"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

5 अगस्त से जिम को खोलने की अनुमति, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद; नाइट कर्फ्यू भी हटा, उल्हासनगर में 85 नए पाॅजिटीव, अंबरनाथ में 80 नए पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 85एक्टिव मरीज 1506
कोरोना मुक्त 5043, मृत्यु 124कुल संख्या 6673

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 80एक्टिव मरीज 486
कोरोना मुक्त 3057मृत्यु 146, कुल संख्या 3689

🔺 बदलापुर में नए मरीज 46, एक्टिव मरीज 366
कोरोना मुक्त 2037, मृत्यु 44, कुल संख्या 2447

🔺 कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 277एक्टिव मरीज 5777
कोरोना मुक्त 13,196, मृत्यु 336, कुल संख्या 19,309
युसूफ शेख । हीरो बोधा
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक 3 के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके तहत 5 अगस्त से जिम और योग के संस्थानों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। वहीं, रात के कर्फ्यू को भी हटा दिया गया है। गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार, देशभर में कॉलेज, स्कूलों और मेट्रो को अभी बंद रखा गया है। ये सभी अनलॉक 3 में नहीं खोले जा सकेंगे। इसके अलावा सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर्स, बार और ऑडिटोरियम को भी बंद रखा गया है। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह में देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया था। इसके बाद लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया। हालांकि, केंद्र सरकार ने जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। इसके तहत, देश में कई चीजों को फिर से शुरू किया गया था। वहीं, कोरोना के मामलों की बात करें तो अब तक यह आंकड़ा 15 लाख के पार पहुंच गया है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण ने बीते 24 घंटे में 768 लोगों की जान ली है। इसके साथ ही देश में कोरोना महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 34193 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अभी तक कुल 5,09,447 एक्टिव केस हैं।

