"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 1 अगस्त से पी-1 व पी-2 के तहत दुकानें सुबह 9 से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी, उल्हासनगर में 54 नए पाॅजिटीव, अंबरनाथ में 62 नए पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 54एक्टिव मरीज 1268
कोरोना मुक्त 5396, मृत्यु 131कुल संख्या 6795

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 62एक्टिव मरीज 475
कोरोना मुक्त 3164मृत्यु 151, कुल संख्या 3790

🔺 बदलापुर में नए मरीज 51, एक्टिव मरीज 322
कोरोना मुक्त 2196, मृत्यु 47, कुल संख्या 2565

🔺 कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 329एक्टिव 5770
कोरोना मुक्त 13,840, मृत्यु 357, कुल संख्या 19,967
युसूफ शेख । हीरो बोधा
त्यौहारों पर दुकानदारों को मिली बड़ी राहत
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका आयुक्त डाॅ. राजा दयानिधी ने नया आदेश जारी किया है। इस आदेश में दुकानदारों को बड़ी राहत मिली है जिसमें पी-1 व पी-2 पद्धति से सभी दुकानें सुबह 9 से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी। आगामी त्यौहारों को देखते हुए 2 घंटे की अवधि बढ़ाने जाने से व्यापारियों को बड़ी राहत मिली है। लेकिन पी-1 व पी-2 पद्धति को समाप्त नहीं किया गया है। 9 हाॅटस्पाॅट इलाकों में 31 अगस्त तक कंटेनमेंट झोन में लाॅकडाऊन जारी रहेगा। जिसकी सूची निचे दी गई है। सभी कारखानों को भी खोलने का आदेश मनपा आयुक्त ने दिया है। इस आदेश में बताया गया है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी वहीं सामाजिक दूरी व मास्क अनिवार्य है। ज्ञात हो कि यूटीए व भाजपा ने दुकानों को सात बजे तक खोलने की मांग की थी।
उल्हासनगर में अब 1268 एक्टिव मरीज, आज 135 डिस्चार्ज
शहर के 6 निजी अस्पताल रडार पर
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना कंट्रोल में आने लगा है। शुक्रवार को केवल 54 कोरोना पाॅजिटीव मरीज उल्हासनगर-1 से 5 तक मिले हैं जिससे मरीजों की कुल संख्या अब 6795 हो गई है। वहीं आज 135 मरीजों के डिस्चार्ज होते हुए कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 5396 हो गई है। एक्टिव मरीज अब 1268 ही रह गए हैं जो राहत की खबर है। आज तीन कोरोना ग्रस्त मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की कुल संख्या 131 हो गई है। कोरोना पर रिवर्स गियर तो लग गया है कि लेकिन इस महामारी के दौरान निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना मरीजों से शासन निजी के विरुद्ध अधिक बिल वसूलने की शिकायत मनपा आयुक्त को मिली है जिस कारण मनपा आयुक्त ने ऐसे 6 अस्पतालों की सूची बनाई है जिनकी शिकायतें प्राप्त हुई है। इस मामले की जांच के लिए विशेष समिति बनाई जाएगी और जांच के बाद दोषी पाए जाने पर उन अस्पतालों पर कार्रवाई की जाएगी और लाईसेंस भी रद्द किया जा सकता है जैसे कल्याण-डोंबिवली मनपा द्वारा किया गया था। शहर के यह 6 निजी अस्पताल कौनसे हैं जो रडार पर है उसकी जानकारी नहीं मिल पायी है। शहर में स्थित मैक्स लाईफ अस्पताल के खिलाफ शिकायत करने वाली महिला की आपबिती कल के रिपोर्ट में जरूर पढ़े।
अंबरनाथ में 475 एक्टिव मरीज
अंबरनाथ। अंबरनाथ में शुक्रवार को 62 नए रोगी मिले हैं। यहां पर कुल संख्या 3790 हो गई है। अंबरनाथ में अब केवल 12.53 यानी 475 मरीज ही रह गए हैं। 83.48 मरीज ठीक हो गए हैं। 3164 मरीज ठीक हुए हैं। 24 घंटे के भीतर तीन की मौत हुई है। मृतकों की कुल संख्या 151 हो गई है। मरने वालों की प्रतिशत 3.98 है। आज भी शहर पूर्व में ज्यादा रोगी मिले हैं। 62 में से 44 पूर्व में और पश्चिम में 18 संक्रमित पाए गए हैं। शहर पूर्व का बी कैबिन रोड हाॅटस्पाॅट बना हुआ है। इस परिसर से आज 11 मरीज मिले हैं। आज तक कुल 9106 लोगों ने कोविड 19 का टेस्ट कराया है। 284 लोगों के रिपोर्ट की प्रतिक्षा है। आज 160 की रिपोर्ट आयी है जिसमें 97 नेगेटिव हैं।
