"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ के अपहृत बच्चे को 70 हजार में बेचने वाले 5 गिरफ्तार, लोकल शुरू करने की मांग ने जोर पकड़ा, उल्हासनगर में नए मरीज 69, एक्टिव 626, अंबरनाथ में नए मरीज 50, एक्टिव 356

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 69एक्टिव मरीज 626

कोरोना मुक्त 7989, मृत्यु 282, कुल संख्या 8889

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 50एक्टिव मरीज 356
कोरोना मुक्त 5415मृत्यु 221, कुल संख्या 5992

🔺 बदलापुर में नए मरीज 68एक्टिव मरीज 380
कोरोना मुक्त 5332, मृत्यु 77, कुल संख्या 5789

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 481एक्टिव 4736
कोरोना मुक्त 34,881, मृत्यु 795, कुल संख्या 40,412
युसूफ शेख । हीरो बोधा
अंबरनाथ के पांच अपहरणकर्ता दो दिन के रिमांड पर

अंबरनाथ। अंबरनाथ के सर्कस मैदान से एक ढाई वर्षीय बच्चे विकास मंडल का अपहरण करके 70 हजार रुपए में बेचने वाले पांच आरोपियों को अंबरनाथ पुलिस ने गिरफ्तार करके दो दिनों के रिमांड पर ले लिया है। पांच में से तीन महिला और दो पुरुषों का समावेश है। इस बच्चे के अपहरण में अंबरनाथ के संजय नगर निवासी जयनब बी फकीर खान(33) का बड़ा हाथ है। जयनब ने ही 70 हजार रुपयों में विकास को उल्हासनगर-4 निवासी पुजा शेट्टीयार(28) को बेचा था उसे भी आरोपी बनाया गया है। गुरुवार शाम में सह.पु.आयुक्त कार्यालय में एक पत्रकार परिषद का आयोजन करके एसीपी नरले एवं व.पुनि. संजय धुमाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर बच्चे के अपहरण की बारे में और फोटो दिए जाने के कारण एवं पुलिस की कड़ी मेहनत के कारण ये बच्चा मिला है। जब सोशल मीडिया पर बात फैली तो बच्चा खरीदने वाली आरोपी पुजा शेट्टीयार ने बच्चे को विट्ठलवाड़ी पुलिस स्टेशन में लाकर दिया। अंबरनाथ पुलिस ने जब पूजा को पकड़कर पूछताछ की तो ये बात सामने आयी। पूजा ने अंबरनाथ की जैनब को बच्चा चाहिए ऐसा कहा तो जैनब के कहने पर माया सुखदेव काले ने 15 सितंबर को बच्चे का अपहरण करके जैनल को दिया। जैनब ने आरोपी शेरु सरोज के मार्फत 70 हजार में बच्चे को पूजा को बेच दिया। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार करके दो दिन के रिमांड पर ले लिया गया है। बच्चे के मिलने पर बच्चे की मांग लिलिया मंडल ने पुलिस का आभार व्यक्त किया है। पत्रकार परिषद में अपराध निरीक्षक बेडे, एपीआय देवरे भी उपस्थित थे। विदित हो कि बच्चे के अपहरण की खबर सबसे पहले दै. विकास ने दी थी।
लोकल ट्रेन कब शुरू होगी?
अंबरनाथ। मुंबई की लाईफलाईन कहलाने वाली लोकल ट्रेनें 6 महिने से आम आदमी एवं नौकरी पेशा लोगों के लिए बंद होने से सभी लोग परेशान हैं। दुकानें शुरु हो गई, दफ्तर खुल गए लेकिन सरकार लोकल ट्रेनें शुरु करने से कतरा रही है, कुछ लोगों के लिए ट्रेनें शुरू हैं लेकिन सभों के लिए लोकल कब शुरू होंगी ऐसा प्रश्न सरकार से किया जा रहा है। सरकार का कहना है कि ट्रेनें शुरू करने से कोरोना तेजी से ज्यादा फैलेगी इसलिए ट्रेनें बंद रखना ही बेहतर है। हम सब अब लाॅकडाऊन और कोरोना वायरस के साथ जीना सीख गए हैं। महामारी से लड़ते हुए करीब 6 माह हो गए हैं। काम पर जाने और घर लौटने वालों के लिए लोकल ट्रेनें अब शुरू कर देना जरूरी हो गया है। एसटी बस में सफर करके लोग काम पर जा रहे हैं। एसटी में लोग भरे रहते हैं। तो क्या एसटी से सफर से कोरोना के मरीज नहीं बढ़ेगे। अंबरनाथ, उल्हासनगर, बदलापुर से ठाणे, मुंबई तक बाय रोड सफर करने वालों को एक घंटे के सफर के लिए तीन घंटे बर्बाद करना पड़ रहा है। एक तो लाॅकडाऊन में कारोबार, कंपनियां आदि बंद होने से लोग कंगाल हो गए हैं। 20 हजार रुपए वेतन वालों को महिने में पांच से 6 हजार रुपए काम पर जाने आने के लिए खर्च करना पड़ रहा है ऐसे में गरीब बेचारा घर कैसे चलाएगा। सरकार ने आठ दिनों के भीतर लोकल ट्रेनें शुरू करें नहीं तो रेलवे प्रवासी संघटना ने आंदोलन का इशारा दिया है। वैसे मनसे द्वारा लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति देने के लिए आंदोलन किया है। अब ये मामला जोर पकड़ता जा रहा है।
उल्हासनगरः कोरोना धीरे धीरे पसार रहा अपने पैर
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 69 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8889 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 282 हो गई है। आज 53 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7989 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 89.79 बताया गया है। वहीं 626 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 165, होम आयसोलेशन में 167 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 पार हो गई है। डिस्चार्ज से ज्यादा अब नए मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। एंटीजन टेस्ट में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से मामले बढ़ रहे हैं।
