"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में मनसे ने कोरोना संकट में सभी पक्षों को पछाड़ा, नए मरीज 71, अंबरनाथ में आज 60 पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 71एक्टिव मरीज 1863 
कोरोना मुक्त 4443, मृत्यु 112कुल संख्या 6418

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 60एक्टिव मरीज 492
कोरोना मुक्त 2880मृत्यु 139, कुल संख्या 3511

🔺 बदलापुर में नए मरीज 54, एक्टिव मरीज 568
कोरोना मुक्त 1705, मृत्यु 35, कुल संख्या 2308

🔺 कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 330एक्टिव मरीज 5823
कोरोना मुक्त 12,365, मृत्यु 307, कुल संख्या 18,495
युसूफ शेख । हीरो बोधा
डिस्चार्ज के मुकाबले आज कम मिले नए पाॅजिटीव
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 110 कोरोना ग्रस्त मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं जबकि आज नए पाॅजिटीव मरीज 71 मिले हैं। जो राहत की खबर है। लाॅकडाऊन का असर अभी देखने को मिल रहा है। शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की अब तक संख्या 6418 हो गई है जिसमें से कुल 69.22 प्रतिशत 4443 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं जबकि 1863 मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जिसमें से 620 होम आयसोलेशन में तो 440 मरीज शहर के बाहर अपना ईलाज करवा रहे हैं। आज रविवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या अब 112 हो गई है जो 1.745 प्रतिशत है। आज नए पाॅजिटीव मरीज 100 से कम मिले हैं और डिस्चार्ज मरीजों की संख्या से भी कम है। अगर इसी तरह का क्रम रहा तो शहर में कोरोना नियंत्रण में आएगा।
उल्हासनगर मनसे शहराध्यक्ष बंडू देशमुख की मांग पर सेंट्रल अस्पताल में 6 वेंटीलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। जिससे अब सीरियस मरीजों की जान बच सकेगी। श्री देशमुख ने बताया कि अस्पताल में वेंटीलेटर को बिठाने का कार्य शुरू हो गया है और अब जल्द ही गरीब मरीजों के लिए यह उपलब्ध हो जाएगा। पिछले कई महीनों से यह हमारी थी कि शहर में वेंटीलेटर न होने के कारण मरीजों की कई मरीजों की जान जा रही है। उसे जल्द से जल्द उपलब्ध कराए जाएं जिसमें हमें कामयाबी मिली है। उनकी मांग पर अब अस्पताल के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। ज्ञात हो कि कोरोना संकट के दौरान मनसे ही एकमात्र पार्टी है जिसने जमीनी तौर पर कार्य किया। मनसे नेता सचिन कदम व बंडू देशमुख तथा उनकी टीम ने निजी अस्पतालों में हो रही धांधली, आरोग्य व्यवस्था से लेकर मरीजों को इंसाफ दिलाने का कार्य किया है। शिवसेना, भाजपा व टीओके केवल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए राजनीति करते हुए देखे गए। मनसे ने सभी पक्ष को पछाड़ते हुए मनपा प्रशासन के कार्यों की पोल खोली है।
अंबरनाथ में 82 प्रतिशत मरीज कोरोना मुक्त
अंबरनाथ। आज हम सबसे पहले आपको मृतकों की संख्या बताएंगे क्योंकि कोरोना से 24 घंटे के भीतर शहर में पांच की मृत्यु हुई है। आज तक मृतकों की संख्या 139 हो गई है। कोरोना से इतने ज्यादा लोगों की मौत अंबरनाथ कैसे हो रही है। ऐसी च्रर्चा शहर में हो रही है। प्रशासन भी मृतकों की संख्या कम करने में नाकाम हो रहा है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि मृतकों का प्रतिशत 4 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है। जिसे एक प्रतिशत पर लाने के लिए प्रशासन को प्रयत्न करने होंगे। जिस प्रकार प्रशासन ठीक होने वालों पर ध्यान दे रहा है उसी प्रकार कोरोना से मौत के मुंह में जाने वालों को भी बचाना होगा। रविवार को शहर में कोरोना के 60 रोगी मिले हैं। शहर पूर्व से 31 तो पश्चिम से 29 रोगी मिले हैं। जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 3511 हो गई है। 2880 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। ठीक होने वालों का प्रतिशत 82.02 है। एक्टिव रोगी 14.04 प्रतिशत के साथ 492 है। डेंटल अस्पताल में 198 मरीज उपचार ले रहे हैं। 174 अन्य अस्पतालों में तो 120 होम क्वारनटाई में हैं। अंबरनाथ पुलिस स्टेशन कोरोना वायरस में जकड़ता ही जा रहा है। आज इस पुलिस स्टेशन में जेल में कैद एक आरोपी को कोरोना पाॅजिटीव पाया गया है। दो दिनों पूर्व एक पुलिस कर्मी को कोरोना हुआ है। अंबरनाथ पुलिस स्टेशन के कुछ पुलिस कर्मी सर्दी जुकाम से भी पीड़ित हैं। अभी तक इस पु. स्टेशन में 21 कर्मचारियों को एवं आठ आरोपियों को कोविड 19 से पीड़ित पाया गया है।
बदलापुर में 54 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में रविवार को 54 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 2308 हो गई है। यहां पर मृतकों की संख्या कम है। आज तक 1.51 प्रतिशत के साथ 35 लोग ही मरे हैं। ठीक होने वाले 1705 हैं जो 73.87 प्रतशित है। 568 एक्टिव मरीज हैं जो विभिन्न अस्पतालों में अपना उपचार करवा रहे हैँ। यहां पर मोहन तुलसी विहार कोरोना का हाॅटस्पाॅट बन गया है। 2654 लोग क्वारनटाईन किए गए हैं। आज तक 3577 लोगों ने कोरोना टेस्ट के लिए स्वैब दिया है।
कल्याण-डोंबिवली में मिले 330 पाॅजिटीव मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 330 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 18,495 तक जा पहुची है इनमें 5823 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 12,365 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 9 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 307 हो गयी है।