अंबरनाथ में पी-1 व पी-2 के अनुसार ही दुकानें 
खुलेंगी- मुख्याधिकारी, व्यापारी संघ नाराज
अंबरनाथ। अंबरनाथ व बदलापुर में 31 अगस्त तक कंटेनमेंट झोन में लाॅकडाऊन जारी रहेगा। इन दोनों शहरों में कोरोना संक्रमण में कमी के बावजूद जिलाधिकारी ठाणे ने पहले के आदेश को आगे बढ़ाया है। अंबरनाथ मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल ने दै. उल्हास विकास को बताया कि पी-1 व पी-2 के अनुसार ही दुकानें सुबह 9 से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी। हफ्ते में सभी दिन दुकानें नहीं खोली जा सकेंगी, जबकि अंबरनाथ व्यापारी संघ ने त्यौहारों को देखते हुए पी-1 व पी-2 को खत्म करके सभी दुकानें शुरू करने की मांग की थी। इस मांग को प्रशासन ने स्वीकार नहीं किया है। विदित हो कि जुलाई को जिलाधिकारी एवं मुख्याधिकारी ने जो आदेश जारी किया था कि 31 जुलाई तक कंटेनमेंट झोन में लाॅकडाऊन जारी रहेगा एवं पी-1 व पी-2 के अनुसार दुकानें खुलेंगी की ये आदेश शाम में समाप्त हो रहा था इसलिए अब लाॅकडाऊन के अनुसार मिशन बिगन अगेन के अनुसार नया आदेश शुक्रवार को जारी किया गया है जिसके अनुसार प्रतिबंधित क्षेत्र में अत्यावश्यक सेवा, वैद्यकीय सेवा, शासकीय कामकाज के अलावा सभी कामकाज बंद रहेंगे। कोरोना महामारी पर नियंत्रण करने के लिए ये सब उपाय योजना सरकार की ओर से किए जा रहे हैं। अंबरनाथ व्यापारी संघ ने सभी दुकानें हफ्ते भर चालू ना रखने के आदेश को सरकार द्वारा मान्यता नहीं देने पर अपनी नाराजी व्यक्त करते हुए कहा है कि गणेशोत्सव, बकरी ईद, रक्षाबंधन जैसे त्यौहारों के लिए सातों दिन दुकानें चालू रखने के आदेश दिए जाने चाहिए थे।
घरों में ही मनाएं ईद-ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर
ठाणे। कोविड-19 महामारी के कारण राज्य में सभी धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध है। जिसके अनुसार बकरी की ईद की नमाज घरों पर ही करने की अपील ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने मुस्लिम समुदाय से की है। उन्होंने कहा है कि मस्जिदों, ईदगाहों या सार्वजनिक स्थानों पर ना जाएं। साथ ही पशुधन बाजार भी बंद होने के कारण जानवरों की खरीददारी आनलाईन अथवा फोन पर करें। बकरी ईद के मौके पर कोई ढील नहीं दी जाएगी। बकरी ईद के मौके पर नागरिकों को किसी सार्वजनिक स्थान पर भीड़ नहीं जुटानी है। ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने अपील की है कि कोविड-19 वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए सरकारी राहत, स्वास्थ्य, पर्यावरण, चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ-साथ संबंधित नगर निगम, पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। वहीं उल्हासनगर मुस्लिम कब्रस्तान ट्रस्ट और महाराष्ट्र पुरोगामी मुस्लिम समाज संघटना के पदाधिकारी व ट्रस्टियों ने बकरी-ईद पर सभी को अपील की है कि कोरोना जैसी महामारी के कारण किसी भी मस्जिद, कब्रस्तान या ईदगाह में इकट्ठा होकर नमाज नहीं पढे। अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा करें। शासन नियमों का पालन करें। ऐसी जानकारी अब्दुल गफ्फार शेख, साबिर शेख इदरीसी, डाॅ. शहाबुद्दीन ताहिर शेख ने दी है।
दो जुड़वा पुलिस कर्मियों की कोरोना से मौत
