"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में कोरोना के मरीज 500 के करीब, मिले रिकार्ड तोड़ 40 मरीज, अब तक 20 मरे

* उल्हासनगर में कोरोना ग्रस्त मरीजों का आकड़ा 482
* 206 कोरोना मुक्त, एक्टिव मरीज 256
* बाजारों में रौनक लौटी, सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ी
* जगह-जगह ट्रैफिक जाम, नेता फोटो निकालने व श्रेय लेने में बिजी
उल्हासनगर। हीरो बोधा
  उल्हासनगर शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों का आकड़ा 500 के करीब पहुंच गया है। शुक्रवार को कोरोना विस्फोट के तहत रिकार्ड तोड़ 40 नए मरीज मिले हैं, कुल मरीज 482 हो गए हैं और मरने वालों की संख्या अब 20 हो गई है। शहर की इस भयंकर स्थित के दौरान आज शहर भर में पी-1 व पी-2 के तहत दुकानों को खोला गया। हर जगह ट्रैफिक जाम व कई बाजारों में सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। लोगों में यह भी चर्चा थी कि अगर इसी तरह हालत रही तो कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। वहीं शहर के नेता बाजारों में जाकर फोटो निकालकर श्रेय लेने में बिजी नजर आ रहे थे। जिन्होंने कोरोना की रोकथाम में कोई कार्य नहीं किया वो व्यापारियों को गुमराह करते नजर आ रहे थे जिनमें विधायक कुमार आयलानी सबसे आगे देखे गए।
  उल्हासनगर मनपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जो 40 नए मरीज मिले हैं वो इस प्रकार हैं। उल्हासनगर-5 के वसण शाह दरबार से 7 नए मरीज मिले हैं, कैम्प 3 आनंद नगर से 9, उल्हासनगर-4 संभाजी चौक से 7, उल्हासनगर-3 आंबेडकर नगर से 1, कैम्प 5 गुजराती पाड़ा से 1,  कैम्प 3 साईकृपा बिल्डिंग से 1, कैम्प 3 हिरा घाट से 1, कैम्प 2 अमरधाम चौक से 1, उल्हासनगर-1 कमला नेहरू नगर से 2, उल्हासनगर-3 शांतिनगर से 2, कैम्प 4 हनुमान नगर से 1, कैम्प 5 गायकवाड़ पाड़ा-1, कैम्प 1 बेवस चौक से 1, कैम्प 5 बैंक आफ इंडिया परिसर से 1, कैम्प 2 प्रिया अपार्टमेंट से 1 का समावेश है। इसके अलावा आज शुक्रवार 3 अन्य लोगों की मौत हुई है। मनपा ने कोरोना ग्रस्त तीन मरीजों की कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। इस संबंध में आरोग्य अधिकारी से संपर्क किया गया लेकिन उनका फोन हमेशा की तरह बंद देखा गया। पत्रकारों को मनपा द्वारा विस्तृत जानकारी नहीं दी जा रही है। जानकारी नहीं दिए जाने से मनपा आयुक्त व अधिकारी संदेह के घेरे में पाए जा रहे हैं। प्रेस नोट के अनुसार शुक्रवार को 40 नए मरीज मिले हैं, आज तीन की मौत हुई है। शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 482 हो गई है। जबकि 206 कोरोना मुक्त होकर घर गए हैं वहीं एक्टिव मरीज 256 बताए गए हैं। जिनमें 170 मरीजों में कोरोना के लक्ष्ण कम है तो 61 में अधिक। 16 मरीज आयसीयु में हैं तो 9 मरीज आक्सीजन पर हैं। कोरोना सेंटर आंबेडकर अभ्यासिका में सबसे अधिक 116 मरीजों का ईलाज चल रहा है वहीं कोविड अस्पताल में 65, कामगार में 24, टेऊराम में 20, सायन में 1, ठाणे में 4, कल्याण में 3, भिवंडी में 1, कामा में 3, रिलायंस वाशी में 8, सेंट्रल पार्क में 11 मरीजों का ईलाज चल रहा है। आंबेडकर अभ्यासिका में सुविधाओं की कमी है। शहर में बढ़ते मरीजों की तादाद के तहत डाॅक्टर, नर्स, वार्ड बाय व स्टाॅफ की कमी भी नजर आ रही है। डाॅक्टर स्वयं मरीजों की देखरेख कर रहे हैं। 
   उल्हासनगर कैम्प 1 से 5 तक शुक्रवार को पी-1 व पी-2 पद्धति के तहत दुकानें खोली गई। कई बाजारों में शिष्ट रूप से दुकानें खोली गई। आज पी-1 के तहत एक तरफ बाजारों को खोला देखा गया तो वहीं कई क्षेत्रों में दोनों तरफा दुकानें खोली हुई देखी गई। कई क्षेत्रों में एक तरफ बंद शटर के अंदर दुकानें खुली हुई देखी गई। 76 दिनों से बंद व्यापार को खोलने के बाद बाजारों में भारी भीड़ देखी गई जिस कारण ट्रैफिक जाम जगह-जगह देखने को मिला। बारिश भी थमी हुई थी जिससे बाजारों में रौनक देखी गई। खरीददार सामान लेने के लिए निकले हुए थे। कई जगहों पर सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही थी तो कई जगहों पर मास्क व सैनिटाईजर का इस्तेमाल अनिवार्य भी देखा गया। कई व्यापारी नेता दुकानदारों का मार्गदर्शन कर रहे थे तो शहर के नेता फोटो सेशन करते हुए श्रेय लेने का भरपूर प्रयास कर रहे थे। जिनमें शहर के विधायक कुमार आयलानी भी देखने को मिले। ये वही नेता है जो कोरोना महामारी में व्यापारियों को गुमराह कर चुके हैं और शहर में कोरोना कहर के दौरान गायब थे। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो गज दूरी का संदेश दे रहे हैं लेकिन यहां के विधायक अपने साथियों के साथ सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए फोटो सेशन में बिजी नजर आ रहे हैं। दुकानदारों को किसी नेता अथवा व्यापारी मंडल ने राहत नहीं दी है उन्हें महाराष्ट्र शासन की तरफ से दुकानों को खोलने की अनुमति मिलने के बाद राहत मिली है। दुकानदारों से अपील की गई है कि सामाजिक दूरी व मास्क के इस्तेमाल का ख्याल रखे अन्यथा शहर में कोरोना महामारी विक्राल रूप ले सकती है। हालांकि आज भी मरीजों की संख्या 500 के करीब पहुंच गई है जो शहर के लिए चिंता का विषय है। 

Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.