"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ में 1496, उल्हासनगर में 1468, बदलापुर में 660 व कल्याण में 4873 कोरोना ग्रस्त

हीरो बोधा-युसूफ शेख

उल्हासनगर। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में शुक्रवार को 62 नए मरीज मिले हैं जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 1468 हो गई है। अब तक 834 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर लौटे हैं। शहर में 595 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। मृतकों की संख्या यहां पर 39 बताई गई है।उल्हासनगर शहर में संक्रमित मरीजों के बिल्डिंग के साथ दुकानों को सील करने से दुकानदार परेशान हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शहर में पूर्ण लाॅकडाऊन व कफर्यू की मांग बढ़ रही है क्योंकि यहां पर लोग बेपरवाह घूम रहे हैं। शहर में जगह जगह खान-पान की सुविधा आम दिनों की तरह देर रात तक मिल रही है। गोल मैदान परिसर में लोग रात भर सैर सपाटे के लिए घूम रहे हैं जहां खान-पान की हर सुविधा काउंटर सेल मार्फत शुरू है। जो खतरनाक साबित हो सकता है। नाईट कफर्यू की धज्जियां शहर में उड़ाई जा रही है।उल्हासनगर में शुक्रवार को कैम्प 1 से 5 तक मिले 62 मरीज इस प्रकार हैंः- उल्हासनगर-1 तेजुमल चक्की से 1, शहाड फाटक से 1, राॅयल रेसिडेंसी से 2, सोनारा हाॅल परिसर से 1 व अन्य परिसर से 5, उल्हासनगर-2 के 24 स्कूल परिसर से 1, झुलेलाल मंदिर परिसर से 5, रिजेंसी होटल परिसर से 1, खेमानी परिसर से 1, आजाद नगर से 1, व अन्य क्षेत्र से 3 , उल्हासनगर-3 सेंट्रल अस्पताल परिसर से 1, सुभाष नगर से 1, राहुल नगर से 1, दसेरा मैदान से 1, ओटी सेक्शन से 3, शिवाजी चौक से 1, गौतम नगर से 1, चोपड़ा कोर्ट से 1, आंबेडकर नगर से 1, शांतिनगर से 1, शिव काॅलोनी से 1, सेक्शन 17 से 1, सेक्शन 21 से 1 व अन्य क्षेत्र से 4, उल्हासनगर-4 मराठा सेक्शन से 1, सेक्शन 25 से 1, सेक्शन 28  से 1, सेक्शन 30 से 1, महावीर अस्पताल से 1, लाल चक्की से 2, सरकारी दवाखाने के पास से 1, गणपति मंदिर से 1, महात्मा फुले नगर से 4, उल्हासनगर-5 गायकवाड़ पाड़ा से 1, सेक्शन 39 से 1, कुर्ला कैम्प से 2, कैलाश काॅलोनी से 1, हिरापुरी चौक से 1, वीर तानाजी नगर से 2 कोरोना के मरीज मिले हैं। आज किसी भी कोरोना ग्रस्त की मौत नहीं हुई है वहीं 43 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर लौटे हैं।  
ईलाज न मिलने से गैर कोरोना ग्रस्त मरीजों की हो रही मौत
कोरोना महामारी के कारण गैर कोरोना ग्रस्त मरीजों की अब मौत शहर में लगातार हो रही है क्योंकि कोई भी अस्पताल बिना कोरोना रिपोर्ट के मरीज का ईलाज नहीं कर रहा है। शहर में कुछ दिनों पूर्व उल्हासनगर-3 सेक्शन 17 निवासी अनिल रामनानी नामक व्यक्ति को सांस लेने में परेशानी हो रही थी उनके परिजनों ने ईलाज हेतु शहर में करीब 3 घंटे तक करीब सभी अस्पतालों के चक्कर काटे लेकिन सभी ने कहा पहले कोरोना टेस्ट लेकर आए जबकि उसकी रिपोर्ट आने में ही 4-5 दिन लगते हैं। आखिरकार डोंबिवली के ममता अस्पताल में उन्हें भर्ती किया गया जहां ईलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। यह घटना सोमवार रात की बताई गई है। मृतक के पुत्र आशीष रामनानी ने अपने पिता की मौत का जिम्मेदार सरकारी तंत्र को बताया है और कहा कि अगर मेरे पिताजी को समय पर वेंटीलेटर पर ही अस्पताल में ईलाज मिला जाता तो वे आज जीवित होते। शहर में इस तरह के कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे गैर कोरोना ग्रस्त मरीजों को इस बीमारी के डर से अस्पतालों द्वारा ईलाज न मिलने के कारण शहरवासियों में रोष व्याप्त है। शहर के नेताओं को इस बाबत ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है।
