"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

5 जून से अनलाॅक होगा उल्हासनगर, दुकानदारों को बड़ी राहत, कोरोना 400 पार

* मंगलवार को कोरोना के रिकार्ड 32 नए मरीज मिले कुल 412 रोगी
* कोरोना से 13वीं मौत, 152 कोरोना मुक्त, 247 एक्टिव मरीज
* 3 जून से प्लंबिंग-इलेक्ट्रानिक्स सहित मानसून संबंधित दुकानें खुलेंगी
* 5 जून से पी1-पी2 के तहत सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें
उल्हासनगर। हीरो बोधा
उल्हासनगर महानगरपालिका ने आज 2 जून को महाराष्ट्र शासन द्वारा मिशन बिगेन अगेन के अंतर्गत उल्हासनगर के दुकानों को खोलने का आदेश दिया है। इस आदेश से दुकानदारों व व्यापारियों को बड़ी राहत है। 3 जून से शहर में प्लंबिंग व इलेक्ट्रानिक्स सहित मानसून संबंधित दुकानें खोली जाएंगी वहीं 5 जून से सभी बाजारों को खोलने का आदेश मनपा ने जारी किया है। मास्क व सामाजिक दूरी अनिवार्य है अन्यथा दुकानदार पर कार्रवाई की जाएगी।
क्या बंद रहेगा?
धार्मिक स्थल, सिनेमा हाॅल, जिम, स्कूल, काॅलेज, क्लासेस, स्विमिंग पुल, सभागृह, बार, ब्यूटीपार्लर, माॅल, होटल, रेस्टारेंट, सपा, सलून स्पोर्ट्स काम्पलेक्स
कंटेनमेंट झोन में क्या खुलेगा?
उल्हासनगर के कंटेनमेंट झोन में केवल अत्यावश्यक दुकानें खुली रहेंगी जिसमें दूध, बेकरी, किराणा, मेडिकल व सब्जी का समावेश है। यह दुकानें सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक नियमों के पालन के साथ खुली रहेंगी। जहां कोरोना के मरीज मिले हैं और मनपा द्वारा बनाए गए कंटेनमेंट झोन में यह लागू होगा।
3 जून से क्या खुलेगा?
उल्हासनगर में प्रथम चरण का अनलाॅक 3 जून से शुरू होगा इसमें प्लंबिंग, इलेक्ट्रीशियन, हार्डवेयर, बिल्डिंग मटेरियल, ताल पत्री, छत्री, रेनकोट, दुकानों व मकानों की मरम्मत हेतु सामग्री जो मानसून उपयोगी है वो खोले जाएंगे।
5 जून से क्या खुलेगा?
दूसरे चरण के अनलाॅक में 5 जून से सभी बाजारें माॅल को छोड़कर पी-1 व पी-2 के आधार पर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खोले जाएंगे। 
नाईट कफर्यू
कोरोना महामारी के दौरान रात 9 से सुबह 5 बजे रात्रि कफर्यू जारी रहेगा और उसका पालन न करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की बात कही गई है।
वरिष्ठ नागरिक, गर्भवती व बच्चे घर पर ही रहे
कोरोना महामारी के चलते मनपा ने वरिष्ठ नागरिकों यानी 65 से ज्यादा आयु के लोग, गर्भवती महिलाएं तथा 10 वर्षीय आयु से कम के बच्चों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है।
  उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में मंगलवार को रिकार्ड 32 नए कोरोना के मरीज मिले हैं जिसमें उल्हासनगर-5 गायकवाड़ पाड़ा के एक 50 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु भी हुई है। शहर में कोरोना से यह 13वीं मौत है। इसी के साथ कोरोना ने शहर में 400 का आकड़ा पार कर दिया है अब तक कुल 412 कोरोना ग्रस्त रह चुके हैं जिनमें से 247 एक्टिव मरीज हैं वहीं राहत यह है कि 152 कोरोना मुक्त होकर घर लौट गए हैं। 
मंगलवार को कहां यहां मिले मरीजः
उल्हासनगर-3 के हिराघाट परिसर से 14 कोरोना ग्रस्त मिले हैं इसके अलावा कैम्प 3 से ही लक्ष्मीधाम अपार्टमेंट से 1 एक वर्षीय बच्चा, धर्मदास दरबार के पास ओटी सेक्शन से 2 तथा चोपड़ा कोर्ट के पास लवकुश अपार्टमेंट से 1, उल्हासनगर-5 प्रभात गार्डन के पास से 3, सेक्शन 37 से 1, उल्हासनगर-4 सुभाष टेकड़ी से 3, शिवनेरी अस्पताल के पास से एक, उल्हासनगर-2 रमाबाई आंबेडकर नगर से 2, उल्हासनगर-1 कलाकेतन अपार्टमेंट से 1, बैरक नं. 409 से 1, महादेव मंदिर परिसर से 1 का समावेश है। मंगलवार को 32 नए मरीजों में से एक की मौत भी हुई है। हमारे पास कई फोन आ रहे हैं कि मरीजों की विस्तृत जानकारी अथवा संपूर्ण पत्ता नहीं दिए जाने से लोगों की पूरी जानकारी नहीं मिल रही है लेकिन शासन नियमानुसार कोरोना रोगी की पूरी जानकारी प्रतिबंधित है। जो शासन के प्रेस नोट से जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है उसी को हम पाठकों तक पहुंचा रहे हैं।
अस्पताल में 247 मरीजों का ईलाज जारी
उल्हासनगर में 247 एक्टिव मरीजों का ईलाज उल्हासनगर-4 के कोविड अस्पताल में 64, कामगार अस्पताल में 70, टेऊराम केयर में 7, आंबेडकर अभ्यासिका में 76 यहां साफ सफाई का अभाव है, सायन मुंबई में 1, ठाणे में 4, कल्याण में 3, भिवंडी में 1, कामा मुंबई में 3, रिलायंस में 8 और सेंट्रल पार्क में 10 कोरोना ग्रस्त मरीजों का ईलाज चल रहा है। एक मरीज वेंटीलेटर पर है, आयसीयु में 18, आक्सिजन पर 6, 207 मरीजों में कोरोना के लक्षण कम है वहीं 15 में अधिक बताए गए हैं। कोविड केयर सेंटर में साफ सफाई का अभाव है और मरीजों को खान-पान भी समय पर नहीं दिया जा रहा है। प्रशासन की लापरवाही यहां पूरी तरह देखने को मिल रही है। 152 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौट गए हैं जो राहत की बात है।  



Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.