगी मिले हैं। डेंटल कोविड अस्पताल में 127 रोगी उपचार ले रहे हैं। शहर में अभी तक कुल 18390 लोगों ने अपना कोरोना जांच कराया है।
बदलापुर में आज 86 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 86 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5253 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.38 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 ही है। यहां पर 91.07 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 4784 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 7.53 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 396 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 7555 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 52 नेगेटिव और 86 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 537 मरीज
कल्याण।  कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 537 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 36,668 तक जा पहुची है इनमें 5237 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 30,687 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 5 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 744 हो गयी है 496 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 65, कल्याण पश्चिम में 177, डोंबिवली पूर्व में 171, डोंबिवली पश्चिम में 91, मांडा टिटवाला में 16, पिसवली में 0 तथा मोहना में 17 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 


[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.