"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

16 नवंबर से खुलेंगे धार्मिक स्थल, मास्क पहनना होगा अनिवार्य, उल्हासनगर में नए मरीज 18 एक्टिव 349, अंबरनाथ में नए मरीज 13, एक्टिव 164

 🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 18एक्टिव मरीज 349

कोरोना मुक्त 9774, मृत्यु 348, कुल संख्या 10,471

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 13, एक्टिव मरीज 164
कोरोना मुक्त 7144मृत्यु 282, कुल संख्या 7590

🔺 बदलापुर में नए मरीज 21एक्टिव मरीज 178
कोरोना मुक्त 7367, मृत्यु 98, कुल संख्या 7643

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 147, एक्टिव 1259
कोरोना मुक्त 49,412, मृत्यु 1027, कुल संख्या 51,698
युसूफ शेख । हीरो बोधा

मुंबई। कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र में पिछले कई महीनों से बंद पड़े सभी धार्मिक स्थानों राज्य सरकार ने 16 नवंबर से फिर से खोलने का फैसला किया है। महाराष्ट्र की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जितने भी धार्मिक स्थल हैं वहां, लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा और कोरोना को लेकर जारी सभी दिशा निर्देश का पालन करना होगा। बता दें कि लॉकडाउन के लगने के बाद से ही राज्य में सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था। बता दें कि पिछले दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने के संकेत दिए थे। एक वेबकास्ट में, ठाकरे ने कहा था कि धार्मिक पूजा स्थलों केो फिर से खोलने में जल्दीबाजी न करने के लिए उनकी आलोचना हो रही है। उन्होंने कहा, ''अगर इससे नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित होती है, तो मैं आलोचना झेलने के लिए तैयार हूं।  पूजा स्थलों पर भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए काम किया जाएगा और दिवाली के बाद एक मानक संचालन प्रक्रिया का मसौदा तैयार किया जाएगा। ठाकरे ने कहा कि पूजा स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर पटाखे फोड़ने से बचने की भी अपील की। उन्होंने कहा, "मैं इस पर प्रतिबंध लागू नहीं करना चाहता। हमें एक-दूसरे पर विश्वास और भरोसा रखना चाहिए।"

देशभर में दीपों के त्योहार दिवाली की धूम

नई दिल्ली। देशभर में दिवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। दीपों के इस त्योहार पर लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी बधाईयों का सिलसिला शुरू हो गया है। दिवाली के अवसर पर कोरोना काल में भी लोग खरीददारी करने के लिए बाजार पहुंचे हुए थे। राजधानी दिल्ली के कुछ बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली। लोग सजावट के सामान, पूजा सामग्रियां, फल-फूल और मिठाई खरीदते हुए नजर आए। वहीं, घरों के आंगन में रंगबिरंगी रंगोली भी अपनी खूबसूरती बिखेरती नजर आई।

मान्यता है कि दिवाली के दिन घर के मुख्य द्वार पर बनी रंगोली से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं और भक्तों की मनोकामना जल्द पूरी करती हैं। अगर आप भी आज के दिन मां लक्ष्मी को झट से प्रसन्न कर लेना चाहते हैं तो घर के मुख्य द्वार पर बनाएं रंगोली के ये खूबसूरत और आसान डिजाइन। रंगोली बनाने के लिए आप आटे, चावल के आटे, हल्दी, कुमकुम और रंग-बिरंगे फूलों का इस्तेमाल करके बहुत सुंदर रंगोली बना सकते हैं। 14 नवंबर को कार्तिक कृष्ण पक्ष चतुर्दशी तिथि है। दिवाली के दिन बहुत ही शुभ योग है। आज दिवाली सर्वार्थसिद्धि योग में मनाई जा रही है। दरअसल महालक्ष्मी का पूजन अमावस्या के प्रदोष काल में किया जाता है, इसलिए इस बार 14 नवंबर को दिवाली मनाई जा रही है।