अंबरनाथ। अंबरनाथ में शुक्रवार को 19 नए बाधित मिले हैं। लाॅकडाऊन के चौथे दिन एक अच्छे खबर यही है। शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 1496 हो गई है। शुक्रवार को शहर पूर्व लोकनगरी निवासी एक व्यक्ति की कोरोना से मृत्यु हुई है। आज तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 37 हो गई है। अंबरनाथ नगरपरिषद द्वारा भेजे गए कोरोना रिपोर्ट में ये दर्ज नहीं किया गया है कि आज कितने बाधित ठीक होकर घर गए हैं जबकी आज कई लोगों को डेंटल काॅलेज कोविड अस्पताल से छुट्टी दी गई है। 749 बाधितों का उपचार चल रहा है। कई मरीज होम क्वारनटाईन होकर अपना उपचार करवा रहे हैं। 305 लोगों के स्वेब टेस्ट रिपोर्ट की प्रतिक्षा है। अंबरनाथ में आज तक 3296 लोगों के कोविड 19 की जांच की गई है। आज पूर्व से ज्यादा बाधित मिले हैं। पूर्व से 10 बाधित मिले हैं। और एक की मौत हुई है। पश्चिम में 8 कोरोना बाधित मिले हैं।
बदलापुर। बदलापुर नपा क्षेत्र में आज 11 बाधित मिले हैं। यहां पर मरीजों की कुल संख्या 660 हो गई है। यहां पर ठीक होने वालों का प्रतिशत 50 प्रतिशत से ज्यादा है। 334 बाधित ठीक होकर घर गए हैं। बदलापुर में शुक्रवार को दो डाॅक्टर, एक पुलिस कर्मी, एक रेलवे कर्मचारी और एक डी मार्ट के कर्मचारी कोरोना से बाधित हुआ है। यहां पर 311 मरीजों का उपचार चल रहा है। आज 11 रिपोर्ट प्राप्त हुई है और 11 ही पाॊजिटीव पाए गए हैं। 60 स्वेब टेस्ट रिपोर्ट की प्रतिक्षा है।
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली शहर में कोरोना मामलों में दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ोत्तरी होती जा रही है इसी क्रम में आज 358 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4873 तक जा पहुची है इनमें 2678 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 2099 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 5 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 96 हो गयी है । कडोमपा क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजो की संख्या को देखते  हुए महानगरपालिका वै. ह.भ.प. सावळाराम क्रिडा संकुल डोंबिवली के कै. सुरेंद्र वाजपेयी बंदिस्त क्रीडागृह में 30 बेड का आयसीयु सुविधा व 170 बेड का ऑक्सीजन की सुविधा युक्त Dedicated Covid Health Centre का निर्माण भी किया जा रहा है जो कि 1 जुलाई से कार्यान्वित हो जाएगा इसी तरह लाल चौकी, कल्याण (प) में बीओटी पद्धति पर एक इमारत में 120 बेड की आयसीयू व 250 बेड की ऑक्सीजन सुविधा युक्त Dedicated Covid Health Centre तथा डोंबिवली में जिमखाना परिसर में 150 बेड की आयसीयू व 300 बेड की ऑक्सीजन सुविधा युक्त Dedicated Covid Health Centre का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा रहा है जो कि 15 जुलाई तक पूरा होने की जानकारी मनपा ने दिया है जिससे कोरोना मरीजों को और भी बेहतर उपचार दिया जा सकेगा ।



[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.