"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 741, अंबरनाथ में 617, बदलापुर में 401 व कल्याण में 2076 कोरोना ग्रस्त

* उल्हासनगर में 9 नए मरीज, एक्टिव मरीज 364, कोरोना मुक्त 350 
* अंबरनाथ में 48 नए मरीज, एक की मौत 
* बदलापुर में मिले 14 नए मरीज, कुल संख्या 401
* कल्याण-डोंबिवली में आज मिले 160 मरीज
   उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में शनिवार को 9 कोरोना के मरीज मिले हैं। जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या अब 741 हो गई है। शहर में मरने वालों की संख्या 27 है वहीं राहत की बात यह है कि करीब आधे मरीज 350 ठीक होकर घर गए हैं। 364 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। 
उल्हासनगर शहर में शनिवार को इन क्षेत्रों से 9 मरीज मिले हैं। उल्हासनगर-2 नाना-नानी पार्क के पास से 46 वर्षीय पुरुष, सीरू चौक परिसर से 57 वर्षीय पुरुष, उल्हासनगर-3 ओटी सेक्शन े 49 वर्षीय पुरुष, वडोल गांव से 38 वर्षीय पुरुष, पंजाबी कॉलोनी से 45 वर्षीय पुरुष, ब्राह्मणपाड़ा से 10 वर्षीय बच्चा, उल्हासनगर-4 नेताजी चौक परिसर से 56 वर्षीय महिला, उल्हासनगर-5 से कैलाश कॉलोनी से 29 वर्षीय महिला, खामदेव पाड़ा, शांतिप्रकाश से एक 55 वर्षीय पुरुष का समावेश है। उल्हासनगर-4 के कोविड अस्पताल में 70 मरीजों का ईलाज चल रहा है वहीं कामगार अस्पताल में 70, आंबेडकर अभ्यासिका मेें 100, टेऊराम कोविड सेंटर में 16, आयटीआय में 49, सेंट्रल पार्क कोविड सेंटर में 30 तथा 29 मरीजों का ईलाज उल्हासनगर शहर के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है। सेंट्रल पार्क में निजी डॉक्टर द्वारा 4 हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से लिए जा रहे हैं जिसमें मरीजों को ढंग का खाना भी मुहैया नहीं कराया जा रहा है। एक भुक्तभोगी मरीज ने कहा कि इस संकट के समय में डिपाजिट रक्कम भी भरने पर जोर डाला जा रहा है और होटल के रुम में साफ सफाई का भी अभाव है तथा नर्से भी उपलब्ध नहीं है। शुक्रवार को पालक मंत्री एकनाथ शिंदे का उल्हासनगर दौरा रहा जहां उन्होंने शहर में बढ़ते कोरोना मरीजों की स्थिति का जायजा लिया और मनपा अधिकारियों की क्लास ली। मनपा में आयोजित बैठक में सांसद श्रीकांत शिंदे, महापौर लीलाबाई आशान, विधायक किणीकर,  अरुण आशान, धनंजय बोडारे, राजेंद्र चौधरी, सुनील चौधरी आदि उपस्थित थे। 
बैठक में श्री शिंदे ने  कोरोना यौद्धाओं को खान-पान व रहने की सुविधा मिलने मनपा द्वारा अच्छे से देने को कहा। नर्सों, वार्ड बॉय की भर्ती करने और उन्हें समय पर पगार देने को कहा है। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि कोरोना से डरना नहीं है कोरोना से लडऩा है। 
   अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना का राक्षस दिन ब दिन पैर पसार रहा है। शनिवार को फिरसे कोरोना के कहर से एक ही दिन में 48 कोरोना संक्रमित मिले हैं। यहां कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 617 हो गई है। आज शहर में एक कोरोना मरीज के मौत की खबर है जिससे मृतकों की संख्या अब 19 हो गई है। मरने वालों की तादाद में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। खास बात यह है कि रोजोना जो स्वेब टेस्टींग की रिपोर्ट आ रही है उसमें नेगेटिव कम और पॉजिटीव की संख्या ज्यादा है।  शनिवार को 77 स्वेब रिपोर्ट आयी है जिसमें 28 नेगेटिव, 48 पॉजिटीव और एक अनकनक्लुसिव है। शनिवार को भी शहर पश्चिम से कोरोना पॉजिटीव ज्यादा मिले हैं। पश्चिम का खुंटवली परिसर कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। शनिवार को खुंटवली से 10, शाी नगर से 8, खुंटवली के पास के मेठल नगर से 5, वांद्रापाड़ा, शंकर हाईट्स से 3-3, दुबई कॉलोनी से 3, वडवली सेक्शन शहर पूर्व और कानसाई गांव से 4-4 रोगी मिले हैं। 254 कोरोना मुक्त हुए हैं। एक्टिव मरीज 234 अस्पताल में और 110 होम क्वारनटाईन होकर अपना उपचार करा रहे हैं। 268 स्वेब रिपोर्ट की प्रतिक्षा है। 
  बदलापुर में शनिवार को 14 संक्रमित प्राप्त हुए हैं। कुल संख्या 401 हो गई है। यहां पर कोरोना के मरीज अंबरनाथ से कम है। एक्टिव मरीज 202 हैं। यहां पर 9 की मौत हुई है। शनिवार को जो बाधित मिले हैं उसमें एक रेलवे वर्कशॉप माटूंगा में कार्यरत 27 वर्षीय पुरुष है। एक हिंदुजा अस्पताल का कर्मचारी है। बदलापुर में प्रतिबंधित क्षेत्र 77 हैं। यहां 45 स्वेब रिपोर्ट की प्रतिक्षा है।
   कल्याण। कल्याण डोम्बिवली शहर में आज 160 मरीज पाये गए है जिसके बाद यहां पर अब तक कुल  2076 मरीज हो चुके है इनमें 1043 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 963 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है मरनेवालों की संख्या बढ़कर 57 हो गयी है ।



[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.