"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

नेताओं की उदासीनता के कारण गोल मैदान क्षेत्र नहीं रहा पहली पसंद, उल्हासनगर में नए मरीज 32, एक्टिव 384, अंबरनाथ में नए मरीज 31, एक्टिव 212

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 32एक्टिव मरीज 384

कोरोना मुक्त 9656, मृत्यु 345, कुल संख्या 10,385

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 31, एक्टिव मरीज 212
कोरोना मुक्त 6998मृत्यु 275, कुल संख्या 7485

🔺 बदलापुर में नए मरीज 19एक्टिव मरीज 166
कोरोना मुक्त 7250, मृत्यु 98, कुल संख्या 7514

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 152, एक्टिव 1315
कोरोना मुक्त 48,702, मृत्यु 1018, कुल संख्या 51,035
युसूफ शेख । हीरो बोधा
नेताजी चौक बना शहर का नया हॉटस्पॉट
उल्हासनगर। उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर का चौपाटी कहे जाने वाला गोल मैदान परिसर विधायक, नेताओं व नगरसेवकों की उदासीनता के कारण अपना अस्तित्व खोते जा रहा है जिस कारण उल्हासनगर-5 का नेताजी चौक अब शहर का नया हॉटस्पॉट बनते जा रहा है। 
उल्हासनगर शहर का सबसे प्रसिद्ध व चर्चित इलाका गोल मैदान जहां पर शहर का सबसे बड़ा गार्डन है, खान-पान की होटलें हैं लोग यहां रोजाना सैर सपाटे के लिए घूमने आते हैं लेकिन अब जो बड़ी कंपनियां यहां पैसे लगाकर बड़े शोरुम व फ्रेंचाईजी खोलती थी अब वो यहां से पलायन कर रही है क्योंकि इस क्षेत्र का विकास नहीं होने से अब यह परिसर का लोगों के साथ कंपनियों की भी पहली पसंद नहीं रहा। अब नेताजी चौक परिसर में बढ़ती रौनक और कंपनियों की सबसे ज्यादा फ्रेंचाईजी जाने से गोल मैदान अपना अस्तित्व खोते जा रहा है। जिसके जिम्मेदार शहर के नेता ही बताए जाते हैं क्योंकि यह पैनल विधायक के कोटे में होने के बावजूद इस परिसर में शहर का सबसे बड़ा बगीचा खस्ता हालत में पड़ा हुआ है। लोग अब वॉक के लिए सपना गार्डन जाते हैं ना कि गोल मैदान। वहां पर बिजली भी काफी कम है और असामाजिक तत्वों का बसेरा हो गया है। कई महिलाओं ने चरसी व गर्दुल्लों की शिकायत भी की है लेकिन पुलिस, मनपा प्रशासन व नेता नगरसेवक कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है।
साधु वासवानी उद्यान (गोल मैदान) यह बगीचा एक तो कई हिस्सों में बांटे जाने के बावजूद बगीचे का विकास नहीं हो रहा है। काफी हिस्सा ब्रह्मकुमारीज को दिया गया है। पानी की टंकी परिसर में भी गंदगी का साम्राज्य है और वहीं पर चरसी व गर्दुल्ले अपना ढेरा डाले हुए हैं। कचरे व बदबू की समस्या हमेशा से ही देखने को मिलती है। गोल मैदान में नवयुवक व नाबालिग युवक अपनी तेज बाईक पर घूमते मटरगश्ती करते देखे जाते हैं गोल मैदान का राऊंड मारकर वो सी ब्लॉक की तरफ ट्रीपल सीट से घूमते हैं। इस परिसर में खाऊ गली सबसे ज्यादा चर्चित है और रातभर पुलिस के आर्शिवाद से चलते हैं। गुंडों की गुंडागर्दी भी यहां आए दिन देखी जाती है। पुलिस चौकी होने के बावजूद युवा पुलिस से नहीं डरते। पैनल 5 में चार नगरसेवक होने के बावजूद यह परिसर उदासीनता की मिसाल बना हुआ है। इस पूरे गोल मैदान सर्किल में जितनी भी इमारतें हैं उनमें इमारतों में पार्किंग न होने के कारण सभी लोगों की गाडिय़ां बाहर रास्ते पर खड़ी रहती है जिस कारण रोड छोटा होते गया है और यातायात की समस्या उत्पन्न किए हुए हैं। मेन गेट पर लगाए गए  पुतले भी खस्ता हाल में हैं।
उल्हासनगर-5 का नेताजी परिसर राकांपा नेता भारत गंगोत्री की देखरेख में विकासशील बनता जा रहा है यहां पर कोई इमारतें नहीं है और रोड भी चौड़ा है। प्रभात गार्डन में लोग सैर भी करते हैं। यहां कई कंपनियों की फ्रेंचाईजी होने के कारण यह इलाका अब नया हॉटस्पॉट बनते जा रहा है।
धार्मिक स्थल खोलने के संकेत दिए मुख्यमंत्री ने
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने का संकेत देते हुए कहा कि दिवाली के बाद भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी को सुनिश्चित करने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की जाएगी। एक वेबकास्ट में, ठाकरे ने कहा कि धार्मिक पूजा स्थलों केो फिर से खोलने में जल्दीबाजी न करने के लिए उनकी आलोचना हो रही है।

