"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

महाराष्ट्र आने वालों को दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट, भाजपा द्वारा बिजली बिल के विरोध में आंदोलन, उल्हासनगर में नए मरीज 23, एक्टिव 248, अंबरनाथ में नए मरीज 15, एक्टिव 166

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 23एक्टिव मरीज 248

कोरोना मुक्त 10,048, मृत्यु 353, कुल संख्या 10,649

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 15, एक्टिव मरीज 166
कोरोना मुक्त 7295मृत्यु 285, कुल संख्या 7746

🔺 बदलापुर में नए मरीज 16एक्टिव मरीज 156
कोरोना मुक्त 7580, मृत्यु 98, कुल संख्या 7834

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 110, एक्टिव 1270
कोरोना मुक्त 50,481, मृत्यु 1044, कुल संख्या 52,795

कोरोना पर सख्त हुआ महाराष्ट्र

मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रणम को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से यात्रा कर राज्य में पहुंचने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी कर दिया है। ऐसे में महाराष्ट्र में एंट्री तभी मिलेगा जब इन राज्य के लोगों के पास निगेटिव रिपोर्ट रहेगी। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए लिया है। सरकार की ओर से इस संबंध में पूरी गाइड लाइन जारी की जाएगी।

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश में कहा गया है कि दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से राज्य में आने वाले लोगों की कोविड-19 लक्षणों के लिए जांच करेगी और जिनमें लक्षण नहीं होंगे, केवल उन्हें ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य के लोगों से कोविड-19 के विरूद्ध अपनी सावधानियां कम नहीं करने तथा दूसरे लॉकडाउन से बचने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वैसे उन्हें रात का कर्फ्यू लगाने की सलाह दी गयी है लेकिन वह नहीं मानते कि ऐसी पाबंदियों को लागू कर कुछ भी हासिल किया जा सकता है। उन्होने कहा कि लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने का मतलब यह नहीं है कि महामारी चली गयी , इसलिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। एक वेबकास्ट के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसे तो बड़े पैमाने पर लोग कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन कर रहे हैं लेकिन अब भी कई अन्य मास्क लगाने के निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे मामले चिंता का विषय हैं और अहमदाबाद में तो कर्फ्यू भी लग गया। मैं दूसरा लॉकडाउन नहीं चाहता लेकिन आपको भी स्थिति की गंभीरता समझनी चाहिए। उन्होंने कहा, मुझे रात का कर्फ्यू लगाने की सलाह दी गई है लेकिन मेरा यह मानना है कि कोई भी चीज ऐसी पाबंदियों से हासिल नहीं की जा सकती है। ठाकरे ने कहा, आतिशबाजी मुक्त दिवाली मनाने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। मैं अपनी मायूसी प्रकट करता हूं कि कई स्थानों पर कोविड-19 रोकथाम नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

भाजपाईयों ने जलाई बिलों की होली

उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में बिजली उपभोक्ताओं को लाॅकडाऊन के नाम पर कई हजारों बिल भेजने से शहरवासी कई महीनों से हैरान परेशान हैं ऐसे में उनकी परेशानी को देखते हुए सोमवार 23 नवंबर की दोपहर 12 बजे उल्हासनगर भाजपा जिलाध्यक्ष जमनू पुरस्वानी के नेतृत्व में धिक्कार आंदोलन शहर के सभी बिजली कार्यालयों के बाहर किया गया। भाजपा नेता महेश सुखरामानी, अजित सिंह लबाना, राजेश वधरिया, मंगला चांडा, हरेश बोधा, विक्की मेंघवानी सहित सैकड़ों भाजपाईयों ने उल्हासनगर शहर के 9 बिजली कार्यालयों के बाहर महाराष्ट्र राज्य के ठाकरे सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें गरीब विरोधी सरकार बताया और सभी बिजली कार्यालयों के बाहर अपना विरोध प्रकट करते हुए बिजली के बिलों को जलाया गया। भाजपा नेता महेश सुखरामानी ने बताया कि लाॅकडाऊन के दौरान शहर की जनता पहले से ही मुसीबतों का सामना करना रही है ऐसे में बिजली विभाग द्वारा मनमाने बिल भेजकर उनपर बहुत बड़ा बोझ डाला दिया है यह सरकार की निष्क्रियता राज्य में सबके सामने आ रही है। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष जमनू पुरस्वानी ने कहा कि शहरवासियों को भेजे गए मनमाने बिलों की शिकायत पिछले कई महीनों से हमारे पास आ रही थी हमने बिजली विभाग में भी इसके बारे में शिकायत की लेकिन आखिरकार हमें राज्य की फेल ठाकरे सरकार के खिलाफ धिक्कार आंदोलन करना पड़ा। शिवसेना सरकार ने जो भी वादे किए हैं उनमें वो पूरी तरह फेल साबित हुई है। अब हमें आशा है कि उनकी आंखें खुलेंगी और गरीबों को बिजली बिल माफ किया जाएगा।

कल्याणवासियों को मिलेगा नए साल का तोहफा

पत्रिपुल के गर्डर लाॅचिंग का काम हुआ पूर्ण
कल्याण। कल्याण लोकसभा के सांसद डाॅ. श्रीकांत शिंदे की उपस्थित में आज सुबह 6 बजे तक कल्याण के पत्री पुल के गर्डर लाॅचिंग का काम सफलतापूर्वक पूर्ण हो चुका है। उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की अथक प्रयास से यह कार्य पूरा होने पर उनका धन्यवाद प्रकट किया है। सबसे बड़ा 76 मीटर के गर्डर को बिठाने के लिए 2 दिनों का 21 व 22 नवंबर को रेलवे का मेगा ब्लाॅक किया था। उन्होंने कहा कि नववर्ष का तोहफा कल्याण निवासियों को मिलेगा और यह जनवरी 2021 में आम लोगों के लिए खोला जाएगा। एमआरडीसी, रेलवे और पुलिस बल के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की मेहनत से ही यह मुमकिन हुआ है।
उल्हासनगर में आज 38 हुए डिस्चार्ज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज केवल 23 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 10,649 हो गई है। एक मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या 353 हो गई है। आज 38 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 10 हजार पार होकर 10,048 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 94.36 बताया गया है। वहीं 248 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 76, होम आयसोलेशन में 68 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। 
अंबरनाथ में अब तक 7295 कोरोना मुक्त
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 15 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 7746 हो गई है। आज शहर पूर्व में 7 और पश्चिम में 8 रोगी मिले हैं। 94.17 प्रतिशत के साथ आज तक 7295 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 2.14 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोगी अब 166 हैं। 3.67 प्रतिशत के साथ मृतकों की कुल संख्या 285 हो गई है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 22 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 31,719 पहुंच गई है। आज 101 लोगों ने टेस्ट कराया है जिसमें 86 नेगेटिव और 15 पाॅजिटीव हैं। 
बदलापुर में आज 16 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 16 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7834 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.25 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 98 ही है। यहां पर 96.75 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 7580 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 1.99 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 156 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 12,321 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 20 नेगेटिव और 16 पाॅजिटीव पाए गए हैं। यह जानकारी हमें नपा के श्री सुनील मकाजी ने दी है।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 110 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 110 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 52,795 तक जा पहुची है इनमें 1270 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 50,481 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 2 मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 1044 तक पहुंच गई है। 145 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 17, कल्याण पश्चिम में 28, डोंबिवली पूर्व में 43, डोंबिवली पश्चिम में 18, मांडा टिटवाला में 3, पिसवली में 0 तथा मोहना में 1 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.