"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ-उल्हासनगर में पानी माफीया का गोरख धंधा, उल्हासनगर में बोगस जन्म प्रमाण पत्र का खुलेगा राज, उल्हासनगर में नए मरीज 71, एक्टिव 489, अंबरनाथ में नए मरीज 57, एक्टिव 364

  🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 71एक्टिव मरीज 489

कोरोना मुक्त 7791, मृत्यु 265, कुल संख्या 8545

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 57एक्टिव मरीज 364
कोरोना मुक्त 5141मृत्यु 213, कुल संख्या 5718

🔺 बदलापुर में नए मरीज 91एक्टिव मरीज 421
कोरोना मुक्त 4908, मृत्यु 73, कुल संख्या 5402

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 591एक्टिव 5497
कोरोना मुक्त 31,577, मृत्यु 757, कुल संख्या 37,831
युसूफ शेख । हीरो बोधा
बोअरवेल का पानी बोतलों में सील करके बेचा जा रहा है
लोकल ब्रैंड बनाकर बोतल बंद पानी की कई अवैध फैक्ट्रीयां
उल्हासनगर। उल्हासनगर, बदलापुर और उल्हासनगर में पानी माफीया ने फिरसे जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। अपने मुनाफे के लिए कुछ लोग बोरवेल और कुएं का पानी बेच रहे हैं। उपरोक्त शहरों में लोग कोविड 19 से परेशान हैं। मनपा एवं नपा प्रशासन की लापरवाही के कारण इन दिनों पानी माफीया कुओं में जमा एवं बोअरवेल का पानी बोतलों में भरकर लोगों के घरों, दुकानों, कंपनियों में सप्लाई कर रहे हैं। जिसके कारण शहर में बीमारियां फैलने का डर है। ये धंधा तेजी से फैल रहा है। उपरोक्त शहरों का आरोग्य विभाग, अधिकारी जान कर भी अंजाम बने हुए हैं। शहर पूर्व में तो एक व्यक्ति ने बड़े गटर और गंदगी के आस पास बोअरिंग करके इस पानी को नाम मात्र बनी फील्टर मशीनों से साफ करके छोटी से बड़ी बोतलों में ये पानी भरकर और बोतलों को सील करके बेच रहा है। पानी माफीया और सरकारी अधिकारियों की सांठ-गांठ से ये गोरख धंधा चल रहा है। लोगों के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। शहर में ऐसे कई अवैध कारखाने सक्रिय हैं जो विविध नामों से पानी की लोकल ब्रैंड बनाकर बोतलें बेच रहे हैं। इन कारखानों को प्रशासन ने ना ही लायसंस दिया है ना ही कोई अनुमति दिया है। बोरिंग एवं कुएं के पानी को फील्टर का पानी बताकर शहरों में बीमारी फैलाने का काम कर रहे हैं। इन सब अवैध फील्टर पानी बताकर पानी की बोतलें बेचने वालों पर प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करना चाहिए। उल्हासनगर-1 से 5 तक व्यापारियों व दुकानदारों को पानी की रोजाना टंकी देने का जो गोरख धंधा चल रहा है उस पर भी लगाम लगाने की जरूरत है। उल्हासनगर के कई व्यापारियों की शहर के परिसरों में फैक्ट्री डाली हुई है जो बिना फिल्टर के चल रही हैं। जल्द ही उनके यहां पर छापेमारी होगी।
उल्हासनगर मनपा द्वारा निकाला गया था बोगस बर्थ सर्टिफिकेट
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन द्वारा कई वर्षों पूर्व बोगस बर्थ सर्टिफिकेट बनाया गया था जिसका जल्द ही पर्दाफाश होगा। यह बोगस जन्म प्रमाण पत्र डाॅक्टर के निजी फायदे हेतु बनाया गया था ऐसी जानकारी सूत्रों ने दी है। जो अस्पताल बंद हो चुका है उस अस्पताल का प्रमाण पत्र बनाया गया है। इस तरह के भ्रष्टाचार पर पड़ी धूल अब मनपा कैसे साफ करेगी। इसका जल्द खुलासा होगा। इस बारे में मनपा अधिकारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन फोन नाॅट रिचेबल बताया गया। वहीं कुछ वर्ष पूर्व ही सेवानिवृत्त डाॅक्टर की जानकारी के साथ एक पत्रकार का भी मृत्यु प्रमाण पत्र निकालकर कोर्ट में जमा किया गया था ताकि केस को रफा दफा किया जा सके। इन सभी बातों का पूरी डिटेल के साथ जल्द खुलासा होगा।
पुलिस उपायुक्त प्रमोद शेवाले नांदेड़ के अधीक्षक बने
उल्हासनगर। उल्हासनगर परिमंडल-4 के पुलिस उपायुक्त श्री प्रमोद शेवाले का आज तबादला हो गया है। उन्हें नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक के रूप में भेजा गया है। उल्हासनगर में डीसीपी के रूप में किसकी नियुक्ति हुई है यह अभी पता नहीं चल सका है। श्री शेवाले ने उल्हासनगर परिमंडल-4 का पद्भार बखूबी निभाया। उनका कार्यकाल सफलापूर्वक और बिना कोई विवादों में रहा।
वांगणी में तनाव, पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया
