"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 1925, अंबरनाथ में 434, बदलापुर में 703 व कल्याण-डोंबिवली में 6433 एक्टिव मरीज

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 193एक्टिव मरीज 1925
कोरोना मुक्त 2622, मृत्यु 71कुल संख्या 4618

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 49एक्टिव मरीज 434
कोरोना मुक्त 2234मृत्यु 106, कुल संख्या 2774

🔺 बदलापुर में नए मरीज 47, एक्टिव मरीज 703
कोरोना मुक्त 801, मृत्यु 20, कुल संख्या 1524

🔺 कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 336एक्टिव मरीज 6433, 
कोरोना मुक्त 6936, मृत्यु 207, कुल संख्या 13,576
युसूफ शेख । हीरो बोधा
उल्हासनगर में सब्जी विक्रेताओं पर मनपा द्वारा कार्रवाई
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में मंगलवार को एक बार फिर 200 के करीब 193 कोरोना पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या अब कुल 4618 हो गई है। मंगलवार को 148 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों का आकड़ा अब 2622 हो गया है। वहीं 1925 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। मृतकों की संख्या में आज कोई भी इजाफा नहीं हुआ है। अब तक कुल 71 कोरोना ग्रस्त मरीजों की मौत हो चुकी है। 
शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों का आकड़ा 5 हजार के करीब पहुंच रहा है। डाॅक्टरों, मनपा प्रशासन व पुलिस कर्मियों ने लोगों से अपील की है कि मास्क पहने रखे, सामाजिक दूरी का ख्याल रखे और जरूरत पड़ने पर कोविड जांच जरूर कराएं। शहर में सतर्कता न होने के कारण यह रोग अब घर-घर पहुंचने लगा है। पिछले 12 दिनों से शहर में लाॅकडाऊन है और यह लाॅकडाऊन समाप्त होने में अब एक और सप्ताह है बाकी है लेकिन शहर में इस लाॅकडाऊन का पालन नहीं किया जा रहा है। रोजाना मनपा अधिकारियों द्वारा लाॅकडाऊन का उल्लंघन करने वाले सब्जी विक्रेताओं पर कार्रवाई की जाती है दूसरे दिन दोबारा सब्जी भेजने वाले और उसे खरीदने वाले भीड़ करने लगते हैं। कैम्प 1 शहाड स्टेशन रोड तो लाॅकडाऊन से पूरी तरह मुक्त है यहां सभी दुकानें खुली हुई सुबह में देखने को मिल रही है वहीं कैम्प 3 डाॅल्फिन क्लब के पास सब्जी मंडी में भीड़ देखी जा रही है। कैम्प 3 स्टेशन रोड पर भी इसी तरह की भीड़ रहती है। रात में टिल्सन होटल के पास कोलीवाड़ा, नानी नानी पार्क के पास नीलम जूस में रोजाना भीड़ रहती है जो कोरोना को दावत दे रही है। पुलिस व प्रशासन इसकी रोकथाम के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है लेकिन लोग जब तक सहयोग नहीं देंगे तब तक यह रोग फैलता रहेगा। कैम्प 1 से 5 तक जिन क्षेत्रों में मरीज मिले हैं उसकी सूची नीचे न्यूज उपरांत दी गई है।
अंबरनाथ में मृतकों की संख्या पर चिंता कायम
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में मंगलवार को 49 नए कोरोना बाधित मिले हैं। यहां कुल संख्या 2774 हो गई है। शहर में मृतकों की संख्या बढ़ते जा रही है उस पर से चिंता बनी हुई है। ये चर्चा का विषय बन गया है। यहां पर 24 घंटे के भीतर एक की मौत हुई है। मृतकों की कुल संख्या 106 हो गई है। ठीक होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी से शहरवासियों ने समाधान व्यक्त किया है। क्वारनटाईन सेंटर एवं कोविड अस्पताल में मरीजों को ठीक दर्जे का खाना नहीं दिए जाने से मरीज खाना यहां वहां फेंक रहे हैं। जिसके कारण अस्वच्छता बढ़ गई है। 2234 रोगी ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। 434 एक्टिव मरीज हैं। ठीक होने वालों का प्रतिशत 80.53 है तो मृतकों का प्रतिशत 3.82 है। डेंटल अस्पताल में 181 तो अन्य अस्पतालों में 183 रोगी दाखिल हैं। 70 को होम क्वरानटाईन किया गया है। आज फिर से शहर पूर्व में ज्यादा मरीज मिले हैं। पूर्व में 28 तो पश्चिम में 21 मरीज मिले है।
बदलापुर में 47 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में मंगलवार को 47 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 1524 हो गई है। 801 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। 703 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। मृतकों की संख्या 20 ही है। अब तक कुल 2572 लोगों का स्वेब कलेक्शन लिया गया है। 122 रिपोर्ट प्रतिक्षा है। नपा क्वारनटाईन सेंटर में 254 तो होम क्वारनटाईन में 2162 लोग है। बदलापुर प्रशासन ने मृतकों की संख्या में काबू पाया है जिसकी चारों ओर से प्रशंसा की जा रही है।
नोट जमीन पर गिरा है बोलकर, एक लाख 30 हजार लूटकर भागे
अंबरनाथ। लाॅकडाऊन में बेकारी बढ़ने के कारण चोरी चकारी, लूटपाट की घटनाएं बढ़ गई है। सोमवार को शहर पूर्व में एक लूट की घटना हुई है। चार अज्ञात बाईक सवार ने एक व्यिक्त से ये कहकर कि उसका पैसा रोड पर गिरा है जब वह व्यक्ति गिरा पैसा उठाने लगाने लगा तो उसके बाईक में थैली में रखे एक लाख 30 हजार रुपए लेकर चोर फरार हो गए। शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज हुआ है। हाजीमलंग रोड पर कल्याण पूर्व निवासी राकेश राणे(23) सोमवार दोपहर 12.30 बजे शिवाजी नगर शिवसेना शाखा के पास से अपने आफीस पर जा रहे थे। एक काले रंग की मोटर सायकल पर बैठे दो अज्ञात व्यक्तियों ने उनको हाथ बताकर उनकी बाईक रुकवाई। तुम्हारे पैसे रोड पर गिरे हैं, उसे उठा लो। राकेश बाईक को खडा करके नीचे उतरे और गिरे हुएनोट जमा करने लगे। इसी दरम्यान दूसरे दो व्यक्ति जो बाईक से आए थे उन्होंने उसकी बाईक के हैंडल पर लटकी थैली जिसमें एक लाख 30 हजार थे वह लेकर बाईक पर सवार होकर भाग गए। पुलिस ने दफा 420, 34 के अनुसार अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की जांच सह.पु.नि. भोयर कर रहे हैं।
पुलिस वालों ने स्वच्छता कर्मचारियों का किया सन्मान 

