"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ-उल्हासनगर में दो लुटेरों का आतंक, उल्हासनगर मनपा की तिजोरी पाने के लिए मची होड़, उल्हासनगर में नए मरीज 72, एक्टिव 613, अंबरनाथ में नए मरीज 69, एक्टिव 357

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 72एक्टिव मरीज 613

कोरोना मुक्त 7928, मृत्यु 279, कुल संख्या 8820

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 69एक्टिव मरीज 357
कोरोना मुक्त 5365मृत्यु 220, कुल संख्या 5942

🔺 बदलापुर में नए मरीज 58एक्टिव मरीज 372
कोरोना मुक्त 5272, मृत्यु 77, कुल संख्या 5721

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 463एक्टिव 4773
कोरोना मुक्त 34,373, मृत्यु 785, कुल संख्या 39,931
युसूफ शेख । हीरो बोधा
पुलिस बताकर कईयों को ठग रहे हैं दो चीटर
अंबरनाथ। गत कई दिनों से अंबरनाथ, उल्हासनगर, बदलापुर में दो चीटर घूम रहे हैं जो सुबह के समय मानिंग वाॅक करने वालों, बाजार बाजाने वालों को अपने आपको पुलिस वाले बताकर बातों बातों में शरीर के गहने निकालने को बोलकर और ये गहने थैली अथवा रुमाल में रखने के बहाने से गहने लेकर चले जाते हैं। पुलिस में ऐसी कई शिकायतें लुटे हुए लोगों ने लिखाई है। पुलिस इन दोनों लुटेरों, नकली पुलिस कर्मियों को पकड़ने में अभी तक नाकाम रही है। दो जगह तो उन्होंने ये कहा है कि क्या वह कोकिला बेन को जाते हैं ये कहकर लुटा गया है। अंबरनाथ पुलिस में भीमनगर निवासी वसंत कोजगे(58) ने शिकायत लिखाई है कि वह रात में 7.15 बजे काम पर से मटका चौक जूना भेंडीपाड़ा के पास के सड़क से घर जा रहे थे कि अज्ञात आरोपियों ने उनसे कहा कि वह पुलिस कर्मी हैं। लाॅकडाऊन में घर से बाहर निकलकर वह नियम तोड़ रहे हैं। आगे ब्रिज पर उनके साहेब खडे हैं तुझे 200 रुपए फाईन होगा गली की चैन और अगुंठी निकालकर रुमाल में बांधकाम जेब में रखो ये कहकर उन्होंने रुमाल में रहने रखने के बहाने लेकर चले गए। बदलापुर में इन ही दो आरोपियों ने मंजु जसवंत जैन(54) को लुट लिया। मंजू मार्निंग वाॅक के लिए निकली थी दो अज्ञात लोग उन्हें रास्ते में मिले एक ने अपने आपको पुलिस कर्मी बताया एक ने कहा कि रास्ते में गहने डालकर चलने से 2 हजार रुपए दंड होता है क्या आप कोकिला केबन को जानती हो ऐसा कहकर मंजू के हाथ से सोने की दो बंगड़िया प्लास्टिक की थैली में रखने के बहाने हाथ चालाकी से लेकर बाईक पर बैठकर चले गए। दोनों बंगड़ियों की किंमत 90 हजार बताई गई है इन दोनों आरोपियों को पुलिस ने जल्द गिरफ्तार करना चाहिए नहीं तो ऐसी कई और घटनाएं होंगी। कुछ दिनों पूर्व उल्हासनगर में भी ऐसी घटनाएं हुई हैं। लोगों से सतर्क रहने को कहा गया है।
शिवसेना ने हार के डर से सभा तहकूब की- जमनू पुरस्वानी
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका में मंगलवार 22 सितंबर को दोपहर 12 बजे विशेष आम सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा में स्थायी समिति व विशेष समितियों के सदस्यों का चयन होना था लेकिन पीठासीन अधिकारी उपमहापौर भगवान भालेराव ने कुछ ही मिनटों में कोरम न होने के कारण सभा को स्थगित कर दिया। भाजपा गट नेता जमनू पुरस्वानी ने आरोप लगाया है कि सत्तापक्ष ने लोकतंत्र की हत्या कर कुर्सी की खातिर ऐसा किया है। ज्ञात हो कि उल्हासनगर मनपा की स्थायी समिति जिसे मनपा की तिजोरी कहा जाता है उसे पाने के लिए सत्तापक्ष व विपक्ष में होड़ मची हुई है।
भाजपा गट नेता जमनू पुरस्वानी ने पत्रकारों को बताया कि मंगलवार 22 सितंबर को विशेष महासभा ऑनलाईन के जरिए होनी थी जिसमें स्थायी समिति में भाजपा के 6 नए सदस्य जाने वाले थे और शिवसेना के दो ऐसे में अन्य समितियों में भी भाजपा शिवसेना पर भारी पड़ रही थी जिस कारण विशेष आम सभा को कुछ ही मिनटों में स्थगित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन सभा हेतु झुम एप में तकनीकी खराबी के कारण मैं सभागृह में दाखिल हुआ जहां कोई भी मौजूद नहीं था। यह षड्यंत्र के तहत सभा को स्थगित किया गया है। हार के डर से शिवसेना ने यह कदम उठाया है।
ज्ञात हो कि स्थायी समिति के 8 सदस्य के साथ विशेष समिति के 9-9 सदस्यों का चयन इस विशेष आम सभा में होना था जिसमें भाजपा का संख्या बल के आधार पर पलड़ा भारी होने के कारण सत्तापक्ष ने आम सभा को स्थगित कर दिया। वहीं श्री पुरस्वानी ने कहा है कि स्थायी समिति में इस बार टीओके का एक भी सदस्य नहीं है जबकि विशेष समितियों में टीओके के सदस्य होंगे ऐसा बताया गया है। भाजपा व टीओके में पदों का बंटवारा भी हो गया है ऐसी जानकारी मिली है। आगामी मनपा चुनाव को देखते हुए भाजपा के कुछ नेताओं ने समझौता करते हुए टीओके को विशेष समितियों में लिया है। भाजपा के 3 सदस्य स्थायी समिति में पहले से ही हैं और अब 6 ऐसे कुल 9 सदस्यों के साथ इस बार स्थायी समिति सभापति भाजपा का ही बनेगा ऐसा गट नेता पुरस्वानी ने बताया है। श्री पुरस्वानी ने कहा है कि शिवसेना के राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि अगर स्थायी समिति का सभापति शिवसेना का बनेगा तो ही शहर का विकास होगा जबकि राज्य में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही है फिर शहर का विकास क्यों नहीं होगा। अब आने वाले समय में मनपा की तिजोरी पाने के लिए कितने समीकरण बदलेंगे यह तो देखने वाली बात होगी।
