"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 1629, अंबरनाथ में 1681, बदलापुर में 721 व कल्याण में 5678 कोरोना ग्रस्त

यूटीए द्वारा उल्हासनगर में 1 से 7 जुलाई तक सेल्फ लॉकडाऊन की घोषणा
उल्हासनगर शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टीओके प्रमुख ओमी कालानी के मार्गदर्शन में उल्हासनगर ट्रेड एसोसिएशन द्वारा एक विशेष बैठक कर शहर में 1 से 7 जुलाई तक सेल्फ लॉकडाऊन की घोषणा की है। इसमें दूध व मेडिकल को छोड़कर सभी व्यवसाय जिसमें किराणा व भाजी को भी बंद रखने की घोषणा की गई है। बंद के विषय में मनपा आयुक्त व डीसीपी से मिलकर इसकी जानकारी दी जाएगी ताकि इसे पूरी तरह सफल बनाया जा सके। यह जानकारी हमें यूटीए अध्यक्ष सुमीत चक्रवर्ती व कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी ने दी है।
हीरो बोधा-युसूफ शेख
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का कोहराम जारी है। रविवार को 101 नए पॉजिटीव मरीज मिलने से शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 1629 हो गई है। जिसमें दो कोरोना मरीजों की मृत्यु हुई है। रविवार को 59 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौटे हैं जिससे शहर में अब तक 50 प्रतिशत से भी अधिक मरीज 933 कोरोना मुक्त हुए हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या अब 654 है। इन सभी का ईलाज शहर के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। शहर के बाहर 46 मरीज हैं जबकि 75 मरीज होम आयसोलेशन में अपना ईलाज करवा रहे हैं। नए आयुक्त डॉ. राजा दयानिधी ने अपना चार्ज लेते ही शहर में कोरोना की स्थिति का जायजा लिया और आरोग्य अधिकारियों के साथ कोविड सेंटर व कोविड अस्पतालों का दौरा किया। लेकिन अब तक उनके द्वारा कोई भी सख्त कदम नहीं उठाया गया है जिससे शहर में यह पता चल सके कि नए आयुक्त आए हैं। रविवार को उल्हासनगर-1 से 5 तक जिन क्षेत्रों से कोरोना के मरीज मिले हैं उनमें:- उल्हासनगर-1 गोल मैदान परिसर से 3, एमआयडीसी रोड से 1, तेजुमल चक्की परिसर से 1, शहाड फाटक परिसर से 3, दूनिचंद कॉलेज परिसर से 1, साधुबेला स्कूल परिसर से 1, टेलीफोन एक्सचेंज परिसर से 1, मो. रफी मार्ग से 1 व 1 अन्य क्षेत्र से, उल्हासनगर-2 बेवस चौक परिसर से 1, ओटी सेक्शन से 2, खेमानी चौक से 2, झुलेलाल स्कूल परिसर से 4, धोबीघाट परिसर से 2, नेहरू नगर से 1, उल्हासनगर-3 चोपड़ा कोर्ट परिसर से 1, खन्ना कंपाऊड से 1, ओटी सेक्शन से 6, ब्राह्मणपाड़ा से 1, आनंद नगर से 1, सम्राट अशोक नगर से 1, सुभाष नगर से 1, जवाहर टॉकीज परिसर से 1, रिजेंसी होटल के पास से 3, शिवाजी चौक परिसर से 2, शांतिनगर से 1 (मृत्यु), सपना गार्डन परिसर से 2, सेक्शन 17 से 1, अमन टॉकीज के पास से 5, पंजाबी कॉलोनी से 1, फलावर लाईन से 1 व 1 अन्य क्षेत्र से मरीज मिला है जबकि एक अन्य व्यक्ति की मौत भी हुई है। उल्हासनगर-4 लाल चक्की से 5, दीपक दरबार से 1, सुभाष टेकड़ी से 3, सेक्शन 26 से 1, सेक्शन 25 से 1, सेक्शन 28 से 1, मराठा सेक्शन से 2, आर्शिवाद सोसायटी से 1, स्टेशन रोड से 1, संतोष नगर से 1, आजीएस स्कूल के पास से 2, महात्मा फुले नगर से 3, श्रीराम पेट्रोल पंप से 1, कुर्ला कैम्प रोड से 7, उल्हासनगर-5 भाजी मार्केट से 1, वीर तानाजी नगर से 3, खामदेव पाडा से 1, दशहरा मैदान से 1, आकाश कॉलोनी से 2, स्वामी शांतिप्रकाश आश्रम के पास से 2, एसएसटी कॉलेज के पास से 2, हनुमान नगर से 1 मरीज का समावेश है। उल्हासनगर-3 में दो कोरोना ग्रस्त लोगों की मौत हुई है।
अंबरनाथ। अंबरनाथ में रविवार को 45 नए कोरोना ग्रस्त मिले हैं। शहर में कुल संख्या अब 1681 हो गई है। रविवार को दो मरीजों की मृत्यु हुई है। आज तक मृतकों की संख्या 40 हो गई है। शहर में मृत्यु दर 2.4 प्रतिशत है। एक्टिव मरीजों की संख्या 868 है। 635 का डेंटल कोविड अस्पताल में और होम क्वारनटाईन में 233 रोगियों का ईलाज चल रहा है। ठीक होकर 733 मरीज घर लौटे हैं। लॉकडाऊन के 6ठें दिन तक प्रशासन कोरोना पर कंट्रोल करने में नाकाम रही है। कोरोना के बढ़ते मरीज चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। एक बात जरूर है अंबरनाथ में स्वेब टेस्ट बहुत ज्यादा 3384 हुए हैं। जिसके कारण बाधितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। अभी तक 1539 की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। रविवार को 54 लोगों के स्वेब टेस्ट किए गए हैं। शहर पश्चिम और पूर्व में कोरोना के रोगी बाधितों के संपर्क से बढ़ रहे हैं। 130 रिपोर्ट की प्रतिक्षा है। 
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर में भी कोरोना बाधितों की संख्या में रोजाना बढ़ोत्तरी हो रही है। रविवार को 35 नए रोगी प्राप्त हुए हैं। यहां पर कुल संख्या 721 हो गई है। ऐसे ही अगर संख्या बढ़ते रही तो यहां पर भी एक हजार का आकड़ा कोरोना के मरीजों का क्रास हो जाएगा। यहां पर 348 एक्टिव मरीज हैं। 358 ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। मृतकों की संख्या 15 हो गई है। 816 को होम क्वारनटाईन किया गया है। 28 स्वेब रिपोर्ट की प्रतिक्षा हो रही है।
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली शहर में कोरोना संक्रमितों के मामलों में आज कुछ कमी पाई गई कुल 369 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5678 तक जा पहुची है इनमें 3372 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 2199 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 6 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 107 हो गयी है। रविवार के मिले आंकड़े के बाद जहां लोगों ने कुछ हद तक राहत की सास ली वही कल के आनेवाले आंकड़े को लेकर लोग चिंतित भी है कि क्या कल भी यह आंकड़े आज की तरह ही कम होंगे या बढ़ेंगे तो वही दूसरी तरफ लाकडाउन को भी लेकर लोगो मे तरह तरह की बाते की जा रही है कल से लाकडाउन किस तरह का होगा यह दुविधा लोगो के अंदर चल रही है ।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.