उल्हासनगर में राकांपा में पूर्व एयरफोर्स अधिकारी शामिल
उल्हासनगर। उल्हासनगर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में इन दिनों रोजाना युवा व महिला कार्यकर्ता बड़ी संख्या में जुड़ रहे हैं ऐसे में एक और गर्व की बात राकांपा गट नेता भारत राजवानी(गंगोत्री) ने हमें बताई कि देश की सुरक्षा में कार्यरित एयरफोर्स के सेवानिवृत्त टेक्नीशियन श्री राजकुमार श्यामसुंदर मेंघानी ने राकांपा में प्रवेश कर लिया है। उल्हासनगर निवासी श्री मेंघानी ने एयरफोर्स में कई वर्षों तक अपनी सेवाएं देने के बाद अब उन्होंने हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शरद पवार से प्रेरित होकर और उल्हासनगर राकांपा के कार्यों से प्रभावित होकर राकांपा में प्रवेश किया है। 56 वर्षीय श्री मेंघानी ने 100 से भी ज्यादा बार अपना रक्तदान करके किर्तिमान बनाया है। इसके अलावा उल्हासनगर राकांपा में युवाओं व महिलाओं का प्रवेश हुआ है जिसमें राहुल वाधवा, पंकज मलानी, आरती भोजवानी, मधु गैरेला, दिनेश चांढवानी, सक्ताला कालरा, राज कालरा, सरीता पगारे का समावेश है। शहर जिलाध्यक्ष सोनिया धामी, गट नेता भारत राजवानी(गंगोत्री), महिला आघाड़ी की रेखा हिरा, अमर हिरा, माधव बगाडे, नाना चौगुले, भगवत मेहुरोलय आदि की उपस्थित में यह कार्यक्रम हुआ। वहीं 1999 में राकांपा का पहला कार्यालय खोलने वाले प्रकाश गवाले की भी घर वापसी हुई है। उनके साथ इंद्रबहादुर शारदा सिंह, साबू जाॅन ने भी पार्टी में प्रवेश किया है।
मनसे द्वारा 26 को रक्तदान शिविर का आयोजन
उल्हासनगर। मनसे नेता व विधायक राजूदादा पाटील के जन्मदिन पर मनसे उल्हासनगर शहर शाखा द्वारा शनिवार 26 सितंबर की सुबह 10 बजे एनसीटी स्कूल, उल्हासनगर-4 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। मनसे अध्यक्ष बंडू देशमुख ने इस रक्तदान शिविर में अपना योगदान देने की अपील शहरवासियों से की है। 
स्व. बच्चाराम रुपचंदानी की याद में 26 को रक्तदान शिविर
उल्हासनगर। भाजपा नेता व व्यापारी संघ के अध्यक्ष स्व. बच्चाराम रुपचंदानी की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन शनिवार 26 सितंबर की सुबह 11 से शाम 4 बजे तक पूज्य चालीहा साहेब मैरेज हाॅल नं.1 में आयोजित किया गया है। उनके पुत्र ने बताया कि 26 सितंबर को श्री बच्चाराम रुपचंदानी का जन्मदिन है इस उपलक्ष्य में इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रक्तदाताओं से इसमें शामिल होने की अपील भगवंती रुपचंदानी सेवा सोसायटी ने की है।
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5415
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 50 नए कोरोना रोगी मिले हैं। कुल संख्या 5992 हो गई है। आज शहर पूर्व में 41 और पश्चिम में 09 रोगी मिले हैं। आज तक 5415 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 356 हैं। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 111 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 21,184 पहुंच गई है। आज 391 ने टेस्ट कराया है जिसमें 330 नेगेटिव और 50 पाॅजिटीव हैं। आज 167 एंटीजन हुए हैं जिसमें 20 पाॅजिटीव पाए गए हैं एंटीजन टेस्ट में पाॅजिटीव कम आ रहे हैं। आज एक मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 221 हो गई है।
बदलापुर में आज 68 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 68 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5789 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.33 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 हो गई है। यहां पर 92.10 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5332 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.56 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 380 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 8375 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 60 नेगेटिव और 68 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 481 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में गुरुवार को कुल 481 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 40,412 तक जा पहुची है इनमें 4736 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 34,881 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 10 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 795 हो गयी है 508 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 51, कल्याण पश्चिम में 156, डोंबिवली पूर्व में 159, डोंबिवली पश्चिम में 83, मांडा टिटवाला में 19 , पिसवली में 1 तथा मोहना में 12 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
SST काॅलेज द्वारा 'परीक्षा तनाव से मुक्ती' पर 
राष्ट्रीय स्तर का वेबिनार का आयोजन