अंबरनाथ। शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के वपुनि मनजीत सिंग बग्गा और उनके स्टाॅफ ने स्वच्छता कर्मचारियों को भेंट वस्तु देकर उनका सन्मान शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के आंगन में किया है। ये स्वच्छता कर्मचारी रोजाना आस पास के परिसर को स्वच्छ करते हैं। कचरा उठाते हैं एवं औषध की फव्वारनी करते हैं। जिसके कारण वातावरण आरोग्यदायी होने में मदद मिलती है। ऐसा श्री बग्गा का कहना है। कोरोना के बढ़ते प्रादुर्भाव से लोग घबराए हुए हैं और घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। लोगों में कोरोना ना फैले पुलिस कर्मी भी महफूज रहें उन्हें कोई रोग ना हो इसके लिए ये स्वच्छता कर्मचारी रोजाना परिसर की साफ सफाई करते हैं। पुलिस ही की तरह अपनी जान को खतरे में डालकर ये सफा कर्मचारी जो कार्य कर रहे हैं वह सराहनीय है, उनका सन्मान होना चाहिए यही सोच कर वपुनि बग्गा ने मंगलवार को सफाई कर्मचारियों को भेंट वस्तु देकर उनका सन्मान किया है। इस सन्मान से उनके हौसले और भी बुलंद हुए हैं।
कल्याण-डोंबिवली में मिले 336 पाॅजिटीव मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका क्षेत्र के लिए मंगलवार का भी दिन राहत भरा रहा यहां पर आज भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी पाई गई है आज कुल 336 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 13,576 तक जा पहुची है इनमें 6433 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 6936 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 9 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 207 हो गयी है। दो दिनों से लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में आ रही कमी से लोगो मे काफी खुशी का माहौल है अगर इसी तरह यह आंकड़े कम होते रहे तो जल्द ही कल्याण डोम्बिवली शहर कोरोना मुक्त हो सकता है इन आकड़ो में कमी तभी आ सकती है जब हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व मास्क का इस्तेमाल करते रहेंगे इन आकड़ो को कम करना है तो जनता को खुद को सुरक्षित करना होगा तभी कोरोना के आंकड़े कम होंगे।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 

[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.