एक ही दिन पैदा हुए, एक ही दिन शादी की और एक ही बीमारी से हुई मौत
अंबरनाथ। अंबरनाथ पुलिस स्टेशन के पुलिस हवलदार जयसिंग घोडके और हिललाईन पुलिस स्टेशन के पुलिस हवलदार दिलीप घोडके दोनों सगे जुड़वा भाईयों की कोरोना से मौत हो जाने पर उल्हासनगर परिमंडल 4 विभाग में दुःख के बादल छा गए हैं। दोनों उल्हासनगर निवासी थे। दोनों भाई जब विट्ठलवाड़ी स्टेशन में थे तो एक जैसे दिखते थे इसलिए एक ने अपने हाथ में कडा डाल लिया था। दोनों की आयु 55 वर्ष थी। ऐसी जानकारी हमें उनके पुलिस कर्मी दोस्त म्हसे ने दी है। उन्होंने बताया कि दोनों का जन्म एक साथ हुआ था। दोनों जुड़वा भाई की शादी भी एक ही दिन में हुई। घर वाले तो शादी के समय ये सोच रहे थे कि अगर दोनों जुड़वा भाईयों को जुड़वा बहनें मिल जाए तो अच्छा होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोनों ने पुलिस में भरती होने के लिए एक साथ ट्रेनींग ली। एक ही बैच में भर्ती हुई। एक साथ दोनों हवलदार बने। दोनों को एक ही महामारी कोरोना ने जकड़ा। दोनों की एक ही महिने जुलाई में मौत हो गई। दिलीप घोडके और जयसिंग घोडके दोनों जुडवा भाई सन 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे लेकिन इससे पहले ही दोनों अपने जीवन से सेवानिवृत्त हो गए। उनके निधन पर अंबरनाथ के व.पु.नि. संजय धुमाल, उनके बैच मैड व पुलिस विभाग ने शोक प्रकट किया है। दिलीप की 20 जुलाई को और जयसिंग घोडके की 30 जुलाई को मौत हुई है।
बदलापुर में आज 51 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में गुरुवार को 51 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 2565 हो गई है। मृतकों की संख्या भी यहां पर बढ़ते जा रही है। यहां पर आज कोरोना से 3 की मौत हो जाने से कुल संख्या 47 हो गई है। ठीक होने वालो रोगी में बदलापुर शहर अंबरनाथ से आगे हो गया है। यहां पर 85.61 मरीज ठीक हुए हैं। 2196 लोग यहां पर आज तक ठीक होकर घर गए हैं। एक्टिव मरीज 322 हैं। 12.55 प्रतिशत एक्टिव मरीज यहां पर हैं। मृतकों की संख्या 1.83 है। आज 64 रिपोर्ट में से 71 नेगेटिव और 51 पाॅजिटीव हैं। अब तक 3987 का स्वेब टेस्ट किया गया है। 64 रिपोर्ट प्रलंबित हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र मेें आज 329 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण-डोम्बिवली महानगरपालिका में शुक्रवार को भी कुल 329 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19,967 तक जा पहुची है इनमें 5770 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 13,840 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 10 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 357 हो गयी है 336 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 66, कल्याण पश्चिम में 65, डोंबिवली पूर्व में 107, डोंबिवली पश्चिम में 59, मांडा टिटवाला में 9, पिसवली में 3 तथा मोहना में 20 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है। वही 2 अगस्त को कल्‍याण विभाग के 1/अ, 4/जे व 5/ड, प्रभाग क्षेञ में सुबह 7.00 से दोपहर 2.00 बजे तक तथा 1/अ प्रभाग क्षेञ के मांडा टिटवाला व डोंबिवली पश्चिम के 7/ह प्रभाग क्षेञ में दोपहर 3.00 बजे से 10.00 बजे तक सोडियम हायपोक्‍लोराईड का छिड़काव किया जाएगा।दूसरी तरफ कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका द्वारा मालमत्ता कर भरने की अवधि में बढ़ोत्तरी करते हुए 31 अगस्त तक कर दिया है इसके अलावा कर में 5 प्रतिशत छूट भी दी गयी है इसके साथ ही मनपा के कर विभाग द्वारा यह भी दर्शाया गया कि जो भी उक्त समय पर कर नहीं भरेगा उसको 2 प्रतिशत ब्याज भी देना पड़ेगा अब नागरिकों के सामने सबसे बड़ी समस्या यह बन गयी है कि वह नौकरी विहीन होकर कहा से कर भरे और अगर कर ना भरे तो मनपा का अतिरिक्त भार सहे मतलब यह है कि मनपा सिर्फ लोगों को सहयोग देने का दिखावा कर रही हों असल मे जनता से उसको कुछ लेना देना ही नही है मनपा की इस दोहरी नीति से जनता में उसके प्रति आक्रोश फैला हुआ है।