उल्हासनगर। लॉकडाउन अवधि के दौरान एस एस टी कॉलेज ने 'विद्यादान' पहल के तहत विभिन्न शैक्षिक विषयों पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार आयोजित किए हैं। इसी कडी मे आगे इस वेबिनार का आयोजन किया गया। इस वेबिनर के मुख्य वक्ता डॉ. राधाकृष्ण पिल्लई जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित पुस्तक 'कॉर्पोरेट चाणक्य' और विभिन्न विषयों पर लिखित 17 पुस्तको के लेखक, लीडरशिप कोच, कॉर्पोरेट ट्रेनर और चाणक्य इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ लीडरशिप स्टडीज, मुंबई विश्वविद्यालय के निदेशक थे। बहुत ही सरल शब्दों में विभिन्न समाधानों को समझाया। छात्रों को एक खेल की तरह परीक्षा को देखना चाहिए, अपने विचारों को सकारात्मक रखने के साथ-साथ व्यायाम और ध्यान भी करना चाहिए। उन्होंने 3P, पॉझिटिव्हिटी,प्रॅक्टिस,प्रेयर का मंत्र भी दिया। इस वेबिनार का लाभ भारत के विभिन्न राज्यों के 3000 से अधिक छात्र,अभिभावक तथा अध्यापकोने लिया। माता-पिता, छात्रों और शिक्षकों ने टिप्पणी की कि वेबिनार बहुत उपयोगी और प्रेरक था। एसएसटी कॉलेज के संस्थापक प्राचार्य डॉ.पुरस्वानी ने भविष्य में भी इस तरह के वेबिनार आयोजित करने का इरादा जताया।

 Download Ulhasnagar Municipal 

Corporation CORONA Press Note 

[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.