"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ में बच्चे के अपहरणकर्ता गिरफ्तार, उल्हासनगर में नए मरीज 64, एक्टिव 544, अंबरनाथ में नए मरीज 50, एक्टिव 350

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 64एक्टिव मरीज 544

कोरोना मुक्त 7842, मृत्यु 270, कुल संख्या 8656

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 50एक्टिव मरीज 350
कोरोना मुक्त 5251मृत्यु 216, कुल संख्या 5817

🔺 बदलापुर में नए मरीज 64एक्टिव मरीज 408
कोरोना मुक्त 5051, मृत्यु 75, कुल संख्या 5534

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 458एक्टिव 5328
कोरोना मुक्त 32,663, मृत्यु 768, कुल संख्या 38,759
युसूफ शेख । हीरो बोधा
पुलिस ने विट्ठलवाड़ी से किया बच्चे को बरामद
अंबरनाथ। अंबरनाथ में एक बड़ी खबर हमें अभी अभी प्राप्त हुई है। ब्रेकिंग न्यूज ये है कि पांच दिनों पहले शहर पश्चिम के सर्कस मैदान की झोपड़ी के बाहर खेल रहा ढाई वर्षीय विकास मंडल का किसी ने अपहरण कर लिया था। बच्चे की मां ने अंबरनाथ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इस बच्चे को दो लोगों ने अपहरण कर लिया था। पुलिस ने विट्ठलवाड़ी से दो आरोपियों जिसमें एक महिला का समावेश है गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। अधिक जानकारी देने से पुलिस ने इंकार किया है क्योंकि पूछताछ चल रही है। ढाई वर्षीय बच्चा सही सलामत है हमारी जानकारी के अनुसार पुलिस सोमवार को पत्रकार परिषद लेकर इस बड़ी खबर का खुलासा करने वाली है। हमें ये भी पक्की खबर मिली है कि शहर के एक व्यक्ति ने इस बच्चे को नहला धुलाकर उसे नए कड़े पहनाए थे। पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है। अंबरनाथ पुलिस का पूरा स्टाॅफ और क्राईम ब्रांच पुलिस ने बच्चे को ढूंढने में रात दिन एक कर दिया था। जगह-जगह बच्चे के पोस्टर लगाए गए थे। अच्छी खबर ये है कि ये बच्चे विकास मंडल अपनी मां के पास पहुंच गया है। बच्चों का अपहरण करके उनसे भीख मांगने का काम करवाने वाला ये एक गैंग तो नहीं इसका खुलासा कल हो सकता है।
उल्हासनगर में धीरे-धीरे दोबारा पैर पसार रहा कोरोना
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 64 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8656 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 270 हो गई है। आज 27 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7842 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 90.60 बताया गया है। वहीं 544 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 143, होम आयसोलेशन में 136 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। शहर में कोरोना धीरे-धीरे दोबारा पैर पसार रहा है। एंटीजन टेस्ट अब आसानी से हो रही है लेकिन अभी भी रोगियों को ईलाज ठीक ढंग से नहीं मिल रहा है जिस कारण रोजाना 2 से 4 लोगों की मौत हो रही है अब जबकि शहर में मरीज भी कम है फिर भी कोरोना से कैसे मौतें हो रही हैं इसकी जानकारी मनपा देने में विफल है। हालांकि पहले एक मरीज की मौत की जानकारी भी मिल जाती थी लेकिन अब रोजाना 2-4 मरीज मर रहे हैं और प्रशासन सामान्य जानकारी दे रहा है।
अंबरनाथ पश्चिम में पानी के लिए लोग परेशान
फटी पाईप लाईन को नहीं किया जाता दुरुस्त
अंबरनाथ। अंबरनाथ में फिर से शहरवासियों को दो से तीन दिनों तक पीने का पानी नहीं मिल रहा है। मजीप्रा के अधिकारियों, अभियंता, कर्मचारियों की मनमानी एवं नियोजन शुन्य होने के कारण एवं जगह-जगह पाईप लाईनों के फटने से हजारों लीटर पानी बह रहा है। जिसके कारण शहर पश्चिम के कई परिसर में जलापूर्ति सही ढंग से ना होने के कारण लोग परेशान हैं। शहर के बुवापाड़ा, मेठल नगर, घाडगे नगर, भेंडीपाड़ा में गत दो दिनों से नलों में पानी नहीं है। बुवापाड़ा के पास कावेरी स्वीट्स के सामने एक पाईप लाईन फटने से हजारों लीटर पानी गत कई दिनों से बह रहा है। छुट्टी के दिन मजीप्रा के अभियंता अपना फोन बंद करके सो जाते हैं। एक का फोन शुरू भी है तो वह फोन उठाने तैयार नहीं। पूर्व नगरसेवक रवि करंजुले ने हमें बताया कि उनके परिसर मेठल नगर घाडगे नगर में दो दिनों से पानी नहीं है जबकि पचास कदम के फासले पर मजीप्रा की लाखों लीटर की पानी टंकी है। उन्होंने कहा है कि अगर जलापूर्ति विभाग ने शहरवासियों को पानी के लिए इसी तरह परेशान किया तो वह आंदोलन छेड़ देंगे। जबकि बारिश अच्छी हुई है डैम फूल है फिर भी लोग पानी के लिए परेशान हैं। उन्होंने तुरंत टूटे पाईप लाईन को दुरुस्त करके एवं सही नियोजन करके लोगों को भरपूर रोजाना तीन घंटे पानी देने की मांग की है। उन्होंने खुला आरोप लगाया है कि विभाग के अधिकारियों एवं पानी टैंकर माफिया की सांठ गांठ के कारण शहरवासियों को पानी के लिए परेशान किया जा रहा है।