उन्होंने कहा, ''अगर इससे नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित होती है, तो मैं आलोचना झेलने के लिए तैयार हूं। पूजा स्थलों पर भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए काम किया जाएगा और दिवाली के बाद एक मानक संचालन प्रक्रिया का मसौदा तैयार किया जाएगा।"

ठाकरे ने कहा कि पूजा स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर पटाखे फोड़ने से बचने की भी अपील की। उन्होंने कहा, "मैं इस पर प्रतिबंध लागू नहीं करना चाहता। हमें एक-दूसरे पर विश्वास और भरोसा रखना चाहिए।" दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की वृद्धि में प्रदूषण को कारण बताए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ''हमें पटाखे फोड़ने पर आत्म नियंत्रण और संयम रखना चाहिए, जिससे प्रदूषण बढ़ेगा। दिवाली के चार दिनों के उत्सव के दौरान प्रदूषण फैलाकर महामारी के खिलाफ नौ महीने से चली आ रही कड़ी मेहनत को बर्बाद न करें।

उल्हासनगर में आज 30 हुए डिस्चार्ज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 32 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 10,385 हो गई है। आज एक मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या 345 हो गई है। आज 30 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 9656 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 92.98 बताया गया है। वहीं 384 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 145, होम आयसोलेशन में 132 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। 
अंबरनाथ में अब तक 6998 कोरोना मुक्त
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 31 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 7485 हो गई है। आज शहर पूर्व में 20 और पश्चिम में 11 रोगी मिले हैं। 93.49 प्रतिशत के साथ आज तक 6998 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 2.83 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोगी अब 212 हैं। 3.67 प्रतिशत के साथ मृतकों की कुल संख्या 275 हो गई है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 32 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 30,091 पहुंच गई है। आज 114 लोगों ने टेस्ट कराया है जिसमें 83 नेगेटिव और 31 पाॅजिटीव हैं। 
बदलापुर में आज 19 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 19 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7514 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.30 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 98 ही है। यहां पर 96.48 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 7250 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 2.20 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 166 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 11,724 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 11 नेगेटिव और 19 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 152 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 152 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 51,035 तक जा पहुची है इनमें 1315 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 48,702 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 2 मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 1018 तक पहुंच गई है। 159 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 25, कल्याण पश्चिम में 45, डोंबिवली पूर्व में 59, डोंबिवली पश्चिम में 20, मांडा टिटवाला में 1, पिसवली में 0 तथा मोहना में 2 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.