"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर मनपा द्वारा कोरोना नेगेटिव को पॉजिटीव करने का प्रयास?

* महानगरपालिका को मिला है अब तक 70 लाख का फंड? 
* शहर का निजी डॉक्टर कोरोना की आड़ में लूट रहा है शहर हो
   उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में बढ़ते कोरोना मरीजों को लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है। ऐसे में कुछ दिनों पूर्व उल्हासनगर-5 स्थित हिल लाईन पुलिस स्टेशन परिसर की निवासी एक 43 वर्षीय महिला कोरोना के मामूली लक्ष्ण महसूस होने पर उन्होंने कोविड-19 का टेस्ट कराया। जिसकी कुछ दिनों में रिपोर्ट नेगेटिव आयी, लेकिन नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उस महिला को उल्हासनगर महानगरपालिका से डॉक्टर द्वारा फोन किया जाता है कि आपको कोरोना पॉजिटीव है आपको अस्पताल में एडमिट होना पड़ेगा। इस आशय हेतु जब उस महिला के भाई ने मनपा आरोग्य विभाग में उस पॉजिटीव की रिपोर्ट मांगी तो उन्होंने देने से इंकार किया। दै. उल्हास विकास को उस महिला के परिजनों ने नेगेटिव रिपोर्ट की कॉपी और मनपा के डॉक्टर की फोन रिकार्डिंग भी सुनाई है जिसमें उन्हें एडमिट होने को कहा जा रहा है। हालांकि डॉक्टर ने इस बारे में संपर्क किया गया तो वो उपलब्ध नहीं थे। 
   उल्हासनगर शहर में कोरोना नेगेटिव आयी महिला की रिपोर्ट को पॉजिटीव करने का आखिर क्यों प्रयास किया जा रहा था? यह चर्चा का विषय बना हुआ है। भाजपा के नगरसेवक प्रदीप रामचंदानी ने भी प्रशासन की पोल खोलते हुए कोविड अस्पताल की दुव्यवस्था का वीडियो जारी किया था। शहर में ऐसी भी चर्चा चल रही है कि सरकार से फंड पाने के लिए मरीजों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है। क्या डॉक्टरों की लैब के साथ सैटिंग हैं? शहर का एक निजी डॉक्टर कोविड-19 की आड़ में शहर को लूट रहा है इस तरह के कई आरोप लगाए जा रहे हैं। जल्द ही उस निजी डॉक्टर और उसके अस्पताल को कच्चा चिट्ठा सामने लाया जाएगा। 
   सूत्रों से खबर मिली है कि उल्हासनगर मनपा को कोविड-19 के फंड में 70 लाख का पैकेज अब तक मिला है जिसमें डॉक्टर, नर्सों, मरीजों के लिए सुविधा, खान-पान, दवाईयों आदि का समावेश बताया गा है। खबर मिली है इसमें और भी फंड आने वाला है। अब कोविड-19 की आड़ में कितना भ्रष्टाचार फैला हुआ है यह तो आने वाला समय ही बताएगा। 
* डबल सीट व मास्क न पहनने पर कार्रवाई अनलॉक: पी-1 व पी-2  का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई * शहर में बंद दुकानों के अंदर व्यापार चालू
  उल्हासनगर महानगरपालिका द्वारा अनलॉक-1 के तहत शहर में पी-1 व पी-2 पद्धति से दुकानों को शुरू करने का आदेश दिया था लेकिन इसका उल्लंघन करते हुए शहर में कई व्यापारी दोनों तरफा दुकान खोलकर रख रहे हैं और नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में 10 जून को उल्हासनगर मनपा प्रभाग समिति-3 व विट्ठलवाड़ी पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई के तहत दुकानदारों, डबल सीट दुपहिया चालक व मास्क न पहनने वाले लोगों पर कार्रवाई की है।
  मिली जानकारी के अनुसार बुधवार 10 जून को उल्हासनगर-3 पवाई चौक से लेकर नेताजी तक पी-2 दुकानों को नियम अनुसार खोलना चाहिए लेकिन यहां पर दोनों तरफा दुकानों को कई जगह खोला था अथवा दुकानों का शटर अंदर से बंद कर व्यापार किया जा रहा था। ऐसे दुकानदारों पर प्रभाग समिति-3 के गणेश शिंपी तथा विट्ठलवाड़ी पुलिस के व.पु.नि. भामे ने कार्रवाई की। श्री शिंपी ने बताया कि आज पी-2 के तहत दुकानें खुली रहनी चाहिए लेकिन यहां पर पान की दुकानें, होटल द्वारा काउंटर सेल, सामाजिक दूरी का उल्लंघन, पी-1 की खुली दुकानों पर हमने कार्रवाई की है। यह कार्रवाई रोजाना जारी रहेगी। वहीं विट्ठलवाड़ी पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक भामे ने कहा कि सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए लोग बिना मास्क घूम रहे हैं और दुपहिया वाहनों पर डबल सीट सवार होकर कोरोना को आमंत्रण दे रहे हैं ऐसे लोगों पर हमने कार्रवाई की है। अगर नियमों का उल्लंघन करते रहेंगे तो हम लोगों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई करते रहेंगे। 
   उल्हासनगर मनपा के प्रभाग समिति-1,2 व 4 में भी पी-1 व पी-2 का उल्लंघन हो रहा है लेकिन वहां के प्रभाग अधिकारी क्यों कार्रवाई नहीं करते? पता चला है कि कई दुकानदारों द्वारा मनपा अधिकारियों व कर्मचारियों की जेबें भरकर उन्हें दोनों तरफा व्यापार शुरू करने की अनुमति दे रहे हैं। ऐसी शिकायतें हमें लगातार मिल रही है।
Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.