"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

ठाकरे बनाम ठाकरे कराकर भाजपा लेगी बढ़त, उल्हासनगर में नए मरीज 0 एक्टिव 1, अंबरनाथ में नए मरीज 0 एक्टिव 1, कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 2

💥 उल्हासनगर में नए मरीज 0, एक्टिव मरीज 1

कोरोना मुक्त 25,758, मृत्यु 655, कुल संख्या 26,414

💥 अंबरनाथ में नए मरीज 0, एक्टिव मरीज 1

कोरोना मुक्त 23,857, मृत्यु 580, कुल संख्या 24,438

💥 बदलापुर में नए मरीज 0, एक्टिव मरीज 0

कोरोना मुक्त 25,203, मृत्यु 388, कुल संख्या 25,592

💥 कल्याण-डोंबिवली में  नए मरीज 1, एक्टिव 5

कोरोना मुक्त 1,63,544, मृत्यु 2951, कुल 1,66,501

हीरो बोधा / करण बोधा
महाराष्ट्र में क्या है भाजपा की प्लानिंग
दैनिक उल्हास विकास के 40 वर्षों का सफर मुख्य संपादक 
श्री हीरो अशोक बोधा के विशेष साक्षात्कार में जरूर सुने
मुंबई इसको स्थानीय चुनाव की तैयारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की।महाराष्ट्र में पिछले दिनों उस समय एक नया विवाद खड़ा हो गया जब मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद किए जाने की मांग की। राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा, ‘‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।’’ 
राज ठाकरे से मिले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 
राज ठाकरे के इस बयान के बाद से भाजपा एक्टिव मोड में आ गई है। लाउडस्पीकर कैंपेन को लेकर भाजपा और मनसे साथ आ गए हैं। इसको स्थानीय चुनाव की तैयारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की। हालांकि उन्होंने इसे एक पारिवारिक बैठक बताया और इस बैठक के पीछे कुछ भी राजनीतिक प्रयास होने से इनकार किया। इस मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में गडकरी ने मनसे प्रमुख के परिवार के साथ अपने पुराने संबंधों की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह उनके निमंत्रण पर उनके घर आए थे। 
बीएमसी चुनावों पर भाजपा की नजर 
बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) चुनाव से पहले बीजेपी और मनसे एक ही सुर में बोल रहे हैं। निगम चुनावों से ठीक पहले एक भावनात्मक मुद्दे के साथ, बीजेपी और मनसे का लक्ष्य शिवसेना को घेरना है, जो अब एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन में है। भाजपा नेताओं द्वारा मुंबई पुलिस से मस्जिदों से 'अवैध' लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहने के तुरंत बाद, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने रविवार को दादर रैली में इस मुद्दे को उठाया। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों को लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं करने की चेतावनी दिए जाने के एक दिन बाद रविवार को उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ठाणे जिले के कल्याण कस्बे में पार्टी कार्यालय के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया। उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए। इस मामले पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा कि सरकार कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने 'माहौल खराब' और 'सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने' वाले समूहों पर नकेल कसी है। बीजेपी और मनसे ने इसे 'एक और संकेत' के रूप में उजागर करने की योजना बनाई है कि एमवीए सरकार 'हिंदुओं के खिलाफ' काम कर रही है।
मनसे के साथ गठबंधन नहीं, समर्थन मांगेगी भाजपा?
ऐसे कम ही आसार हैं कि भाजपा मनसे के साथ बीएमसी चुनावों में कोई गठबंधन करे। माहिम, दादर, परेल, लालबाग, बोरीवली जैसे मनसे के गढ़ों में भाजपा की भी अच्छी उपस्थिति है, जहां मनसे भाजपा से सीट बंटवारे की बात कर सकती है। जिसे भाजपा शायद ही स्वीकार करे। हालांकि इसके विपरीत, अगर मनसे अनौपचारिक रूप से भाजपा का समर्थन करती है तो इससे शिवसेना को जरूर झटका लगेगा। मुंबई में मतदाताओं का एक बड़ा हिस्सा है जो बाबासाहेब ठाकरे के प्रति वफादार हैं और शिवसेना और मनसे में से किसी एक को चुनते हैं।  मुंबई के 38 से 40 इलेक्टोरल वार्डों में शिवसेना की बीजेपी पर बढ़त है। भाजपा का लक्ष्य उन सीटों में से कम से कम 10-12 सीटों को नुकसान पहुंचाना है, जो देश के सबसे अमीर स्थानीय निकाय से शिवसेना को हटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। अगर रणनीति काम करती है, तो भाजपा 118 सीटों के निशान की ओर अपने आप से 100 का आंकड़ा पार कर सकती है।  
उल्हासनगर में 0 नए मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 0 नए कोरोना पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 26,414 हो गई है। मृतकों की कुल संख्या 655 हो गई है। आज 0 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 25,758 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 97.52 बताया गया है। वहीं 1 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 0, होम आयसोलेशन में 1 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। उल्हासनगर-1 में आज 0, उल्हासनगर-2 में 0, उल्हासनगर-3 में 0, उल्हासनगर-4 में 0 और उल्हासनगर-5 में 0 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। उल्हासनगर में वैक्सीन लगाने का कार्य जारी है। शहर में अब तक 6 लाख 71,093 लोगों ने वैक्सीन लगाई है।
अंबरनाथ में 0 नए मरीज
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में आज 0 ही कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 24,438 हो गई है। 96.62 प्रतिशत के साथ आज तक 23,857 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 0.00 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोग अब 1 हैं। मृतकों की कुल संख्या 580 हो गई है। शहर में कोविड 19 टेस्ट की टेस्ट करने वालों की संख्या 1,49,141 पहुंच गई है। आज 46 लोगों ने टेस्ट कराया है जिसमें 45 नेगेटिव और 0 पाॅजिटीव हैं। अंबरनाथ में अब तक 2,89,308 लोगों ने वैक्सीन लिया है।
बदलापुर में 0 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 0 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 25,592 हो गई है। मृतकों का 1.51 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 388 हो गई है। यहां पर 98.44 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 25,203 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 0.04 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 0 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 95,565 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 44 नेगेटिव और 0 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली में 2 नए पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में आज कुल 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। जिससे कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,66,503 तक जा पहुंची है इनमें 5 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 1,63,544 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, मरने वालों की संख्या 2952 तक पहुंच गई है। 0 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हुए हैं। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 1, कल्याण पश्चिम में 0, डोंबिवली पूर्व में 0, डोंबिवली पश्चिम में 0, मांडा टिटवाला में 0, पिसवली में 0 तथा मोहना में 0 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.