"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 1005, अंबरनाथ में 1120, बदलापुर में 527 व कल्याण में 3257 कोरोना ग्रस्त

* उल्हासनगर में शनिवार को 55 नए मरीज  * एक्टिव मरीज 387 
* कोरोना मुक्त 588 * अब तक 30 कोरोना मरीजों की मौत
* अंबरनाथ में 131 नए मरीज, एक की मौत, एक्टिव मरीज 603, कोरोना मुक्त 493
* बदलापुर में मिले 26 नए मरीज, एक्टिव मरीज 242, कोरोना मुक्त 274
* कल्याण-डोंबिवली में आज मिले 243 मरीज, एक्टिव मरीज 1848
हीरो बोधा-युसूफ शेख

उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों का आकड़ा एक हजार पार हो गया है। मार्च-अप्रैल माह में जहां केवल 10 मरीज थे वहां मई-जून में मरीजों की संख्या बढ़कर एक हजार पार हो गई है। इसमें लोगों की बेपरवाही और प्रशासन की लापरवाही का समावेश है। शनिवार को 55 नए कोरोना के मरीज मिलने से शहर में कोरोना के कुल मरीजों का आकड़ा 1005 हो गया है। बुद्धजीवियों का कहना है कि अब शहर के हर इलाके से मिल रहे मरीजों को देखते हुए लॉकडाऊन दोबारा करने पर विचार किया जाना चाहिए। लेकिन कुछ नेता अनलॉक का समय बढ़ाने की बेवकूफी कर रहे हैं। शनिवार को 66 कोरोना मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए हैं ऐसे में कुल 588 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं। जिसमें से 387 मरीजों का ईलाज अभी भी विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। इस बीमारी से शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हुई है जिससे मरने वालों का आकड़ा अब 30 तक पहुंच गया है जो चिंता का विषय है।
उल्हासनगर-3 के सबसे बड़े हॉटस्पॉट सम्राट अशोक नगर से कुल 87 बाधित हुए थे जिसमें से कल आखरी के दो मरीज भी कल स्वस्थ होकर वापस आ गए हैं। यह परिसर कोरोना मुक्त हो चुका है। अब कोरोना मरीजों ने झोपड़पट्टी को छोड़कर इमारत में रहने वालों को निशाना बनाया है। उल्हासनगर-1 से 5 तक के करीब हर क्षेत्र के एक ईमारत को सील किया जा रहा है जहां से कोरोना मरीज मिल रहे हैं। उल्हासनगर-3 में सर्वाधिक कोरोना ग्रस्त अब तक पाए गए हैं लेकिन शनिवार को उल्हासनगर-1 परिसर में करीब 20 नए मरीज मिले हैं। हालांकि मनपा ने कैम्प 1 के किन परिसर से यह मरीज मिले है वो नहीं बताया है। इसके अलावा कैम्प 1 के ही बिर्ला मंदिर व मुकुंद नगर परिसर से 1-1 मरीज मिला है। उल्हासनगर -2 बालनजी बारी रोड से 1, आजाद नगर से 2 व दो अन्य क्षेत्र के बताए गए हैं। उल्हासनगर-3 के आनंद नगर से 14 नए मरीज मिले हैं यह हॉटस्पॉट इलाका है यहां पहले भी कई मरीज मिल चुके हैं इसके अलावा सुभाष नगर से 2, राहुल नगर से 1, उल्हासनगर-4 के कुर्ला कैम्प से 2, सेक्शन 29 से 2, सेक्शन 30 से 1, ओटी सेक्शन से 3 उल्हासनगर-5 के कैलाश कॉलोनी, तानाजी नगर व पटेल नगर से 1-1 मरीज मिला है। इस तरह कुल 55 नए मरीज मिले हैं। कोविड अस्पताल में 58 मरीज भर्ती हैं साथ ही कामगार अस्पताल में 45, टेऊराम सेंटर में 16, आंबेडकर केंद्र में 130, आयटीआय में 61, सेंट्रल पार्क में 23, सत्य साईं प्लेटेनियम में 25 व 28 मरीज शहर के बाहर अपना ईलाज करवा रहे हैं। 