आज 14 नवंबर को चतुर्दशी तिथि 02:18 बजे दोपहर तक रही इसके बाद अमावस्या लग गई। यह अमावस्या तिथि 15 नवंबर को सुबह 10 बजे तक रहेगी। इसलिए 15 तारीख को सूर्योदय के समय अमावस्या तिथि होने से इस दिन स्नान और दान करने का महत्व है। अमावस्या पर आयुष्मान योग 07:31 सुबह, सौभाग्य योग 03:16 सुबह, उसके बाद शोभन योग लग रहे हैं जो बहुत ही उत्तम हैं।  कार्तिक मास की अमावस्या पर स्नान और दान पुण्य का बहुत अधिक महत्व है। इस दिन किए गए दान बहुत पुण्य मिलता है।

प्रधानमंत्री ने दी दिवाली की शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, ''सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं। यह त्योहार आपके जीवन में और अधिक प्रसन्नता और खुशहाली लाए। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें। बता दें आज दिवाली के मौके पर पीएम मोदी जैसलमेर बॉर्डर पर पहुंचे हुए हैं। जहां जवानों के साथ दिवाली मनाई है।

सोनिया गांधी ने दी बधाई
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को दिवाली के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और उम्मीद जताई कि 'आर्थिक मंदी और कोरोना महामारी के दौर में लोगों के जीवन में उजाला आए। सोनिया ने एक बयान में लोगों की दिवाली की बधाई देने के साथ यह आह्वान भी किया कि लोग प्रकाश पर्व को मनाने के साथ ही कोरोना वायरस संबधी दिशानिर्देशों का पालन करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि 'आर्थिक मंदी और कोरोना महामारी के दौर में लोगों के जीवन में उजाला आएगा और देश प्रगति, सद्भाव और समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर होगा।

उल्हासनगर में आज 23 हुए डिस्चार्ज
कोरोना के बिलों में करोड़ों का घोटाला
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज केवल 18 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 10,471 हो गई है। मृतकों की संख्या 348 हो गई है। आज 23 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 9774 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 93.34 बताया गया है। वहीं 349 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 141, होम आयसोलेशन में 122 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। 
पिछले करीब एक माह से मरीज 20 के भीतर से आ रहे हैं और सरकारी अस्पतालों में बेड खाली पड़े हुए हैं इसके बावजूद मनपा द्वारा कोरोना के ईलाज व रखरखाव के लिए करोडों रुपए खर्च कर रहा है। इस फिसूलखर्ची बंद करने की मांग कुमार आयलानी ने की है। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष जमनू पुरस्वानी व राजेश वधरिया ने भी कोरोना काल में हुए झोल के बिल अभी इतने महीनों बाद पेश किए जा रहे हैं जिसका भाजपा जल्द पूरे सबूतों के साथ खुलासा करेगी। कोरोना के सभी फिजूलखर्ची वाले बिल रद्द करने की मांग भाजपा ने की है।
अंबरनाथ में अब तक 7144 कोरोना मुक्त
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 13 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 7590 हो गई है। आज शहर पूर्व में 8 और पश्चिम में 5 रोगी मिले हैं। 94.12 प्रतिशत के साथ आज तक 7144 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 2.16 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोगी अब 164 हैं। आज एक की मौत हुई है। 3.71 प्रतिशत के साथ मृतकों की कुल संख्या 282 हो गई है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 26 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 30,725 पहुंच गई है। आज 57 लोगों ने टेस्ट कराया है जिसमें 44 नेगेटिव और 13 पाॅजिटीव हैं। 
बदलापुर में आज 21 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 21 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7643 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.28 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 98 ही है। यहां पर 96.38 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 7367 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 2.32 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 178 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 11,950 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 16 नेगेटिव और 21 पाॅजिटीव पाए गए हैं। यह जानकारी हमें श्री सुनील मकाजी ने दी है।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 147 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 147 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 51,698 तक जा पहुची है इनमें 1259 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 49,412 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 1 मरीज की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 1027 तक पहुंच गई है। 94 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 12, कल्याण पश्चिम में 48, डोंबिवली पूर्व में 64, डोंबिवली पश्चिम में 15, मांडा टिटवाला में 5, पिसवली में 1 तथा मोहना में 2 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.