तीन पहिये की सरकार का स्टेयरिंग 

मेरे हाथ में है: उद्धव ठाकरे

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्ष को उनकी सरकार गिराने की चुनौती दी और कहा कि यह तीन पहिये की सरकार है, लेकिन इसका स्टेयरिंग उन्होंने अच्छी तरह संभाल रखा है। शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने कहा कि उनके गठबंधन सहयोगी राकांपा और कांग्रेस सकारात्मक हैं और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को उनके अनुभव का फायदा मिल रहा है।
उन्होंने केंद्र की महत्वाकांक्षी मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह इसके बजाय मुंबई और नागपुर के बीच इस तरह के तेज गति वाले रेल संपर्क को प्राथमिकता देंगे। ठाकरे ने सोमवार को अपने 60वें जन्मदिन के मद्देनजर रविवार को शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में प्रकाशित अपने साक्षात्कार के दूसरे और अंतिम भाग में कहा कि मेरी सरकार का भविष्य विपक्ष के हाथ में नहीं है। स्टेयरिंग मेरे हाथ में है। तीन पहिये (ऑटो-रिक्शा) वाला वाहन गरीब लोगों का है। बाकी के दो पीछे बैठे हैं। उन्होंने कहा, ''सितंबर-अक्टूबर का इंतजार क्यों करना जैसा कि अटकलें लगाई जा रही हैं। जिस किसी को भी मेरी सरकार गिरानी है वह आज ही गिराए। कुछ लोगों को बनाने में खुशी मिलती है जबकि कुछ को गिराने में खुशी मिलती है। अगर आपको बिगाड़ने में आनंद मिलता है तो ऐसा ही करिए।
मुख्यमंत्री से पूछा कि आप कहते हैं कि एमवीए सरकार लोकतांत्रिक सिद्धांतों के खिलाफ बनी लेकिन जब आप उसे गिराते हो तब क्या यह लोकतंत्र है? एक सवाल पर ठाकरे ने कहा कि उन्होंने पाला नहीं बदला था बल्कि एक गठबंधन किया था। मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना पर उन्होंने कहा कि तीन पहिये वाला वाहन गरीब लोगों का वाहन है। अगर मुझे बुलेट ट्रेन और ऑटो रिक्शा के बीच चुनना होगा तो मैं ऑटो रिक्शा को चुनूंगा। अगर लोग बुलेट ट्रेन नहीं चाहते तो ऐसा नहीं होगा। उन्होंने विपक्षी दल भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अगर मेरी सरकार तीन पहिये वाली है, यह सही दिशा में आगे बढ़ रही है तो आपको पेट में दर्द क्यों हो रहा है? गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इससे पहले सत्तारूढ़ एमवीए की तुलना तीन-पहिया, ऑटो रिक्शा से करते हुए इसकी स्थिरता पर संदेह प्रकट किया था। ठाकरे ने कहा कि जब वह आखिरी बार राजग की बैठक में शामिल हुए थे तो वहां एक ट्रेन की तरह 30 से 35 पहिये थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह उन परियोजनाओं को बंद करेंगे जिन्हें लोग नहीं चाहते।
उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए 16,000 करोड़ रुपये के समझौते ज्ञापन शुरुआती चरण में हैं तथा और निवेश आ रहा है। ठाकरे ने साथ ही कहा कि तीन दलों की गठबंधन सरकार में नजरअंदाज किए जाने की कांग्रेस की शिकायत को प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ उनकी बैठक के बाद हल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मेरा राकांपा प्रमुख शरद पवार से अच्छा तालमेल है। मैं बीच-बीच में सोनिया गांधी को भी फोन करता रहता हूं।
उन्होंने माना कि राज्य की अर्थव्यवस्था की हालत ठीक नहीं है लेकिन साथ ही कहा कि पूरी दुनिया इस संकट का सामना कर रही है। शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों को लोकलुभावनवादी कदमों के तौर पर किसी तरह की छूट या सब्सिडी देने की घोषणा न करने के लिए कहा है क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था पर और बोझ बढ़ेगा।
कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान बाहर न निकलने को लेकर आलोचनाओं पर ठाकरे ने कहा कि वह घर में बैठकर ही चर्चा और विचार-विमर्श के साथ ही एमओयू पर हस्ताक्षर कर रहे हैं। राज्य में निवेश में चीनी कंपनियों की भागीदारी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि हाल के एमओयू में चीनी कंपनियों की मौजूदगी से ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि क्या देश में चीनी निवेश रहना चाहिए या नहीं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक के दौरान मैंने उनसे चीन के साथ व्यापार करने पर राष्ट्रीय नीति बनाने का अनुरोध किया था।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 
https://covid19-thane.github.io/ulhasnagar
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.