उल्हासनगर में पुलिस ने बरसाए दुकानदारों पर डंडे
बकरीद व रक्षाबंधन पर भीड़ न करें- मनपा
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में अनलाॅक के तहत रोजाना पी-1 व पी-2 के तहत दुकानों को खोला जाता है। लेकिन शाम 5 बजे सभी प्रमुख बाजारों में पुलिस उन दुकानों को बंद करवाने आती है क्योंकि कई दुकानदार नियमों का खुले तौर पर उल्लंघन करते हैं। ऐसे में कल सोशल मीडिया पर एक वीडिया वायरल हो रहा था जिसमें उल्हासनगर-1 स्थित एक दुकानदार को पुलिस डंडे मारकर उससे दुकान बंद करवा रही थी। सीसीटीवी में कैद यह क्लिप बुधवार शाम 4.42 की बताई गई। दुकानदार का कहना था कि शाम 5 बजे में अभी 15 मिनट बाकी थे लेकिन पुलिस ने बिना कारण उस पर डंडे बरसाने शुरू किए। हालांकि मनपा प्रशासन द्वारा कई दुकानदारों पर 5 बजे के बाद दुकानें खुला रखने पर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। वहीं खबर मिली है कि जिस दुकानदार पर डंडे बरसाए गए उस दुकानदार को पुलिस स्टेशन बुलाकर वीडियो वायरल करने पर पुलिस ने खरी खोटी सुनाई और समज पत्र जारी किया है। व्यापारी पर डंडे बरसाने पर शहर के व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है। शहर के कुछ समाजसेवियों ने इसकी शिकायत गृह मंत्रालय से ट्वीटर द्वारा की है।
वहीं मनपा प्रशासन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर 1 अगस्त को बकरीद व 3 अगस्त को रक्षाबंधन त्यौहार के मद्देनजर बाजारों में भीड़ न करने की अपील की है साथ ही मोटर सायकल पर एक व्यक्ति, रिक्शा में 2, चार पहिया में 2 व्यक्तियों से ज्यादा लोगों के जाने की अनुमति नहीं दी है। बकरीद की नमाज घरों में ही करने का आदेश दिया गया है साथ ही जानवारों का बाजार बंद है इसलिए आनलाईन बकरी खरेदी को कहा गया है। रक्षा बंधन का त्यौहार भी घरों में रहकर ही मनाएं क्योंकि शासन नियमानुसार भीड़ नहीं करनी है और बिना कारण घर से बाहर भी न निकलने का आव्हान किया गया है।
उल्हासनगर में एक ही दिन में 211 डिस्चार्ज, 5 की मौत
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 85 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6673 हो गई है। वहीं आज 5 कोरोना ग्रस्त मरीजों की मृत्यु के बाद मरने वालों की संख्या अब 124 हो गई है। एक ही दिन में 211 मरीज डिस्चार्ज होते हुए शहर में कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 5043 हो गई है। वहीं अब एक्टिव मरीज 1506 का ईलाज विभिन्न अस्पतालों मेें चल रहा है। जिसमें से 454 होम आयसोलेशन में तो 411 शहर के बाहर अपना ईलाज करवा रहे हैं।
कोरोना मुक्तः ठाणे जिले में अंबरनाथ पहले नंबर पर
अंबरनाथ। कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज लेने वाले मरीजों में अंबरनाथ नगरपरिषद ने ठाणे जिले में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। यहां पर 82.86 प्रतिशत मरीज अब तक ठीक होकर घर गए हैं तो जिले में इस मामले में भिवंडी दूसरे नंबर पर है यहां 79 प्रतिशत तो मिरा भाईंदर तीसरे नंबर के साथ 73 प्रतिशत पर है। अंबरनाथ के मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल ने इसका श्रेय अधिकारियों, डाॅक्टरों, कोविड वर्करों को देते हुए कहा है कि ये सब टीम वर्क से हुआ है। आज 29 जुलाई तक ठीक हुए मरीजों की संख्या 3057 है। बुधवार को शहर में 80 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंगलवार को नए मरीज केवल 21 मिले थे। आज तक मरीजों की कुल संख्या 3689 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या अब 486 ही रह गई है जो 13.17 प्रतिशत है। लेकिन मृतकों की संख्या बढ़ते ही जा रही है। आज कोरोना से दो की मौत हुई है। मृतकों की कुल संख्या 146 है। आज 193 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आयी है जिसमें 113 नेगेटिव और 80 पाॅजिटीव मरीज हैं। शहर पूर्व में आज भी कोरोना संक्रमित ज्यादा है। पूर्व में 56 तो पश्चिम में 26 कोरोना ग्रस्त पाए गे हैं। पश्चिम के जावसाई गांव में कोरोना तेजी से फैल रहा है। यहां पर आज सात तो फूले नगर से तीन मरीज मिले हैं। शहर पूर्व में बी कैबिन रोड से 13 संक्रमित मिले है। वडवली सेक्शन, शिवाजी नगर , कानसाई सेक्शन हाॅटस्पाॅट बना हुआ है। शहर में कोविड टेस्ट कराने वालों की संख्या दस हजार के करीब तक पहुंच गई है। आज तक 8828 ने स्वेब टेस्ट कराया है। 195 की रिपोर्ट प्रलंबित है।
बदलापुर में आज 46 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में बुधवार को 46 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 2447 हो गई है। यहां पर 2037 यानी 83.24 प्रतिशत लोग ठीक हुए हैं। 366 एक्टिव मरीज हैं। मृतकों की संख्या  44 ही है। आज 72 रिपोर्ट में से 25 नेगेटिव और 46 पाॅजिटीव हैं। अब तक 3792 का स्वेब टेस्ट किया गया है। 83
रिपोर्ट प्रलंबित हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र मेें आज 269 कोरोना मुक्त
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में बुधवार को फिर से मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई कुल 277 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19,309 तक जा पहुची है इनमें 5777 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 13,196 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 10 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 336 हो गयी है। 269 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 59, कल्याण पश्चिम में 71, डोंबिवली पूर्व में 73, डोंबिवली पश्चिम में 46, मांडा टिटवाला में 5, पिसवली में 2 तथा मोहना में 21 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
कोरोना को मात देकर फिर सेवा में जुटे 
भाजपा नगरसेवक महेश सुखरामानी
1 अगस्त को मुफ्त आरोग्य शिविर का आयोजन
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका के पैनल 6 के भाजपा नगरसेवक महेश सुखरामानी जो कोरोना के दिनों में वार्ड तथा समाज की सेवा में लगे रहने के कारण वो भी इस बीमारी से संक्रमित हो गए थे। इस बीमारी ने उनके करीबीयों को तक छीन लिया लेकिन उसके बावजूद कोरोना मुक्त होते हुए वो दोबारा सेवा कार्य में जुट गए हैं। श्री महेश सुखरामानी ने बताया कि इस बीमारी को मैंने बहुत ही करीब से देखा है और अपने बहुत ही करीबी दोस्तों को इस बीमारी के कारण खोया भी है इसलिए इस बीमारी को खत्म करने की मुहिम हमने चलायी है। जिसमें शहरवासियों के सहयोग की आवश्यकता है। श्री सुखरामानी द्वारा मनपा प्रशासन के सहयोग से आगामी 1 अगस्त को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन उल्हासनगर-2 खेमानी स्थित यात्री निवासी गार्डन में किया है जहां निःशुल्क जांच व निःशुल्क दवाईयां भी मौजूदा डाॅक्टरों द्वारा दी जाएगी।
ज्ञात हो कि पैनल 6 के भाजपा नगरसेवक महेश सुखरामानी शहर के कई अन्य सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कोरोना ग्रस्त मरीजों की सहायता भी की है। इस शिविर में कोरोना से बचने हेतु जागरुकता व उपाय योजना भी बताई जाएगी। इस शिविर का लाभ लेने की अपील उन्हें लोगों से की है। मास्क अनिवार्य है और सामाजिक दूरी के तहत यह शिविर का आयोजन किया गया है।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 
https://covid19-thane.github.io/ulhasnagar
https://covid19-thane.github.io/badlapur
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.