अंबरनाथ। वांगणी के डोणेवाड़ी गांव में एक दलित व्यक्ति चंद्रकांत पवार की जिंदा जला देने की घटना के बाद उसकी मौत हो गई थी। पास के ही रहने वाले निखिल गुरव ने पेट्रोल डालकर चंद्रकांत को जिंदा जला दिया था। 10 सितंबर की ये घटना है। 17 को चंद्रकांत की मौत हो गई थी। मुंबई में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। आरोपी निखिल गुरव पहले से ही गिरफ्तार था। अब उसकी मां प्रमिका गुरव को गिरफ्तार करने की मांग मृतक की लड़की कु. निलिमा पवार(24) ने की है। उसने अपने लिखित बयान में कहा है कि 10 को जब झगड़ा हो रहा था उस समय निखिल की मांग प्रमिला ने पेट्रोल से भरी बोतल उसके लड़के निखिल को लाकर दी और उसके पिता के शरीर पर पेट्रोल डालकर सिगरेट लायटर से आग लगाकर उसके पिता को जिंदा जला दिया। चंद्रकांत पवार की मौत के बाद वांगणी में तनाव है कोई अनुचित प्रकार ना हो इसके लिए डोणेवाड़ी गांव और वांगणी में पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। आरोपी के घर पर ताला है। यहां पर भी पुलिस बंदोबस्त रखा गया है। आरपीआय सेक्युलर संस्थापक अध्यक्ष श्याम गायकवाड़ और ठाणे जिला अध्यक्ष रविंद्र चंदने ने आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इस प्रकरण में जलते हुए चंद्रकांत पवार का चित्रिकरण किस ने किया है इसकी भी जांच करने की मांग की गई है। बदलापुर ग्रामीण पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीवायएसपी ने भी दौरा करके जायजा लिया है।
उल्हासनगर में अब तक कोरोना मुक्त 7791
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 71 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8545 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 265 हो गई है। आज 43 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7791 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 91.18 बताया गया है। वहीं 489 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 120, होम आयसोलेशन में 124 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। उल्हासनगर शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या आने वाले दिनों में और भी अधिक होंगी क्योंकि राज्य शासन ने घर-घर कोरोना की जांच के आदेश दिए हैं ऐसे में अब टेस्ट में बढ़ोत्तरी होगी तो कोरोना के मरीजों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होगी।
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5141
अंबरनाथ। अंबरनाथ में आज 57 नए कोरोना के रोगी मिले हैं। आज तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5718 हो गई है। शहर पूर्व में 40 और पश्चिम में 17 मरीज मिले हैं। आज एक की कोरोना से मौत हुई है मृतकों की कुल संख्या 213 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.72 है जोकि ज्यादा है। आज तक 5141 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। शहर में एक्टिव मरीज 364 हैं। 89.90 प्रतिशत ठीक हुए हैं तो 6.36 प्रतिशत एक्टिव मरीज हैं। कुल 381 कोरोना जांच रिपोर्ट आज आयी है। जिसमें 323 नेगेटिव और 57 पाॅजिटीव हैं। आज 192 एंटीजन टेस्ट किए गए हैं जिसमें 171 नेगेटिव और 21 पाॅजिटीव आए हैं। अभी तक कुल 19075 लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया है। डेंटल कोविड अस्पताल में 118 विद्यमान मरीज हैं। अन्य अस्पतालों में 131 और होम क्वारनटाईन में 110 मरीज अपना उपचार ले रहे हैं।
बदलापुर में आज 91 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 91 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5402 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.35 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 73 ही है। यहां पर 90.85 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 4908 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 7.79 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 421 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 7812 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 51 नेगेटिव और 91 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 591 मरीज
कल्याण।  कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में शुक्रवार को कुल 591 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 37,831 तक जा पहुची है इनमें 5497 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 31,577 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 7 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 757हो गयी है 405 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 75, कल्याण पश्चिम में 180, डोंबिवली पूर्व में 194, डोंबिवली पश्चिम में 101, मांडा टिटवाला में 25, पिसवली में 5 तथा मोहना में 11 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 



[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.