उल्हासनगरः कोरोना मरीजों में आया उछाल
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना के नए मामलों में उछाल आया है आज 72 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 8820 हो गई है। आज कोरोना से चार मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 279 हो गई है। आज 37 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7928 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत कम होकर 89.89 बताया गया है। वहीं 613 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 162, होम आयसोलेशन में 163 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 पार हो गई है। डिस्चार्ज से ज्यादा अब नए मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। एंटीजन टेस्ट में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से मामले बढ़ रहे हैं।
ठाणे जिले के सभी महिला तक्रार निवारण 
कक्ष जल्द खोले जाएं- कुमार मेंघवानी
उल्हासनगर। कोरोना के कारण ठाणे जिले में सभी महिला तक्रार निवारण कक्षों का कामकाज ठप्प होने से पीड़ित महिलाओं को भारी परेशानी इन दिनों झेलनी पड़ रही है। ऐसे में मानवशक्ति NGO के अध्यक्ष श्री कुमार मेंघवानी ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री, महिला आयोग, पुलिस महासंचालक, ठाणे पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की है कि कोरोना महामारी के कारण ठाणे जिले के सभी महिला तक्रार निवारण कक्ष जो पिछले कई महीनों से बंद पड़े हैं उन्हें तुरंत खोला जाएं क्योंकि लाॅकडाऊन के दौरान महिलाओं पर अत्याचार के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है लेकिन जब यह महिलाएं इंसाफ के लिए तक्रार कक्ष में गई तो बताया गया कि लाॅकडाऊन के कारण इसे बंद रखा गया है। इसे तुरंत खोलकर पीड़ित महिलाओं को न्याय की मांग श्री मेंघवानी ने अपने पत्र में की है।
अंबरनाथ में अब तक कोरोना मुक्त 5365
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 69 नए कोरोना रोगी मिले हैं। कुल संख्या 5942 हो गई है। आज शहर पूर्व में 40 और पश्चिम में 29 रोगी मिले हैं। आज तक 5365 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 357 हैं। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 123 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 20,829 पहुंच गई है। आज 402 ने टेस्ट कराया है। जिसमें 333 नेगेटिव और 69 पाॅजिटीव हैं। आज 201 एंटीजन हुए हैं जिसमें 20 पाॅजिटीव पाए गए हैं एंटीजन टेस्ट में पाॅजिटीव कम आ रहे हैं। आज दो मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 220 हो गई है।
बदलापुर में आज 58 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 58 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 5721 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.34 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 हो गई है। आज एक की मौत हुई है। यहां पर 92.15 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5272 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 7.05 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 372 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 8247 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज स्वेब की रिपोर्ट में 58 नेगेटिव और 58 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 463 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 463 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 40 हजार के करीब 39,931 तक जा पहुची है इनमें 4773 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 34,373 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 5 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 785 हो गयी है 544 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 57, कल्याण पश्चिम में 141, डोंबिवली पूर्व में 151, डोंबिवली पश्चिम में 102, मांडा टिटवाला में 9, तथा मोहना में 3 व पिसवली में 0 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
Corporation CORONA Press Note 







[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.