19 मरीज आयसीयु में है 331 मरीजों में कोरोना के लक्षण कम है जबकि 37 मरीजों में अधिक बताए गए हैं। उल्हासनगर-3 स्थित रीजेंसी प्लॉजा के स्कॉय हाल में उल्हासनगर मनपा को डेडिकेड अस्पताल सत्य साई प्लेटेनियम द्वारा भारी लुटमार शुरू हो गई है। इस अस्पताल में 5 स्टार रक्कम वसूल की जा रही है। एडवांस बुकिंग के नाम पर यहां पर गोरख धंधा शुरू हो गया है। इसकी विस्तृत जानकारी हम अगले अंक में देंगे। इस गोरख धंधे में डॉक्टरों की एक टीम के साथ कुछ नगरसेवकों भी दलाली का काम कर रहे हैं। जबकि महात्मा फुले आरोग्य योजाना के तहत मुफ्त ईलाज का वादा पालक मंत्री श्री शिंदे ने किया है।
अंबरनाथ शनिवार को अंबरनाथ में कोरोना बम फटने से अब तक सबसे ज्यादा 131 कोरोना बाधितों के मिलने से पूरे शहर में हड़कंप मच गया है। कुल संख्या यहां 1120 हो गई है। एक ही दिन में 24 घंटे के भीतर एक बड़ी मुसीबत शहर में आ गई है। अंबरनाथ शहर अब धारावी बनता जा रहा है। शहर में चर्चा हो रही है कि एक हफ्ते का पूरा लॉकडाऊन होना चाहिए ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। शहर के हालात बहुत बिगड़ते जा रहे हैं। मरीजों की कुल संख्या अब एक हजार से ज्यादा 1120 हो गई है। हम बार-बार ये लिख रहे हैं कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सबों को सर जोड़कर बैठना होगा। प्रसासन के भरोसे पर अब नहीं चलने वाला। शहर के वरिष्ठ नेताओं, पत्रकारों, व्यापारियों, बुद्धजीवियों एवं प्रशासन को एक बैठक का आयोजन करके उपाय योजना करना होगा। वरना अंबरनाथ के हर घर में कोरोना अपना भयंकर रंग दिखाएगा। जब तक बहुत देर हो चुकी होगी। भिवंडी ही की तरह अंबरनाथ में भी लॉकडाऊन करने की जरूरत है तीन लाख की जनसंख्या वाले शहर में 24 घंटे के भीतर 131 कोरोना संक्रमित का प्राप्त होना ये गहरी चिंता का विषय है। कोरोना से मृत्यु की संख्या भी बढ़ रही है। अंबरनाथ में आज तक 24 हो गई है। 24 घंटे में एक और व्यक्ति की मौत हुई है। अंबरनाथ में एक ही दिन में 131 कोरोना मरीजों की मिलते पर शिवसेना प्रमुख अरविंद वालेकर ने देर रात गए शासन से ये मांग की है कि शहर को दस दिनों के लिए बंद करके घर घर में जाकर कोरोना की जांच की जाए। अंबरनाथ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप पाटील ने भी 15 दिन शहर में कड़क लॉकडाऊन करने की मांग की है। 
बदलापुर में शनिवार को 26 बाधित मिले हैं। यहां मरीजों की कुल संख्या 527 हो गई है। यहां पर 11 लोगों की मौत हुई है। यहां पर 242 एक्टिव मरीज हैं। 274 मरीज ठीक होकर घर गए हैँ।
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली मनपा अंतर्गत शनिवार को भी आकड़ों में बढ़त पाई गई यहां कुल 243 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 3257 मरीज हो चुकी है इनमें 1848 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 1338 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है। इस बीमारी से लगातार लोग मर भी रहे है शनिवार को और दो मरीज इस बीमारी के शिकार हो गए जिसके पश्चात मरने वालों की संख्या बढ़कर 71 हो गयी है।  शहर में लगातार आ रहे इस आंकड़े को लेकर लोग काफी चिंतित हैरान और परेशान नजर आ रहे है यह आंकड़े कैसे थमेंगे और कब तक लोगों को इससे निजात मिलेगी इस तरह के सवाल किया जा रहा है।


[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.