अंबरनाथ डम्पिग ग्राऊंड के बाहर कचरा भरी वाहनों की कतार
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद द्वारा आनंद नगर स्थित डम्पिंग मैदान में शहर का कचरा डाला जाता है किंतु गत दो दिनों से इस मैदान के बाहर सड़क पर कचरे से भरी कई गाड़ियां इस प्रतिक्षा में है कि उन्हें अंदर तक जाने के लिए सही रास्ता मिले। डम्पिंग मैदान के अंदर जाने वाला रास्ता किचड़ और कचरे से भरा गया है जिसके कारण मैदान में जाने के रास्ते में वाहनें किचड़ एवं खड्ढों में फंस रही है। बारिश होने के कारण ये कच्चा रास्ता एकदम खराब हो गया है। शहर से कचरा भरकर आयी कई वाहनें आनंद नगर औद्योगिक क्षेत्र के मुख्य सड़क पर कतार लगाकर खडी रहने से कचरे में से सडी हुई बदबू चारों तरफ फैली हुई है जिसके कारण यहां से जाने आने वाले वाहन चालकों को बदबू से भरा श्वास लेना पड़ रहा है जिसके कारण चालकों एवं कंपनी में नौकरी के लिए जाने वाले राहगीरों के बीमार होने की संभावना है। उल्हासनगर का कचरा अंबरनाथ तालुके के एक गांव में डालने की अनुमति दी जा रही है तो दूसरी ओर अंबरनाथ के डम्पिंग मैदान में कचरा डालने के लिए जाने वाला रास्ता ही बंद हो गया है। इस संबंध में हमने आरोग्य अधिकारी सुरेश पाटील से पूछा तो उन्होंने बताया कि मैदान में जाने के रास्ते को सही कर दिया गया है। डम्पिंग मैदान में वाहनों से कचरा डालना शुरू हो गया है। वास्तविक रूप से यहां से डम्पिंग मैदान हटाना अब जरूरी हो गया है लेकिन प्रशासन के काम पर जूं तक नहीं रेंगती है।
अंबरनाथ में बड़े पैमाने पर रैपिड एंटीजन टेस्ट
अंबरनाथ। अंबरनाथ में बड़े पैमाने पर कोरोना का रैपिड एंटीजन टेस्ट हो रहा है। आज 402 कोरोना टेस्ट किए गए हैं। जिसके कारण आज 50 नए कोरोना रोगी मिले हैं। कुल संख्या 5817 हो गई है। आज शहर पूर्व में 36 और पश्चिम में 14 रोगी मिले हैं। आज शहर पूर्व के बी कैबिन परिसर एवं कानसाई सेक्शन में पश्चिम में सर्वोदय नगर और चिंचपाड़ा में ज्यादा मरीज मिले हैं। आज तक 5251 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 350 हैं। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 99 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 20,000 के करीब पहुंच रही है। आज तक 19786 ने अपना टेस्ट कराया है। आज 402 ने टेस्ट कराया है। जिसमें 352 नेगेटिव और 50 पाॅजिटीव हैं। आज 203 एंटीजन हुए हैं। जिसमें 10 पाॅजिटीव पाए गए हैं एंटीजन टेस्ट में पाॅजिटीव कम आ रहे हैं। ऐसा क्यो। ये प्रश्न शहर के एक प्रख्यात डाॅक्टर से किए जाने पर उन्होंने बताया कि एंटीजेन टेस्ट में जो भी नेगेटिव आ रहे हैं उन्हें लेब में चेक कराना चाहिए लेकिन जो पाॅजिटीव आए हैं उन्हें पाॅजिटीव ही समझा जाए। आज कोरोना से एक की मौत हुई है। मृतकों की कुल संख्या 216 हो गई है।
बदलापुर में आज 64 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 64 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5534 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.35 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 75 हो गई है। यहां पर 91.27 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5051 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 7.37 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 408 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 8038 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 59 नेगेटिव और 64 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 458 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 458 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 38,759 तक जा पहुची है इनमें 5328 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 32,663 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 8 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 768 हो गयी है 575 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 65, कल्याण पश्चिम में 138, डोंबिवली पूर्व में 140, डोंबिवली पश्चिम में 88, मांडा टिटवाला में 16, तथा मोहना में 9 व पिसवली में 2 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 










[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.