"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 815, अंबरनाथ में 806, बदलापुर में 431 व कल्याण में 2463 कोरोना ग्रस्त

* उल्हासनगर में दुकानों को रात तक खोलने का आदेश मनपा ने अब तक नहीं दिया है
* उल्हासनगर में 29 नए मरीज, एक की मौत, एक्टिव मरीज 362, कोरोना मुक्त 425 
* अंबरनाथ में 62 नए मरीज, एक्टिव मरीज 465
* बदलापुर में मिले 7 नए मरीज, एक्टिव मरीज 195
* कल्याण-डोंबिवली में आज मिले 155 मरीज, एक्टिव मरीज 1278
हीरो बोधा-युसूफ शेख

उल्हासनगर। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में मंगलवार को 29 नए कोरोना पॉजिटीव मरीज मिले हैं। जिसमें से एक 19 वर्षीय युवक की मौत भी हुई है। जिससे शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 28 हो गई है। कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 800 पार हो गई है। अब तक कुल 815 कोरोना संक्रमित हुए हैं जिसमें 362 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। मंगलवार को 22 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर लौट गए हैं। अब तक 425 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं। 
उल्हासनगर-1 से 5 तक मंगलवार को मिले 29 मरीज इस प्रकार हैं उल्हासनगर-1 कमला नेहरू नगर से 1, ओटी सेक्शन से 1, रमाबाई आंबेडकर नगर से 1, उल्हासनगर-2 बेवस चौक से 2, खेमानी परिसर से 1, उल्हासनगर-3 आनंद नगर से 15 जिसमें (एक 19 वर्षीय युवक की मौत), गौतमवाड़ी से 2, दशहरा मैदान से 1, उल्हासनगर-4 सरस्वती नगर से 2, ब्राह्मणपाड़ा से 3 का समावेश है।  सभी का कोरोना संक्रमितों का ईलाज अस्पतालों में शुरू किया गया है। मनपा द्वारा जानकारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि कैम्प 4 के कोविड अस्पताल में 70 मरीज भर्ती है वहीं कामगार अस्पताल में 76, आंबेडकर अभ्यासिका में 77, टेऊराम सेंटर में 16, आयटीआय में 62, सेंट्रल पार्क में 32 तथा शहर के बाहरी अस्पतालों में 29 मरीजों का ईलाज चल रहा है। 18 मरीज आयसीयु में बताए गए हैं। 314 मरीजों में कोरोना के कम लक्षण है वहीं 30 मरीजों में अधिक हैं। वहीं उल्हासनगर शहर में सोमवार से भाजपा विधायक कुमार आयलानी द्वारा बयान जारी किया गया था कि सुबह 9 से रात 9 बजे दुकानें खोली जाएं लेकिन इस तरह का आदेश मनपा ने अभी तक नहीं निकाला है। वहीं यूटीए ने मंगलवार को आयुक्त से मांग की है कि सुबह 10 से रात 8 बजे तक दुकानें खोली जाएं लेकिन इस मांग को भी अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है। लेकिन शहर में व्यापारियों के बीच उपरोक्त दोनों मांग को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है। यूटीए कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी ने कहा है कि शुक्रवार से सुबह 10 से रात 8 बजे तक दुकानों खोलने की अनुमति का आश्वासन हमें आयुक्त ने दिया है।
अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना का कहर शहरवासियों को जकड़ता जा रहा है। रोजोना यहां पर 60 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। जिस तेजी से मामले बढ़ रहे हैं उससे ऐसा लग रहा है कि जल्द ही अंबरनाथ शहर में मरीज 1000 के आकड़े को भी पार कर लेगा। मंगलवार को फिसे 62 कोरोना बाधित मिलने के कारण मरीजों की कुल संख्या 806 हो गई है। रोजाना इतनी बड़ी संख्या में बाधितों के मिलने से शहर के नेता पूरी तरह खामोश हो गए हैं। प्रशासन से कोई जवाब भी तलब नहीं कर रहा है कि कोरोना को रोकने के लिए क्या उपाय किए जा रहे हैँ। ढाई लाख की आबादी वाले शहर में 800 से ज्यादा कोरोना के मरीज हैं। क्या ये चिंता की बात नहीं है? हाथ पे हाथ धरे रखकर बैठे रहने से कुछ नहीं होगा। इस पर मंथन करना जरूरी है कि इस फैलते वायरस को कैसे रोका जाए। हम को तो ये भी शक है कि प्रशासन मौते के आकड़ों को भी छुपा रहा है। अब तक 20 की मौत बताई जा रही है। जिस घर में एक भी कोरोना बाधित मिलता है पूरा परिवार कितना परेशान हो जाता है। जिसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। अंबरनाथ में ठीक होने वालों की संख्या भी कम है। आज तक 321 लोग ही ठीक हुए हैं। 40 प्रतिशत ही मरीज ठीक हो रहे हैं। जबकि 465 एक्टिव मरीज हैं। शहर पश्चिम में कोरोना का कहर ज्यादा है। पूर्व में भी यै पार पसार रहा है। इस वायरस को कम करने के लिए हम सबको सर जोड़कर बैठने की जरूरत है।
बदलापुर। बदलापुर में मंगलवार को 7 कोरोना ग्रस्त मिले हैं लेकिन यहां पर 24 घंटों में दो वृद्ध पुरुषों की मौत हो गई है। जिसके कारण मृतकों की संख्या अब 11 हो गई है। कोरोना बाधित मरीजों की संख्या 431 है। बदलापुर में कोरोना को मात देने वालों की संख्या ज्यादा है। यहां पर कुल 225 बाधित ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। 50 प्रतिशत से भी ज्यादा कोरोना मरीज यहां ठीक हुए हैं। 195 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। यहां पर स्वेब टेस्टींग के लिए सेम्पल कम लिए जा रहे हैं। मंगलवार को 27 लोगों के स्वेब सेम्पल लिए गए हैं। आज तक कुल 813 स्वेब टेस्ट लिए गए हैं। 56 स्वेब रिपोर्ट की प्रतिक्षा है।
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली मनपा अंतर्गत मंगलवार को 155 कोरोना संक्रमित पाए गए अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 2463 मरीज हो चुके है इनमें 1278 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 1093 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है आज और दो मरीज इस बीमारी के शिकार हो गए जिंसके पश्चात मरनेवालों की संख्या बढ़कर 64 हो गयी है । जिसका विवरण इस प्रकार है। इनमें डोम्बिवली पूर्व में 39, डोम्बिवली पश्चिम में 12, कल्याण पश्चिम में 59, कल्याण पूर्व में 32, मांडा - टिटवाला में 9, अंबिवली में 4 मरीज संक्रमित पाये गए है ।



[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.