Click the Image and SUBSCRIBE our Youtube News Channel

 youtube pic

Click the Image to Download

Android app pic

ULHAS VIKAS Mobile Android App

उल्हासनगर में फिलहाल लॉकडाऊन नहीं- मनपा आयुक्त, नए मरीज 148, कुल संख्या 1914

उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का कोहराम जारी है। मंगलवार को 148 नए मरीज मिलने से शहर में कोरोना के प्रति दहशत बढ़ गई है। इसी के साथ शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 1914 हो गई है। जिसमें राहत की खबर यह है कि मंगलवार को 60 मरीज कोरोना मुक्त होकर डिस्चार्ज हुए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की कुल संख्या अब 1043 हो गई है। 824 एक्टिव मरीजों की ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। मंगलवार को चार मरीजों की मौत कोरोना से हुई है जिससे मरने वालों की संख्या अब 47 हो गई है।

उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर मंगलवार को महानगरपालिका में नए आयुक्त डॉ. राजा दयानिधी ने सर्वपक्षीय बैठक का आयोजन किया था। जिसमें टीओके द्वारा 1 से 7 जुलाई तक की गई लॉकडाऊन की मांग पर मनपा आयुक्त डॉ. दयानिधी ने कहा कि शहर में फिलहाल लॉकडाऊन नहीं होगा क्योंकि लॉकडाऊन हेतु कई तैयारियां की जाती है जिसके लिए पुलिस का सहयोग आवश्यक है। शहर में लॉकडाऊन की अगर आवश्यकता होगी तो उस पर उचित समय पर तैयारी के साथ निर्णय लिया जाएगा। यह जानकारी हमें भाजपा जिलाध्यक्ष व गट नेता जमनू पुरस्वानी ने दी जो उस बैठक में मौजूद थे।
उल्हासनगर मनपा में मंगलवार को मनपा आयुक्त डॉ. राजा दयानिधी ने सर्वपक्षीय बैठक का आयोजन किया था जिसमें भाजपा से जमनू पुरस्वानी, किशोर वनवारी, शिवसेना से धनंजय बोडारे, अरुण आशान, धनंजय बोडारे, टीओके से कमलेश निकम, शिवाजी रगडे व साई पक्ष से टोनी सीरवानी, कांग्रेस से रोहित सालवे उपस्थित थे। इस बैठक में शहर में कोरोना संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई जिसमें सर्वपक्षीय नगरसेवकों ने अपने विचार रखे और शहर की समस्या से अवगत कराया।  शहर में 1 से 7 जुलाई तक सप्ताह भर लॉकडाऊन की मांग टीओके तथा शिवसेना द्वारा की गई। वहीं भाजपा द्वारा यह कहा गया की गई कि अगर लॉकडाऊन शहर में करना ही है तो पूर्ण रूप से और सख्ती से पुलिस व प्रशासन की निगरानी में लॉकडाऊन करें। केवल शटर नीचे करके लॉकडाऊन करना व्यर्थ है। इस लॉकडाऊन में मजदूरों को खान-पान की व्यवस्था भी मनपा प्रशासन को करनी पड़ती है उसकी भी व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर अनलॉक का ही पालन व्यापारी व शहरवासी अच्छे से नियमानुसार करें तो लॉकडाऊन की आवश्यकता नहीं है। इस तरह की बातें भाजपा गट नेता जमनू पुरस्वानी ने की। लॉकडाऊन के सुझाव पर मनपा आयुक्त ने कहा कि प्रशासन लॉकडाऊन के लिए फिलहाल तैयार नहीं है इसकी अग्रिम सूचना तथा पुलिस का सहयोग आवश्यक है और पूरी तैयारी के बाद ही हम लॉकडाऊन की घोषणा करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो कुछ ही दिन में इसका निर्णय भी लिया जाएगा।
मनपा आयुक्त ने कहा कि कोरोना की रोकथाम हेतु प्रशासन ने रुपरेखा तैयार की है जिसमें सप्ताह भर में 200 बेड का अस्पताल तैयार किया जाएगा, चार निजी अस्पताल कोविड को समर्पित होंगे तथा गरीब अथवा अमीर मरीजों को महात्मा ज्योर्तिबा फुले योजना के तहत मुफ्त ईलाज की सुविधा देने का प्रयास भी किया जा रहा है। कोरोना की रोकथाम हेतु हर संभव कोशिश की जाएगी। ताकि कोरोना मामले में गिरावट आए।
आयुक्त की उपरोक्त बातें हमें भाजपा जिलाध्यक्ष जमनू पुरस्वानी ने बताई और कहा कि नए आयुक्त काफी काबिल है और उनके चार्ज लेते ही लॉकडाऊन का प्रेशर सत्तापक्ष दे रही है। आयुक्त स्वयं डॉक्टर भी है इसलिए उन्हें फ्री हैंड काम करने मौका देना चाहिए। उन्होंने हमसे वादा किया है कि वो कोरोना की रोकथाम हेतु हर संभव प्रयास करेंगे। यह बैठक मंगलवार की दोपहर 12.30 से 3 बजे तक चली। बैठक में उपस्थित नगरसेवकों ने शहर में ऑक्सीजन, वेंटीलेटर, बेडों व चेकअप सेंटर की कमी पर भी चर्चा की। जिस पर उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इसका निवारण का प्रयास किया जाएगा।


Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

ULHAS VIKAS

{facebook#https://www.facebook.com/ashokubodha?lst=100004327352253%3A100004327352253%3A1544105693} {twitter#https://twitter.com/ulhasvikas} {google-plus#https://plus.google.com/u/0/112820940958764632209?tab=mX} {youtube#https://www.youtube.com/channel/UCJqNLYFJiQKoLRvJrwhY3vg?disable_polymer=true} {instagram#https://www.instagram.com/accounts/login/?hl=en}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget