"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 1528, अंबरनाथ में 1636, बदलापुर में 686 व कल्याण में 5309 कोरोना ग्रस्त

हीरो बोधा-युसूफ शेख

उल्हासनगर उल्हासनगर में शनिवार को 60 नए मरीज मिलने से शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या अब 1528 हो गई है। शनिवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है जिससे मृतकों की संख्या 40 हो गई है। वहीं 44 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर लौटे हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 878 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 610 है जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। शनिवार को उल्हासनगर-1 से 5 तक जिन क्षेत्रों से मरीज मिले हैं उनमें उल्हासनगर-1 सेंचुरी रेयॉन कॉलोनी से 2, उत्तम अपार्टमेंट के पास से 1, साधुबेला स्कूल के पास से 2, स्वीट अपार्टमेंट के पास से 1, तोमर अस्पताल के पास से 2, कमला नेहरू नगर से 1, उल्हासनगर-2 झुलेलाल मंदिर के पास से 2, साई टेऊराम रोड से 3, खेमानी रोड से 1, महात्मा गांधी नगर से 1, सीरू चौक परिसर से 2, फर्निचर बाजार परिसर से 2, हरिव्दार अपार्टमेंट के पास से 1, सी ब्लॉक रोड  से 1, उल्हासनगर-3 पंजबी कॉलोनी परिसर से 1, गणेश मंदिर के पास से 1, शिवनेरी नगर से 1, साई बाबा मंदिर परिसर से 1, साईबाबा नगर से 1, शिवमंदिर के पास से 1, गौतम बुद्ध नगर से 1, उल्हासनगर-4 सेक्शन 26 से 2, सुभाष टेकड़ी से 8, सेक्शन 29 से 1, मराठा सेक्शन से 1, गणपति मंदिर परिसर से 1, संभाजी चौक परिसर से 4, कुर्ला कैम्प परिसर से 1, शांति सागर होटल के पास से 1 व अन्य 2 उल्हासनगर-5 तानाजी नगर से 1, पोस्ट ऑफीस के पास से 1, बैंक ऑफ इंडिया के पास से 1, बस स्टॉप के पास से 1, गायकवाड़ पाड़ा से 1, भाटिया चौक से 1, भगवानदास अस्पताल के पास से 1 तथा 3 अन्य क्षेत्रों से मरीज मिले हैं। इस तरह शहर में 60 नए मरीज मिले हैं जिनमें 51 मरीजों का ईलाज घरों में ही चल रहा है। उल्हासनगर के बाहर 46 मरीजों का ईलाज चल रहा है। 
अंबरनाथ अंबरनाथ में शनिवार को फिर कोरोना का बम फटने से एक ही दिन में 140 नए पॉजिटीव मरीज मिले हैं। जिससे शहर में मरीजों की कुल संख्या 1636 हो गई है। शहर में इस बात की चर्चा है कि सांसद डॉक्टर, विधायक डॉक्टर, मुख्याधिकारी डॉक्टर, उपमुख्याधिकारी डॉक्टर, नोडल अधिकारी डॉक्टर इतने सारे डॉक्टर होते हुए भी शहर में कोरोना कंट्रोल में नहीं आ रहा है यह तो आश्चर्य की बात है। अंबरनाथ में मृतकों की संख्या 38 हो गई है। शनिवार को अंबरनाथ शहर लॉकडाऊन बंद के पांचवे दिन बहुत बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिले हैं जिसमें एक की मौत भी हुई है। अच्छी खबर यह है कि अब तक 754 लोग ठीक होकर घर गए हैं। 212 स्वेब रिपोर्ट आयी है जिसमें 140 पॉजिटीव और 70 नेगेटिव आए हैं। अंबरनाथ में आज तक 3305 के स्वेब कलेक्शन किए गए हैं। 114 रिपोर्ट प्रतिक्षा में है। आज कोरोना के मरीज सबसे ज्यादा मिले हैं। जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है। एक्टिव मरीज शहर में 844 है।
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपालिका क्षेत्र में शनिवार को 26 कोरोना के नए रोगी मिले हैं। यहां पर भी कोरोना मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन बढ़ोत्तरी हो रही है लेकिन अन्य शहरों के मुकाबले यहां स्थिति नियंत्रण में है। यहां पर कुल मरीजों की संख्या 686 हो गई है और मृतकों की संख्या अब 15 है। यहां पर एक्टिव मरीज 313 बताए गए हैं। 358 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। जो नए मरीज मिले हैं उनमें से दो डॉक्टर, दो पुलिस कर्मी के अलावा उल्हासनगर में एक बैंक में काम करने वाला कर्मचारी है।
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में शनिवार कमाल की उछाल आयी मात्र 24 घंटो में 436 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5309 तक जा पहुची है इनमें 3079 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 2129 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 5 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 101 हो गयी है। मात्र 24 घंटो में आये इस आंकड़े ने सबको हिलाकर रख दिया है वही मनपा के सारे नियम व कानून इन आकड़ो के सामने कमजोर पड़ते जा रहे है अब मनपा को कुछ ऐसे ठोस कदम अपनाने ही होंगे नही तो यहां की हालत भयानक मोड़ ले लेगी जिसे रोक पाना शायद ही संभव हो वही इसकी रोकथाम के लिए लाकडाउन ही एक मात्र उपाय नजर आ रहा है अगर लाकडाउन के समय के आकड़ो पर नजर डाली जाए तो उस समय 20-30 के ऊपर मरीज नही पाये जाते थे पर लाकडाउन में ढील होते ही मरीजों की संख्या में विस्फोट होता जा रहा है।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.