"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 1406, अंबरनाथ में 1477, बदलापुर में 649 व कल्याण में 4515 कोरोना ग्रस्त

उल्हासनगर महानगरपालिका के कुछ
नगरसेवक भी पाए गए पाॅजिटीव

 
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना कहर ने मनपा अधिकारियों के बाद अब नगरसेवकों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं नए मनपा आयुक्त डाॅ. राजा दयानिधी ने गुरुवार शाम को चार्ज ले लिया है। सूत्रों से खबर मिली है कि गुरुवार को दो भाजपा नगरसेवक, एक शिवसेना तथा एक आरपीआय नगरसेवक के पॉजिटीव पाए जाने की जानकारी मिली है। जिसमें से एक भाजपा नगरसेवक ने इसकी पुष्टि कर ली है। गुरुवार को कोरोना विस्फोट से एक ही दिन में 129 मरीज मिले हैं जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या अब 1406 हो गई है। गुरुवार को तीन कोरोना ग्रस्त मरीजों की मौत की जानकारी मनपा ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में दी है। शहर में अब 576 एक्टिव मरीज अपना ईलाज विभिन्न अस्पतालों में करवा रहे हैं। गुरुवार को 64 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर लौटे हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 791 हो गई है। उल्हासनगर-1 से 5 तक जिन क्षेत्रों से कोरोना के मरीज मिले हैं उनमें उल्हासनगर-1 तेजूमल चक्की से 1, शहाड फाटक से 2, शिवनेरी नगर से 1, राॅयल रेसिडेंसी से 2, साधुबेला स्कूल के पास से 2, न्यू टेलीफोन एक्सचेंज से 1, डाॅ. नाथानी क्लीनिक के पास से 6, गोल मैदान परिसर से 3, उल्हासनगर-2 के बेवस चौक से 3, ओटी सेक्शन से 1, नेहरू चौक से 1, महाकाली मंदिर से 1, झुलेलाल स्कूल परिसर से 2, हिरा मैरेज हाॅल परिसर से 1, खेमानी परिसर से 13, सोनार गली से 3, आजाद नगर से 2 व अन्य क्षेत्र से 2, उल्हासनगर-3 सेंट्रल अस्पताल परिसर से 1, सम्राट अशोक नगर से 2, फाॅलवर लाईन परिसर से 1, राहुल नगर से 1, ओटी सेक्शन से 2, आनंद नगर से 2, पंजाबी काॅलोनी से 8, चोपड़ा कोर्ट से 1, सपना गार्डन से 1, शांतिनगर से 2, रिलायंस वेब वलर्ड से 4, महाराजा हाल के पास से 1, धोबीघाट परिसर से 1, सेक्शन 23 से 1, टाऊन हाल पिरसर से 1, वडवली गांव से 2, जगनानी मार्ग से 1 व अन्य परिसर से 1, उल्हासनगर-4 सुभाष टेकड़ी से 10, संभाजी चौक से 2, श्रीराम चौक से 1, मराठा सेक्शन से 1, सेक्शन 25 से 1 सेक्शन 28 से 1, धीरज काॅलोनी से 3, कुर्ला कैम्प से 2, लाल चक्की से 2, भाटिया चौक से 2, गीता कालोनी से 1, सेक्शन 25 से 1, उल्हासनगर-5 गायकवाड़ पाड़ा से 2, सेक्शन 36 से 1, राशन आफीस परिसर से 1, साई वसणशाह दरबार से 1, भाटिया रोड से 11, वीर तानाजी नगर से 4 व एक अऩ्य परिसर से शामिल है।
अंबरनाथ। अंबरनाथ में गुरुवार को 71 नए बाधित मिलने से कुल संख्या 1477 हो गई है। गुरुवार को एक अच्छी खबर ये आयी है कि एक ही दिन में 120 कोरोना मुक्त होकर अपने घर गए हैं। बुधवार तक ठीक होने वालों की संख्या 556 थी जो गुरुवार को 676 हो गई है। गुरुवार को कोरोना से दो की मृत्यु हुई है। एक 44 वर्षीय पुरुष और एक 40 वर्षीय महिला की मौत हुई है। मरने वालों की संख्या अब 36 हो गई है। शहर में 765 एक्टिव मरीज है। ये मरीज डेंटल कॉलेज के कोविड अस्पताल में 565 और 200 होम क्वारनटाईन में है जिसका भी स्वेब टेस्ट लिया जा रहा है उसे तुरंत महात्मा गांधी विद्यालय में होम क्वारनटाईन किया जा रहा है। कोविड अस्पताल में शहर के 9 डॉक्टर अलग-अलग शिप्ट में अपनी ड्यूटी अंजाम दे रहे हैं। शहर के 150 निजी डॉक्टर स्वेच्छा से अपनी ड्यूटी अंजाम दे रहे हैं। ये 9 डॉक्टर सात दिनों तक डेंटल कॉलेज में उपचार ले रहे मरीजों का ईलाज करेंगे। उन्हें पास में एक होटल में रखा गया है। इन 9 डॉक्टरों को बाद में सात दिन यहीं पर क्वारनटाईन करके रखा जाएगा। ये डॉक्टर 14 दिनों तक अपने घर वालों से भी नहीं मिलेंगे। दै. उल्हास विकास इन निजी डॉक्टरों को सलाम करता है जो अपनी जान पर खेलकर एवं अपने परिवार से 14 दिनों तक दूर रहकर अपने शहरवासियों का उपचार कर रहे हैं।
बदलापुर। बदलापुर में गुरुवार को 31 मरीज मिले हैं। यहां कुल संख्या 649 हो गई है। यहां पर एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। बदलापुर में मृतकों की संख्या 14 हो गई है। 311 बाधितों का उपचार चल रहा है। 324 ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। यहां पर जो बाधित मिले हैं उसमें एक पुरुष ठाणे सेंट्रल जेल का कर्मचारी है। एक 25 वर्षीय महिला डी मार्ट में कर्मचारी तो एक पुलिस कर्मी ठाणे पुलिस कर्मी है। खबर मिली है कि बदलापुर पुलिस स्टेशन के सात पुलिस कर्मी कोरोना बाधित हुए हैं।
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली शहर में कोरोना वायरस के मामले में तेजी से उछाल आता जा रहा है गुरुवार को सबसे अधिक 323 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4515 तक जा पहुची है इनमें 2365 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 2059 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वहीं आज 6 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 91 हो गयी है। लगातार मरीजों की संख्या में आ रही तेजी मनपा के लिए चिंता का विषय बन गया है वही मरने वालों की संख्या में भी रोकथाम नही लग पा रही है प्रतिदिन मरनेवालों के आंकड़े शुभ संकेत नही दे रहे है इस संकट की घड़ी में किस तरह खुद को सुरक्षित रखा जाय यह भी एक समस्या बन गयी है लगातार लोगो को क्रेडिट कार्ड, लोन विभाग व बिजली विभाग की तरफ से बिल भेज पैसे भरने के लिए फोन किया जाता रहता है ऐसे में ना चाहते हुए लोगो को घरों से बाहर निकलना ही पड़ता है और वे इस बीमारी के चपेट में आ जाते है इसपर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए और सभी प्रकार के लोन विभाग वालो पर सख्त कदम उठाए जाने चाहिए जब तक कि स्थिति सही ना हो जाए।




[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.