कल्याण-डोंबिवली में भी सुबह 9 से 7 तक खुलेंगी दुकानें
कल्याण। वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर लगातार चल रहे लॉकडाउन की कालावधि में एक बार फिर से बढ़ोतरी करते हुए यह लॉकडाउन आगामी 31 अगस्त तक कर दी गई है जोकि पहले की तरह ही निर्धारित नियमों के अनुसार ही रहेगा । बता दें कि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी ना आने के कारण सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है जिसके अंतर्गत कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका में भी आयुक्त डॉ विजय सूर्यवंशी ने 31 जुलाई की शाम को खत्म होने वाले लॉकडाउन को बढ़ाते हुए अब इसे 31 अगस्त शाम 5:00 बजे तक शुरू रखने का आदेश दिया है जिसके अंतर्गत उन्होंने बताया कि यह लॉकडाउन पहले की तरह ही रहेगा जो भी हॉटस्पॉट क्षेत्र हैं उनमें जीवन आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाकी की सभी दुकानें सम - विषम स्थिति में सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक ही खोले जाएंगे इसके अलावा जो क्षेत्र हॉटस्पॉट से बाहर हैं वहां पर भी सम - विषम इसी प्रकार दुकानें खोली जाएंगी परंतु उनके लिए समय सीमा सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक निर्धारित किया गया है इसके साथ ही मॉल, मार्केट कॉन्प्लेक्स व भाजी मार्केट को पूर्ण रुप से बंद ही रखने का आदेश जारी किया गया है तो वही 5 अगस्त से खुले मैदानों में गोल्फ कोर्स, फायररेंज, जिमनास्टिक व व टेनिस जैसे खेलों को सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमो के साथ ही खेलने की अनुमति दी गई है तो वहीं दूसरी तरफ जिम व स्विमिंग पूल पर बंदी आदेश पहले की तरह ही लागू किया गया है तो दूसरी तरफ रेस्टोरेंट व आहार केंद्रों को होम डिलीवरी अनुमति के साथ चालू रखने का परमिशन दिया गया है निजी कार्यालयों में मात्र 10% ही कर्मचारियों की नियुक्ति के साथ शुरू रखने का आदेश शामिल है तो प्लंबर, विद्युत कर्मचारी व पेस्ट कंट्रोल सहित अन्य कर्मचारियों को भी मास्क व सैनिटाइज जैसे नियमों का पालन करते हुए काम करने की अनुमति प्रदान की गई है गैरेज वर्कशॉप में अपॉइंटमेंट द्वारा गाड़ियों की मरम्मत करने की अनुमति दी गई है शराब की दुकानों को होम डिलीवरी की शर्त के अनुसार ही शुरु रखने की अनुमति प्रदान की गई है सलून, स्पा व ब्यूटी पार्लर को भी सुरक्षा उपकरणों के साथ शुरू रखने का आदेश दिया गया है वहीं दूसरी तरफ अत्यावश्यक सेवा के अंतर्गत कैब टैक्सी में 1+3, रिक्शा में 1+2, निजी कार में 1+3 तथा मोटरसाइकिल पर 1+1 हेलमेट व मास्क जैसे सुरक्षा उपकरणों के साथ यात्रा करने की अनुमति भी दी गई है इसके अलावा मनपा ने कुछ अन्य भी नियम निकाले हैं जिसमें शादी विवाह जैसे कार्यक्रम में मात्र 50 व्यक्ति के शामिल होने का नियम पहले की तरह ही है तो वही अंत्यविधी व अनुवांशिक कार्यक्रम में मात्र 20 लोगों के सहभागी होने पर ही मुहर लगाई है सार्वजनिक स्थानों पर मद्यपान तंबाकू व सिगरेट इत्यादि का प्रयोग करने वालों पर बंदी लगाई है तो वही सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है ।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.