"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर के स्कूल-काॅलेज बनेंगे कोविड सेंटर, मिले 119 नए मरीज, 1329 एक्टिव मरीज


शहर में कुल 3088 मरीज, कोरोना मुक्त 1701
अब तक 58 की मृत्यु
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना तेजी से फैल रहा है जिस कारण अब सरकारी व निजी अस्पतालों में मरीजों को रखने के लिए बेड कम पड़ रहे हैं ऐसे में कल जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने आदेश निकालकर शहर के सीएचएम काॅलेज, आरकेटी काॅलेज, न्यू ईरा स्कूल व राधास्वामी सतसंग हाॅल को कोविड सेंटर में तब्दील करने का आदेश निकाला है। शहर में कोविड सेंटर तो बढ़ रहे हैं लेकिन पहले से ही मौजूद कोविड सेंटर व अस्पतालों में आरोग्य सुविधा नहीं होने के कारण मरीज दम तोड़ रहे हैं। कोविड चेकअप में देरी होने से मरीजों का ईलाज अस्पतालों में नहीं हो रहा है। आक्सीजन व वेंटीलेटर न होने से मरीज दम तोड़ रहे हैं। कोविड सेंटर के बजाय ट्रीटमेंट की ज्यादा आवश्यकता है। डाॅक्टर, नर्स व वार्ड बाॅय की कमी भी चिंता का विषय है। एम्बूलैंस न होने के कारण मरीज रिक्शा में दर-दर भटक रहे हैं। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में मंगलवार को 119 नए मरीज मिले हैं जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 3 हजार पार करते हुए 3088 हो गई है। वहीं एक की मौत के बाद मरने वालों की कुल संख्या 58 हो गई है। 1329 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। मंगलवार को एक ही दिन में 129 मरीज डिस्चार्ज होकर घर लौटे हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 1701 हो गई है। 
भाजपा के पूर्व विधायक दादा 
सीतलदास हरचंदानी का निधन
उल्हासनगर। भाजपा के तीन बार विधायक रह चुके 85 वर्षीय दादा सीतलदास हरचंदानी का मंगलवार शाम मुंबई के अस्पताल में लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया है। शहर के प्रसिध्द नवजीवन बैंक के वो संस्थापक चेयरमैन व हर्ताकर्ता थे। कुछ दिनों पूर्व ही उनके करीबी इस बैंक के डायरेक्टर व पूर्व नगरसेवक बच्चाराम रुपचंदानी के निधन के बाद से ही दादा श्री हरचंदानी को अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां कल उन्होंने ईलाज के दौरान अंतिम सांस ली। शहर में पिछले कई वर्षों से उन्होंने अपनी नवजीवन बैंक को सफलता की ऊंचाईयों तक पहुंचाया। उनका सपना था कि शहर में एक मुंबई की तर्ज पर हार्ट का स्पेशलिस्ट अस्पताल बने जिसके लिए उन्होंने अस्पताल को तैयार भी कर लिया था लेकिन कुछ कमियों के कारण वो काम अधूरा ही रह गया था। दै. उल्हास विकास दादा हरचंदानी को श्रद्धांजलि अर्पित करता है।
कल्याण-डोंबिवली में मंगलवार को मिले 381 नए मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली मनपा में पिछले कुछ दिनों से जारी लाकडाउन का असर अब दिखना शुरू हो गया है लगातार मरीजों की संख्या में कमी आती जा रही है सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को भी यह आंकड़े कम पाये गए परंतु वही मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी चिंता का विषय बन गया है आज कुल 381 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9880 तक जा पहुची है इनमें 5292 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 4437 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 7 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 151 हो गयी है।







Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.